IhsAdke.com

वर्षा या बर्फ में अपने कुत्ते के साथ चलना कैसे

जब भी आप खराब मौसम में अपने कुत्ते के साथ टहल रहे हैं, तो आदर्श रूप में उन्हें यथासंभव संरक्षित होना चाहिए। हमारे प्यारे लंबी पैदल यात्रा के दोस्त को अच्छी तरह से सुसज्जित किया जाना चाहिए, यहां तक ​​कि उन उपकरणों के साथ जो उन्हें कम दृश्यता की स्थिति में दिखाई दे। यह भी महत्वपूर्ण है कि पथ आपके लिए सुरक्षित और साथ ही आपके घर के प्रवेश द्वार के लिए सुरक्षित हो जाए, जब आप इसे वापस गीला कर लेंगे।

चरणों

भाग 1
अपने कुत्ते की तैयारी

वर्षा या हिमपात चरण 1 में अपने कुत्ते को चलने वाला चित्र
1
उस पर बनियान पहनें कुछ कुत्तों, जैसे अलास्का हस्कियाँ, ठंड के लिए सुसज्जित हैं। अन्य प्रकार के कुत्तों, विशेष रूप से छोटे, ठंड और बर्फ में अधिक कठिनाइयां हैं एक वास्कट उन्हें गर्म रखने में मदद कर सकता है दृश्यता के मामले में, बनियान पर एक चिंतनशील टेप डालें।
  • इंटरनेट पर या निकटतम पालतू जानवरों की दुकान पर निचले स्तर की तलाश करें
  • बारिश या हिमपात चरण 2 में आपका कुत्ता चलने वाला चित्र
    2
    अपने कुत्ते पर एक रेनकोट का उपयोग करें सभी कुत्ते रेनकोट पहनना पसंद नहीं करते, लेकिन बारिश होने पर वे उन्हें सूखा रख सकते हैं आप इन पालतू जानवरों की दुकानों और इंटरनेट पर भी इन कवरों को पा सकते हैं।
  • रेन या हिमपात चरण 3 में चलने वाला अपना कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
    3
    पैरों को सुरक्षित रखें बर्फ और बर्फ आपके कुत्ते के पंजे को नुकसान पहुंचा सकते हैं, खासकर यदि वह उन जगहों पर चल रहा है जो जमीन पर नमक रख सकते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए, सुरक्षा के दो प्रकार हैं: कुत्ते के जूते और मलहम। जैसा कि नाम कहते हैं, वे सचमुच कुत्ते के जूते हैं अधिकांश कुत्तों को उनके लिए उपयोग करने के लिए समय लगता है। इसलिए उन्हें घर पर पहले ही बहुत धीरे से पहन कर जूते पर रखो।
    • रात में कुछ मरहम लगाने की कोशिश करें मरहम को पारित करने का सबसे आसान तरीका यह है कि कुत्ते को आप के पास सोने के लिए इंतजार करना पड़े। अपनी तरफ से कुछ स्नैक्स छोड़ दो और अपनी थूथन के सामने एक जगह दें। फिर मरहम का उपयोग करके पंजा को हल्के से मालिश करें। कुत्ते के इलाज के साथ मनोरंजन किया जाएगा और आप कुछ और दे अगर आवश्यक हो सकता है। आपको अपने पंजा की रक्षा के लिए मलम की एक अच्छी परत बनाना होगा और आपको दूसरे पंजे पर ऐसा करना पड़ सकता है।
  • भाग 2
    दृश्यता और सुरक्षा को प्राथमिकता देना

    बारिश या हिमपात चरण 4 में आपका कुत्ता चलने वाला चित्र
    1
    एक चिंतनशील कॉलर चुनें बारिश हो रही है या बर्फ़ पड़ने पर आपका कुत्ता कम दिखाई देगा। इस मामले में, एक चिंतनशील कॉलर मदद कर सकता है और आप इसे पालतू की दुकानों या इंटरनेट पर मिलते हैं कुत्ते के कॉलर पर एक चिंतनशील टेप लगाने के लिए भी संभव है। इस तरह, आपका वफादार साथी अधिक दिखाई देने से सुरक्षित होगा
    • आप पट्टा पर एक चमकती टॉर्च भी डाल सकते हैं
  • वर्षा या हिमपात चरण 5 में अपने कुत्ते को चलने वाला चित्र
    2
    एक चिंतनशील पट्टा का प्रयोग करें खराब मौसम में कुत्ते को अधिक दिखाई देने के लिए पट्टा को पट्टा जैसे चिंतनशील होना चाहिए। आप बेल्ट खरीद सकते हैं जो पहले से ही चिंतनशील हैं या बेल्ट पर एक चिंतनशील टेप डालते हैं।
  • वर्षा या हिमपात चरण 6 में अपने कुत्ते को चलने वाली छवि
    3
    अपने कुत्ते पर एक आईडी रखो यह एक तथ्य है कि आप अपने कुत्ते को बारिश या बर्फ की वजह से कम दृश्यता में नहीं देख पाएंगे और इन परिस्थितियों में बेल्ट से बचने की संभावना अभी भी है। इस तरह से पट्टा पर एक आईडी डालना महत्वपूर्ण है ताकि यह आपको वापस कर दिया जा सके।
    • चिंतनशील पेंडेंट कुत्ते की दृश्यता में वृद्धि
  • वर्षा या हिमपात चरण 7 में अपने कुत्ते को चलने वाली छवि
    4
    थोड़ा आंदोलन के साथ एक पथ चुनें यदि संभव हो तो इस तरह के स्थानों को पसंद करें, क्योंकि कारों का शोर कुत्ते को चिंतित कर सकता है। यह भी जोड़ने के लायक है: जगह में पानी के पूल हो सकते हैं जो आपको और कुत्ते को गीला मिलेगा - जो विनाशकारी हो सकता है, खासकर अगर कुत्ते को पानी से नफरत है इसलिए थोड़ा आंदोलन वाले स्थानों की तलाश करके समस्याओं से बचें।
  • भाग 3
    अपना रास्ता सुरक्षित रखना

