IhsAdke.com

एक पोशाक कैसे करें

कभी सड़क पर या उन शानदार फैशन की दुकानों में वास्तव में अविश्वसनीय पोशाक देखी गई जिन्हें आप खरीद नहीं सकते थे? या हो सकता है कि आप सिर्फ एक भव्य पोशाक का सपना देख सकें जो आप कभी नहीं पा सकते हैं? यहां कुछ बुनियादी युक्तियां दी गई हैं, जो कि अपनी खुद की पोशाक बनाने के साथ-साथ एक पोशाक बनाने के लिए विभिन्न युक्तियों और तकनीकों के बारे में अधिक विस्तृत निर्देशों के साथ लेखों के लिंक भी हैं।

चरणों

विधि 1
अपनी पोशाक शुरू

चित्र बनाओ एक पोशाक चरण 1
1
कपड़े चुनें किसी कपड़े का उपयोग किसी पोशाक के लिए किया जा सकता है, हालांकि यदि यह आपकी पहली बार है, तो एक आसान प्राकृतिक संयोजन या कपास के साथ काम करने की कोशिश करें। वांछित रंग, पैटर्न और बनावट वाले सुंदर कपड़े ढूंढें। रेशमी या भारी वस्त्रों का इस्तेमाल थोड़ा अभ्यास के बिना सीवे करना मुश्किल है। इसके अलावा, एक कपड़ा चुनें जो मोटे पर्याप्त है, दो परतों या लाइनर की आवश्यकता नहीं है। आपके आकार और पोशाक की लंबाई के आधार पर आपको कपड़े की 1.8 और 2.75 मीटर की आवश्यकता होगी।
  • अपनी पोशाक के आधार के रूप में एक विस्तृत, लंबी बाजू की टी-शर्ट पहनने का प्रयास करें वे बाजारों में या अपने खुद के अलमारी के पीछे मिल सकते हैं
  • कपड़े चुनने में रचनात्मक रहें और अपनी पोशाक के लिए शीट कपड़े या पर्दा का उपयोग करने का प्रयास करें। आप इन कपड़ों के सुंदर विंटेज बाजारों में पुराने संस्करणों में खरीद सकते हैं अगर आपके पास घर पर कोई नहीं है, तो आप आराम से काटना चाहते हैं
  • चित्र बनाओ एक पोशाक चरण 2
    2
    ऊतक को धो लें किसी भी झुर्रियाँ या बाधा हटाने और कपड़े सिलाई से पहले हटना, यह धोने के लिए महत्वपूर्ण है धुलाई और सुखाने के बाद, इसे चिकना करने के लिए लोहे और सिलाई के लिए तैयार करें।
  • एक पोशाक बनाने के चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    एक टेम्पलेट का चयन करें कपड़े शुरू करने के लिए सबसे जटिल डिजाइन में से एक हैं और ड्रेस टेम्प्लेट का उपयोग करते समय यह आसान है। ढालना विशिष्ट माप और आकार होते हैं, जिसमें आपके ड्रेस के विभिन्न हिस्सों में कटौती की आवश्यकता होती है। वे नि: शुल्क या एक छोटी सी कीमत के लिए ऑनलाइन या कपड़े / शिल्प भंडार पर उपलब्ध हैं एक टेम्पलेट चुनें जो आप चाहते हैं शैली और स्वरूप है, आपके शरीर के लिए सही आकार
  • चित्र बनाओ एक पोशाक कदम 4
    4
    एक मोल्ड बनाओ यदि आप अपनी पोशाक बनाने के लिए एक टेम्पलेट का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप पहले से ही एक पोशाक का उपयोग करके नकली पैटर्न बना सकते हैं। एक ऐसा ड्रेस ढूंढें जिसे आप पसंद करते हैं और वह आपको फिट बैठता है और अपने टेम्पलेट को बनाने के लिए उसका सिल्हूट का उपयोग करें। आपकी अंतिम पोशाक उसी शैली के रूप में होगी, जितनी पोशाक आप आकर्षित करने के लिए करते थे।
  • चित्र बनाओ एक पोशाक कदम 5
    5
    अपना माप लें यदि आप ड्रेस टेम्प्लेट पहन रहे हैं, टेप उपायों के साथ अपने माप लेने के लिए मार्गदर्शिका का पालन करें टेम्पलेट के रूप में किसी अन्य का उपयोग करके एक पोशाक बनाने के लिए, इसे लंबाई की दिशा में आधा में बांधाएं इसे कपड़े पर रखो (लंबाई की दिशा में भी झुकाव) और किनारे के चारों ओर ट्रेस करें आप अपने कपड़े की लंबाई को ढालना और अपनी खुद की मापन के माध्यम से बदल सकते हैं: कूल्हे से वांछित ऊंचाई तक मापने और अपने कपड़े में उस बदलाव को बनाते हुए
  • विधि 2
    अपना ड्रेस बनाना

