IhsAdke.com

कैसे एक शीतकालीन कोट सीना

एक कोट को सिलाई के लिए बुनियादी सिलाई कौशल की आवश्यकता होती है। हालांकि यह मुश्किल लग सकता है, ज्यादातर जैकेट में कुछ ढालना के टुकड़े होते हैं और आसानी से सेवा करते हैं, क्योंकि वे शरीर में नहीं फंसते हैं। सीम टेम्प्लेट का चयन करते समय, सरल आस्तीन और सादे मोर्चे की तलाश करें। तैयार किए गए सिलवटों या सिलाई धागे से दूर रखें। जैकेट को एक बड़े "टी" आकार के परिधान के रूप में सोचें, जो एक कॉलर या हो सकता है। सरल ऊन या भारी ऊन कपड़े को बिना परत की आवश्यकता हो सकती है। लिंक्स को सम्मिलित करना मुश्किल नहीं है और टुकड़े को आराम देते हैं। इस विकी में हम इस परियोजना को करने के लिए पहले कदमों की जांच करेंगे।

चरणों

एक शीतकालीन कोट चरण 1 सीव की तस्वीर
1
उपयुक्त कपड़े में निवेश करें: ऊनी कपड़े पर अधिक खर्च करने के लिए तैयार रहें यदि आप ऊन का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप इसे कम कीमत पर पा सकते हैं। डेनिम और कॉरडरॉय भी सबसे कोट के लिए उपयुक्त कपड़े हैं।
  • एक शीतकालीन कोट चरण 2 सीवे शीर्षक चित्र
    2
    एक अच्छा अस्तर चुनें: कपड़े के इस प्रकार की लागत भिन्न हो सकती है अधिकतर दुकानों द्वारा बेची सामान्य चिकनी कोट के बजाय रेशम ब्लाउज या स्कर्ट चुनने पर विचार करें। एक मुद्रित अस्तर एक ठोस रंग कोट के लिए एक मजेदार अतिरिक्त है लोचदार कपड़े, बुना हुआ कपड़ा और विस्कोस से दूर रहें
  • एक शीतकालीन कोट चरण 3 सीवे शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक अच्छा मोल्ड लें: मॉडल के निर्देशों को अक्सर अंतराल की आवश्यकता होती है। यह लोहे के साथ निर्धारित कपड़े के `सुदृढीकरण` का एक प्रकार है स्टेबलाइजर एक हल्के उत्पाद है कि ज्यादातर कॉलर, लैपल और कुछ मोर्चों कोट के पीछे की ओर मदद करने के लिए भाग के आकार रखने के पारित हो जाता है है।
  • एक शीतकालीन कोट चरण 4 सीव की तस्वीर
    4
    कुछ सुंदर बटन चुनें: एक अनूठी लुक बनाने के लिए बचत दुकानों और गेराज बाजारों में पुराने बटन खोजने में मज़े करें
  • एक शीतकालीन कोट चरण 5 सिलाई वाला चित्र
    5
    ढालना देखो: ऑनलाइन कोट मॉडल के लिए खोज करने से आपको वह शैली मिल सकती है, जिसे आप पसंद करते हैं। किसी को पहले इसे मापने के लिए कहें, ताकि आप सही आकार को मोल्ड खरीद सकें।
  • एक शीतकालीन कोट कदम 6 सीवा चित्र शीर्षक
    6
