IhsAdke.com

कैसे अपनी बिल्ली से एक स्ट्रीट बिल्ली दूर रखें

एक स्ट्रीट बिल्ली समस्याग्रस्त हो सकती है, खासकर अगर यह आपके यार्ड पर हमला करता है अगर आपके घर में पहले से ही एक बिल्ली है तो समस्याएं बढ़ जाती हैं क्योंकि वे शायद आश्चर्यचकित होंगी अपने पालतू जानवर, अपने बगीचे और यहां तक ​​कि आपकी विवेक की रक्षा के लिए, यह जानने के लिए महत्वपूर्ण है कि बिल्ली को सड़क से कैसे दूर रखना चाहिए

चरणों

भाग 1
यार्ड में होने वाली बिल्ली के कारणों की पहचान करना

अपनी बिल्ली के चरण 1 से दूर रखें
1
पक्षी भक्षण के लिए जाँच करें जितना आप अपने घर में छोटे पक्षियों को आकर्षित करना चाहते हैं उतना जितना भी उतना ही होगा उतना ही फील्ड्स को आकर्षित किया जा सकता है, जिसे आसान शिकार पर हमला करने के साधन के रूप में देखा जाता है। यदि आपके पास यार्ड में कई फीडर हैं, तो आप जगह पर कई बिल्लियों को आकर्षित कर सकते हैं, जो आपकी बिल्ली के लिए हानिकारक है
  • अपनी बिल्ली के चरण 2 से दूर रखें
    2
    संभावित खाद्य स्रोतों की पहचान करें यदि आपकी बिल्ली घर के बाहर है, रात के भोजन पर, आप सड़क बिल्लियों को आकर्षित कर सकते हैं जो भोजन के लिए वापस आते रहेंगे और अक्सर अपनी बिल्ली के साथ इसे लड़ेंगे। इसके अलावा, अगर आप बगीचे में पौध लगाते हैं, तो शायद यह सड़क के पेसियों के लिए आकर्षण का स्रोत है।
  • अपनी बिल्ली के चरण 3 से एक अराजकता बिल्ली दूर रखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    महिलाओं को जीवाणुरहित करें यदि आपके पास घर में एक बिल्ली है जिसे निष्फल नहीं किया गया है, तो वह सड़क बिल्लियों को पार करने के लिए आकर्षित कर सकता है गैर-बाँझ महिलाओं ने स्तूप के दौरान फेरोमोन को अनचाहे पुरुषों को आकर्षित करने के लिए जारी किया। यदि आपने अभी तक आपके बिल्ली के बच्चे की प्रक्रिया नहीं की है, तो इसे जल्द से जल्द एक पशुचिकित्सा में ले जाएं।
    • यदि आपकी गैर-बाँझ बिल्ली एक बेदखल पुरुष संपर्क करती है, तो यह गर्भवती हो सकती है।
  • अपनी बिल्ली के चरण 4 से रखें एक स्ट्रेट बिल्ली रखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    सड़क की बिल्ली देखें वह केवल आपके यार्ड के एक विशिष्ट टुकड़े जैसे कि एक बगीचे या कूड़े के बक्से में भाग ले सकते हैं। कभी-कभी वह बगीचे के अंदर एक छाता उठाते हुए आनंद ले सकता है, जहां यह गर्म और सुरक्षित है। बिल्ली के पसंदीदा स्थान की पहचान करने के बाद, आप उसकी उपस्थिति से बचने के तरीकों की पहचान करने में सक्षम होंगे।
    • यदि सड़क की बिल्ली को देखने के लिए व्यावहारिक नहीं है, तो अपने खुद के जानवर के व्यवहार का विश्लेषण करें। यदि आपकी बिल्ली खिड़की पर या खिड़की की दीवार के पास घर में घुसना शुरू करती है, तो यार्ड में एक अजीब बिल्ली होने की संभावना है।
    • यह भी ध्यान रखें कि यदि बिल्ली आपके या अन्य पालतू जानवरों के साथ आक्रामक हो जाती है, तो आप अन्य बिल्ली से छुटकारा पा सकते हैं ऐसे व्यवहार को पुनर्निर्देशित आक्रामकता के रूप में जाना जाता है
    • बिल्ली डरे हुए हो सकती है और घर के भीतर डरा सकती है यदि सड़क पर पशु बाहर हो। यहां तक ​​कि अगर आप जानते हैं कि दूसरे जानवर घर में प्रवेश नहीं करेंगे, तो आपकी बिल्ली उसे नहीं जानती और डर सकती है।
  • भाग 2
    अपनी बिल्ली से गली वाली बिल्ली को दूर रखें

