IhsAdke.com

स्ट्रीट बिल्लियों की देखभाल कैसे करें

यदि आपके पास एक स्ट्रीट बिल्ली है, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि इसकी देखभाल कैसे करें। सौभाग्य से, ऐसा करने का एक आसान तरीका है। किसी भी व्यक्ति के लिए नीचे बहुत उपयोगी जानकारी है जो सिर्फ बिल्ली को खिलाने के अलावा और करना चाहता है!

चरणों

चित्र का शीर्षक एक अराजक बिल्ली चरण 1 का ख्याल रखना
1
देखभाल के लिए एक बिल्ली खोजें यदि आपके घर के सामने एक बिल्ली है, तो आप अगर बिल्ली सड़क है या कोई स्वामी है (देखने के लिए, उसके द्वारा पर एक नज़र डालें और अगर वह अच्छी तरह से तंग आ गया है या नहीं है। यह ऐसा दिखाई देता है पर कॉल करें या उसे आकर्षित करने के लिए है उसका मालिक है, उसका ख्याल नहीं रखिए!)।
  • पिक्चर का शीर्षक ले लो एक स्ट्रे कैट चरण 2 की देखभाल करें
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास भोजन है, कुछ ऐसा जो अच्छी तरह से बदबू आ रही है और बिल्ली के लिए अच्छा स्वाद लेता है यदि आपके पास कुछ नहीं है तो आपको कुछ खरीदने की आवश्यकता होगी।
  • पिक्चर का शीर्षक ले लो कैरेक्शन ऑफ ए स्ट्रे कैट स्टेप 3
    3
    फर्श पर बैठो यदि आप फर्श पर बैठते हैं, तो आप कम शोर करेंगे और यह बिल्ली को कम डरावनी दिखाई देगा।
  • चित्र का शीर्षक एक अराजक बिल्ली कदम 4 का ख्याल रखना
    4
    मी मीठा और शांत वाक्यांशों की कानाफूसी इस तरह के वाक्यांशों के उदाहरणों में `यहाँ बिल्ली का बच्चा`, `यहां चिनिहो आओ` और `पीएसयू पीयूआई पीयूयू` शामिल है।



  • पिक्चर का शीर्षक ले लो एक स्ट्रे कैट चरण 5
    5
    धीरे धीरे आगे बढ़ने के लिए खाना शुरू करो। हालांकि, सुनिश्चित करें कि भोजन अभी भी घर के अंदर है, इसलिए बिल्ली को खाने के अंदर जाना होगा। इसके अलावा, जैसा कि भोजन आपसे दूर हो जाएगा, बिल्ली पहुंचने के लिए सुरक्षित महसूस करेगी।
    • अगर बिल्ली आती है और भोजन खाती है, तो उसे अपने हाथों की गंध दें, ताकि वह आपके पर भरोसा करना शुरू कर सके। अगर ऐसा नहीं होता है, तो वह शायद बहुत भूख नहीं है, या एक बहुत ही संदिग्ध बिल्ली है, इसलिए धीरज रखो और फिर एक और बिल्ली के साथ कोशिश करें जो आपके घर में आती है।
  • पिक्चर शीर्षक से लेयर केयर ऑफ ए स्ट्रे कैट चरण 6
    6
    यदि आपके घर में बिल्ली नींद आती है तो ठीक है, इसके लिए तैयार रहें। घर में कहीं न कहीं बिल्ली के लिए कंबल और पुराने कुशन (या एक बिल्ली के बिस्तर) के साथ आराम से जगह बनाएं, जैसे बेसमेंट, गैरेज आदि।
    • जब बिल्ली अपने घर में पहले से ही है, यह सुनिश्चित करें कि बिल्ली के भोजन और पानी, कुछ कंबल (या पैड या एक बिल्ली बिस्तर) और एक पूर्ण कूड़े बॉक्स के लिए क्षेत्र (यदि आप एक नहीं है, एक डाल कर बिल्ली के लिए छोटे पुराने अख़बार जहां पेशाब और गोली मारना है)। आप बिल्ली कमरे या अन्य कमरे में जाने के लिए नहीं करना चाहते हैं, उनके लिए दरवाजा बंद, या बस एक जगह है कि एक दरवाजा बंद कर सकता है में बिल्ली डाल दिया। इस तरह जब तक आप इसे खोल नहीं लेंगे तब तक वहां से बाहर नहीं निकलोगे।
  • युक्तियाँ

