IhsAdke.com

स्ट्रीट बिल्ली का ट्रस्ट कैसे जीतें

एक सड़क की बिल्ली का विश्वास जीतना एक जटिल लेकिन पुरस्कृत प्रक्रिया है। यदि आप पड़ोस में एक बिल्ली ढूंढते हैं और उसे घर ले जाना चाहते हैं, तो पहले उसके साथ एक गैर-धमकी के तरीके से बातचीत करना सीखें। बिल्ली के समान व्यवहार के बारे में अधिक जानने के लिए और स्ट्रीट जानवरों के साथ बातचीत करते समय क्या करना है और न करें।

चरणों

भाग 1
जाँच कर रहा है कि बिल्ली जंगली नहीं है

कथित रूप से एक ट्रैव कैट चरण 1 के ट्रस्ट का शीर्षक चित्र
1
एक जंगली बिल्ली से एक सड़क बिल्ली अंतर जानने के लिए जब एक सीधा बिल्ली मिल जाए, तो वह सड़क या जंगली हो सकती है। दो प्रकारों के साथ संपर्क की प्रक्रिया अलग है और कई मामलों में जंगली बिल्ली के जीवन का विश्वास जीतना असंभव है। आगे बढ़ने से पहले, जानवर की उत्पत्ति पता करें
  • जंगली बिल्लियों सड़क पर पैदा होती हैं और कभी भी घर के अंदर नहीं रहते या पालतू जानवर नहीं बनते। स्ट्रीट बिल्लियों एक बार पालतू पशु थे, लेकिन वे खो गए थे या छोड़ दिए गए थे
  • जंगली बिल्लियों पालतू पशु बिल्लियों की तुलना में और अधिक जानवरों और गिलहरी की तरह व्यवहार करते हैं, अधिक जानवरों का कार्य करते हैं। स्ट्रीट बिल्लियां मित्रवत हैं और आमतौर पर आवासीय क्षेत्रों के करीब हैं
  • जब वे सड़क पर एक लंबे समय तक रहते हैं, तब भी पहले से ही पालतू बिल्लियों जंगली प्रवृत्तियों का विकास करते हैं। यह जानवरों के साथ कई इंटरैक्शन ले सकता है यह पता लगाने के लिए कि यह कहां से आता है।
  • चित्र के नाम से एक ट्रेल ऑफ ट्रस्ट ऑफ़ स्ट्रे कैट चरण 2
    2
    पशु के व्यवहार और उपस्थिति पर ध्यान दें। बिल्ली कैसे व्यवहार करती है, साथ ही यह कैसे दिखती है, यह संकेत कर सकती है कि उसे छोड़ दिया गया था या क्या यह सड़क पर पैदा हुआ था।
    • अजीब हो सकता है कि, बिल्लियों के साथ झबरा, गन्दा फर सड़क कुत्ते होने की संभावना है। परित्यक्त जानवरों को हाल ही में सड़कों पर जूझने में कठिनाई हुई है और वे जंगली से भी बदतर हैं।
    • अगर बिल्ली आपकी ओर आती है, तो यह संभावना है कि उसे छोड़ दिया गया है, भले ही वह भाग जाए, जब आप गुदगुदी की कोशिश करें। जंगली बिल्लियों शायद ही मनुष्यों के करीब हो सकती है
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि बिल्ली सड़क या जंगली है, इसे एक पिंजरे में रखें। स्ट्रीट pussies, जब अटक, खेलते हैं और एक दोस्ताना तरीके से अपनी पूंछ बढ़ा। जंगली लोग सड़क के मध्य में भी खेल सकते हैं, खासकर अगर आप उन्हें भोजन करते हैं, लेकिन वे कभी ऐसे व्यवहार को दोहराएंगे जब वे फंस पाएंगे।
  • चित्र के नाम से एक ट्रैस्ट ऑफ ट्रस्ट ऑफ स्ट्रे कैट चरण 3
    3
    जंगली बिल्लियों से निपटने के लिए तैयार हो जाओ यदि आपके सामने मुठभेड़ वाली जंगली जंगली हो जाती है, तो पता है कि यह वश में करना असंभव है, खासकर यदि यह सात महीने की उम्र से अधिक है अनुशंसित नीति पशु को पकड़ना है, उसे एक पशुचिकित्सा में खदान के लिए ले जाना और इसे सड़कों पर फिर से छोड़ना है। यह बिल्ली को स्वस्थ रखने और क्षेत्र में जंगली जानवरों की आबादी को नियंत्रित करने में मदद करता है।
    • ऐसे गैर-सरकारी संगठन हैं जो कैप्चरिंग, सर्वेक्षण, टीकाकरण, कपटपूर्ण और सड़कों पर जंगली बिल्ली लौटने का काम करते हैं। पालतू बनने के आदी नहीं होने के कारण, इन बिल्लियों में से एक को घर लाने के लिए आपके और उसके लिए एक दर्दनाक अनुभव हो सकता है। एक जंगली बिल्ली को वश में करने की कोशिश मत करो
    • अधिक जानकारी के लिए एनजीओ और ज़ूनोस कंट्रोल सेंटर से संपर्क करें। न करें अपने आप पर जंगली बिल्लियों से निपटने की कोशिश करें, जब तक कि आपके पास विशिष्ट प्रशिक्षण और अनुभवहीन जानवरों को संभालने में अनुभव न हो। जंगली बिल्लियों रोगों को प्रसारित कर सकती है और भयभीत हो सकती है जब भयभीत हो। पेशेवरों को बिल्ली से निपटने दें
  • भाग 2
    अपने घर में एक सड़क की बिल्ली को आकर्षित करना

