IhsAdke.com

गर्मी में अपनी बिल्ली कैसे ताज़ा करें

बिल्लियां जो गर्मी में गरम हो जाती हैं, उन्हें निर्जलीकरण, अतिशीप और शॉक से पीड़ित होने का खतरा रहता है। मनुष्यों के विपरीत, बिल्लियां पसीना नहीं करती हैं और इसलिए जब मौसम गर्म हो जाता है तब नियमित तापमान प्राप्त करना उनके लिए बहुत मुश्किल होता है। बिल्ली के समान को ठंडा करने के मुख्य तरीकों में सूर्य के जोखिम से बचने, निष्क्रिय रहने, पीने के पानी और पेंटिंग शामिल हैं। उनमें से कोई भी बहुत प्रभावी नहीं है और अगर एक बिल्ली एक घर या कार के अंदर एक ओवन के रूप में गरम हो जाती है बिना बाहर निकलने के बिना, यह अति गरम हो जाएगा और हाइपरथेरिया के खतरे पर होगा। हालांकि, ऐसे कई उपाय हैं जो जानवरों को गर्मियों में शांत करने में मदद कर सकते हैं ताकि यह स्वस्थ और खुश रह सके।

चरणों

विधि 1
बिल्ली के लिए एक ताजा वातावरण प्रदान करना

ग्रीष्मकालीन कदम 1 में कूल आपका कैट डाउन शीर्षक वाला चित्र
1
वातानुकूलन चालू करें यदि आपके पास एयर कंडीशनिंग है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह ताजा है, घर के अंदर बिल्लियों को छोड़ना सबसे अच्छा है। अपने परिवार के लिए घर की ठंडी चीजें करने के लिए आप जिन चीजों को करते हैं उनमें से कई को बिल्ली के समान लाभ होता है, जैसे अंधा, पर्दे और दरवाज़े को बंद करना
  • अगर बिल्ली बहुत ठंडा हो जाती है तो बिल्ली को किसी अन्य गर्म कमरे में जाना चाहिए (कभी-कभी एयर कंडीशनर और पंखे कमरे में बहुत कुछ कर सकते हैं, जो थोड़ी देर बाद जानवरों को परेशान कर सकते हैं)
  • यहां तक ​​कि अगर आपका पालतू घर समय के बाहर खर्च करना पसंद करता है, तो यह सिफारिश की जाती है कि गर्मियों में दिन के सबसे गर्म घंटे के दौरान घर के अंदर रखा जाए, अर्थात 10.00 और 16.00 के बीच।
  • ग्रीष्मकालीन चरण 2 में कूल आपका कैट डाउन शीर्षक वाला चित्र
    2
    घर में हवा के संचलन को बढ़ाने के लिए प्रशंसकों का उपयोग करें यदि आपके पास एयर कंडीशनर नहीं है, तो घर को ताज़ा करने का एक अच्छा विकल्प है और बिल्ली को प्रशंसक छोड़ना है और खिड़कियां खुली हैं पूरे घर में हवा लाने के लिए खुली खिड़कियों के सामने उपकरणों को रखें और इसे कम गर्म करें। यह सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें कि ब्लेड की रक्षा करने वाला हिस्सा सुरक्षित रूप से मजबूत हो गया है ताकि बिल्ली को पंखे के पास रहने के लिए सुरक्षित किया जा सके।
    • कमरे के कोने में फर्श पर एक या एक से अधिक उपकरण रखें, कमरे के मध्य की तरफ। इस तरह, जानवर एक आरामदायक दूरी पर झूठ बोल सकते हैं क्योंकि यह महसूस करता है कि बालों में घूमती हवा है। हवा की आवाजाही बिल्ली को पसीना के समान रीफ्रेश करने में मदद करती है
  • ग्रीष्मकालीन चरण 3 में कूल आपका कैट डाउन शीर्षक वाला चित्र
    3
    हमेशा पीने के लिए ताज़ा पानी प्रदान करें बिल्लियों को पानी तक पहुंच की आवश्यकता होती है ताकि वे हाइड्रेटेड हो जाएं। इसके अलावा, जब बिल्ली का रक्त तापमान बढ़ जाता है, उसके मस्तिष्क के रिसेप्टर्स ने उसे चेतावनी दी कि उसे पीने के लिए और खून को कम करने के लिए पानी पीने का वक्त है। इसलिए, यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि बिल्ली को हमेशा स्वच्छ, ताजे पानी तक पहुंच प्राप्त हो।
    • एक बड़ी सतह (जैसे कुत्ते के भोजन या व्यंजन) के साथ कई कटोरे फैलाएं। बड़ा कटोरे बिल्ली को पीने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, क्योंकि उसे यह पसंद नहीं है जब कस्तूरी कटोरे के किनारे को छूते हैं। पानी में कम से कम एक बार पानी बदलने के लिए मत भूलो और पूरी तरह से कटोरे को छोड़ दें।
    • कभी भी बिल्ली को पानी में डाल दें, जिसमें शैवाल होते हैं, क्योंकि वे जहरीले होते हैं और दस्त, उल्टी, दौरे और अचानक मौत हो सकती है।
    • बिल्लियों के लिए एक फव्वारा प्रकार फव्वारा खरीदने के विचार पर विचार करें कई बिल्लियां चलने वाले पानी पीना पसंद करती हैं, इसलिए इस प्रकार का एक मदिरा संदेश को बहुत अच्छी तरह से संभाल सकता है।
  • ग्रीष्मकालीन चरण 4 में कूल आपका कैट डाउन शीर्षक वाला चित्र
    4
    बिल्ली को एक शांत जगह चुनें वह गर्मी में भी आराम की एक महान भावना है, Pussies खुद टब या सिंक में लपेटना प्यार करता हूँ, के रूप में चीनी मिट्टी के बरतन भी गर्म दिनों पर ठंडा हो जाता है। आमतौर पर वे घर के टाइल वाले कमरे पसंद करते हैं, जैसे बाथरूम, सेवा क्षेत्र और रसोईघर, क्योंकि वे आमतौर पर नवसिखुआ हैं। यदि आपका पालतू एक स्थान चुनता है और आरामदायक महसूस करता है, तो उसे छोड़ दो।
  • विधि 2
    बिल्ली को ठंडा करने में मदद करना