    अपने कैट से कदम रखें चरण 5 में रखें
    1
    अपने बग को घर के अंदर रखें यदि एक सड़क बिल्ली आपके यार्ड में चलता है क्योंकि यह जानता है कि आपकी बिल्ली जगह में है, तो अपने पालतू घर के अंदर छोड़ दें स्ट्रीट जानवरों को आम तौर पर टीका नहीं किया जाता है और वे कई प्रकार के बीमारियों को ले जा सकते हैं, जिनमें बिल्लीगत इम्यूनोडिफीसिअन्सी वायरस और बिल्ली के समान ल्यूकेमिया वायरस भी शामिल है। पहले अपनी बिल्ली की सुरक्षा और स्वास्थ्य के बारे में सोचो और इसे घर के अंदर रखें
    • पता है कि दूसरी बिल्ली कुछ समय के लिए यार्ड की यात्रा करना जारी रख सकती है, भले ही आपका पालतू छिपा हुआ हो।
    • यदि आपकी बिल्ली को ढीली होने की आदत थी, तो उसे बहुत खिलौने दें यह आपको व्यस्त और घर के अंदर उत्तेजित करेगा
    • यदि आप अपने पेट को ढीले करते हैं, तो उसे बिल्ली को सड़क से दूर रखने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली तकनीकों से परेशान या परेशान किया जा सकता है, अन्य कारणों से उसे निकालने का प्रयास करते हुए उसे अंदर रखने के एक अन्य कारण।
  • अपनी बिल्ली के चरण 6 से दूर रखें
    2
    बगीचे में गति डिटेक्टर के साथ बुझानेवाले को स्थापित करें। बगीचे में एक बिल्ली की उपस्थिति से बचने का सर्वोत्तम साधन है, जिससे पर्यावरण को अवांछनीय बना दिया जा सकता है। सामग्री के निर्माण में जानवरों को निकालने के लिए बुझानेवाले खोजना संभव है - यह उपकरण जब भी पहुंचता है, बिल्ली में पानी फेंकने से काम करता है। उस सिस्टम को स्थापित करें जहां बिल्ली आमतौर पर घर में प्रवेश करती है और थोड़ी देर के बाद, यह जगह से बचना होगा।
    • जैसे ही बिल्ली घर में प्रवेश किए बिना कुछ दिन बिताती है, बुझानेवाले को बंद करने के लिए अपने पालतू जानवर को यार्ड के माध्यम से पीछे चलने के लिए अनुमति दें। डिटेक्टरों को पुनर्स्थापित करें अगर बिल्ली वापस आती है
  • अपनी बिल्ली के चरण 7 से रखें एक स्ट्रेट बिल्ली रखें
    3



