IhsAdke.com

कैसे कुत्तों में पसीना को रोकने के लिए

गर्मियों के मौसम कुत्तों के लिए अधिक मालिकों की तुलना में अधिक खतरनाक हो सकता है जब पशु का आंतरिक तापमान बहुत अधिक होता है (आमतौर पर 41 डिग्री सेल्सियस के करीब), एक रासायनिक प्रतिक्रिया होती है और कुत्ते के शरीर की कोशिकाओं को नष्ट करती है, जिसके परिणामस्वरूप मृत्यु हो सकती है लेकिन सौभाग्य से, आपके कुत्ते को स्वस्थ रखने और सूरज की रोशनी से बचने के लिए आप कुछ सरल व्यवहार कर सकते हैं।

चरणों

कुत्तों में गर्मी स्ट्रोक को रोकने के चरण 1 के शीर्षक चित्र
1
यदि कुत्ते को एक बाहरी क्षेत्र में रखा जाता है, तो यह सुनिश्चित करें कि उसे पानी और छाया की पहुंच है। यदि मौसम बहुत गर्म है, तो जानवर के बाहर के तापमान को मापें। कुछ जगहों में सड़क पर इसे छोड़ने के लिए यह बहुत गर्म हो सकता है, भले ही यह कितना पानी और छाया है।
  • कुत्तों के चरण 2 में रोकें गर्मी स्ट्रोक शीर्षक चित्र
    2
    केवल सुबह सुबह और दोपहर दोपहर के समय जानवरों के बाहर व्यायाम करें जब तापमान कम हो।
  • कुत्तों में गर्मी स्ट्रोक को रोकने के चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र
    3



    जब आप कुत्ते को पैदल चलने के लिए ले जा रहे हैं तो आप के साथ पानी ले लो इसे ध्यान से देखें और देखें कि क्या यह बहुत गर्म होने के संकेत दिखाता है, जैसे भारी पेंटिंग, ऊर्जा खोना, और कोई भी कमजोरी या ठोकरें। यदि जानवर गर्मी से पीड़ित होने के लक्षण दिखाना शुरू कर देता है, तो उसे छायांकित जगह पर रोक दें और उसे कुछ पानी दें। यदि लक्षण आपको राहत नहीं देते हैं, तो इसे तुरंत घर ले जाएं और पशु चिकित्सा देखभाल की तलाश करें
  • कुत्तों में गर्मी स्ट्रोक को रोकने के शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    अकेले खड़े पार्क में अकेले अपने पालतू को छोड़ दें यहां तक ​​कि अगर आप छाया में पार्क करते हैं और खिड़कियों को थोड़ा खुले छोड़ देते हैं, तो आपकी कार का आंतरिक तापमान बढ़ता जा सकता है और आपके कुत्ते के जीवन को कुछ मिनटों में खतरा हो सकता है
  • कुत्तों में गर्मी स्ट्रोक को रोकें चरण 5
    5
    अगर आप अपने कुत्ते के साथ लंबी ड्राइव की योजना बना रहे हैं तो अपनी कार की खिड़की को कवर करें जानवरों को हाइड्रेटेड रखने और इसे ताज़ा करने में मदद के लिए ठंडा पानी ले लो।
  • युक्तियाँ

    • आप कुत्ते के घर या अपनी कार में उपयोग करने के लिए ठंड कुशन खरीद सकते हैं। ठंडे पानी से भिगोते समय, वे तापमान कम रख देते हैं Bandanas भी इस तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है
    • फार्मेसियों को ठंडा संप्रेषण बेचते हैं जो जमे हुए हो सकते हैं और बहुत ज्यादा गड़बड़ नहीं करते हैं इसके अलावा, वे सीधे शरीर के विशिष्ट क्षेत्रों में लागू हो सकते हैं।
    • बुलडॉग, पग और छोटी नस्लों के साथ अन्य नस्लों में गर्मी थकावट बहुत ही सामान्य है - गर्मी स्ट्रोक को रोकने के लिए इन नस्लों के साथ विशेष देखभाल की जानी चाहिए।
    • अपने कुत्ते को ताज़ा करने में मदद करने के लिए, पानी के साथ स्प्रे बोतल भरें और उस पर स्प्रे करें - इस पद्धति का उपयोग न करें यदि आप इसे सजा के रूप में इस्तेमाल करते हैं क्योंकि कुत्ते को लगता है कि आपने कुछ गलत किया है
    • यदि आपका कुत्ते निर्जलित है, तो आपकी त्वचा ढीली होगी

    चेतावनी

    • यदि आपका कुत्ता गर्मी स्ट्रोक के लक्षण दिखा रहा है, तो उसके तापमान को देखने के लिए एक गुदा थर्मामीटर का उपयोग करें। यदि यह 40.5 डिग्री सेल्सियस तक हो रहा है, तो ठंडे स्नान (या कम से कम स्पंज) में पशु को रखें और तुरंत अपने पशुचिकित्सा को बुलाएं। जब तापमान 39 या 40 डिग्री तक गिर जाता है, तो इसे ठंडा स्नान से हटा दें ताकि यह तेज़ हो जाए।
    • कुछ पशु चिकित्सकों को लगता है कि बर्फ के टुकड़े कुछ कुत्तों के लिए खतरनाक होते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने पालतू पशु पालतू जानवरों के साथ उनका उपयोग कर सकते हैं, अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com