    चित्र के नाम से एक ट्रैस्ट ऑफ ट्रस्ट ऑफ स्ट्रे कैट चरण 4
    1
    खाने के माध्यम से अपने विश्वास को जीत एक बिल्ली को दूध पिलाने का वह सबसे आसान तरीका है कि वह आपके साथ बातचीत कर सके। जानवर शायद भूखे हो जाएगा और भोजन के लिए सकारात्मक जवाब देंगे। तो आप उनसे संपर्क कर सकते हैं और उसे आपकी उपस्थिति में पेश कर सकते हैं।
    • खाद्य पदार्थों की उपस्थिति का पता लगाने के लिए बिल्ली की संभावना बढ़ने के कारण मजबूत गंध के साथ भोजन चुनें डिब्बाबंद वस्तुओं में आमतौर पर एक मजबूत गंध है, विशेष रूप से ट्यूना और सामन जैसे स्वाद के साथ। जाहिर है, बिल्ली के लिए उचित मानव भोजन न छोड़ें क्योंकि आप अपनी पाचन तंत्र को नुकसान पहुंचा सकते हैं। यह विचार बिल्ली को आकर्षित करना है, उसे समस्याओं के साथ अपने भोजन को संबद्ध करने के लिए नहीं।
    • उन क्षेत्रों में भोजन छोड़ें जहां आप बिल्ली भटकते देखा। संगतता है बहुत महत्वपूर्ण. हर दिन एक ही स्थान पर खाना छोड़ दें, और बिल्ली सीख जाएगी कि जब आपको भूख लगी है तो कहां जाएं
    • कुछ दिनों के बाद, घर छोड़ दें जबकि बिल्ली खाती है। जानवरों के लिए आपको एक हफ्ते या उससे अधिक समय लग सकता है ताकि आपको भरोसा हो और करीब आ सकें। धीरज रखो और बातचीत को बल न दें।
    • शारीरिक रूप से समय के लिए बिल्ली के साथ बातचीत न करें, जब तक कि वह अपने पैरों पर खुद को रगड़ कर पहले शारीरिक संपर्क स्थापित नहीं करता है, उदाहरण के लिए स्ट्रीट बिल्लियों को अक्सर दुर्व्यवहार किया जाता है और एक नए व्यक्ति के पास उनकी सुरक्षा कम करने के लिए समय की आवश्यकता हो सकती है यदि आप संपर्क को बल देते हैं, तो बिल्ली वापस खाने के लिए नहीं आ सकती।
  • कथित रूप से एक ट्र्रे कैट चरण 5 के ट्रस्ट का शीर्षक चित्र
    2
    एक बिल्ली जाल चुनें चूंकि कई सड़क बिल्लियां अपने घरों में अपने घरों में आती हैं, उनमें से अधिकतर आत्मविश्वास के मुद्दे हैं। एक मानवतावादी जाल आमतौर पर एक बिल्ली घर सुरक्षित रूप से लेने का सबसे अच्छा विकल्प है
    • कुछ पशु सुरक्षा एनजीओ आपको सुरक्षित जाल उधार देने में सक्षम हो सकते हैं और आपको इसका इस्तेमाल करने के लिए निर्देश दे सकते हैं। सबसे अच्छा विकल्प एक आश्रय का दौरा और मदद के लिए पूछना है।
    • यदि पास कोई आश्रय नहीं है, तो इंटरनेट पर जाल खरीदें। जाहिर है, एक मानवीय जाल के लिए देखो जो बिल्ली को चोट या परेशान नहीं करेगा। एक सुरक्षित जाल का उपयोग करना बहुत जरूरी है जो पालतू जानवरों को परेशान नहीं करेगा।
  • चित्र के नाम से एक ट्रेल का ट्रस्ट कैट चरण 6