    गर्मी के चरण 5 में कूल आपका कैट डाउन शीर्षक वाला चित्र
    1
    इसे गर्म दिनों में रहने दें। यह बिल्ली के साथ ऊर्जावान चुटकुले बनाने का सही समय नहीं है। ऑब्जेक्ट्स या भोजन की खोज के कोई लेजर लालटेन या डरावना नहीं इसके बजाय, उसे आराम करने और इसे आसान करने के लिए प्रोत्साहित करें मांसपेशियों की गतिविधि गर्मी उत्पन्न करती है, और हर चीज जो गर्म दिनों में कम से कम होती है वह गर्म होती है।
  • ग्रीष्मकालीन चरण 6 में कूल आपका कैट डाउन शीर्षक वाला चित्र
    2
    छाया की पहुंच सुनिश्चित करें। समझदार सावधानी बरतें और यह सुनिश्चित कर लें कि जब बिल्ली बाहर की हो तो शेड हो तो उसे सूरज से उजागर नहीं करना पड़े। यह एक पेड़ या झाड़ी की छाया या छतरियों की छाया हो सकती है अगर यह घर के अंदर रहता है, तो अपनी जगह को बहुत अधिक सौर घटना के साथ कमरे में सीमित नहीं करें जिससे कि यह सूर्य के प्रकाश की चमक से आराम कर सके।
    • यदि आपकी बिल्ली घर से दूर है, तो दरवाजों को बंद करने से पहले सभी बाहरी सुविधाएं और ग्रीनहाउस की जांच सुनिश्चित करें। यह स्थान बहुत गर्म हो सकता है और जानवर को मरने पर मर जाते हैं।
  • ग्रीष्मकालीन चरण 7 में कूल आपका कैट डाउन शीर्षक वाला चित्र



