IhsAdke.com

कैसे अपने पिल्ला ताज़ा करने के लिए

जब गर्म दिन आते हैं, तो यह स्वाभाविक है कि आप बाहर निकलना चाहते हैं और इसे अधिक से अधिक बनाना चाहते हैं। बेशक आप अपने ग्रीष्मकालीन रोमांच पर अपने कुत्ते को ले जाना चाहते हैं, लेकिन यह पता चला है कि कुत्तों को एक ही तरह से गर्मी के लिए प्रतिक्रिया नहीं करते हम ऊपर 28 डिग्री सेल्सियस तापमान के संपर्क के बाद शांत करने के लिए समस्या हो सकती है महत्वपूर्ण है यह लेख आपको यह सिखाने के लिए सिखाएगा कि क्या आपके कुत्ते को गर्म कर दिया गया है और यह कैसे ताज़ा किया जा सकता है और गर्मियों में यह आराम और सुरक्षित है

चरणों

विधि 1
अधिकता और निर्जलीकरण के लक्षणों की खोज

कूल ऑफ द डॉग चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि कुत्ते को पुताई या ज़ोर से मुंह बनाना है या यदि लार मोटा और चिपचिपा है। यदि आप इन लक्षणों का ध्यान रखते हैं, तो तुरंत इसे शांत करना शुरू करें यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि तापमान अधिक है लेकिन यह अभी भी गरम नहीं है, तो यह आपके पशुचिकित्सा की राय से संबंधित है।
  • अधिक गंभीर अतिसार से दस्त हो सकता है, उल्टी (कभी-कभी रक्त के साथ), दौरे, कोमा, हृदय की गिरफ्तारी और मृत्यु हो सकती है।
  • कूल ऑफ द डॉग स्टेप 2
    2
    कुत्ते की त्वचा की लोच जांच लें और देखें कि क्या यह निर्जलित है। धीरे से जानवर की गर्दन के पीछे से त्वचा खींचें - इसे तुरंत पिछली स्थिति में लौटना चाहिए। यदि त्वचा स्लाइड नहीं होती है या झुर्री जाती है, तो कुत्ते को निर्जलित हो सकता है
    • लंबे समय तक त्वचा को सामान्य स्थिति में वापस लेना पड़ता है, और अधिक निर्जलीकरण होता है पशु को पशुचिकित्सक के पास ले जाना ताकि इसका इलाज इंट्रावेनस तरल पदार्थ के साथ किया जा सके।
  • कूल ऑफ द डॉग स्टेप 3
    3
    कुत्ते के मसूड़ों की जांच करें और देखें कि क्या यह निर्जलित है। पशु के होंठ उठाएं और मसूड़ों के खिलाफ अपनी उंगली दबाएं जब तक कि वह सफेद न हो जाए उंगली को निकालने पर, स्वस्थ मसूड़ों को तुरंत गुलाबी वापस आ जाएगा। यदि वे रंगहीन रहते हैं या सामान्य रंग पर लौटने के लिए थोड़ा अधिक समय लेते हैं, तो कुत्ते को निर्जलित होने की संभावना है।
    • यदि आपको संदेह है कि जानवर निर्जलित है, तो तुरंत पानी प्रदान करें (यदि वह नहीं पीता है, तो अपनी जीभ को गीला करने की कोशिश करें या उसे बिना देरी के पशु चिकित्सक के पास ले जाएं) अनुपचारित निर्जलीकरण शरीर की विफलता और मौत की ओर जाता है।
  • कूल ऑफ द डॉग चरण 4
    4
    पशु के आंदोलनों को देखें यदि वह थकान, कमजोरी, चक्कर आना और निराशा के लक्षण दिखाता है, तो वह अतिरंजित हो सकता है और चिकित्सकीय ध्यान की आवश्यकता हो सकती है यदि वह बाहर निकलता है या जब्ती हो जाती है, तो उसे तत्काल पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। आगे बढ़ें, ताकि वे आपके आने के साथ-साथ आने के लिए तैयार हों।
    • थकान निर्जलीकरण के पहले लक्षणों में से एक है कुत्ते को टहल में खींचें या संकेतों पर ध्यान न दें, अगर वह झूठ बोलना शुरू हो या छाया में रहना चाहे। इसे कुछ पानी दो और उसे कुछ ठंडा स्थान पर ले जाओ।
  • कूल ऑफ द डॉग चरण 5
    5
    जानवर के तापमान की जांच करें बेशक, कुत्तों, यदि तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर है humanos- तुलना में एक उच्च तापमान है तो यह गरम है और तुम उसे एक पशु चिकित्सक के लिए समय निकालने से जांच करने की है, यह जितनी जल्दी संभव हो शांत करने के लिए शुरू होगा।
    • हर पांच मिनट में पशु के गुदा का तापमान जांचें और प्रगति की निगरानी करें।
    • शरीर का तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने पर सभी ठंडा उपाय बंद करें इसे सूखा और इसे कवर रखें, इसलिए यह किसी भी गर्मी को नहीं खोएगा।
  • कूल ऑफ द डॉग चरण 6
    6
    यह आकलन करें कि पशु को चिकित्सा ध्यान की आवश्यकता है या नहीं। निर्जलीकरण और अतिशीत जानवरों के लिए घातक हो सकता है। अपने कुत्ते के व्यवहार का निरीक्षण करें और गंभीर अतिशीतन या निर्जलीकरण के संकेतों के लिए देखें यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो अपने पशुचिकित्सा या आपातकालीन पशुचिकित्सक को कॉल करें और लक्षणों का वर्णन करें आपसे कहा जा सकता है कि आप अपने स्वास्थ्य की निगरानी करें या उपचार के लिए जाएं।
  • विधि 2
    कुत्ते को ठंडा करना

