IhsAdke.com

कैसे एक बच्चा पहनो शीतकालीन कपड़े बनाने के लिए

यदि आप सर्दियों में घबरा रहे हैं, क्योंकि आप जानते हैं कि आपको अपने छोटे बच्चों के साथ शीतकालीन कपड़े पहनने की लड़ाई होगी, चिंता न करें। इन लड़ाइयों से बचने के तरीके हैं, जैसे सही कपड़े चुनना, और स्थिति में अपने सिर के साथ काम करना। यदि आपने पहले से ही अपने बच्चे के लिए शीतकालीन कपड़े खरीदे हैं, तो इन कपड़े पहनने की प्रक्रिया को थोड़ा कम तनावपूर्ण बनाने के तरीकों के बारे में जानने के लिए विधि 2 पर स्क्रीन को रोल करें।

चरणों

विधि 1
अपने बच्चे के लिए सही शीतकालीन कपड़े चुनना

  1. 1
    भारी कपड़े से बचें शीतकालीन कपड़ों को अपने बच्चे को गर्म और सूखा रखने से ज्यादा कुछ करना चाहिए। उन्हें अच्छी तरह से सेवा करनी चाहिए कि एक सक्रिय बच्चा बेरोक हो सकता है विशेष रूप से, उन कपड़ों को चुनने की कोशिश करें जो आसानी से लगाए जाएं और हटा दें, खासकर यदि आपके बच्चे को अपने शीतकालीन कपड़े पहनने के तुरंत बाद "पॉटी" का उपयोग करने की प्रवृत्ति है।
    • भारी और भारी शीतकालीन कपड़ों से दूर रहें क्योंकि ये टुकड़े बच्चों के लिए चारों ओर घूमने के लिए बहुत मुश्किल हो सकते हैं।
  2. 2
    भारी कपड़े से बचने के लिए लाइटर कपड़ों की परतों के साथ इसे पहनने की कोशिश करें। जैसा कि ऊपर बताया गया है, वे आंदोलन को रोक सकते हैं। इसके बजाय, इसे गर्म, पतले टुकड़ों के कपड़ों के कई परतों पर डालने का प्रयास करें, एक दूसरे के ऊपर, इसलिए यह आसानी से स्थानांतरित हो सकता है
    • ,, एक प्रकाश जैकेट, जलरोधक साथ इसे पहन एक ऊन टुकड़े पर एक लंबे समय से बांह की कमीज के ऊपर पर विचार करें। इन परतों काफी गर्म के बारे में चिंता उनके `दुश्मन` बच नहीं सकते बिना आराम से और पर्याप्त रोशनी एक स्नोबॉल लड़ाई में भाग लेने के लिए सक्षम होना अपने बच्चे को रखने के लिए, हो जाएगा।
  3. 3
    खरोंच सामग्री से दूर रहें बच्चों के पास ऊतकों का सीमित ज्ञान है वे जानते हैं कि कपड़े गर्म या ठंडा है, मुलायम या मोटे तौर पर, या यह नरम होने के बजाय यह खुजली करता है। इस वजह से, यह महत्वपूर्ण है कि वे अपने शीतकालीन कपड़े का आनंद लेते हैं, या उन्हें पहनने की संभावना बहुत कम होगी।
    • आमतौर पर सामग्री `बच्चे को स्वीकृत` (यानी आराम से) कपास, ऊन, कृत्रिम फर, या नायलॉन से बना है। अपने बच्चे के शीतकालीन कपड़े खरीदने के दौरान इन सामग्रियों को ध्यान में रखें
  4. 4
    अपने बच्चे को अपने शीतकालीन कपड़े चुनने दें। अपने सर्दियों के कपड़े के लिए खरीदारी करते समय इसे अपने साथ ले लो यदि वह खुद को चुन लेता है, तो भविष्य में उन्हें उनका उपयोग करने के लिए बहुत अधिक इच्छुक होंगे। उसे एक अतिरिक्त प्रोत्साहन के रूप में अपने पसंदीदा पात्रों की तस्वीरों के साथ कपड़े चुनने दें।
