IhsAdke.com

कैसे अपने पिल्ला की देखभाल करने के लिए

कुत्ते को केवल व्यक्ति का सबसे अच्छा दोस्त है, जब उचित देखभाल दी गई। इन जानवरों को समय, धैर्य और प्रेम की आवश्यकता होती है। पालतू पशुओं की बुनियादी जरूरतों का अच्छा ख्याल रखना, इसे राशन, पानी और आराम करने के लिए एक आरामदायक जगह दे। फिर पोशाक के तरीकों के बारे में सोचना शुरू करें और कुत्ते को कुछ बुनियादी आज्ञाएं पढ़ना शुरू करें। अंत में, इसके साथ मजा करने के लिए कुछ समय ले लो। यदि आप ये काम करते हैं, तो जानवर आपके सभी प्रेम और स्नेह को समर्पित करेगा।

चरणों

भाग 1
कुत्ते की बुनियादी जरूरतों को संबोधित करते हुए

चित्र शीर्षक आपका कुत्ता कदम 1
1
कुत्ते को ताजा पानी और पानी फ़ीड। एक दिन के लिए उनकी आवश्यकताओं की अनदेखी न करें। पिल्ले को एक दिन में तीन बार भोजन करना पड़ता है, जबकि वयस्क कुत्ते आमतौर पर केवल दो खा जाते हैं जानवरों को प्यास महसूस करने के लिए हर समय ताजा, स्वच्छ पानी की जरूरत होती है
  • कुत्ते के आकार, उम्र और नस्ल के अनुसार सही राशन का चयन करें। प्रत्येक जानवर की अपनी पोषण संबंधी जरूरतें हैं अधिकांश संकुल विषय पर विस्तृत जानकारी प्रदान करते हैं।
  • एक राशन खरीदें जो कि गुणवत्ता वाले तत्व हैं कुत्ते की पाचन तंत्र संवेदनशील है और वे बीमार हो सकते हैं यदि वे अच्छी तरह से नहीं खाते हैं। पशु को मानव भोजन न दें - और भी अधिक बकवास, जिसमें उच्च मात्रा में नमक और चीनी शामिल हैं हमेशा सूची में पहले घटक को देखने की कोशिश करें - यदि यह मांस है (नहीं cornmeal), यह इसलिए है क्योंकि इस उत्पाद में आवश्यक प्रोटीन हैं जो कुत्ते को हर दिन की जरूरत होती है।
  • अपने चयापचय के अनुसार आपको पिल्ला (पिल्ला या वयस्क) को कितनी बार भोजन करना है, यह जानने के लिए एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें।
  • चित्र शीर्षक आपका कुत्ता कदम 2
    2
    कुत्ते को नींद और आराम करने के लिए एक आरामदायक स्थान को अलग रखें कुत्ते भेड़ियों के रिश्तेदारों के रिश्तेदार हो सकते हैं, लेकिन वे पागल हैं जो मानव सह-अस्तित्व के सुखों के आदी हैं। इसमें रात में सोने के लिए एक स्वच्छ, शुष्क और आरामदायक जगह शामिल है जब भी कुत्ते घर में या बाहर निकलते हैं, तो इसे प्रकृति के तत्वों से और अंतरिक्ष के साथ विनियमित तापमान से बचाओ।
    • अगर कुत्ते घर से बहुत दूर रहती है, तो उसे बारिश होने या बहुत ठंडा या गर्म होने के लिए आश्रय चाहिए। जब मौसम भारी होता है, तो इसे असुरक्षित छोड़ें न।
    • कई कुत्तों को आरामदायक कंबल और कुछ खिलौनों के साथ केनेल्स में सोना पसंद है, जबकि अन्य लोग अपने मालिक के कमरे में या एक घर में कुछ विशिष्ट स्थान पर चलना पसंद करते हैं।
  • चित्र शीर्षक अपने कुत्ते के चरण 3
    3