    3
    नम तौलिये के साथ कूल करो अधिकांश बिल्लियों को गीला नहीं करना पसंद है, लेकिन गीली तौलिये के साथ उन्हें थोड़ा मदद करना संभव है। बस ताजे पानी से एक तौलिया गीला हो और उसके सिर से शुरू हुई बिल्ली पर धीरे से टैप करें और पीठ पर जारी रखें।
    • यदि यह बहुत गर्म है, तो धीरे से तौलिया को बाल के रूप में अक्सर रगड़ें क्योंकि यह संभाल सकता है
  • ग्रीष्मकालीन चरण 8 में कूल आपका कैट डाउन शीर्षक वाला चित्र
    4
    बिल्ली का बच्चा दैनिक ब्रश करें समुद्री मील के साथ बाल गर्मी फैलाने नहीं देते हैं। बालों से गाँठों को हटाने से हवा उनसे गुजरती है, जो जानवर को ताज़ा करती है। यह बहुत महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से लंबे बालों वाली मां के मामले में
    • सुबह के शुरुआती घंटों की तरह, गर्मी शुरू होने से पहले, दिन के सबसे अच्छे हिस्से में बिल्ली को कुचलने और ब्रश करने की दिनचर्या शुरू करें। यदि आप गर्मी के कारण क्रोधपूर्ण नहीं हैं तो यह अधिक सहयोग करेगा।
    • जानवरों के सभी बालों को हटाने से बचें, क्योंकि यह सूरज से उजागर होता है, जिससे सनबर्न और त्वचा कैंसर भी हो सकता है।
    • हालांकि, गर्मियों में बालों का मोटी कोट होना अजीब लग सकता है, विशेषज्ञों का मानना ​​है कि बाल गर्मियों में गर्मी को हटा देते हैं और सर्दियों में फंसते रहते हैं। इसलिए, इस परत को ले जाने से बिल्ली को ताज़ा करने में मदद नहीं मिल सकती है।
    • हालांकि, अगर फर भी समुद्री मील से भरा हुआ है और शर्मिंदा है, तो यह बिल्ली के शरीर पर एक शेल बना सकता है। इसका मतलब यह है कि बाल अपनी भूमिका को पूरा नहीं कर रहे हैं, इसलिए सबसे अच्छा विकल्प है एक पेशेवर के लिए बिल्ली को सब कुछ दाढ़ी लेना है
  • ग्रीष्मकालीन चरण 9 में कूल आपका कैट डाउन शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक शांत थोड़ा कोने बनाएँ आप एक शांत, अंधेरे जगह बनाकर अपने पालतू जानवरों की सहायता कर सकते हैं जहां यह बहुत गर्म हो जाता है, जहां वह पीछे हट सकता है। बस एक कार्डबोर्ड बॉक्स को एक तरफ बारी करें और इसे एक चुप, आरक्षित जगह में रखें, जैसे एक कोठरी में, एक कुर्सी के पीछे या घर में कुछ ताजे के पास। एक टेरीक्लेथ या अन्य सूती कपड़े के साथ बॉक्स बॉक्स एक बैग में बर्फ का एक बैग रखो और ठंडा प्रभाव बढ़ाने के लिए इसे तौलिया के नीचे कोने में रखें।
    • एक और महान विचार आपके बिल्ली के पसंदीदा स्थानों में तौलिये या शीट डालना है यह बिल्ली के फर और गर्म सतहों के बीच एक कूलर बाधा बनाता है।
  • विधि 3
    हाइपरथर्मिया को पहचानना और उनका उपचार करना

