IhsAdke.com

जंगली बिल्ली और सड़क बिल्लियों की पहचान करना और उनकी सहायता करना

जब आप आउटडोर होते हैं तो गर्मी और सर्दी पूरी तरह से विपरीत होती है जबकि गर्मियों के दिन कभी-कभी चरम तापमान तक पहुंच सकते हैं, सर्दियों के दौरान सर्दी तीव्र हो सकती है। कुछ जानवरों, जैसे कि गिलहरी और रकूनों, को ठंड के खिलाफ आश्रय के तरीके होते हैं, लेकिन बिल्लियों जैसे अन्य जानवरों को अधिक नुकसान होता है। जंगली बिल्लियों और सड़क पर रहने वाले लोगों के बीच के अंतर को पहचानने और जानना, आपको किसी भी मौसम के दौरान सबसे अच्छा तरीका तय करने और उन्हें कैसे मदद करना है, इसका निर्धारण करने में बहुत मदद मिलेगी।

चरणों

विधि 1
बिल्लियों की पहचान करना

1
सड़क की बिल्ली की परिभाषा जानें खोया या त्याग किए गए बिल्लियां जो अभी भी पागलपन के एक बिट हैं शायद सड़क वाले हैं स्तर पर निर्भर करता है, एक बिल्ली जल्दी से एक व्यक्ति जो भोजन प्रदान करता है, या डर होगा दृष्टिकोण होगा, लेकिन समय के साथ एक छोटे से ब्याज दिखाएगा।
  • 2
    एक जंगली बिल्ली की परिभाषा जानें जंगली बिल्लियों ने अपने जीवन का एक बड़ा हिस्सा बाहर की दुनिया में जीवित किया है और कोई घरेलू आदत नहीं है। ये बिल्लियां मनुष्यों को उतना जितना छोड़ दें जितनी वे कर सकते हैं
  • 3
    अन्य जानवरों के साथ बिल्ली की बातचीत का निरीक्षण करें। जंगली बिल्लियों अपने स्वयं के समूहों को बनाने के लिए जाते हैं, जिन्हें कॉलोनियों के नाम से भी जाना जाता है, जबकि सड़क की बिल्लियों को घूमते और खुद से जीवित रहते हैं।
  • 4
    शरीर की भाषा का विश्लेषण करें जंगली बिल्लियों अपने शरीर के संचार चकमा, विशेष रूप से उनकी आँखें होगा स्ट्रीट बिल्लियों मनुष्यों पर सीधे दिखने में बेहतर हो सकती हैं सीटी, हमला करने और जंगली बिल्ली जंगली बिल्लियों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली सामान्य रक्षा रणनीति है, जबकि सड़क वालों को अपने आप को बचाने के लिए शांत हो जाते हैं, छोटे माउज़ और कम दामों का उपयोग करते हुए
  • 5
    दिन और रात के दौरान वातावरण का निरीक्षण करें दोनों सड़क बिल्लियों और जंगली भटकते हैं जहां भोजन आसानी से पाया जा सकता है: डंपस्टर्स, रेस्तरां, छोड़े गए ढांचे या बालकनियों के नीचे। क्योंकि स्ट्रीट बिल्लियों के कुछ पालतू व्यवहार हैं, वे दिन के दौरान अधिक बार देखा जा सकता है। दूसरी तरफ, जंगली बिल्लियों रात में रात में भोजन की तलाश में अपने छिपे हुए स्थानों से बाहर निकलती हैं।
  • विधि 2
    जंगली बिल्ली की मदद करना

    1. 1
      एक बिल्ली की मदद करने में संकोच न करें भले ही यह बिल्ली जंगली या गली है, उसे अपने तरीके से मनुष्यों के समर्थन की आवश्यकता है।
    2. 2
      अगर किसी जंगली बिल्ली को पकड़ना है तो एक अनुभवी की मदद लें जिस तरह से जंगली बिल्लियों अदम्य और अदम्य हैं और मनुष्यों के लिए उनकी प्रतिक्रियाओं के कारण, उन्हें अपने दम पर कब्जा नहीं करना सबसे अच्छा है
    3. चित्र शीर्षक Cat_in_transport_cage_0926



