IhsAdke.com

कैसे शीतकालीन में घर से अधिक समय खर्च करने के लिए

ठंडा मौसम आपको घर के बाहर के सभी जीवन का आनंद लेने से रोकना नहीं होता है कुछ बाहरी गतिविधियों को सर्दियों के महीनों के लिए अनुकूलित किया जा सकता है, उन लोगों का उल्लेख नहीं करना जो केवल इस वर्ष के दौरान किया जा सकता है: बर्फ मछली पकड़ने, स्कीइंग, आइस स्केटिंग हालांकि, उनमें से किसी का लाभ लेने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप मौसम के लिए सही गियर प्रदान करें जो गर्म और संरक्षित रहें।

चरणों

विधि 1
अपने दैनिक नियमित समायोजन

शीतकालीन चरण 1 के दौरान अधिक समय व्यतीत करें
1
बाहर व्यायाम करें हालांकि ठंड के मौसम में आपकी शारीरिक गतिविधि का एक हिस्सा घर के अंदर धक्का होगा, यह सर्दियों के अधिकतर के लिए बाहरी व्यायाम करना भी संभव है। उचित कपड़ों के साथ, उदाहरण के लिए, आप वर्ष के ठंडा महीनों में घर से भागने का अभ्यास कर सकते हैं। जब तक आप सही उपकरण से सुसज्जित हैं और मौसम पूर्वानुमान का पालन करते हैं, तब तक यह शीतकालीन परिदृश्य में व्यायाम करने के लिए बहुत मज़ेदार हो सकता है
  • गर्म कपड़ों के साथ, सर्दियों में साइकिल चलाना भी संभव है, लेकिन यह ट्रैक पर और ट्रेल्स पर बर्फ के गठन से अवगत होना महत्वपूर्ण है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप बर्फ से मुक्त होने के लिए बाइक से सवारी करने से पहले अपने मन में चलने वाले मार्ग पर चलने का एक अच्छा विचार हो सकता है
  • बर्फ की परतों के लिए देखें जो दुर्घटनाओं या चोटों का कारण बन सकता है
  • छवि शीर्षक शीर्षक शीतकालीन चरण 2 के दौरान अधिक समय व्यतीत करें
    2
    सैर के लिए जाओ सर्दियों के महीनों में लंबी पैदल यात्रा के लिए उत्कृष्ट हैं, विशेष रूप से उन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए जहां बर्फ है, जो परिदृश्य को बहुत सुंदरता देता है इसके अलावा, ताजा शीतकालीन हवा शक्तिशाली और कायाकल्प है। एक गर्म कोट के साथ, एक मोटी बोनट और जूते की एक अच्छी जोड़ी, आप ठंड के महीनों में लंबे समय तक चलना जारी रख सकते हैं।
    • उपयुक्त पोशाक और स्थानीय मौसम पूर्वानुमान की निगरानी करें। यदि यह बहुत ठंडा है या खराब मौसम है, तो घर पर रहें
    • आप जहां रहते हैं और स्थानीय जलवायु के आधार पर सर्दियों के महीनों के दौरान प्रकृति में चलना संभव है। हालांकि, वर्ष के इस समय कई राष्ट्रीय और राज्य पार्क बंद हैं, और खराब मौसम कुछ खुदा ख़तरनाक या दुर्गम हो सकते हैं। वृद्धि शुरू करने से पहले पार्क कर्मचारियों से परामर्श करें
    • यदि आप पीटा पथ से चलना चाहते हैं, तो उपयोग करने पर विचार करें स्कीइस, जो सतहों पर अधिक व्यापक लंबी पैदल यात्रा की अनुमति देता है, जिसमें से बर्फ अभी तक हटा नहीं दिया गया है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक शीतकालीन के दौरान अधिक समय व्यतीत करें
    3
    अपने कुत्ते को पार्क में ले जाओ कुत्ते का मालिक कौन है, उसे स्थानीय पार्क में जाने और सर्दियों की हवा का आनंद लेने के लिए एक महान बहाना है। आप केवल जानवर के साथ चल सकते हैं या उसके लिए एक वस्तु फेंक सकते हैं क्या अधिक है, एक व्यस्त खेल दोनों गर्म रखेंगे! जब तक आप उचित रूप से कपड़े पहने होते हैं, तब तक आप और आपके कुत्ते सर्दियों के दौरान दृश्यों का आनंद ले सकते हैं।
    • अधिकांश कुत्तों का कोट ठंड के खिलाफ प्राकृतिक संरक्षण प्रदान करता है। यदि आपका कुत्ता बहुत पतला कोट है, इसे गर्म करने के लिए संभव है बनियान और शीतकालीन जूते खरीदना
    • यदि यह बहुत ही ठंडा है, तो कुत्ते के बाहर खर्च किए जाने का समय सीमित करें
  • शीतकालीन चरण 4 के दौरान अधिक समय व्यतीत करने वाला चित्र शीर्षक
    4
    बाहरी कार्यों की देखभाल करें शीतकालीन महीनों में आपके घर में विभिन्न प्रकार के आउटडोर कार्यों की आवश्यकता होती है, जो आपके घर में हो सकती है: देर से गिरावट और सर्दियों की शुरुआत, आपको यार्ड में गिरने वाले पत्तों को इकट्ठा करने की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जहां बहुत बर्फ है, तो आपको फुटपाथ और ड्राइववे को खाली करने के लिए छोड़ना पड़ सकता है
  • विधि 2
    बाहरी शीतकालीन गतिविधियों में भाग लेना

