IhsAdke.com

कैसे एक जिम्मेदार कुत्ता है

क्या आपको लगता है कि आप एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक हैं? क्या यह आपकी पहली पिल्ला है? तो आप सही जगह पर हैं! यहां आप पाएंगे कि जिम्मेदारी के साथ एक कुत्ते के लिए क्या करना है और आप हमेशा खुश, स्वस्थ और सुरक्षित रहते हैं।

चरणों

  1. 1
    Castre या अपने कुत्ते को बाँझ जैसे ही वह ऐसा करने के लिए पर्याप्त पुराना है। ऐसा करने से अनियोजित पिल्लों और आश्रयों में पशुओं की संख्या बढ़ती जा रही है, साथ ही व्यवहार संबंधी समस्याओं से बचने के लिए जब आपके कुत्ते को किशोरावस्था तक पहुंचने पर रोकता है।
  2. एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक बनें चित्र का शीर्षक चरण 2
    2
    जब सड़क पर, अपने कुत्ते को अपने पट्टा पर हर समय रखें यह उसे अन्य कुत्तों या लोगों पर भागने या कूदने से रोक देगा
  3. एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक बनें चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    हमेशा अपने कुत्ते को स्वस्थ भोजन और साफ पानी प्रदान करें हमेशा बहुत सारे भोजन छोड़ दें, लेकिन पहुंच के भीतर हमेशा ताजा पानी छोड़ दें। यदि आप लंबी यात्राएं करते हैं, तो उसे स्टॉप पर एक पेय दें।
  4. एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक बनो चित्र शीर्षक 4 चरण
    4
    अपने कुत्ते के पानी और भोजन के बर्तनों को दैनिक साफ करें स्वस्थ रहने के लिए यह कदम बहुत महत्वपूर्ण है।
  5. एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    यदि आप लंबे समय तक यात्रा के लिए अपने पिल्ला लेते हैं तो नियमित रूप से रोकें, ताकि वह थोड़ा व्यायाम कर सकें और कुछ पानी पीए। कभी एक गाड़ी में अपने पिल्ला को छोड़ दें!
  6. एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक बी 6
    6
    देखें कि आपका यार्ड आपके कुत्ते के लिए सुरक्षित है या नहीं। सुनिश्चित करें कि बाड़ या फाटक में छेद हैं, खासकर यदि यह छोटा है यदि यह अभी भी एक शावक है, तो फाटक या बाड़ में तार लगाए जाने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है, क्योंकि बहुत छोटे कुत्ते सलाखों के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं इसके अलावा, यदि आपका पिल्ला छोटा है, तो सुनिश्चित करें कि वह विद्युतीकृत तारों और बाड़ तक नहीं पहुंच सकता है।
  7. एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक बनें चित्र 7
    7
    अपने कुत्ते को एक वर्ष में कम से कम एक बार पशुचिकित्सा में ले जाएं। बनाना चेक अप अपने पिल्ला के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है, ताकि वह किसी भी समस्या के इलाज के लिए उसे प्राप्त कर सकें



  8. एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक बनें चित्र चरण 8
    8
    अपने कुत्ते को नियमित रूप से ब्रश करें ताकि पकड़े जाने से अपने बालों को बचा सके। यह आवृत्ति आपके कुत्ते के कोट के प्रकार पर निर्भर करेगी।
  9. एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक बनें चित्र 9
    9
    अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें ताकि वह हमेशा आपको पालन करे, यह सुनिश्चित करें कि वह आपके व्यवहार वाले परिवार का सदस्य है प्रशिक्षण, इसके साथ आपके बंधन को मजबूत करेगा, अवांछित व्यवहार को टाल जाएगा या सही करेगा और आपका पालतू शांत और सुखी बना देगा! पता लगाएँ कि क्या आपके घर के पास कुत्तों के लिए एक प्रशिक्षण केंद्र है।
  10. एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक बनो चित्र शीर्षक 10
    10
    चबाने के लिए खिलौने प्रदान करें क्योंकि इससे आपके दांतों को स्वस्थ रहता है और बोरियत से राहत मिलती है
  11. एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक बनें चित्र का शीर्षक चरण 11
    11
    जब आवश्यक हो तो अपने कुत्ते को शावर दें आमतौर पर, एक महीने में एक से अधिक स्नान देने के लिए अच्छा नहीं है, क्योंकि यह खुजली और सूखी त्वचा प्राप्त कर सकता है।
  12. एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक हो
    12
    शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से व्यायाम करने के लिए अपने पिल्ला के साथ दिन में कम से कम दो बार घुमाएं एक थका हुआ कुत्ता एक आज्ञाकारी कुत्ता है - उचित व्यायाम के बिना, वह ऊब हो जाएगा और व्यवहार समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं (जैसे चबाने वाली वस्तुएं, अत्यधिक भौंकने, अति सक्रिय और कूदते हुए)।
  13. चित्र एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक हो 13 कदम
    13
    उसकी गंदगी साफ करो अपने कुत्ते की मल को उचित रूप से निकालना, बायोडिग्रेडेबल पाउच का उपयोग करना।

