IhsAdke.com

सर्दियों के दौरान चलने के लिए कैसे रखें

बर्फ़ सीजन के दौरान चलने और चलने वाली गतिविधियों को जारी रखने से आप फ्लू (हाँ के चक्कर में वायरस के साथ घर पर रहने वाले) को नहीं छोड़ेंगे, लेकिन सर्दियों के दौरान आपको कुछ कारकों के बारे में सावधान रहना चाहिए। सर्दियों के दौरान आपके चलने वाली गतिविधियों की निरंतरता में ठंड के तापमान से काफी गर्म रहना, बर्फ से बचने और सक्रिय रहने से विशेष रूप से महत्वपूर्ण कारक हैं। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

हिमपात सीजन चरण 1 के दौरान चलते रहें चित्र
1
उचित पोशाक अच्छे सुरक्षात्मक सामग्रियों को खरीदने के लिए अपने रेस उपकरण स्टोर पर जाएं उंगलियों, कान, नाक, गाल, ठोड़ी, कलाई और पैर की उंगलियों जैसे अपने हाथों को कवर करना महत्वपूर्ण है क्योंकि उन्हें जमे हुए होने की अधिक संभावना है। अच्छे मोजे, जूते, दस्ताने, टोपी और चेहरे और गर्दन के लिए सुरक्षा खरीदें अन्य सर्दियों के खेल के लिए और परतों के बीच हवा ढाल का इस्तेमाल करते हुए आप परतों में पोशाक करें।
  • हिमपात सीजन चरण 2 के दौरान चलते रहें चित्र
    2
    अच्छे जूते खरीदें और अच्छी तरह से रखे गए क्षेत्रों में चलें। यदि आप बर्फ में या बर्फ के साथ फुटपाथ में भागने जा रहे हैं, तो आपको अपने आप को अच्छी तरह से तैयार करना होगा। बर्फ पर गिरता खरोंच जैसे खरोंच, टूटी हड्डियों और टूटे दांतों का कारण हो सकता है। बर्फ में चलने के लिए उपयुक्त जूते खरीदें यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि आप स्वच्छ फुटपाथ, संरक्षित रेस ट्रैक और जगह पर रहें, जहां आप जानते हैं कि बर्फ की बूंदों की कोई बर्फ या संभावना नहीं है, जैसे ढके हुए गटर, छेद या गुफाएं उन पार्कों में पेड़ों की जड़ों से सावधान रहें, जिन्हें बर्फ से आंशिक रूप से कवर किया जा सकता है, खासकर जब वे पिघलना शुरू करते हैं।
  • हिमपात सीज़न चरण 3 के दौरान चलते रहें चित्र
    3
    अन्य बर्फ के खेल के लिए बाहर देखो यदि आप स्कीयर के साथ अपने चलने वाले स्थान को विभाजित करते हैं, जो स्लेजेज आदि की सवारी करते हैं, लेन क्षेत्र में सतर्क रहें और रास्ते से बाहर रहें - मत करो स्की या स्लीघ क्षेत्रों में चलें जो लोग इन खेलों का अभ्यास करते हैं वे आपसे तेज़ी से आगे बढ़ते हैं और आम तौर पर बर्फीली मौसम के दौरान ढलान पर धावकों को देखने की अपेक्षा नहीं करते हैं। यह भी "स्नोशू" (एक जूता के आकार का बर्फ पर चलने के लिए इस्तेमाल किया नेटवर्क) के साथ लोगों के क्षेत्रों में चलाने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है क्योंकि इन क्षेत्रों और जहाँ आप चलाने के लिए या चल नहीं सकता और अधिक गहरी बर्फ शामिल तुम सिर्फ अपने घुटनों के लिए सिंक या जांघों यदि स्थानीय पार्क में एक अलग दालान क्षेत्र नहीं है, तो उन्हें एक बनाने के लिए कहें
  • हिमपात सीज़न चरण 4 के दौरान चलते रहें चित्र
    4
    अपने आप को सीमा तक धक्का न दें बर्फ के मौसम में चलना वर्ष के अन्य समय में ऐसा करने से बहुत अलग है। आपका शरीर तेजी से निकास जाएगा और ऊर्जा भंडार का उपयोग जल्द ही करेगा हाइड्रेटेड रहने के लिए बहुत से पानी पीना और अच्छी तरह से रहने के लिए कुछ ऊर्जा सलाखों को लेना