    • एक अन्य मामले में, यदि आप एक बहादुर व्यक्ति हैं और एक पशु बचावकर्ता बनने के लिए तैयार हैं, तो आप उन बिल्लियों को बचाने की कोशिश कर सकते हैं जिनके पास मालिक नहीं है या वे खो चुके हैं और उन्हें पशु चिकित्सक के पास ले जा सकते हैं। इस तरह वे दवाएं, टीकों और शायद जातियों को प्राप्त करेंगे, और वे एक प्रेमी मालिक द्वारा अपनाए जाने के लिए तैयार हो जाएंगे या उन मालिकों को भी ढूंढ सकते हैं जिन्होंने इसे खो दिया है।
    • आप एक बिल्ली पेशाब या फर्श पर पूप के विचार पर डर रहे हैं, तो एक तकिया या किसी अन्य अनुचित बात पर, पूरे क्षेत्र है जहां बिल्ली अगर आप एक sandbox का उपयोग कर रहे jornais- साथ रहोगी कवर करने के लिए प्रयास करते हैं, याद सुनिश्चित करें कि आप हर दिन अपनी रेत को बदलते हैं
    • बिल्ली की जड़ी बूटी खरीदें, अगर आप चाहें, तो कन्नईप खरीदें कुछ ऐसे स्थान पर रखें जहां बिल्ली रह रही है। इस तरह, बिल्ली इस जगह को पसंद करती है और सोफे, बिस्तर आदि के बजाय वहां सो जाती है।

    चेतावनी

    • चूंकि बिल्ली सड़कों पर रहती है या लंबे समय तक खो जाती है, यह जंगली हो सकती है, इसलिए सावधान रहना खरोंच या काट नहीं लेना चाहिए! बिल्ली के साथ हमेशा विनम्र और शांत रहें - यह चोटों को रोक देगा।
    • बिल्ली एक घर नहीं है, तो और क्या तुम सच में यह पसंद है, तो आप बकाया बिल्ली रख सकते जब तक यह फिट बैठता है अपने घर को ठीक से, के साथ और नहीं अपने घर में अन्य जानवरों के साथ चिंतित हो जाते हैं, और आप को टीका करने को तैयार हैं यह ठीक से।
    • यदि आप बस एक निश्चित समय के लिए बिल्ली का ख्याल रखना चाहते हैं और फिर इसे छोड़ दें, मत करो इसे एक नाम दें! आप उसे इतना पसंद करेंगे कि यदि आप उसके लिए देखभाल करना बंद कर दें, तो आपको बहुत नुकसान होगा और बिल्ली को भूलना मुश्किल होगा।
    • यदि आप कुछ समय के लिए अपने घर में रह रहे बिल्ली को रखते हैं, न केवल आप, लेकिन बिल्ली भी इसे पसंद करना शुरू कर देंगे। बिल्ली को देखने के लिए तैयार रहो, कुछ दिनों के बाद आपके घर में वापस आ गया। यदि आप बिल्ली को अपनाना नहीं चाहते हैं, तो फिर इसे फिर से नहीं लेंगे- बस उसे खाना देने बंद करो और उसे अंदर से दे दें यदि आप कुछ दिनों के लिए ऐसा करते रहें, तो बिल्ली आपको छोड़ देगी
    • जिस प्रकार का बिल्ली आप घर लाता है उसका सावधान रहें यह एक आवारा बिल्ली है यह एक बीमारी हो सकती है या सिर्फ एक बिल्ली गुस्सा या हिंसक हो, जो अन्य पालतू जानवरों पर चोट करता है (यह सुनिश्चित करें कि आप किसी और की बिल्ली नहीं `चोरी` कर रहे हैं!), (यदि आपके पास एक है), और लोगों को भी चोट पहुंचा सकती है यहां तक ​​कि अगर बिल्ली सामान्य दिखती है, तो जांच के लिए एक पशुचिकित्सा में ले जाइए। इस तरह, आप बिल्ली और अन्य प्राणियों के लिए एक अच्छा काम करेंगे जो कि बीमार हो सकते हैं अगर बिल्ली बहुत ही हिंसक है और आप इसके साथ सौदा नहीं कर सकते, एक cattery, एक जानवर गोद लेने सेंटर पर कॉल करें या बस अपने घर से दूर जाने के लिए बिल्ली के लिए मजबूर।

    आवश्यक सामग्री

    • सड़क की भूख लगी (सुनिश्चित करें कि इसमें कोई मालिक नहीं है या खो गया है!)
      स्ट्रे बिल्ली 023 नामक चित्र
    • एक बिल्ली लिटिर बॉक्स या पुराने समाचार पत्र
    • जल, बिल्ली का खाना, दूध (एक पालतू जानवर की दुकान में बिल्लियों के लिए दूध खरीदने, यह गाय के दूध की तुलना में अपने पेट में सबसे अच्छा काम करता है) या भोजन की प्लेट (वरीयता स्वभाव नहीं। बहुत मसालेदार भोजन बिल्ली एक गले में दे सकते हैं पेट)
      भोजन और पानी
    • कंबल या कुशन (या एक बिल्ली बिस्तर, आप एक पालतू जानवरों में एक खरीद सकते हैं)
    • कंटनीप और बिल्ली स्नैक्स (ये वैकल्पिक हैं, लेकिन वे आपको अंदर की बिल्ली को आकर्षित करने और एक निश्चित स्थान पर रहने में मदद कर सकते हैं)
      कटनीप
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com