    चित्र बनाओ एक पोशाक चरण 6
    1
    कपड़ा कटौती कपड़े खोलें (या बीच में गुना करें यदि ढालना ऐसा करने का निर्देश देता है) और शीर्ष पर ढालना रखें। सही आकारों में कपड़ा को काटने के लिए रेखांकित लाइनों और गाइड का पालन करें। यदि आप एक टेम्प्लेट के रूप में एक पोशाक पहने हुए हैं, आधा पोशाक की ओर खींची हुई रेखा का उपयोग करें, आधा में जोड़कर तैयार किया गया और गुना किनारे पर खड़ा किया गया। उस रेखा से काटा और अपने कपड़े का पूरा मोर्चा देखने के लिए कपड़ा तैयार करें।
    • सीम भत्ता के लिए पोशाक के किनारों के लिए 1.25 सेमी अतिरिक्त कपड़े जोड़ें। कई मोजे आपके मापन में पहले से ही इस मार्जिन को शामिल करते हैं, लेकिन आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि अगर आप अपने आप से एक ड्रेस की साजिश रच रहे हैं
    • यदि आप अपनी पोशाक के लिए आस्तीन जोड़ना चाहते हैं, तो उन्हें पोशाक के शरीर से अलग टुकड़ों के रूप में कटौती की आवश्यकता होगी। ड्रेस के कपड़े को एक आस्तीन प्रारूप में कटना और फिर आस्तीन सीना।
    • कपड़े इस कपड़े के पीछे से भी इस समय कट करें, उसी विधि का उपयोग करके जिसने आप सामने काट दिया।
  • चित्र बनाओ एक पोशाक कदम 7
    2
    सिलाई शुरू करें मोल्ड पर सिलाई निर्देशों का पालन करें। आम तौर पर, पोशाक के दोनों पक्षों को पहले सिल दिया जाएगा। कपड़ों को अंदर से बाहर कर दें और 0.5 सेंटीमीटर कपड़े खींचें, प्रत्येक तरफ में लोहे का उपयोग करें। इसके बाद, पोशाक के शरीर में नए सिलाई वाले मार्जिन को सिलाई करने के लिए आगे और पीछे एक साथ सीवेन करने के लिए एक घुमक्कड़ सिलाई का उपयोग करें। सीवन पर लौटने से कपड़े सीवन भत्ता पर सीधे रहना और आपके ड्रेस को अधिक पेशेवर दिखने में मदद करेगा।
    • अपने कपड़े के अतिरिक्त हिस्सों को सिलाई करने के लिए अपने साँचे में किसी विशिष्ट अभिविन्यास का पालन करें।
    • यदि आपका ढालना आपको पक्षों के अलावा किसी अन्य चीज़ को सीवे लगाने का मार्गदर्शन करता है, तो क्या करें