    कूल ऑफ द डॉग स्टेप 7
    1
    कुत्ते के लिए प्रचुर मात्रा में ताजे पानी के साथ कुत्ते को प्रदान करें। सुनिश्चित करें कि कटोरा साफ है और पूरे दिन सूरज में नहीं है - यदि वे साफ नहीं हैं और ताजा नहीं हैं तो बैक्टीरिया बर्तनों में बढ़ सकता है। । यहां तक ​​कि अगर वह पानी पीने से इनकार करते हैं, तो उसके मुंह में पानी डालना या पानी डालना नहीं है, क्योंकि वह शायद अपने फेफड़ों में चूसना होगा और वह दम घुट जाएगा।
    • यदि कुत्ता नहीं पीता है, तो उसके जीभ को उसके हाथ से या उसके कपड़े में कुछ पानी निचोड़ने के लिए एक कपड़े के साथ भिगोने का प्रयास करें।
    • यदि आप सोचते हैं कि यह गरम है तो कुत्ते को ठंडे पानी या बर्फ न दें। वास्तव में, यह आपको बहुत जल्दी शांत कर सकता है, जिससे आपका सिस्टम क्रैश हो जाता है
  • कूल ऑफ द डॉग चरण 8



    2
    गर्मी से कुत्ते को निकालें जितनी जल्दी हो सके इसे घर के अंदर छोड़ दें। यदि आप खुले में हैं और अपने कुत्ते को बेहतर महसूस करना चाहते हैं, तो इसे वापस घर या कार में ले जाएं। यदि कोई धारा या तालाब पास है, तो उसे पानी में रहने दें और वापस जाने से पहले थोड़ा ताज़ा करें। किसी भी तरह से, अपने कुत्ते के लिए एक छायादार स्थान खोजने का प्रयास करें।
    • कहीं कुत्ते को लेने की कोशिश करें, जो कि एयर कंडीशनिंग या प्रशंसकों की ओर तैनात किया जा सकता है।
    • एक बार गर्मी से पशु हटा दिया गया है, लक्षणों का मूल्यांकन करें और पशुचिकित्सा को बुलाओ। आपको चिकित्सकीय उपचार प्राप्त करने की आवश्यकता हो सकती है
  • कूल ऑफ द डॉग चरण 9
    3
    अपने गले के आसपास गीला और ठंडे तौलिए लपेटकर कुत्ते को कूल करें, सामने के अंग (बगल के नीचे) और हिंद अंग (गले के आसपास) के बीच।ये सबसे ऊपर होना चाहिए ठंड, ठंडा नहीं है ठंडा करने के लिए बर्फ का उपयोग न करें - तापमान को धीरे-धीरे ड्रॉप करना चाहिए। यदि तापमान बहुत तेज़ी से कम हो जाता है या बहुत कम हो जाता है, तो यह अति अधिकता के रूप में खतरनाक हो सकता है।
    • यदि तौलिए उपलब्ध नहीं हैं, तो आप उस पर कमरे के तापमान पर पानी डालने से जानवर को शांत कर सकते हैं।
    • कान और उसके पंजे के पैड को गीला करें। ज्यादातर कुत्ते की पसीने वाली ग्रंथियां पंजे पर स्थित होती हैं, और उन्हें ठंडा करने से उनका तापमान कम हो सकता है।
    • तुम भी वाष्पीकरण अपने पैरों और शराब के साथ कमर isopropílico.O प्रक्रिया पसीना-हद तक है कि शराब का वाष्पीकरण, गर्मी जानवर के शरीर से निकाल दिया जाता है की इसी सिद्धांत पर काम करता है ठंडा वाष्पीकरण मलाई कोशिश कर सकते हैं।
  • विधि 3
    अधिकता को रोकना