    3
    बिल्ली को जाल में खींचें बिल्ली केवल अपने आप पर पिंजरे में प्रवेश नहीं करेगी, भले ही आप इसे इसके लिए भोजन दें। कैप्चर प्रक्रिया को कुछ समय लगता है।
    • एक बार जानवर आपकी उपस्थिति के साथ अधिक सहज महसूस करता है, जब आप उसे खाने के लिए देखते हैं, तो आप के साथ जाल लेना शुरू करें। नैतिक जाल, जो जानवर को चोट नहीं पहुंचाते हैं, को इंटरनेट पर या पालतू दुकानों में खरीदा जा सकता है।
    • बिल्ली के भोजन को एक या दो सप्ताह के दौरान छोटे से छोटे से जाल में आने के लिए शुरू करें थोड़ी देर बाद, भोजन को जाल में डाल दें, लेकिन बिल्ली खाती है, जबकि बिल्ली खाती है। यहाँ का लक्ष्य बॉक्स के अंदर आराम से बग को छोड़ना है ताकि आप दरवाजे को बंद करते हुए अनुभव कम दर्दनाक हो।
    • खाना आगे जाल के नीचे ले जाओ, थोड़ा सा करके जब बिल्ली पिंजरे के अंदर पूरे शरीर के साथ सहज होती है, तो इसे बंद करो।
  • चित्र के नाम से एक ट्रैस्ट ऑफ ट्रस्ट ऑफ स्ट्रे कैट चरण 7
    4
    डॉक्टर को बिल्ली ले लो यदि आप एक बिल्ली का विश्वास हासिल करना चाहते हैं, तो आपको इसके साथ एक लंबे समय तक रहना होगा। इससे पहले संभव है, हालांकि, आपको यह पता करने की आवश्यकता है कि बिल्ली स्वस्थ है और उसमें कोई बीमारी नहीं है जो आपके घर में या अन्य पालतू जानवरों को नुकसान पहुंचा सकती है।
    • परामर्श से पहले, अन्य जानवरों और लोगों से अलग संगरोध में बिल्ली रखें एक बड़े पिंजरे में एक संलग्न और गर्म कमरे में (बहुत गर्म, स्पष्ट रूप से) में छोड़ दें। इसे दूर रखने के लिए महत्वपूर्ण है, खासकर अगर यह पिच और टिक्स हो।
    • पशुचिकित्सक यह जांच सकता है कि क्या आपके पास उसके पिछले मालिक का पता लगाने के लिए बिल्ली की पहचान माइक्रोचिप है या नहीं।
    • पेशेवर भी भौतिक परीक्षाओं का प्रदर्शन करेगा और पशु टीकाकरण करेगा। बिल्ली को गले जानवरों जैसे कि fleas, कीड़े, बिल्ली के समान इम्युनोडिफीसिंसी और बिल्ली के समान ल्यूकेमिया जैसे सामान्य बीमारियों के लिए जांच की जानी चाहिए।
  • भाग 3
    अपने घर पर विश्वास जीतने