    सुनिश्चित करें कि आप आवश्यक आवश्यकताओं को पूरा करें: आपके सभी सामान ऑनलाइन उपलब्ध होने चाहिए। सभी आवश्यक आवश्यकताएं जांचने के लिए ढालना लिफाफे के पीछे की जांच करें। लाइन की पसंद जैकेट से मेल खाना चाहिए। सिलाई की सुई साधारण से अधिक होनी चाहिए, अगर कपड़े मोटी होती है। एक आकार 14 भारी कपड़े के लिए अच्छा होगा यदि आप डबल सिलाई जोड़ना चाहते हैं (जैसे डेनिम में टांके), एक डबल सुई के साथ सिलाई पर विचार करें यह शॉपिंग प्रोजेक्ट आपके निःशुल्क समय में घर पर किया जा सकता है।
  • एक शीतकालीन कोट चरण 7 सीवे शीर्षक चित्र
    7
    एक ढालना खरीदें आप अपना ऑनलाइन खोजना तय कर सकते हैं यदि नहीं, तो एक शिल्प की दुकान, सिलाई, कपड़े या आपूर्ति पर जाएं और कैटलॉग और मोल्ड पैकेज देखें। अधिकांश तैयार उत्पाद की एक तस्वीर प्रदर्शित करेंगे ताकि आप यह विचार कर सकें कि यह आपके प्रेरणा से कितना मेल खाता है। सिलाई धागे पर विवरण के लिए लिफाफे के पीछे देखें। यह आवश्यक आकार और कपड़ों की सूची भी चाहिए। इन ढालना इस्तेमाल गेराज बिक्री में वास्तविक कुछ से अधिक महंगे मूल्यों के लिए नए लोगों को खरीदा जा सकता है।
  • एक शीतकालीन कोट चरण 8 सीव की तस्वीर
    8
    एक ऐसा टेम्प्लेट चुनें जिसे आपके पास एक कौशल स्तर की आवश्यकता होती है जो आपके पास आती है यदि इस प्रकार की परियोजना पर यह पहली बार है, तो सबसे तेज गति के लिए देखें अधिक "ट्यूनिक" देखो के लिए देखो लैपल के साथ एक अंचल एक और अधिक उन्नत डिजाइन होगा, लेकिन एक सरल उच्च कॉलर शुरू करने का एक अच्छा तरीका है।



  • एक शीतकालीन कोट चरण 9 सीवे शीर्षक वाला चित्र
    9
    विचार करें कि आपकी प्रेरणा की जरूरतों के लिए ढालना को कितना मुश्किल या आसान होगा। मोल्ड को संशोधित करने के लिए आसान तरीके के रूप में, कॉलर और लेपल्स के विभिन्न रंगों की कोशिश करें या जेब के आकार को आकर्षित करें।
  • एक शीतकालीन कोट चरण 10 सीवे शीर्षक वाले चित्र
    10
    अपनी सामग्री का चयन करें एक सर्दियों कोट के लिए आपको सही वजन और बनावट की आवश्यकता होगी, साथ ही अन्य गुण जैसे कि जल प्रतिरोध, दूसरों के बीच।
  • एक शीतकालीन कोट कदम 11 सीवन चित्र शीर्षक
    11
    मोल्ड के लिफ़ाफ़ा को खोलें और एक बड़ी मेज पर सभी टुकड़े खोलें। उन सभी को पढ़ें भ्रामक, मुश्किल या अजीब भागों के लिए देखो। अपने सिलाई मैनुअल के साथ चरणों की तुलना करें हो सकता है कि वह आपको एक मुश्किल क्षेत्र को सिलाई करने के लिए एक बेहतर विचार देंगे। सुनिश्चित करें कि आप शुरू करने से पहले उनके लिए खोज करें!