युक्तियाँ

  • जिम्मेदार मालिक अपने कुत्ते को लगातार सक्रिय करते हैं और उन स्थितियों से अवगत होने से रोकते हैं, जिनमें उन्हें स्वयं का बचाव करने की आवश्यकता होती है।
  • पता है कि आपके कुत्ते को क्या पसंद नहीं है और वह डर से डरने के लिए डरता है जिससे आप आक्रामकता पैदा कर सकते हैं।
  • अपने कुत्ते के नाखूनों को कटौती करने के लिए याद रखें और ऐसा मत सोचो कि फर्श नौकरी करेंगे।
  • यदि आप कहीं भी हैं जहां आप एक ही समय में अपने पिल्ला और अपने बच्चों को नहीं देख सकते, तो उन्हें अलग करें।
  • पेशेवर और प्रमाणित प्रशिक्षकों ने कुत्ते के व्यवहार का अध्ययन और देखकर सैकड़ों घंटे बिताए हैं ताकि वे व्यवहार संबंधी समस्याओं को सही करने के लिए सही सलाह दे सकें।

चेतावनी

  • कुत्ते की पहुंच (कम कैबिनेट या एक बंद पेंट्री के अंदर) से कचरे के डिब्बे रखें, या डिब्बे खरीद सकते हैं, जिससे कुत्ते को कचरे में शामिल करना असंभव हो। जब कुत्तों को जंक खाते हैं, तो समस्या सिर्फ गड़बड़ी को पैक करने की तुलना में ज्यादा गंभीर है
  • खूबसूरत लाल पोंससेटियां कुत्तों के लिए जहरीली होती हैं, और Ilex के पौधे कुत्तों और बिल्लियों (और बिल्लियों को अजीब तरह से आकर्षित होते हैं) के लिए जहरीला होते हैं। कुत्तों के लिए जहरीली अन्य आम चीजें किशमिश, अंगूर, मशरूम, लहसुन, मैकाडामीस, कैफीन और चॉकलेट हैं (दूध की थोड़ी मात्रा में बड़े कुत्तों को नुकसान नहीं पहुंचाता है, लेकिन चॉकलेट अंधेरे और मजबूत मार सकता है किसी भी कुत्ते, विशेष रूप से चॉकलेट पाक)।
  • कुछ अन्य पौधे कुत्तों के लिए जहरीले या जहरीले होते हैं, इसलिए सभी घर के पौधों को पहुंच से बाहर छोड़ दें।
  • कभी अकेले अपने कुत्ते को कार में छोड़ दें, खिड़की के साथ खुला या बंद. और कुछ बहुत खतरनाक।
  • हमेशा अपने कुत्ते को हाइड्रेटेड रखें और, जब यह बहुत गर्म है, इसके लिए छाया प्रदान करें। कुत्तों को छोड़ने के लिए गर्मी बहुत बुरी है
  • उपचार आपके कुत्ते को मार सकते हैं। यदि एक पशु चिकित्सक सही खुराक की अनुमति देता है और बताता है कि एसिटिस्लालिसिल एसिड एक कुत्ते को दिया जा सकता है, लेकिन एसिटामिनोफिन उनके लिए जहर है। इसके अलावा, कुछ पशु चिकित्सक छोटी एलर्जी प्रतिक्रियाओं के इलाज के लिए कुत्तों को डिफेनहाइडरामाइन देने की सलाह देते हैं, लेकिन इस दवा से बहुत सावधान रहें। डिफेनहाइडरामाइन में छद्म फेदेराइन होता है, जो कुत्तों के लिए बहुत जहरीला होता है और यदि निहित होता है तो तत्काल पशु चिकित्सा की आवश्यकता पड़ती है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com