    अपने कुत्ते को शांत रखें 10 छवि
    1
    अपने कुत्ते को एक सुरक्षित और शांत वातावरण में रखें इसे घर के अंदर (और एयर कंडीशनिंग में या पंखे के सामने) जितना संभव हो, गर्म दिन के दौरान रखा जाना चाहिए और इसे बाहर और गर्म नहीं छोड़ा जाना चाहिए। यदि यह बहुत अधिक समय खर्च करता है, तो इसे छायांकित क्षेत्र में रखें जहां आप पीने के लिए बहुतायत में सूरज और ताजा पानी से खुद को बचा सकते हैं।
    • गाड़ी कभी गर्म दिनों में एक कुत्ते के लिए एक सुरक्षित वातावरण है - भले ही यह बहुत गर्म न हो, भले ही कार छाया में हो, भले ही आप एक खिड़की आधे खुली छोड़ दें और आप थोड़े समय के लिए वहां चले जाएं। पार्क की गई कार का तापमान जल्दी से 60 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है
    • गराज, आश्रय वाले समुद्र तट या धूप और गर्म वातावरण भी गर्म दिनों में अपने कुत्ते के लिए उपयुक्त स्थान नहीं हैं।
    • तालाब या उथले चलने वाले पानी के साथ एक छायांकित, जंगली इलाका आपके कुत्ते को गर्म करने के लिए एक अच्छी जगह है। सुनिश्चित करें कि आपके पास बहुत अधिक पानी की पहुंच है और देखें कि क्या थकान और अधिकता के संकेत हैं
    • कुत्ते को सड़क पर आराम करने के लिए पानी के साथ बेसिन प्रदान करें। ताजे पानी के साथ एक कटोरा भरें और उसे वहां शांत, बैठे, खड़े या झूठ बोल दें।
  • कूल ऑफ द डॉग स्टेप 11, शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    कुत्ते का व्यायाम बहुत ज्यादा मत बनो। खास तौर पर अगर पशु पुराना है या छोटे थूथन के साथ एक दौड़ (के रूप में pugs, बुलडॉग, बोस्टन टेरियर और पेकिंग), एक गर्म दिन पर अतिरिक्त शारीरिक गतिविधि यह ज़्यादा गरम हो सकता है। लंबे समय में जानवरों को लेने या गर्म दिनों में लंबी पैदल यात्रा करने की कोशिश न करें। अगर आप छोड़ते हैं, तो ध्यान दें और देखें कि क्या वह झूठ बोलने के लिए छाया में जगह तलाश रहा है। वह एक तरह से कहता है, "यह बहुत गर्म है, चलो यहाँ से निकल जाओ।"
    • कभी-कभी कुत्ते अपनी सीमाओं को नहीं जानते, खासकर यदि वे क्षेत्रीय कुत्तों जो भागते हैं, शिकार करते हैं और खेलते हैं वे बेहोशी के मुद्दे पर संघर्ष कर सकते हैं, अपने जीवन को जोखिम में डाल सकते हैं। यह आपकी जिम्मेदारी है कि आप इसे देख लें और ओवरलीटिंग के संकेतों को देखें या कूलर के लिए सवारी छोड़ दें।
    • शॉर्ट स्काउट्स वाले कुत्तों को ठंडा करने में प्रभावी नहीं है क्योंकि वे अन्य कुत्तों के जितना पंसद नहीं कर सकते पिंटिंग एक मुख्य तरीका है जो कुत्ते को स्वयं को शांत करने के लिए उपयोग करता है। गर्म दिनों में, इन नस्लों के लिए सामान्य गतिविधि भी बहुत अधिक व्यायाम हो सकती है।
  • कूल ऑफ द डॉग स्टेप 12
    3
    दिन की कम गर्मियों में चलने के लिए कुत्ते को ले लो। सुबह, दोपहर या शाम को सुबह जानवरों के साथ बाहर जाने के लिए सबसे अच्छा समय होता है - दोपहर में उसके साथ लटकते हुए परेशानी की तलाश होती है। इसके अलावा सूरज की रोशनी और गर्म हवा, डामर, कंक्रीट या उच्च तापमान के साथ रेत से अपने कुत्ते की संवेदनशील पंजा पैड को जला सकता है, जिससे bolhas.Caso बहुत गर्म आप जूते के बिना चलने के लिए है, यह भी निश्चित रूप से अपने कुत्ते के लिए बहुत गर्म है ।