  • हिमपात सीजन चरण 5 के दौरान चलते रहें
    5
    हवा को देखो जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, हवा ढाल बहुत महत्वपूर्ण हैं। यदि आप सावधानी बरतें नहीं तो हवा ठंडा होने और जल्दी से जलता है अपने चेहरे की रक्षा के लिए वेसिलीन या एक समान बार क्रीम का प्रयोग करें और कपड़े पहनें जो हाथों की रक्षा करते हैं। सुरक्षात्मक आइवरी पहनें यदि आवश्यक हो
  • हिमपात सीजन चरण 6 के दौरान चलते रहें चित्र
    6
    चलाने से पहले शराब या धूम्रपान न करें शराब से गर्मी का नुकसान होता है और निकोटीन शरीर की गर्मी नियंत्रण तंत्र को नुकसान पहुंचाता है।
  • हिमपात सीजन चरण 7 के दौरान चलते रहें
    7
    घर के अंदर जाओ जब आप चलना समाप्त करते हैं, तो अपने पसीने वाले कपड़े में बाहर खड़े न हों। ऐसा करने से हाइपोथर्मिया हो सकता है उस स्पा, सौना या स्नान और कपड़े बदलने के लिए अंदर जाओ!
  • हिमपात सीजन चरण 8 के दौरान चलते रहें चित्र
    8
    एक धावक क्लब में शामिल हों यह सर्दियों के दौरान आयोजित एक रेस क्लब के साथ चलने के लिए बहुत मज़ेदार और सुरक्षित है। अपने क्षेत्र में संगठनों के लिए खोजें- क्लब, जिम, और स्पोर्ट्स स्टोर्स में ऐसे समूह होते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अंधेरे दोपहर या शाम को चलने जा रहे हैं तो हमेशा हल्के कपड़े पहनें हिमपात आपके दृश्यों पर दृश्यता और चिंतनशील स्टिकर या पट्टियों को कम कर देता है, जिससे ड्राइवर आपको देख सकेंगे। यदि संभव हो तो काले कपड़े से बचने की कोशिश करें
    • ढलान या पहाड़ी क्षेत्रों से सावधान रहना जब आप हिमपात नहीं करते हैं तो आप उन्हें ध्यान नहीं दे सकते हैं लेकिन बर्फ छोटी पहाड़ियों को खतरनाक और फिसलनदार पहाड़ियों में बदल देता है।
    • उन लोगों को बताएं कि आप कहां जा रहे हैं और कब तक वे चले जाएंगे यदि आप कहीं न कहीं अटक जाते हैं, तो यह जानना अच्छा है कि कोई आपके लिए खोज करेगा और एक सेल फोन के साथ चलना भी एक अच्छा विचार है।
    • अपने सेल फोन को आपके साथ चार्ज करें यदि आप बर्फ पर पर्ची या किसी प्रकार का दुर्घटना है तो आप हाइपोथर्मिया के जोखिम को कम करने, सहायता के लिए कॉल और पूछ सकते हैं।
    • स्की / स्नोबोर्ड काले चश्मे पहनने में मदद मिल सकती है जब आप किसी भाग के लिए बाहर जाते हैं। वे हास्यास्पद हो सकते हैं लेकिन वे आपकी आंखों में बर्फ की गिरावट देने से अधिक आरामदायक हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • बर्फ में चलने के लिए उपयुक्त कपड़े और जूते
    • चिंतनशील आइटम
    • पावर बार और पानी की बोतल
    • चलाने के लिए सुरक्षित क्षेत्र
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com