    शीर्षक शीर्षक छवि शीतकालीन के दौरान अधिक समय व्यतीत करें चरण 5
    1
    शिविर की कोशिश करो राज्य और राष्ट्रीय उद्यानों में ज्यादातर सर्दियों के दौरान कैम्परों के लिए बंद हैं, लेकिन उनमें से कुछ में कैम्पिंग की अनुमति है ऐसा करने के लिए, आपको कम तापमान के लिए तंबू, नींद की थैली और कपड़ों की आवश्यकता होगी। आपको स्टोव भी लेना होगा, इसलिए सर्दियों के दौरान सूखी लकड़ी ढूंढना इतना कठिन है।
    • शिविर बनाने से पहले पार्कों के लिए जिम्मेदार डेरा डाले हुए उपकरण और एजेंसी के आपूर्तिकर्ता से बात करें यात्रा शुरू करने से पहले मौसम की रिपोर्ट और स्थानीय स्थितियों को भी देखें।
  • शीतकालीन चरण 6 के दौरान अधिक समय व्यतीत करने वाला चित्र शीर्षक
    2
    जानने के लिए स्की करने के लिए या स्नोबोर्डिंग. ये ऐसी कुछ गतिविधियां हैं जो लोग सर्दियों में अक्सर भाग लेते हैं। वे उन लोगों के लिए महान हैं जो साल के इस मौसम का आनंद लेते हुए अधिक घंटे बिताना चाहते हैं, लेकिन आप गर्म और सुरक्षित रहने के लिए सही उपकरण प्रदान करने के बाद केवल ढलानों के नीचे जा सकते हैं।
    • जब तक आप काफी बर्फ और भूगोल के क्षेत्र में हैं, तब तक आप क्रॉस-कंट्री भी अभ्यास कर सकते हैं
    • दोनों खेल कुछ महंगा हैं प्रवेश द्वार के बीच स्की स्थल और उपकरण के बीच, आप एक महत्वपूर्ण राशि खर्च समाप्त हो सकता है एक अच्छी कीमत पर आवश्यक उपकरण खरीदने के लिए अपने स्थानीय खेल के सामान स्टोर प्रतिनिधि से बात करें
  • चित्र शीर्षक शीतकालीन चरण 7 के दौरान अधिक समय व्यतीत करें
    3
    बर्फ पर मछली की कोशिश करो दुनिया के कुछ हिस्सों में, सर्दियों ने बर्फ मछली पकड़ने से घर से दूर रहने और अन्य लोगों के साथ बातचीत करने के लिए एक उत्कृष्ट बहाना बना दिया है। एक बार जब आप मछली पकड़ने के लाइसेंस और सही उपकरण प्राप्त करते हैं, तो आप स्वादिष्ट मछली की खोज में जाने के लिए तैयार हैं।
  • शीतकालीन चरण 8 के दौरान अधिक समय व्यतीत करें