      3
      अनुसंधान और एक स्थानीय संगठन को बुलाएं जो बिल्लियों को वश में कर रहे हैं इसका अर्थ है बिल्लियों पर कब्जा करना, उन्हें कुचलना और उन्हें अपने मूल निवास स्थान पर लौटाना।
    4. 4
      जंगली बिल्लियों के लिए एक घर शरण बनाने पर विचार करें। यदि आप एक कॉलोनी जानते हैं जो आस-पास स्थित है, तो आप एक या कई "घर" बनाने में मदद करने के लिए दोस्तों या पड़ोसियों की व्यवस्था करें। बचे हुए लकड़ी या छोटे कुत्ते के घर अधिक सुविधाजनक हैं और आसानी से मिल सकते हैं। याद रखें, बड़ा घर, कम शरीर की गर्मी जगह में रखा जाएगा। पुआल अनुशंसित अस्तर की सामग्री है, और आस-पास खाना और पानी डालना सुनिश्चित करें।

    विधि 3
    सड़क बिल्लियों की मदद करना

    1. 1
      स्ट्रीट बिल्लियों को पकड़ने में अधिक प्रभावी होने के लिए एक जाल का प्रयोग करें। अपने आप को और बिल्ली के लिए चोट से बचने के लिए, आपको उसे अपने हाथों से कभी भी संभालना नहीं चाहिए, भले ही आप थोड़ी देर के लिए यह पेटी कर रहे हों बिल्ली के भोजन या चिकन मांस के रूप में एक चारा का उपयोग करने के लिए बिल्ली जाल में लालच का चयन करें
    2. 2
      अपने कब्जे की योजना बनाते समय सही पल लें अगर आप 12 घंटे के भीतर एक पशुचिकित्सा पर जाने की योजना बना रहे हैं, तो आप उस समय बिल्ली को पिंजरे या जाल में रख सकते हैं। इस पद्धति का उपयोग करके बिल्ली को छोड़ने की आवश्यकता को खत्म कर दिया जाएगा और फिर इसे फिर से नियंत्रित करना होगा। अगर पशुचिकित्सक की यात्रा लंबे समय के लिए योजना बनाई गई है, तो अपने घर में एक संलग्न स्थान की व्यवस्था करें और उस समय तक भोजन और पानी प्रदान करें। उपयुक्त क्षेत्र तहखाने या एक शांत और अप्रयुक्त कक्ष हो सकता है।
    3. 3
      संभव माइक्रोचिप की जांच करने के लिए पशुचिकित्सा से पूछें चावल के अनाज का आकार, माइक्रोचिप्स कंधे के ब्लेड के बीच की त्वचा के नीचे स्थित होते हैं। माइक्रोचिप को स्कैन करने से पालतू जानवर के मालिक के बारे में संपर्क जानकारी मिलती है।
    4. 4
      खोए हुए और मिल चुके चेतावनियों को बनाने के बारे में सोचें क्रेगलिस्ट, साप्ताहिक समाचार पत्र या सोशल नेटवर्किंग साइट समुदाय के बाहर तक पहुंचने के लिए शानदार तरीके हैं। एक बिल्ली फोटो, एक विशिष्ट विवरण जोड़ें और उस स्थान को शामिल करें जहां आपको बिल्ली मिली
    5. 5
      गली लगाने के लिए स्ट्रीट बिल्ली को डालने पर विचार करें कई पशु आश्रयों आमतौर पर जानवरों के साथ भीड़ होती है, और जिन लोगों को अपनाया नहीं जाता है, वे आमतौर पर कुछ समय के बाद सोते हैं, ताकि भीड़-भाड़ से बचें। बहुत से लोग यह सुनिश्चित करने में मदद करने के लिए शुल्क प्रदान करेंगे कि बिल्ली एक सुरक्षित और प्रेमी घर में जाती है।
    6. 6
      बिल्ली खुद को अपनाने पर विचार करें सड़कों से बिल्लियों को उठाते हुए पेस्टशॉप्स या आश्रयों का उपयोग करने के बजाय पालतू जानवरों को अपनाने का एक बढ़िया विकल्प है।
    7. 7
      अपने घर को नए घर के वातावरण के अनुकूल बनाएं। आपके घर के वातावरण में कई बाधाएं और स्थितियां हो सकती हैं जो बिल्ली कई महीनों या वर्षों के बाद, या कभी भी नहीं कर सकती। आम तौर पर कुछ बाधाओं को दूर करना कठिन होता है, बच्चों और मौजूदा जानवर, विशेष रूप से कुत्तों। यह बहुत धीरज लेता है, और यदि आप केवल पहले कुछ महीनों में ही बिल्ली के लिए कमरा प्रदान कर सकते हैं, तो इससे मदद मिलेगी।
    8. सिडनी द कैट नाम की छवि
      8
      बिल्ली को बहुत प्रोत्साहन दे दो इससे बिल्ली को एक नए क्षेत्र में समायोजित करने में मदद मिलती है और संभवतः प्रेम संबंधों की स्थापना करके अंत में इसकी कीमत होगी।