    वर्षा या हिमपात चरण 8 में आपका कुत्ता चलने वाला चित्र



    1
    अतिरिक्त बर्फ से छुटकारा कुछ पालतू जानवरों को बर्फ की बड़ी मात्रा में पार करना मुश्किल लगता है उस मामले में, एक फावड़ा ले लो और उसके लिए एक सुरक्षित रास्ता बनाओ कुत्ते की संभावना भी है (और आप भी) फिसल रहे हैं और अगर जमीन जमी है तो फिसलने वाला है। इसलिए, एक रास्ता खोलें जहां आप बर्फ पिघल कर सकते हैं।
  • वर्षा या हिमपात चरण 9 में आपका कुत्ता चलने वाला चित्र
    2
    बर्फ पिघल बर्फ को पिघला देना महत्वपूर्ण है जो अपने घर के आसपास के रास्ते और सीढ़ियों पर जम जाता है। हालांकि, नमक का उपयोग न करें क्योंकि यह कुत्ते के पंजे पर जलन पैदा कर सकता है। एक बर्फ पिघल उत्पाद का उपयोग करना पसंद करते हैं, जिसे आप बड़े स्टोर, पालतू दुकानें और इंटरनेट पर मिल सकते हैं।
  • वर्षा या हिमपात चरण 10 में आपका कुत्ता चलने वाला चित्र
    3
    स्टूल लीजिए आपको लगता है कि कुत्ते की मल बर्फ या बारिश के साथ गायब हो जाएगा। हालांकि, यह ठीक उसी तरह नहीं होता है बर्फ में उन्हें छोड़कर बर्फ पिघला जाना हानिकारक है और अन्य कुत्तों को रोगाणुओं से दूषित कर सकता है, क्योंकि उन्हें सूँघने की आदत है जो आस-पास है। जैसे ही आप वर्ष के किसी भी समय अपने साथ प्लास्टिक की थैलियां ले जाएं और अपने कुत्ते के मल को इकट्ठा करेंगे।
  • भाग 4
    घर आ रहा है

    बारिश या हिमपात चरण 11 में आपका कुत्ता चलने वाला चित्र
    1
    अपने कुत्ते को घर से दूर धोएं यदि यह कीचड़ में गंदे हो गए हैं और यह ठंडा नहीं है, तो इसे नली के साथ कुल्ला। यदि यह एक ठंड दिन है, तो इसे गंदगी के साथ गर्म, नम तौलिये, घर के दरवाज़े पर पोंछो, सबसे गंदगी को दूर करने के लिए।
  • वर्षा या हिमपात चरण 12 में चलने वाला अपना कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
    2
    तैयार तौलिए हैं आपका कुत्ते चलने पर गीला हो गया ठीक है, आपको दरवाजे पर तैयार तौलिए छोड़नी है, ताकि आप घर आने के समय तक इसे सूखा सकें। दरवाज़े में सुखाने से घर के फर्श को गीला होने से रोकता है और अपने कुत्ते को सूखा और गर्म छोड़ देता है
  • रेन या हिमपात चरण 13 में वाइक योर डूॉग शीर्षक वाली छवि
    3
    हेयरड्रायर का उपयोग करें दरवाजे पर एक हेयर ड्रायर बनाने के लिए भी उपयोगी है। इस तरह, आप अपने कुत्ते को तौलियों के साथ सूखते हैं और फिर ड्रायर के साथ इसे पूरी तरह से सूखा लेंगे।
  • वर्षा या बर्फ चरण 14 में वाइक यूड डॉग शीर्षक वाली छवि
    4
    सर्दियों में नम कपड़े तैयार करें आपका कुत्ता बूटियों को नहीं पहनता है? कोई समस्या नहीं जब वह घर पहुंचे तो इन कपड़ों के साथ उसके पंजे साफ करो शीतकालीन सर्दी सड़कों और फुटपाथ पर रासायनिक अवशेषों को बरकरार रख सकती है और आपके कुत्ते ऐसे मलबे को चाट सकते हैं जैसे मलबे। जब आप घर पहुंचे तो उसके पंजे पर एक गर्म, नम कपड़े साफ करें
  • बारिश या हिमपात चरण 15 में आपका कुत्ता चलने वाला चित्र
    5
    ठंडे जलने की जांच करें ठंडे जलने के लिए आपको और आपके कुत्ते को उजागर करके बहुत ठंडा जलवायु। एक ठंड से जला हुआ त्वचा पीला और ठंडा हो जाएगा, और यह भी तेज हो सकता है, भले ही कुत्ते कुछ समय के लिए घर में हो। विशेष रूप से थूथन, गोंद, कान और पंजा पैड की जांच करें।
    • यदि आप इन जले को देखते हैं, तो जगह पर थोड़ा गर्म पानी का उपयोग करें और कुछ कंबल जो विद्युत नहीं हैं जलन की स्थिति खराब है अगर पशु चिकित्सक को बुलाओ
  • युक्तियाँ

    • आपको कुत्ते की तरह भी संरक्षित होना चाहिए बरसात के दिनों के लिए एक अच्छा रेनकोट और गैलेशेस खरीदें छतरियों का उपयोग करने से बचें क्योंकि कुत्ते के साथ इसे लेना मुश्किल हो सकता है। अपने आप को बर्फ के लिए भी सुरक्षित रखें और उचित जूते पहनना सुनिश्चित करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com