    4
    आइस स्केटिंग जाना जैसे ही झीलों और तालाबों की बर्फ की अच्छी परत के साथ ओवरलैप होते हैं, स्केटिंग बहुत आम आउटडोर व्यवसाय बन जाता है। आप इसे बर्फ के स्केट्स की एक जोड़ी के साथ अभ्यास भी कर सकते हैं। झीलों और लैगूनों के अलावा, आपके शहर में बर्फ के चट्टान भी हो सकते हैं, हॉकी और फिगर स्केटिंग.
    • हमेशा इस पर चढ़ने से पहले बर्फ की मोटाई की जांच करें। यह जानना असंभव है कि मोटाई क्या है, स्किड न करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक शीतकालीन के दौरान अधिक समय व्यतीत करें
    5
    बर्फ में खेलते हैं यदि आप बहुत सी बर्फ गिरते हैं जहां आप रहते हैं, तो आपको मज़ा के लिए कई दिलचस्प संभावनाएं होंगी: आप एक स्लेज नीचे जा सकते हैं या मजबूत बर्फ या एक स्नोबॉल युद्ध बनाओ एक अन्य विकल्प होगा गुड़िया या बर्फ स्वर्गदूतों इसलिए, अगर आपके क्षेत्र में ऐसा कोई घटना है, तो घर छोड़कर आनंद उठाएं!
    • बर्फ में खेलने से पहले, मौसम के लिए उपयुक्त कपड़े पहनें यह सुनिश्चित करने के लिए मौसम के पूर्वानुमान की जांच करें कि यह बाहर खेलना सुरक्षित है
  • विधि 3
    ठंड के मौसम के लिए पर्याप्त उपकरण प्रदान करना