    कुत्ते को हर दिन व्यायाम करने में सहायता करें मनुष्य की तरह, कुत्तों को उनकी शारीरिक स्थिति की देखभाल करने के लिए चारों ओर घूमने की जरूरत है कुछ दौड़ को प्रति दिन चार घंटे की गतिविधि की आवश्यकता होती है, जबकि अन्य को कम की आवश्यकता होती है महत्वपूर्ण बात यह है कि इनकी आवश्यकताओं को समझना और उन्हें पूरा करना है आपके पशु। अगर वह बहुत ऊर्जावान है, उदाहरण के लिए, उस संबंध में उसे बहुत अधिक ध्यान देने की जरूरत है।
    • कुत्ते के साथ 20 मिनट के लिए दिन में कम से कम दो बार घुमाएं। यह और भी महत्वपूर्ण है जब पशु लंबे समय तक घर पर फंस जाता है।
    • जब आप कुत्ते चलते हैं, कॉलर का उपयोग करें। अगर क्षेत्र बहुत खुला है और ट्रैफिक नहीं है, तो जाने न दें।
    • हर कुत्ते पार्क और अन्य स्थानों पर जाने के लिए प्यार करता है जहां वह मुफ्त चला सकते हैं हालांकि, इस तरह से स्थानों पर ले जाने से पहले अपने पालतू टीकाकरण करें कुछ रोगों, जैसे कि कुत्ते पैरावोइरस, माहौल में कई महीनों तक निष्क्रिय रह सकते हैं - असुविधाजनक पिल्ले और वयस्कों को खतरे में डालना
  • चित्र शीर्षक आपका कुत्ता कदम 4
    4
    कुत्ते को नियमित रूप से पशुचिकित्सा में ले लो टीकाकरण कार्ड को अपडेट करने और नियमित जांच के लिए उन्हें प्रति वर्ष कम से कम एक नियुक्ति की आवश्यकता है। अगर पालतू अचानक बीमारी के लक्षण दिखाता है, पशुचिकित्सा से संपर्क करें और एक निदान के लिए पशु लाएं।
    • यदि कुत्ते को अभी तक निष्फल या नियत नहीं किया गया है, तो इस विकल्प पर विचार करें। कई पेशेवरों ने छोड़ दिया जानवरों की आबादी में वृद्धि से बचने के लिए सर्जरी की सिफारिश की है।
    • कुत्ते को रेबीज और अन्य बीमारियों के खिलाफ टीके प्राप्त करने की आवश्यकता है।
  • चित्र शीर्षक अपने कुत्ते चरण 5
    5
    कुत्ते को खतरे से सुरक्षित रखें पालतू जानवर के मालिक के रूप में आपकी ज़िम्मेदारी का हिस्सा जानवर को सुरक्षित रखना है, जैसे कि आप एक बच्चे के साथ होते हैं इसका मतलब यह है कि जब आप यातायात के पास जाते हैं तो उसे अपने पट्टा पर रखना पड़ता है, सुनिश्चित करें कि वह घर से भाग नहीं सकते हैं और मुसीबत में आ सकते हैं, बड़े कुत्ते आदि से बच सकते हैं।
    • आप कुत्ते के कॉलर पर एक माइक्रोचिप इंस्टॉल कर सकते हैं यदि वह भागता है और खो जाता है कई कंपनियां उन सेवाओं की पेशकश करती हैं जो इस प्रकार की घटनाओं के मालिकों को सूचित करती हैं
    • उदाहरण के लिए, सड़क पर एक जंगली जानवर पर हमला करने से रोकने के लिए कुत्ते पर पट्टा डाल दिया। ऐसे कई जानवर खतरनाक रोगों जैसे रेबीज और लेप्टोस्पायरोसिस प्रसारित कर सकते हैं। इसके अलावा, अगर कुछ भी होता है तो उन्हें पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।
    • किसी भी खतरनाक वस्तुओं को अपने घर या यार्ड से बाहर निकालें जो कि कुत्ते को बिजली के तारों की तरह भोजन या चबा करने की कोशिश कर सकती है यह पिल्लों के साथ और भी महत्वपूर्ण है यदि संभव हो तो पालतू को एक छोटे, सिलसिलेड कुत्ते के साथ संलग्न करें जहां आप उसे देख सकते हैं कि वह जो खिलौने को प्राप्त करता है उसका उपयोग करने के लिए उसे प्रशिक्षण देता है।
  • भाग 2
    कुत्ते को खींचते हुए