  • चित्र बनाओ एक पोशाक चरण 8
    3
    नेकलाइन सीना एक सरल नेकलाइन के लिए, किनारों के साथ 0.5 सेंटीमीटर कपड़े और लोहे के साथ क्रीज। गर्दन में सीधा सिलाई का उपयोग करें किनारे को जगह में सीवे और इसे रोकने से बचें। आप को समायोजित कर सकते हैं कि आपकी कमर से दूरी को आपकी बस्ट पर वांछित बिंदु तक मापने और कपड़े के अनुसार तदनुसार समायोजित करके गर्दन का आकार कितना गहरा होगा।
  • चित्र बनाओ एक पोशाक कदम 9
    4
    हेम जोड़ें ड्रेसिंग बार में, 0.5 सेंटीमीटर कपड़े बनायें और लोहे के साथ लपेटें। यदि आपके पास है, कपड़े के किनारों को पकड़ने के लिए एक ओवरलॉक का उपयोग करें और उन्हें बिगाड़ने से रोकें इसके बाद, सीधे पट्टियों का उपयोग ड्रेस बार में बांधा किनारों में शामिल होने के लिए करें, जगह में पकड़े रहें।
  • चित्र बनाओ एक पोशाक चरण 10
    5
    अपनी पोशाक को अंतिम रूप दें यदि आप चाहें, तो आसानी से खोलने / बंद करने की अनुमति देने के लिए अपनी पोशाक के किनारे या पीठ पर एक ज़िप लें आप अतिरिक्त स्पर्श के लिए अपनी पोशाक के लिए फीता, पट्टियाँ, गहने या मोती की परत भी जोड़ सकते हैं। यह आपकी पोशाक और अपनी शैली को दिखाने का अवसर है! जितना चाहें उतना करो
  • विधि 3
    पोशाक की अन्य शैली बनाना

    चित्र बनाओ एक पोशाक कदम 11
    1
    एक पोशाक बनाने के लिए एक पूरी शीट का उपयोग करें अगर आपके पास एक अच्छी चादर बचा है या फुटेज पर पैसे बचाने के लिए चाहते हैं, तो शीट से ड्रेस कैसे तैयार करें कपड़े में लोचदार आपकी पोशाक के लिए एक सुरक्षित बैंड देगा, जबकि चादर का आकार बहुत कम पैसे के लिए काम करने के लिए बहुत अधिक सामग्री देता है।
  • मेक ए ड्रेस ड्रेस 12 नामक चित्र
    2
    अपने पसंदीदा स्कर्ट को एक पोशाक में बदल दें। यदि आप एक तेज कपड़े काट करना चाहते हैं, तो एक अच्छी शर्ट के साथ एक स्कर्ट गठबंधन करें। आप एक बुनियादी कपड़े के साथ अपने खुद के शीर्ष बनाने के लिए चुन सकते हैं और इसे स्कर्ट के ऊपर सेव कर सकते हैं। यदि आप नकद से बाहर हैं तो यह एक अतिरिक्त फास्ट प्रोजेक्ट है
  • चित्र बनाओ एक पोशाक कदम 13
    3
    1920 के स्टाइल वाले कपड़े बनाएं चाहे आप 1 9 20 के दशक के कपड़े की शैली पसंद करें या एक पोशाक की तलाश कर रहे हों, अपनी खुद की भोली पोशाक बनाकर एक आसान-सिलाई डिजाइन है कुछ फ्रिंज परतों और एक छोटे सिलाई और वॉयला के साथ एक मूल पोशाक डिजाइन का मिश्रण करें! आप बेहतरीन सैलून में सबसे बड़ी पार्टियों के लिए तैयार होंगे।
  • चित्र बनाओ एक पोशाक कदम 14
    4
    अपने खुद के प्रोम पोशाक बनाओ पैसे बचाने के लिए और अपने विशिष्ट विवरण के साथ अपना सपना पोशाक बनायें। एक सुंदर टेम्पलेट खोजें, सही कपड़े और घर पर अपने खुद के लिए इकट्ठा! लोग आपकी शैली और आपके सिलाई कौशल से प्रभावित होंगे।
  • युक्तियाँ

    • दो बार मापने और एक कटौती करने के लिए सिलाई के पुराने नियम का पालन करें। सुरक्षित रहने के लिए बेहतर है और कुछ अधिक मिनट खर्च करें ताकि आपके कपड़े के कपड़े का एक बड़ा टुकड़ा बर्बाद न हो जाए।
    • अधिक सटीक संख्या रखने के लिए किसी और को अपना माप लेना चाहिए।
    • अपनी लय का पालन करें इसे पूर्ववत करने और इसे दोबारा करने की तुलना में पहले प्रयास पर सही अंक बनाने के लिए तेज़ है।
    • ऑनलाइन डाउनलोड करने के लिए निःशुल्क टेम्पलेट्स देखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com