    ग्रीष्मकालीन चरण 10 में कूल आपका कैट डाउन शीर्षक वाला चित्र
    1
    हाइपरथेरिया के लक्षणों के लिए देखें इन संकेतों में अत्यधिक गप्पी और तेजी से श्वास, सुस्ती, बहुत लाल कान, भ्रम, कमजोरी और खड़े होने की असमर्थता, झटके और यहां तक ​​कि संभव बरामदगी शामिल हैं
    • हाइपरथेरिया के साथ एक बिल्ली भी गर्म पैरों का पैड मिलता है। अगर आपको हाइपरथर्मिया पर संदेह है, तो इसे तुरंत ताजा सतह पर रखें, जैसे कि पोर्सिलेन टाइल फर्श फिर प्रशंसक को चालू करें और गर्मी को फैलाने के लिए पशु को निर्देशित करें।
  • ग्रीष्मकालीन चरण 11 में कूल आपका कैट डाउन शीर्षक वाला चित्र
    2
    नम तौलिए के साथ बिल्ली को शांत करें और उसे पानी दें। अगर ऐसा लगता है कि उसे हाइपरथर्मिया है, तो जानवर के पंजे पर ताजे गीले तौलिए डाल दें और तुरंत पानी की पेशकश करें। यदि यह बहुत कमजोर है और पीने में असमर्थ है, तो नम की तौलिया के साथ बिल्ली के मसूड़ों को गीला करने का प्रयास करें
    • जमे हुए या बहुत ठंडे पानी से बचें, क्योंकि चरम गर्मी और ठंड के बीच का तापमान अंतर हो सकता है क्योंकि बिल्ली को एक प्रकार का सदमा हो सकता है।
  • ग्रीष्मकालीन चरण 12 में कूल आपका कैट डाउन शीर्षक वाला चित्र
    3
    सलाह के लिए पशु चिकित्सक को बुलाओ इलाज के लिए अतिरक्तदाब के लिए बिल्ली को पशुचिकित्सा में लेने की आवश्यकता हो सकती है चिकित्सक, गुर्दे के आंतरिक तापमान को कम करने और अंगों को रक्त प्रवाह बनाए रखने के लिए अंतःशिरा उपचार शुरू कर सकता है। चूंकि जानवर के शरीर का तापमान बढ़ जाता है, उसके रक्त में अधिक मोटा होता है और महत्वपूर्ण अंगों में प्रचलन कमजोर हो सकता है।
    • अगर आप को हाइपरथेरिया पर संदेह है तो तुरंत पशुचिकित्सा को बुलाएं
  • युक्तियाँ

    • गर्मियों में नियमित पिस्सू उपचार करें क्योंकि समस्या गर्म गर्मी में खराब हो जाती है, जिससे बिल्ली गर्मी से न केवल खुजली से पीड़ित हो सकती है।
    • चूंकि बिल्ली की उम्र बढ़ जाती है, देखभाल की आवश्यकता बढ़ जाती है। यदि आपका पालतू अधिक वजन है, तो यह भी गर्म महसूस होगा
    • अगर मौसम आमतौर पर गर्म है, तो आप आमतौर पर चले जाने के लिए बिल्ली लेते हैं, ऐसा केवल एक शुरुआती या देर रात में करें।
    • लंबे समय तक कार यात्राएं (यदि आप घर जा रहे हैं, आदि), वायुमंडल को सुनिश्चित करने के लिए एयर कंडीशनर या खिड़कियों को छोड़ दें और बीतने के मार्ग को रोकने के लिए बिल्ली के परिवहन बॉक्स को कवर न करें छेद के माध्यम से हवा

    चेतावनी

    • हाइपरथेरमिया क्या कारण बनता है बिल्ली को एक गर्म, अनावृत स्थान में, आमतौर पर एक कार या एक संलग्न कमरे में। दिन के गर्म घंटों में कार में बिल्ली को न छोड़ें, वेंटिलेशन के बिना, कर्कश सूरज में, और बिना किसी परिस्थिति में, पर्यवेक्षण के बिना।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com