    • खरीदारी करने से पहले, उसे योजना बताएं, इसलिए संगठन चुनने पर वह सीमा से बाहर नहीं जाएंगे। घर छोड़ने से पहले, कहें कि आप क्या खरीद लेंगे और कितने प्रत्येक आइटम वह चुन सकता है (उदाहरण के लिए, उसे दो जोड़ी के दस्ताने चुनने की अनुमति हो सकती है)
  5. 5
    साधारण दस्ताने के बजाय बोटिंग उंगलियों के बिना दस्ताने खरीदें। वे दस्ताने वाले बच्चे पर डालना बहुत आसान है, दस्ताने की बजाय जो आपको सही कम्पार्टमेंट में प्रत्येक अंगुली को स्थानांतरित करने की आवश्यकता होती है इसके अलावा, अविभाजित दस्ताने बच्चे के हाथों को गर्म रखेंगे, क्योंकि सभी उंगलियों को एक साथ रखा जाता है, जिससे शरीर की गर्मी को समान रूप से वितरित करने में मदद मिलती है। ऐसे दस्ताने खरीदने के लिए याद रखें जिनमें एक गर्म आंतरिक परत और एक निविड़ अंधकार बाहरी परत होती है।
    • ऊन-पंक्तिवाला दस्ताने शीतदंश को रोकने के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं।
    • स्ट्रिंग के बजाय वेल्क्रो के साथ दस्ताने का चयन करें, क्योंकि वे वेल्क्रो दस्ताने की तुलना में अधिक आसानी से पूर्ववत करने की प्रवृत्ति रखते हैं।
    • अपने जैकेट पहनने से पहले अपने बच्चे पर दस्ताने रखो। यह दस्ताने से दूर ठंडा रखने में मदद करेगा
  6. 6
    मोजे खरीदने के लिए याद रखें सुनिश्चित करें कि वे बहुत मोटी नहीं हैं, या वे आपके बच्चे के जूते बहुत तंग प्राप्त कर सकते हैं। यह, बदले में, अपनी उंगलियों को सम्मिलित कर सकता है, जिससे उन्हें उन्हें डालने के समय मामले बना सकते हैं
  7. 7
    विशेष रूप से अपने बच्चे के लिए सबसे अच्छा कोट चुनें प्रत्येक बच्चे की अपनी जरूरतों और व्यक्तित्व है के रूप में यह ठंड के मौसम में कपड़ों में प्रवेश होने के कम अवसर पैदा करता है अपने बच्चे को ठंड के मौसम में खेलने के लिए पसंद करता है, एक गर्म एक टुकड़ा एक अच्छा विकल्प है। एक बाहरी परत नायलॉन से बना, कि पानी और बर्फ के लिए प्रतिरोधी है के साथ एक जैकेट चुनें, लेकिन एक नरम नीचे की परत या ऊन कोट के साथ मदद करने के लिए अंदर गर्मी बरकरार रहती है। अन्य बातों को ध्यान में रखना है:
    • एक ज़िपेर्ड कोट खरीदें ताकि आप उसे बाथरूम में जाने की आवश्यकता पूरी तरह से हटाने के बिना इसे खोल सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि कोट के कफ अपने बच्चे की कलाई और टखनों पर चुपचाप बैठते हैं, जिससे बीच में ठंड को रोकने के लिए
  8. 8
    अपने बेटे के लिए एक महान शीतकालीन टोपी खरीदें शरीर की ऊष्मा का एक बड़ा प्रतिशत सिर के माध्यम से जारी किया जाता है, इसलिए यह आवश्यक है कि वह एक टोपी पहनते हैं। एक कान फ्लैप्स के लिए देखो ताकि आपके बच्चे के कान गर्म रहें।
    • आपको अपने बच्चे की ठोड़ी के नीचे रखने वाली टोपी भी दिखनी चाहिए, इसलिए खेलते समय गिरने की कम संभावना होती है।