    • यदि आप अपने कुत्ते के साथ सूर्यास्त के दौरान या बाद में चलने के लिए बाहर जाते हैं, तो उसे ठीक से व्यायाम करना है ताकि वह दिन के दौरान ऊब या विनाशकारी न हो।
    • कुत्ते को घास पर रखने की कोशिश करें या यहां तक ​​कि फुटपाथ और घास के बीच स्विच करें - इसलिए पंजा पैड ज़्यादा गरम न हो।
  • कूल ऑफ द डॉग चरण 13
    4
    अपने कुत्ते के लिए कुछ शीतलन सामान प्राप्त करें गर्म दिन पर, शीतलन बनियान या कॉलर आपके पालतू को अतिरंजित से दूर रख सकते हैं। कुछ लोग पक्षियों पर ठंडे पानी के संपीड़न के साथ निहित करते हैं - अन्य प्रकार के निहित को केवल कुत्ते के शरीर से गर्मी के बाष्पीकरण के कारण गीला होना चाहिए। एक सहायक के लिए देखो जो चिंतनशील और हल्के है
    • आप अपने कुत्ते के लिए एक कूलिंग कंबल या एक उठाया बिस्तर भी प्राप्त कर सकते हैं, इसलिए जब यह बहुत गर्म हो जाता है तो आराम करने के लिए एक आरामदायक जगह होगी। इन मदों आमतौर पर पोर्टेबल हैं और इस तरह के जेल कंबल, वाष्पीकरण, ठंडा पानी के रूप में विभिन्न शीतलन प्रणाली के साथ आते हैं, inserções- आप अपने अंतरिक्ष और जीवन शैली फिट करने के लिए विकल्पों में से टन की है।
  • कूल ऑफ द डॉग स्टैप 14
    5
    जानवर के बाल छाँटें, लेकिन मत करो उन्हें खरोंच यद्यपि आप पाते हैं कि आपका गरीब कुत्ता 38 डिग्री सेल्सियस के तापमान पर पीड़ित है, वास्तव में, जानवरों के बाल इन्सुलेशन प्रदान करते हैं और अपने तापमान को विनियमित करने में मदद करते हैं। जैसे ही वे सर्दी में गर्म रहते हैं, ग्रीष्म में वे शांत करने में मदद करते हैं यह।
    • यदि आपके कुत्ते के लंबे बाल हैं, तो यह गर्मी के लिए खांसी करना ठीक है
    • कुत्ते के बाल को साफ और ब्रश के रूप में इसे बेहतर हवा के संचलन की अनुमति देता है।
    • कुत्ते का कोट भी यूवी किरणों से बचाता है और इसे सनबर्न या त्वचा कैंसर से बचाता है।
  • कूल ऑफ द डॉग चरण 15
    6
    कुत्ते को बहुत अधिक पानी और कुछ जमे हुए स्नैक्स दें। पशु हाइड्रेटेड रखने के लिए आवश्यक है, इसलिए यह गलत नहीं है। यदि वह निर्जलित है और एक सूखी जीभ है, तो उसका (पेंटिंग) शीतलन विधि प्रभावी नहीं है। यदि आप अपने कुत्ते के साथ एक गर्म दिन पर सड़क पर रहते हैं, तो उसे हर घंटे कम से कम एक बार पानी भरना पड़ता है, यदि अधिक बार नहीं।
    • अगर आपका कुत्ते अधिक नहीं होता है, तो उसे जमे हुए नाश्ते देने के लिए ठीक है। इसके लिए आइसक्रीम या फ्रोजन लॉलीपॉप बनाने की कोशिश करें। बस एक कुत्ते को खिलाने के लिए याद रखना गरम (न केवल गर्म) बहुत खतरनाक हो सकता है और आपको सदमे की स्थिति में ले जाया जा सकता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (37)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com