  • एक शीतकालीन कोट कदम 12 सीना शीर्षक चित्र
    12
    कोर्ट। ऊन पर अपना ढालना कागज खोलें। वहाँ के अनुसार मोल्ड में कपड़े (तीर) के फाइबर दिशा को बनाए रखना सुनिश्चित करें स्थिति समायोजन करते समय आप मोल्ड को पकड़ने के लिए भारी पुस्तकें इस्तेमाल कर सकते हैं। पिंस के साथ भागों जकड़ें जब सब कुछ जगह में हो। चिकनी आंदोलनों के साथ सीधे कट जाता है। कैंची 20 सेमी लंबा होनी चाहिए अंधा या छोटे कैंची का उपयोग न करें कुछ लोग कपड़े के अंदर पर एक नोट के साथ इसे काटने के बाद प्रत्येक टुकड़े को लेबल करना पसंद करते हैं। इसलिए सिलाई के समय आप मिश्रित या ढीली नहीं होंगे। एक बड़ी मेज पर या एक साफ, नरम तल पर कपड़े खोलें। आपके मोल्ड को केंद्र में एक गुना चाहिए इसे बार किनारों के समानांतर बनाएं
  • एक शीतकालीन कोट कदम 13 सीव की तस्वीर
    13
    केवल मोल्ड भागों को काटें जो आप उपयोग करेंगे एक पिन के साथ कागज को सुरक्षित करें, 1.5 सेमी की निकासी को बनाए रखें। सावधानी से एक शर्ट या शीर्ष पर कागज ढालना स्वाद। आपके पास कागज पर आधे कपड़े होंगे एक दोस्त से पूछें कि वह फिट हो: कंधे? वापस? बस्ट / स्तन? लंबाई? शस्त्र? पिंस के साथ गुना बनाओ किसी भी तंग जगहों को जकड़ें और एक पेपर पैच के साथ क्षेत्र को चौड़ा करने के लिए इसे बड़ा बनाने के लिए जब सेटिंग अच्छी दिखती है, तो आप कपड़े काटने के लिए तैयार होंगे।
  • एक शीतकालीन कोट चरण 14 को शिव चित्रित करें
    14
    सिलाई टेम्पलेट में दिए गए निर्देशों का पालन करें। प्रत्येक सीवन के बाद धागे को सुरक्षित रखें, प्रत्येक सीवन को सिलाई करके। प्रत्येक खुले सीम को पास करें आदेश लोहा चिपचिपा अवशेषों की रक्षा के लिए इस्त्री बोर्ड पर कपड़े पर एक कागज के साथ इंटरफ़ेस पर लोहे गुजरती हैं। जल्दी मत करो अपने टुकड़ों को ज़िप बैग में संग्रहीत करके रखें। जब आप थके हुए हो तो रोकें
  • एक शीतकालीन कोट चरण 15 को सीवन के नाम से चित्र
    15
    कोट साबित करें जब भाग का शरीर समाप्त हो जाता है, तो उसे समायोजन के लिए परीक्षण करें। यह पूछने के लिए किसी मित्र से पूछें। लंबाई? कंधे? छाती / बस्ट? गोला? यदि आपको शरीर को सिकुड़ने की आवश्यकता है, आस्तीन जोड़ने से पहले इसे करें। आस्तीन की तरफ शरीर की तरफ के समान राशि पर सीवे रखें ताकि वे आनुपातिक रहे। यदि आपके कोट को क्लासिक नज़र के लिए कंधे पैड की आवश्यकता होती है, तो आप उस टुकड़े को बाहर करने की कोशिश करते हुए उन्हें डाल दें।
  • एक शीतकालीन कोट चरण 16 को सीवे शीर्षक वाला चित्र
    16
    दर्रा। पिछली बार खर्च करें: कोट को पोंछने के लिए ऊन और लोहे के बीच एक नम सनी का कपड़ा का उपयोग करें। कोव मिलेगा कि उसे इस्त्री करने के लिए एक सूखी क्लीनर ले जाना बेहतर होगा। खैर, यह तैयार है !!!