    बिल्ली को दूर रखने के लिए एक अल्ट्रासोनिक डिवाइस का उपयोग करें जब बिल्ली डिवाइस पर पहुंचती है, तो यह एक असुविधाजनक उच्च आवृत्ति ध्वनि का उत्सर्जन करती है जो केवल बिल्लियों को सुन सकती है। शोर बिल्ली को डराने या चोट नहीं पहुंचेगी, वह बस उसे परेशान करेगी जब तक वह रहने के लिए एक और जगह नहीं मिल पाती है
    • यदि डिवाइस अपनी खुद की बिल्ली के लिए असहज महसूस करता है, तो दूसरी विधि का प्रयास करें।
  • अपने कैट से चरण 8 में रखें
    4
    प्राकृतिक विकल्प का उपयोग करें सड़क बिल्ली आपके बगीचे को सार्वजनिक लिटिर बॉक्स की तरह व्यवहार कर सकती है। यदि आप बुझानेवाले या अल्ट्रासोनिक उपकरणों पर पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो अपने घर में मौजूद चीजों का उपयोग करने का प्रयास करें बिल्ली के लिए अवांछनीय उद्यान बनाने के लिए, एक तार जाल स्थापित करें या जगह के चारों ओर पाइन शंकु स्थापित करें ताकि बिल्ली को रहने के लिए मुश्किल हो। जाल को जमीन या घास पर रखा जा सकता है - बिल्ली उस पर चलना पसंद नहीं करती।
    • यदि आप मेष डालते हैं, पौधों को आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त कटौती करें।
    • बिल्लियों कीचड़ गंध पसंद नहीं है, इसलिए यह बगीचे के माध्यम से कुछ नारंगी या नींबू छील फैलाने का एक अच्छा विचार है। सावधान रहें, हालांकि, छाल अंततः अन्य जानवरों को यार्ड में आकर्षित कर सकता है।
    • बिल्ली को दूर रखने के लिए आप कुछ जमीन का काली मिर्च (काली और लाल मिर्च का मिश्रण) या बारहमासी में कॉफी बीन्स भी फैल सकते हैं।
    • पतला अमोनिया (पानी के नौ भागों में अमोनिया का एक हिस्सा) भी बिल्ली बंद कर सकता है, लेकिन यह परीक्षण करना महत्वपूर्ण है कि क्या पौधे समाधान के लिए नहीं मरेंगे।
    • बगीचे में "बिल्ली विकर्षक" पौधे लगाने की कोशिश करें एक बागवानी पेशेवर से बात करें जो इस विषय को समझता है और कुछ पौधों को खरीदता है जिनके बूचड़ियां बिल्लियों को दूर करती हैं लेकिन लोगों को परेशान नहीं करतीं।
    • एक अन्य विकल्प यह है कि अपनी खुद की विकर्षक बनाओ.
  • अपनी बिल्ली से कदम रखें 9
    5
    लिटिर बॉक्स को कवर करें यदि आपके बच्चों के खेलने के लिए यार्ड में रेत का एक बड़ा बॉक्स है, लेकिन स्ट्रीट बिल्ली के बाथरूम में बदल दिया गया है, तो इसे एक मोटी कैनवस के साथ कवर करें, जो बिल्ली आंसू या लिफ्ट नहीं कर सकती। भवन निर्माण सामग्री के लिए दुकानों में उपयुक्त टारप की तलाश करें
  • अपने कैट से चरण 10 में रखें
    6
    घर के नीचे के इलाकों तक पहुंच को ब्लॉक करें। सड़क की बिल्ली अपने घर लौटते रहना जारी रख सकती है क्योंकि उसे एक सुरक्षित छुपा स्थान मिल गया है जहां वह खुद को अन्य जानवरों या मौसम से बचा सकता है। एक वायर मेष स्थापित करना आपके घर में एक घर बढ़ने से बिल्ली को रोकने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। यदि आपके घर में बुना हुआ कपड़ा नहीं है, तो हाथी का निर्माण करें या शॉपिंग पर जाएं।
  • अपनी बिल्ली के चरण 11 से रखें
    7
    संभावित खाद्य स्रोतों को निकालें बर्ड फीडर और बिल्ली मुर्गी felines अपने बगीचे में लुभाने कर सकते हैं। आप यार्ड में पक्षियों की उपस्थिति चाहते हैं, तो आप फीडर निकालने के लिए, निवेश करने में एक बाड़ बिल्लियों दूर रखने के लिए है, जो महंगा है और समय लेने वाली इस मामले में पर्याप्त हो सकता है बंद कर दिया आवश्यकता हो सकती है सबसे आसान और सस्ता उपाय है।