    चित्र शीर्षक आपका कुत्ता कदम 6
    1
    सही स्थानों पर जरूरतों को पूरा करने के लिए कुत्ते को सिखाओ. यदि वह सही चीज़ों को करने के लिए इस्तेमाल होता है तो पालतू जानवरों के साथ रहना अधिक शांतिपूर्ण होगा इस प्रक्रिया को जितनी जल्दी हो सके शुरू करें, जब पशु अब भी एक पिल्ला है। सभी युवा कुत्ते दुःस्वप्न करते हैं और पेशाब करते हैं, जहां उन्हें दुर्घटना नहीं होती - लेकिन थोड़ा धैर्य के साथ, आप उन्हें सही एक सिखा सकते हैं बग को हर बार जब वह इसे मारता है, तब उसे बधाइयां। समय के साथ, वह समझने लगेंगे कि यह करना बेहतर है बाहर घर से, नहीं अंदर.
    • हर बार कुत्ते को उसी स्थान पर ले जाएं, जब वह उसे करना चाहिए - तो वह एक चीज़ को दूसरे के साथ जोड़ देगा।
  • चित्र शीर्षक आपका कुत्ता कदम 7



    2
    काटने के बिना खेलने के लिए कुत्ते को सिखाना. यदि जानवर को मजाक में या छाल काटना पसंद है, तो आप उसे और अधिक व्यवहार करने के लिए सिखा सकते हैं। ऐसा करने का सबसे प्रभावी तरीका यह है कि जब यह कुछ अप्रिय व्यवहार प्रदर्शित करता है, तब तक इसे अनदेखा करना होता है - चूंकि ज्यादातर समय, कुत्तों को ध्यान देने के लिए ऐसा कार्य होता है इस तरह, पालतू समझ जाएगा कि उनके नज़रिए को कैद करने का सबसे अच्छा तरीका व्यवहार करना है अगर वह ऐसा कुछ करने पर जोर देते हैं, भले ही उसे नजरअंदाज कर दिया जाए, तो बस चलना। अंत में, निबब्ल्स और प्रशंसा के साथ अच्छे व्यवहार को इनाम दें।
  • चित्र शीर्षक आपका कुत्ता कदम 7
    3
    कुत्ते को बुनियादी आज्ञाओं को सिखाओ सीखना कैसे बैठना, अभी भी खड़े हो जाओ और स्वामी को जाना किसी भी कुत्ते के लिए महत्वपूर्ण आज्ञा है वह और अधिक आज्ञाकारी होगा और आप अधिक बार चलने में सक्षम होंगे (क्योंकि उसे पता चल जाएगा कि जब वह कहलाता है तब वह संपर्क करेगा)। ऐसे कुत्ते जिन्हें पता चलता है कि इस तरह व्यवहार करना अधिक विश्वसनीय है। सौभाग्य से, कोई भी जानवर सीख सकता है धैर्य और सकारात्मक होना याद रखें और इन बुनियादी उदाहरणों का पालन करें:
  • चित्र शीर्षक अपने कुत्ते के चरण 9
    4
    कुत्ते को कुछ युक्तियां सिखाएं कुत्तों को कुछ चीजें सीखना बहुत आसान है, और आप इस प्रक्रिया का लाभ उठा सकते हैं, क्योंकि यह उसके करीब पहुंचने का अवसर है। जितना भी नहीं हर कुत्ते कूद या अन्य पागल चीजें कर सकते हैं, ज्यादातर कुछ प्रतिभा विकसित कर सकते हैं - खासकर जब उन्हें पुरस्कृत किया जाता है यहां कुछ बुनियादी उदाहरण दिए गए हैं:
  • भाग 3
    कुत्ते के साथ एक स्वस्थ और प्यारे रिश्ते को विकसित करना