    चित्र के नाम से एक ट्रैस्ट का ट्रस्ट कैट चरण 8
    1
    बिल्ली के लिए एक कमरा बनाएं सड़क घर से एक बिल्ली का बच्चा लेना एक आश्रय से एक जानवर लेने से अलग है। नई बिल्ली संभवतः अंतरिक्ष और क्षेत्र के बारे में अधिक डरपोक और असुरक्षित होगी। उसके लिए एक कमरे का निर्माण बिल्ली आत्मविश्वास को प्राप्त करने में मदद कर सकता है
    • भोजन, पानी, चलना, खिलौने और एक ही कमरे में कूड़े की बॉक्स रखो। एक साथ सब कुछ रखो जो बिल्ली को आपके घर में अधिक आरामदायक और सुरक्षित रहने में मदद कर सके।
    • कमरा घर के शांत कोने में होना चाहिए और तब तक मनुष्यों द्वारा उपयोग नहीं किया जाना चाहिए जब तक कि बिल्ली नए घर में इस्तेमाल नहीं हो जाती। एक कुर्सी या कुर्सी को एक कंबल के साथ रखो ताकि जानवर को छिपाने की जगह मिल जाए, जब उसे धमकी मिले।
    • हर दिन कमरे में बिल्ली के साथ समय व्यतीत करें ताकि वह अपनी उपस्थिति के लिए इस्तेमाल हो जाता है प्रवेश करने से पहले दरवाजे पर दस्तक दें और शांत मौखिक चेतावनी दें कि आप आ रहे हैं ताकि बिल्ली को डराने के लिए नहीं।
  • चित्र के नाम से एक ट्रैस्ट ऑफ ट्रस्ट ऑफ स्ट्रे कैट चरण 9
    2
    पशु की सीमा का सम्मान करें स्ट्रीट बिल्लियों को मानवीय संपर्कों के अनुकूल होने के लिए कुछ समय चाहिए। समय से आगे कुछ भी बल करने की कोशिश न करें और बिल्ली को आपके बीच की बातचीत का आदेश दें।
    • नज़र से संपर्क करें। बिल्लियां आम तौर पर मनुष्यों का सामना करती हैं, लेकिन सड़क की बिल्ली पर घूमने का कोई अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि यह इसे आक्रामकता के संकेत के रूप में देखेगा। यह स्पष्ट करने के लिए कि आप बिल्ली नहीं चाहते, थोड़ी देर के लिए अपनी आँखें बंद करें और दूसरी तरफ देखें।
    • चलो बिल्ली तुम दृष्टिकोण जानवर को पेट करने का प्रयास करने से पहले पहले शारीरिक संपर्क बनाने की प्रतीक्षा करें। बिल्लियां आमतौर पर दिखाती हैं कि उन्हें किसी व्यक्ति के पैरों के खिलाफ रगड़ना पसंद है - बिल्ली को छूने की कोशिश करने से पहले उस इशारे के लिए रुको।
    • बिल्ली को छिपाने दो वह कुछ दिनों के लिए कुर्सी या कुर्सी के नीचे रहने के लिए पसंद कर सकते हैं, बस खाने के लिए बाहर निकलते हैं। उसे ऐसा करने दें और उसे छिपाने से बाहर न करें।
    • जैसे ही बिल्ली भौतिक संपर्क तक खुलती है, मत करो उसके पेट को छूएं यह एक कमजोर क्षेत्र है जो अब तक आपके द्वारा प्राप्त किए गए सभी विश्वास को दूर कर सकता है।
  • चित्र के नाम से एक ट्रैस्ट ऑफ ट्रस्ट ऑफ स्ट्रे कैट चरण 10
    3
    बाकी के घर को बिल्ली में पेश करें कुछ हफ्तों तक अपने सुरक्षित कमरे तक सीमित पशु छोड़ने के बाद, उसे घर के बाकी हिस्सों का पता लगाने दें।
    • घर की खोज करते समय जानवर अपनी गति का पालन करें। उस पर नज़र रखें, लेकिन जब वह नए क्षेत्र की जांच कर रहा है, तब उसे परेशान मत करो।
    • यदि आपके घर में अन्य जानवर हैं, तो उन्हें किसी भी शारीरिक संपर्क से पहले एक दूसरे को सुनना और गंध देना चाहिए। बिल्ली के कमरे के दरवाजे के पास प्राचीन जानवरों को भोजन करें। दरवाजे के नीचे खेलने को प्रोत्साहित करें
    • यदि संभव हो तो, एक स्क्रीन के दरवाजे के साथ दरवाजे की जगह, जानवरों को एक अदृश्य शारीरिक बाधा के माध्यम से एक दूसरे को देखने की इजाजत दे। यह सहायक हो सकता है यदि बिल्ली बहुत शर्मीली है।
    • जानवरों के शारीरिक संबंधों की निगरानी करें और आक्रामकता के किसी भी संकेत पर नज़र रखें।
    • जब भी वह असुरक्षित महसूस करती है और छिपाना चाहती है तो बिल्ली अपने सुरक्षित कमरे में जाने दें।
  • युक्तियाँ

    • दूध के साथ एक बिल्ली को आकर्षित न करें अधिकांश बिल्लियों में पेट में एंजाइम होते हैं जो डेयरी उत्पादों को पचाने से रोकते हैं। जब दूध पीने से, बिल्ली उल्टी शुरू कर सकती है और दस्त से ग्रस्त हो सकती है।
    • चूंकि बिल्ली के सुरक्षित कमरे में फर्नीचर के रूप में अच्छा है, कुर्सियों में बैठने से बिल्ली को चोट पहुंचा सकती है, खासकर अगर वह युवा है इस प्रकार के फर्नीचर के साथ ही अकेले बिल्ली न छोड़ें
    • बिल्ली के विवरण के साथ स्थानीय अख़बारों और रेडियो में नोटिस डालें यह संभव है कि पिछले मालिक उसके लिए तलाश कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • टीके महत्वपूर्ण हैं! जैसे ही आप उसे घर लाने के लिए पशु चिकित्सक को बिल्ली ले लें कुछ बीमारियां, जैसे कि क्रोध, लक्षणों की शुरुआत के बाद लाइलाज होती हैं।
    • बिल्लियों ने जब धमकी दी है और मानव और अन्य जानवरों के लिए हानिकारक बीमारियों को संचारित कर सकते हैं। स्ट्रीट बिल्ली को संभालने पर ध्यान रखना, इसे पहले आपको जाने देना।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com