विधि 2
आपका बच्चा पहनना शीतकालीन कपड़े बनाना




  1. 1
    समझाएं कि सर्दियों के कपड़े महत्वपूर्ण क्यों हैं बच्चों को कठिन समय हो सकता है समझने की वजह से उन्हें सर्दियों के कपड़े पहनना चाहिए। हालांकि, अपने बच्चे को अपनी अवधारणा को समझाने की कोशिश करना अभी भी महत्वपूर्ण है। उसे ड्रेस करने की कोशिश करने से पहले इसके बारे में एक त्वरित बात करने की कोशिश करें समझाएं कि सर्दियों के दौरान घर के बाहर बहुत ठंडा है, और यह कपड़े आपको इस ठंड से बचाएगा।
    • आप अपने बच्चे के लिए सर्दियों के बारे में एक किताब पढ़ने का भी प्रयास कर सकते हैं ऐसी एक किताब है थोड़ा सा सर्दी, पॉल स्टीवर्ट और क्रिस रिडेल द्वारा, प्रकाशक कैमिन्हो
  2. 2
    अपने बच्चे को दिखाएं कि सर्दियों के कपड़े पहनना क्यों महत्वपूर्ण है अगर उन्हें समझना मुश्किल हो जाता है कि उन्हें पहनना क्यों चाहिए, और दस्ताने की तरह तैयार किए गए एक विशेष आइटम को रखने से इनकार करते हैं, तो उन्हें बिना उनके जाने दें। आपके हाथ ठंडा होने लगेंगे, ताकि आप अपने दस्ताने डाल सकें ताकि उन्हें दिखा सकें कि वे आपके हाथों को गर्म करेंगे।
    • अगली बार जब वह दस्ताने नहीं डालना चाहता है, तो उसे याद दिलाएं कि उसके हाथों को कैसे ठंडा हो गया, क्योंकि उन्हें पहनना नहीं था। कहो कि आज ऐसा दिन है, और यदि आपके हाथों को फिर से ठंडा किया जाए, यदि वह उनका इस्तेमाल न करे तो
  3. 3
    अपने बच्चे को छोड़ने के लिए तैयार करने के लिए पर्याप्त समय निर्धारित करें अपने शीतकालीन कपड़े पहने हुए उसे दौड़ना शायद उन्हें पहनने में अधिक संकोच कर देगा। इसके बजाय, निर्धारित समय सीमा निर्धारित करें जब इसे तैयार करने की आवश्यकता होती है और इसे कम से कम एक घंटे पहले ही तैयार करना शुरू कर देता है।
    • उदाहरण के लिए, अपने बच्चे को रात से पहले बताएं कि आप सुबह 8 बजे घर छोड़ने की व्यवस्था शुरू कर देंगे, क्योंकि आपको 9 बजे घर छोड़ना होगा। उसे देरी के परिणाम न बताएं बस बताएं कि आप इसे तैयार करने की उम्मीद करते हैं और आपकी उम्मीदों से कोई बच नहीं है।
  4. 4
    एक आदर्श बनें बच्चे अक्सर वयस्कों की नकल करना पसंद करते हैं यदि आप एक टोपी नहीं पहनते हैं, तो आपका बच्चा इसका इस्तेमाल करने की बहुत कम संभावना है एक आदर्श होने के नाते मुश्किल हो सकता है, लेकिन अपने बच्चे को दिखाने के लिए प्रयास करना महत्वपूर्ण है कि आप अपने कार्यों के माध्यम से क्या चाहते हैं
    • अपने सर्दियों के कपड़े (या कम से कम उनमें से कुछ) रखो और बच्चे को बताएं कि शीतकालीन कपड़े पहने हुए क्या है "बड़े-बड़े लोग करते हैं।" यह संभावना है कि आपका बच्चा शीतकालीन कपड़ों को स्वतंत्र और वयस्क होने के लिए पहनता है।
    • बच्चे के दोस्तों या भाई-बहनों को रोल मॉडल के रूप में प्रयोग करें। उसे याद दिलाएं कि उसके सभी दोस्त शीतकालीन कपड़े पहने होंगे।
  5. 5
    अपने बच्चे को कपड़े पहनने के लिए चुनने दें। कभी-कभी उसे कुछ ज़िम्मेदारी देने से उन्हें और अधिक स्वतंत्र महसूस करने में मदद मिलेगी, और इसलिए तैयार होने में समय कम होने से लड़ेंगे। बस उसे दो विकल्प दें वे अपने शीतकालीन कपड़े के नीचे एक शर्ट या अन्य पहन सकते हैं।
    • अगर आपके बच्चे के दो कैप्स, या दो जोड़ी के दस्ताने हैं, तो उसे चुनें कि कौन सी दस्ताने पहनें
  6. 6
    अपने बच्चे को अपने कार्यों के परिणामों को जानने दें। इस पद्धति की आवश्यकता है कि आप दिन के लिए अपनी योजनाओं को बदलने के लिए तैयार हों, आपको यह सिखाने के लिए कि आपके कार्यों के परिणाम हैं अगर वह अपने शीतकालीन कपड़े पहनने की बात आती है, तो उसके साथ झगड़ना जारी रहता है, उसकी जलन के साथ उसे अकेला छोड़ दो। जब आप वापस आ जाएं तो उसे बताएं कि वह खेलना नहीं चलाएगा, या आज वह अपने दोस्तों को नहीं देख पाएगा, क्योंकि वह अपने शीतकालीन कपड़े पहनने से मना कर दिया।
    • एक बार जब आपका बच्चा जान लेता है कि आप परिणामों के बारे में गंभीर हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि वह कपड़े पहनने के लिए बहुत अधिक इच्छुक होंगे।
    • यदि आप सुपरमार्केट में जाने की योजना बनाई थी, तो उसे बताएं कि आप वास्तव में सुपरमार्केट में जाना चाहते थे, लेकिन जब उसने ड्रेस से इनकार कर दिया तो आप उस स्वादिष्ट केक को नहीं जीत पाएंगे जो आप जीते। यह प्रोत्साहन भी आप अपने कपड़े पर डाल करना चाहते हो सकता है।
  7. 7
    कुछ मजेदार में गतिविधि मुड़ें कौन से कपड़े तेजी से तैयार की एक प्रतियोगिता बनाने की कोशिश करो जब बच्चा जीतता है, तो कुछ पुरस्कार दो, या उसे बताएं कि वह पांच और मिनट मजाक कर सकते हैं।
    • आप एक गाना गायन या एक कहानी कहने का भी प्रयास कर सकते हैं, जबकि आपके बच्चे के कपड़े आपके शब्द आपकी मदद कर सकते हैं अपने आप को अपने कपड़े से दूर लेने की कोशिश से विचलित कर सकते हैं उनके बेटे, जो अपने जादू लबादा ठंड की मदद से देश विंटर वंडरलैंड में एक साहसिक पर बंद सेट के साथ एक बहुत ही चरित्र के बारे में एक कहानी में कहानी कर दें।

युक्तियाँ

  • बच्चों को गर्म और असुविधाजनक कपड़े पहनना पड़ना पसंद नहीं है एक दिन, अपने बच्चे के कपड़े बाहर कपड़े पहने पर विचार करें कि क्या उसे यह अधिक मनोरंजक लगता है (संभावना है कि उसे अच्छा नहीं मिलेगा)।

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (1)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com