  • अपनी बिल्ली के चरण 12 से एक अराजकता बिल्ली दूर रखें शीर्षक वाला चित्र
    8
    बिल्ली संलग्न करें पशु को पकड़ने का प्रयास करने से पहले, यह देखने के लिए दृष्टिकोण करें कि क्या प्रक्रिया सुरक्षित है यदि आप समस्याओं के बिना उसके करीब पहुंच सकते हैं, तो मानवतावादी जाल खरीद सकते हैं और उसे स्थापित कर सकते हैं जहां पशु यार्ड में रहना पसंद करते हैं। यहां तक ​​कि अगर यह शांत है, तो किसी आश्रय या वन्यजीव बचाव विशेषज्ञ से संपर्क करना सबसे अच्छा है।
    • यदि आप सुरक्षित रूप से नहीं पहुंच सकते तो बिल्ली को पकड़ने का प्रयास न करें. यदि जानवर आप पर पहुंचने पर हमला करने की कोशिश करता है, तो ज़ोनोसेस सेंटर से संपर्क करें और उन्हें यार्ड से निकालने के लिए कहें। डरदार स्ट्रीट बिल्ली आपको गंभीर चोट पहुंचा सकती है - उस जोखिम को न लें
    • यदि आप अपने आप को बिल्ली पकड़ रहे हैं, तो एक लंबी आस्तीन स्वेटर और मोटी दस्ताने पहनें। यदि आवश्यक हो, तो भवन निर्माण सामग्री की दुकान पर दस्ताने खरीद लें, क्योंकि सभी देखभाल थोड़ा कम है।
    • पिंजरे में जानवर होने के बाद, इसे ज़ोनोजस सेंटर में ले जाएं। यदि आप पिंजरे को पाने में सहज नहीं हैं, तो अपने घर से जानवर को हटा दिया गया है।
    • अपने शहर के ज़ूनोज केंद्रों के पेशेवरों द्वारा निकाले जाने के इंतजार में जानवरों को सहज रखने के लिए छाया में पिंजरे को रखें।
  • अपने बिल्ली के चरण 13 से एक स्ट्रैट कैट ऐवर रखें शीर्षक वाला चित्र
    9
    आईडी ढूंढने का प्रयास करें अगर बिल्ली से संपर्क करना संभव है, तो देखें कि क्या यह एक कॉलर का उपयोग करता है। यदि वह किसी प्रकार की पहचान का उपयोग कर रहा है, तो स्वामी से संपर्क करने का प्रयास करें अगर बिल्ली को छूना संभव हो, तो देखें कि उसके पास एक माइक्रोचिप स्थापित है और मालिक की पहचान करने के लिए इसे पशुचिकित्सा में ले जाना है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप यार्ड में बिल्ली की उपस्थिति से बचने नहीं कर सकते, तो अपने शहर में ज़ोनोजस केंद्र में मदद मांगें।
    • स्ट्रीट बिल्लियों आमतौर पर अनछुए पुरुषों है जो अक्सर गंदे और गंदे दिखते हैं। टेस्टोस्टेरोन के उच्च स्तर वाले ये चेहरे चेहरे पर गहरा दिखाई देते हैं।
    • "सड़क" बिल्ली वास्तव में एक खो घरेलू पशु हो सकता है आमतौर पर ऐसे जानवरों को स्ट्रीट बिल्लियों के समान नहीं दिखता। ध्यान से देखो!

    चेतावनी

    • स्ट्रीट बिल्लियों उनकी बिल्ली के लिए एक गंभीर खतरा हैं, विशेष रूप से क्योंकि उनकी टीकाकरण जांचना संभव नहीं है आपके बिल्ली का बच्चा एक गंभीर बीमारी जैसे बिल्ली के समान इम्युनोडिफीसिन्सी और बिल्ली के समान ल्यूकेमिया को समाप्त कर सकता है।
    • स्ट्रीट बिल्लियों आपके घर पर खुजली और क्रोध ला सकता है।
    • घाव भरने के बाद संक्रमित क्षेत्र को बंद कर दिया जाता है जब सामान्य रूप से फोड़ा होने वाला होता है यदि आपके बिल्ली का बच्चा एक सड़क की बिल्ली से खरोंच है, यह एक फोड़ा विकसित कर सकता है, जिससे बहुत दर्द हो रहा है एक पशुचिकित्सा के लिए देखो
    • यदि आपकी बिल्ली घर से दूर है, तो यह संभव है कि सड़क पर पशु "यार्ड के क्षेत्र" को पुनः प्राप्त करें, उसके पालतू निकालने के लिए। ध्यान रखना!

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (24)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com