IhsAdke.com

कैसे पता करने के लिए अगर आपकी बिल्ली में स्ट्रोक है I

तुम्हारी बिल्ली पहले से ही पुरानी है और एक दिन आपको पता है कि यह बहुत शांत हो गया है - उसका सिर एक ओर झुका हुआ है और वह सो रहा है, लेकिन आप उसे जागरुक करने की कोशिश करते हैं और बिल्ली प्रतिक्रिया नहीं करती। क्या आपका पालतू कभी स्ट्रोक था? Felines में एक स्ट्रोक स्पॉट कैसे जानने के लिए नीचे दी गई मार्गदर्शिका पढ़ें

चरणों

हीट चरण 1 में एक महिला बिल्ली के साथ डील शीर्षक चित्र
1
अपनी बिल्ली देखें क्या वह सचेत है? क्या आँखें खुली या बंद हैं? अपनी बिल्ली की आंखों को खोलें (यदि वे बंद हैं) और अपने नेत्रगोलक को कवर करने वाले एक सफेद झिल्ली की जांच करें: यह एक प्रारंभिक संकेत है कि उसे स्ट्रोक हो सकता है
  • चित्र बताएं यदि आपकी बिल्ली गर्मी में है चरण 3
    2
    अपने बिल्ली की प्रतिक्रियाओं का परीक्षण करें अपनी बिल्ली को अपनी आँखें खोलने का प्रयास करें एक पंक्ति में कई बार आपका नाम कॉल करें यदि आप उसे जमीन पर मिल गए हैं, तो अपनी बिल्ली को घर में जगह ले लीजिए, जहां से वह चेतना वापस ले लेते हैं, जैसे ही वह आसानी से जा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद दोर टूथ चरण 3
    3
    यदि आपको संदेह है कि आपकी बिल्ली स्ट्रोक से पीड़ित हो सकती है, पशुचिकित्सा को बुलाएं और जानवर को अपने कार्यालय में तुरंत ले जाओ
    • आपकी बिल्ली कई बार बढ़ने और गिरने की कोशिश कर सकती है और सर्किलों में घूमना शुरू कर सकती है (वह वास्तव में जागरूक नहीं है, लेकिन यह रोग के लक्षणों में से एक है) - इसका मतलब है कि स्ट्रोक ने मस्तिष्क के दोनों पक्षों में से एक पर हमला किया है, बिल्ली की (एक सीधी रेखा में चलने में सक्षम नहीं होने के कारण, पशु हलकों में घूमना समाप्त होता है)।
  • चित्र शीर्षक से पहचानें अगर आपकी बिल्ली में स्ट्रोक चरण 4 है
    4



    यदि आपके पास घर पर एक प्लास्टिक सिरिंज है, तो इसे पानी से भरें और हर 30 से 60 मिनट में मुंह से आवेदन करें। बिल्ली के सिर को वापस करें और उसके मुंह में सिरिंज की टिप डालें - यह विधि पशु को तरल पदार्थ में निगलने का सबसे आसान तरीका है और आपको अपने मूंछों को छूने के बिना इसे पकड़ने की सुविधा देता है।
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए फिमेल कैट इन हीट चरण 4
    5
    अपने पालतू स्नेह का एक बहुत कुछ दे दो जब आपकी बिल्ली चेतना में आती है, उसे एक आसान-चोगे भोजन (वह ठोस भोजन नहीं खा सकता है) के साथ फ़ीड करें। यदि आपकी बिल्ली सामान्य रूप से खा रही है, तो यह एक संकेत है कि वह अच्छी तरह से उपचार कर रहा है- अगर वह चाट शुरू होता है, तो यह एक बेहतर संकेत है
  • चित्र बताएं अगर आपका बिल्ली गर्मी में है चरण 6
    6
    अच्छी खबर यह है कि बिल्लियों की एक बड़ी लचीलापन है बिल्लियों में मस्तिष्क के स्ट्रोक मनुष्यों के समान ही नहीं होते हैं। बुरी खबर यह है कि स्ट्रोक के तुरंत बाद ही आपकी बिल्ली का दौरा पड़ने का अनुभव हो सकता है दौरे की तीव्रता को कम करने के लिए, फूलों के एक या दो बूंदों को मिलाएं बचाव उपाय पानी के साथ और जानवर के मुंह के माध्यम से सिरिंज के साथ मिश्रण को लागू।
  • चित्र के नाम से एक ट्रेल ऑफ ट्रस्ट ऑफ़ स्ट्रे कैट चरण 2
    7
    एक जब्ती से स्ट्रोक को अलग करने का तरीका जानें बिल्लियां स्ट्रोक से ठीक होने में ज्यादा समय लेती हैं, साथ ही चेतना को खोने और खाने या पीने में असमर्थ हैं। बरामदगी तीव्रता में भिन्न होती है और बिल्लियों हमले से पीड़ित होने के तुरंत बाद ठीक हो सकती हैं। स्ट्रोक के बाद जब्ती के बाद, आपकी बिल्ली कुछ घंटों के भीतर ठीक होनी चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • पोस्ट स्ट्रोक बरामदगी के प्रभावों को दूर करने के लिए आवश्यक दवाएं प्राप्त करें
    • हमेशा घर पर एक प्लास्टिक सिरिंज है।
    • अपनी बिल्ली को बूढ़ा होने से पहले, उसके लिए एक अच्छी स्वास्थ्य योजना प्राप्त करें- अगर आपकी पालतू बीमार, पशु चिकित्सक और अस्पताल के दौरे जेब में भारी वजन कर सकते हैं।
    • यह उम्मीद की जाती है कि आपका पालतू स्ट्रोक या जब्ती के कारण 100% ठीक नहीं हो।

    चेतावनी

    • समस्या की गंभीरता के आधार पर, आपकी बिल्ली को बलिदान करने की आवश्यकता हो सकती है। जब आप अपने पालतू पशु चिकित्सक के पास लेते हैं, तो तैयार रहें, यदि वह आपको सलाह देता है कि सुन्नत का पालन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com