  • युक्तियाँ

    • प्रेरणा खोजें वेब साइट्स, स्टोर और कहीं और ब्राउज़ करें जहां आप प्रेरणा प्राप्त कर सकते हैं और उस शैली को ढूंढ सकते हैं जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है।
    • शुरू करने से पहले सिलाई मशीन से परिचित हो जाओ एक समान सीम भत्ता के साथ एक सीधी रेखा सीने में सक्षम हो, अत्याधुनिक किनारे से 1.5 सेमी। आप बटन के छेद बनाने के लिए आश्वस्त नहीं हैं, तो, किसी भी ललित या आप के लिए। यह करने के लिए दर्जी के लिए पूछना हालांकि यह अभी शुरुआत स्तर परियोजना, एक फैशन डिजाइनर जो अतीत में खरीदा नए नए साँचे का उपयोग किया है एक को समाप्त करने के लिए सक्षम होना चाहिए नहीं है साधारण कोट
    • हमेशा हाथ से एक अच्छा सिलाई किताब है रीडर डाइजेस्ट की "बाइबल ऑफ सिलाई" एक पुरानी पसंदीदा है आप किसी भी अच्छी सिलाई बुक का उपयोग कर सकते हैं और पुराने प्रकाशन विशेष रूप से उपयोगी हो सकते हैं। सिलाई लाइब्रेरी गायक ने टेलिंग पर एक पुस्तक प्रकाशित की जो महान है
    • अपने कोट विचारों के लिए प्रेरणा के साथ एक महाविद्यालय पुस्तक बनाने पर विचार करें। इस तरह आप वापस जा सकते हैं और अपने विचारों को देख सकते हैं जैसे वे विकसित हुए। आत्म-सेंसरशिप को प्रतिबिंबित करने और न करने के लिए खुद को कुछ समय देना सुनिश्चित करें कुछ भी शामिल करें जो आपकी मदद कर सकता है एक सर्दियों कोट, पत्रिकाओं, molds, कपड़े और अधिक की तस्वीरें सहित श्वास। एक बार जब आपके पास सर्दियों कोट के प्रकार का एक अच्छा विचार है, तो आप अपना प्रोजेक्ट शुरू करने के लिए तैयार हैं।
    • अस्तर: आस्तीन सिलना होने के बाद इसे जैकेट में सिलना और डाला जाता है। यदि आप निर्देशों का पालन करते हैं, तो यह करना आसान होना चाहिए अस्तर कॉलर की सीम को `कवर` करेगा और लापल बना देगा। परियोजना के अंत में ऊन पर लाइनर म्यान करें। कोई समस्या नहीं है हेम बजाय यह सीना एक टेप का उपयोग कर (वे वाणिज्यिक सिलाई में इसका इस्तेमाल करते हैं)
    • बटन: यदि आपके पास बटन के लिए एक अच्छा परिपत्र कटर है तो एक नमूना बटन बनाएं और कुछ अच्छे छोर खोजें। यह आम तौर पर बटन से 6 से 3 मिमी चौड़ा होता है। बटनहोले खोलते समय सावधान रहें शीर्ष पंक्ति को ढीला करें और छेद अधिक सुंदर और चिकनी दिखाई देगा यह एक दर्जी के लिए पूछने के लिए उन्हें आप के लिए सीना, आप चाहते हैं, खासकर अगर एक शैली एक सुरुचिपूर्ण परिपत्र टिप के साथ "कीहोल" ठीक है।
    • पूर्व हटना कपड़े: ऊन या कपास के बहुमत पूर्व सिकुड़ करना होगा। ऊन के मामले में, आप इसे अच्छी तरह से साफ करने के लिए भेज सकते हैं या इसे अच्छी तरह से भाप लोहे के साथ पारित कर सकते हैं। कपास पूर्व धोया जा सकता है और फिर धमाकेदार हो सकता है।
    • सिलाई: आप दो धागे और बड़े टांके का उपयोग कर सकते हैं। बस अपनी मशीन के 2 अक्ष पर थैरी के साथ एक बबिन लगा और सुई के मूल धागे के साथ धागा को पास करें। यह डबल लाइन कोट को बेहतर दिखती है। सिलाई की लंबाई समायोजित करने के लिए सबसे पहले नमूना लें। आप सिलाई की चौड़ाई समायोजित करने के लिए मार्गदर्शक के रूप में जूते के किनारे का उपयोग कर सकते हैं 3 से 6 मिमी की चौड़ाई किनारे से ऊपरी या बढ़त सीम तक दूरी के लिए लोकप्रिय उपाय है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com