    शीर्षक शीर्षक छवि शीतकालीन के दौरान अधिक समय व्यतीत करें चरण 10
    1
    सही सिर संरक्षण खोजें जब आप सड़क पर होते हैं और एक ही समय में आदर्श वस्तु को अपने सिर को गर्म रखना चाहिए, तो आप जो गतिविधि करते हैं, उसे बहुत गर्म होने से रोकें। अधिकतर गतिविधियों के लिए, कान की सुरक्षा के साथ एक सादे ऊन की टोपी पर्याप्त होनी चाहिए। दूसरी तरफ, यदि गतिविधि बहुत तीव्र है, तो आप एक सर्दियों के हेडबैंड का उपयोग कर सकते हैं, जिससे कान को गर्म रखने के दौरान गर्मी को सिर के ऊपर से भागने की अनुमति मिलती है।
    • कान मफ एक शानदार विकल्प भी हैं। वे गर्दन को अपने कानों को अपने गर्मों को बहुत गर्म बिना छोड़ देते हैं
    • चेहरे और गर्दन को गर्म रखने के लिए, एक स्कार्फ पहनें आप इसे गर्दन के चारों ओर लपेट कर सकते हैं, और यदि यह बहुत ठंडा है, तो इसे अपने चेहरे को कवर करने के लिए खींचें।
    • अंतिम समाधान कई टोपी पहनना होगा उदाहरण के लिए: बर्फ में चलने के लिए एक मोटी टोपी और चलाने के लिए एक हल्का हल्का या गहन गतिविधियों में भाग लेना।
  • छवि शीर्षक शीतकालीन के दौरान अधिक समय व्यतीत करें चरण 11
    2
    अच्छे दस्ताने प्रदान करें सर्दियों में बाहर होने के लिए हाथों की रक्षा करना आवश्यक है अच्छे दस्ताने गर्म हाथ और ठंडे जलने से बचें। चलने या बर्फ स्केट के लिए, मोटी ऊन दस्ताने की एक जोड़ी पहनें। बर्फ, स्की या स्नोशोइंग में खेलने के लिए, हम एक जोड़ी की सलाह देते हैं कि मोटी होने के अलावा, जलरोधक है। गतिविधि के आधार पर, उन टुकड़ों का उपयोग करने में वांछनीय हो सकता है जो सेल फोन को संभालने के लिए आंदोलन की स्वतंत्रता प्रदान करता है या उंगलियों के साथ कार्य करता है।
    • आदर्श को विभिन्न प्रकार के दस्ताने और गतिविधि के अनुसार उनका उपयोग करना होगा।
  • चित्र शीर्षक शीतकालीन चरण 12 के दौरान अधिक समय व्यतीत करें
    3
    एक गर्म कोट खरीदें सर्दी में बाहरी गतिविधियों के लिए बहुत गर्म ऊन कोट आवश्यक है एक मोटी और निविड़ अंधकार मॉडल सबसे उपयुक्त है। अगर, दूसरी तरफ, आप बहुत कुछ घूमने जा रहे हैं, कपड़ों का चयन करना सबसे अच्छा है, जो आपको गर्मी का संरक्षण करने में मदद करता है, जिससे आपको अतिरंजित होने से बचा होता है। अंत में, ओवरलैपिंग पार्ट्स गर्म हवा जमा करने में मदद करती हैं जो नमी को आपकी त्वचा तक पहुंचने से रोकती हैं।
    • यदि संभव हो तो कम से कम दो शीतकालीन जैकेट में निवेश करें: सामान्य उपयोग के लिए एक भारी और तीव्र गतिविधि के लिए एक लाइटर।
    • गर्म खाने के लिए फुलफिल भरने वाला स्टूल बहुत अच्छा होता है हालांकि, उन लोगों के लिए संकेत नहीं दिया जाता है जो अधिक से अधिक ताप के जोखिम के कारण बहुत कुछ घूमेंगे। इसके अलावा, फुफ्फुस एक अवशोषित सामग्री है जो नमी से उजागर होने पर गर्मी खो देता है।
    • यदि आप जॉगिंग पर योजना बनाते हैं, तो आप एक स्की जैकेट पहनना चाह सकते हैं जो पानी प्रतिरोधी है और शरीर को ताज़ा करने में मदद करता है।
  • चित्र शीर्षक शीतकालीन चरण 13 के दौरान अधिक समय व्यतीत करें
    4
    बहुत गर्म जूते की एक जोड़ी खरीदें। कई पहलुओं पर विचार करना चाहिए जब सर्दियों के लिए जूते चुनने के लिए, जो अभ्यास के लिए अभिप्रेत है, उस गतिविधि के अनुसार अलग-अलग है। यह आम तौर पर वांछनीय है कि उन्हें अछूता और निर्विवाद होना चाहिए। आपके पैर गीले और ठंडे के साथ, आपका तापमान जल्दी से गिरा देगा और आप हाइपोथर्मिया के अधीन होंगे जो स्नोशोस पर चलना चाहते हैं या बर्फ में खेलना चाहते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि जूते कुछ लचीलेपन की पेशकश करते हैं। अंत में, स्कीइंग, स्नोबोर्डिंग और स्केटिंग जैसी गतिविधियां विशिष्ट विशेषताओं के साथ जूते की आवश्यकता होती हैं।
    • स्कीइंग और स्नोबोर्डिंग के लिए बूट खरीदते समय अपने खेल के सामान के प्रतिनिधि से बात करें यह आपको उपयुक्त टेम्पलेट चुनने में मदद करेगा।
  • शीतकालीन चरण 14 के दौरान अधिक समय व्यतीत करने वाला चित्र शीर्षक
    5
    मोजे की एक अच्छी जोड़ी के लिए देखो वे अपने पैरों को सूखा और गर्म रखेंगे संक्षिप्त भ्रमण के लिए, मोटी मोजे पहनें, गर्म हवा को पकड़ने और पैरों के थर्मल इन्सुलेशन रखने में सक्षम है। यदि घर से यह लंबी अवधि दूर है, तो मोजे के दो या तीन परतों का उपयोग करें ताकि पैर सूख और गर्म हो।
    • जब आप मोजे ओवरलैप करते हैं, हल्के और शोषक सामग्री की एक जोड़ी से शुरू करें, हल्के ऊन मोज़े की एक जोड़ी डाल दीजिए, और ऊन मोज़े के साथ खत्म करें। यह संयोजन आपके पैरों को गर्म करेगा और एक ही समय में नमी को अवशोषित करेगा।
  • शीर्षक शीर्षक छवि शीतकालीन चरण 15 के दौरान अधिक समय व्यतीत करें
    6
    अन्य महत्वपूर्ण उपकरणों पर विचार करें आपके द्वारा किए जाने वाली गतिविधि के आधार पर, आपको अन्य महत्वपूर्ण उपकरणों और कपड़ों की आवश्यकता होगी। जो भी स्कीइंग या स्नोबोर्डिंग करता है वह स्की या सही आकार के स्नोबोर्ड की आवश्यकता है आपको चकाचौंध की ज़रूरत होगी, बर्फ से आपकी आंखों को आश्रय और सूरज का प्रतिबिंब, और अपने सिर की रक्षा करने के लिए एक मजबूत हेलमेट की आवश्यकता होगी। यदि आप बर्फ पर चलने जा रहे हैं, तो आपको जूते को फिट करने के लिए अलग-अलग बर्फबंद तलवों को खरीदने की जरूरत है। उस गतिविधि के लिए आवश्यक उपकरण के बारे में पूछें जो आप अभ्यास करना चाहते हैं
    • आपका स्थानीय खेल सामान स्टोर विक्रेता आपके बाहरी एडवेंचर के लिए सर्वश्रेष्ठ संगठन ढूंढने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com