    चित्र अपने कुत्ते के साथ कदम 10 देखें
    1
    कुत्ते को दया करो यदि आप इसे बुरी तरह से व्यवहार करते हैं, तो यह डरना शुरू हो जाएगा। कुत्ते अपने मालिकों की प्रशंसा करते हैं, जैसे ही उनके बच्चे अपने माता-पिता की प्रशंसा करते हैं। जानवर को प्यार दो: उसके साथ एक सुखद स्वर, दुःख और लाड़ के साथ बात करो और स्नेह दिखाएं। जब वह बर्ताव करता है, एक नाश्ता दे और उसके पेट को गुदगुदी। वह इन सभी इशारों पर और अधिक स्नेह के साथ प्रतिक्रिया करेगा।
    • अनुसंधान इंगित करता है कि कुत्तों की प्रशंसा की तुलना में अधिक cuddled होने की संभावना है। हर दिन जानवर को स्ट्रोक दिखाएं कि आप इसे कितना प्यार करते हैं।
  • चित्र शीर्षक अपने कुत्ते को कदम 11
    2
    कुत्ते को सज़ा न दें जानवरों को चिल्लाना या पीटकर क्रूर और अप्रभावी है और इसलिए कभी भी कोई अच्छा विचार नहीं है। कुत्तों को इस प्रकार के उपचार को प्राप्त करने से अंत भ्रमित और डर लगता है - और वे सब से डरते हैं, क्योंकि उन्हें नहीं पता कि उन्हें क्या करना है कुछ गलत करने के लिए अपने पालतू जानवर को दंड देने के बजाय, उसे अच्छी चीजों के लिए इनाम दें तो, आप विश्वास के संबंध विकसित करेंगे।
    • कुत्ते को अच्छी तरह से व्यवहार करने के लिए आप को पढ़ाने के लिए सकारात्मक सुदृढीकरण तकनीक का उपयोग कर सकते हैं। अच्छी चीजें इनाम दें और याद रखें कि बुरे लोगों को दंड देना स्वस्थ नहीं है।
  • चित्र अपने कुत्ते के साथ कदम 12 कदम
    3
    मजेदार जगहों पर कुत्ते को ले जाओ कुत्ते किसी के लिए उत्कृष्ट कंपनियां हैं जो अपने पसंदीदा जगहों पर जाना चाहती है, जैसे पार्कों, समुद्र तटों या यहां तक ​​कि घर के करीब कुछ भी। आपका पालतू सवारी जितना चाहे उतना होगा - और यह आपके बंधन को कसने का एक बड़ा अवसर होगा।
    • यदि आप कुत्ते को कार में लेते हैं, तो हवा और हवा को महसूस करने के लिए विंडो खोलें। बस दोनों ग्लास को कम नहीं करें, या यह बाहर कूदने की कोशिश कर सकते हैं।
    • उन जगहों पर कुत्ते को लेने से पहले, जिन्हें आप जाना पसंद करते हैं, इसे पट्टा पर लॉक करें और पता करें कि क्या यह जानवरों की उपस्थिति की अनुमति देता है।
  • चित्र शीर्षक अपने कुत्ते को कदम 13
    4
    दूसरों के साथ कुत्ते को संगठित करना अगर वह लोगों और अन्य प्राणियों के साथ पर्याप्त समय खर्च करता है, तो वे अधिक मिलनसार और मैत्रीपूर्ण बनना सीखेंगे। उन स्थानों पर ले जाएं जहां वे खेल सकते हैं।
    • कुछ पार्क कुत्ते और पशु मालिकों के साथ "संबद्धता" प्रणाली बनाते हैं इस प्रकार, उन लोगों तक पहुंच सीमित है जिनके पालतू जानवरों को ठीक से टीका लगाया जाता है। यह स्वास्थ्य समस्याओं से बचा जाता है, जैसे रोगों का संचरण। पता करें कि क्या ऐसा कुछ है जहां आप रहते हैं
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com