    चेतावनी

    • बिल्लियों अविश्वसनीय रूप से सुंदर और चंचल हैं, और वे दुनिया के सबसे प्रिय और प्रिय जानवरों में से एक हैं। इस वजह से, पर्यावरण पर जंगली बिल्लियों की अत्यधिक नकारात्मक प्रभावों को अनदेखा करना आसान है। बिल्लियों दुनिया में सबसे प्रभावी शिकारियों में से एक हैं, मस्ती के लिए मारे गए और पहले से ही कुछ दुर्लभ प्रजातियां विलुप्त हो गई हैं। अमेरिका में हर साल बिल्लियां 1.4 से 3.7 अरब पक्षियों को मारने का अनुमान लगा रही हैं, और अमेरिका में पक्षी की मौत का प्रमुख कारण बिल्लियां हैं। इसके अलावा, बिल्लियों का अनुमान 6.9 से 20.7 स्तनधारियों के लिए होता है, जिसमें खरगोश, गिलहरी, शिकंजा और चूहों, साथ ही चूहों और चूहों भी शामिल हैं। अन्य देशों के आंकड़ों के आधार पर, वे सोचते हैं कि हर साल अमेरिका में 95 से 29 9 मिलियन उभयचर और 258 से 822 मिलियन सरीसृपों को मार सकता है। जंगली बिल्लियों के लिए मानव होने के लिए क्या प्रतीत होता है उनके पास पशुओं के लगभग सभी प्राकृतिक प्रजातियों के लिए अमानवीय है।
    • जंगली बिल्लियों जंगली पिल्लों को जन्म देगी ये बिल्लियों आमतौर पर 8 या 10 महीने की आयु में यौवन के माध्यम से जाएंगी, और केवल नौ सप्ताह के बाद 1 से 5 पिल्ले को जन्म देगी - और फिर भी नई कूड़े की देखभाल करते हुए फिर से गर्भवती हो सकती हैं। अपने तेज प्रजनन चक्र और सड़कों पर प्राकृतिक खुफिया के साथ, यह देखना आसान है कि विशेषज्ञों का अनुमान है कि अकेले अमेरिका में 70 मिलियन या उससे अधिक जंगली बिल्लीएं हैं नसबंदी और जाति का एक अच्छा समाधान लगता है, लेकिन निष्फल या कच्चा बिल्लियां अभी भी मशीनों की हत्या कर रही हैं और जंगली बिल्ली की आबादी का केवल एक बहुत ही छोटा प्रतिशत कब्जा कर लिया जा सकता है।
    • जंगली बिल्लियों रेबीज, टोक्सोप्लासमोसिस और प्लेग जैसी गंभीर बीमारियों का संचरण का एक स्रोत है। इन बिल्लियां घरेलू पशुओं के बीच मानव रेबीज के जोखिम के अधिकांश मामलों के लिए जिम्मेदार हैं और संयुक्त राज्य अमेरिका में पोस्ट-एक्सपोजर रेबीज उपचार के एक तिहाई का स्रोत हैं। घटनाओं की असंगत रिपोर्टों के कारण, यह संख्या संभवतया रेबीज एक्सपोजर के वास्तविक मामलों का कम करकेख नहीं है। Spaying कार्यक्रम बिल्लियों की अनुपस्थित आबादी में वृद्धि कर सकते हैं जो गंभीर संचारी रोगों के स्रोत के रूप में सेवा कर सकते हैं। 1 9 88 के एक अध्ययन में पता चला कि कुत्तों की तुलना में बिल्लियों में रेबीज का अधिक बार पता चला था - 2008 में, कुत्तों की तुलना में रेबीज की पहचान की गई बिल्ली की संख्या चार गुना अधिक थी 2010 में, सभी घरेलू पशुओं के लिए रेबीज के मामलों में गिरावट आई, बिल्लियों को छोड़कर, घरेलू जानवरों में सभी रेबीज मामलों के 62% मामलों के लिए जिम्मेदार है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com