IhsAdke.com

कैसे बार्बी गुड़िया कपड़े सीना करने के लिए

क्या आप कभी भी अपनी खुद की बार्बी संगठन बनाना चाहते थे, चाहे आप के लिए, आपकी बेटी या अपने दोस्तों के लिए? यह गाइड आपको चरण-दर-चरण कैसे बार्बी गुड़िया और पसंद के लिए शानदार कपड़े बनाने के लिए सिखाएगा।

नोट: यह एक उन्नत सिलाई परियोजना है, इसलिए कुछ पिछली सिलाई का अनुभव करना बेहतर है।

चरणों

शिव एक बार्बी पोशाक चरण 1 शिल्प चित्र
1
एक बार्बी गुड़िया पोशाक टेम्पलेट खरीदें। कैसे करें बार्बी मैटल का एक पंजीकृत ट्रेडमार्क है, आपको 2 9 सीएम गुड़िया के लिए कपड़ों के ढांचे की तलाश करनी होगी। वैकल्पिक रूप से, आप ऑनलाइन खोज कर सकते हैं बार्बी कपड़े नए नए साँचे. जब आप कपड़े पहनते हैं जो आपके अनुरूप हैं, तो टेम्पलेट खरीदने या प्रिंट करें।
  • शिव एक बार्बी पोशाक चरण 2 शिल्प चित्र
    2
    आवश्यक वस्तुओं को प्राप्त करें मोल्ड की पैकेजिंग, या उस वेबसाइट से डाउनलोड करें जहां से आप इसे डाउनलोड करते हैं, उन भागों के लिए कपड़े सुझाव जो आप करेंगे। कपास, सनी, रेशम और यहां तक ​​कि कुछ सिंथेटिक कपड़े जैसे प्राकृतिक फाइबर कपड़े अक्सर उत्कृष्ट विकल्प होते हैं। कपड़े की आवश्यक मात्रा भी देखें ज्यादातर मामलों में, 25 सेमी पर्याप्त से अधिक है अपने सिलाई परियोजना शुरू करने से पहले कपड़े और अन्य मदों, जैसे सुई और थ्रेड प्राप्त करें
  • शिव एक बार्बी पोशाक कदम 3 शीर्षक चित्र
    3
    कपड़े काटा मोल्डों को काट लें और उन्हें पिंस की मदद से कपड़े तक जकड़ें, कपड़े के सीधे धागे का पालन करने के लिए सावधान रहना ("टिप्स" अनुभाग देखें)। कपड़ा कटौती आप एक बार में कई टुकड़े कर रहे हैं, कटौती भागों ढेर, कपड़े के प्रत्येक टुकड़े के लिए एक ढेर का निर्माण। अपने ढालना के निर्देशों को देखें और आप सिलाई शुरू करने के लिए तैयार हैं!
  • शिव एक बार्बी पोशाक चरण 4 शिल्प चित्र
    4



    एक सुई का उपयोग करें सार्वभौमिक और पॉलिएस्टर लाइन अपने टेम्पलेट में दिए गए निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करें और सुनिश्चित करें कि सिलाई और टाँके भी हैं। छोटे कपड़ों के साथ काम करना मुश्किल हो सकता है - लेकिन मोल्ड में दिए गए निर्देशों का पालन करना आसान और ध्यान से पढ़ें। प्रत्येक चरण के बाद अपने कपड़े लोह करें - इससे आपको पेशेवर दिखने वाले टुकड़े बनाने में मदद मिलेगी। यदि आप सीम खत्म करना चाहते हैं (ताकि कपड़े बाद में वापस नहीं लाया जाए), तो आप कपड़े के किनारे को कैंची की एक जोड़ी से कट सकते हैं (केवल उन कपड़ों के लिए जो आसानी से टुकड़े नहीं किए गए हैं) या इसे ज़िग-ज़ैग- (ओवरलॉक मशीन द्वारा निर्मित सिलाई) बहुत बड़ा और बार्बी कपड़े के निर्माण में उपयोग करने के लिए नियंत्रित करने में मुश्किल है।
  • शिव एक बार्बी पोशाक कदम 5 शीर्षक चित्र
    5
    एक अद्वितीय संगठन बनाने के लिए अपनी कल्पना का प्रयोग करें! इस तरह आप दूसरों को अपनी रचनात्मक पक्ष भी दिखाएंगे। रिबन, साइन्निआस, धनुष, बटन, स्फटिक या जो भी आप चाहते हैं जोड़ें कुछ वस्तुओं को संलग्न करने के लिए, कपड़े गोंद का उपयोग करें जो धोने से बाहर नहीं निकलता है
  • शिव एक बार्बी पोशाक कदम चरण 6 शीर्षक चित्र
    6
    उपयुक्त ताले चुनें पुशबुटंस महान काम करते हैं, और कई सहायक स्टोर आपको प्रचार करते हैं। Velcro भी एक व्यवहार्य विकल्प है, खासकर अगर संगठन एक बच्चा की गुड़िया के लिए है स्वयं चिपकने वाला वेल्क्रो संलग्न करना आसान है और, साधारण वेल्क्रो के विपरीत, आपकी सिलाई मशीन को नुकसान नहीं पहुंचाता है
  • शिव एक बार्बी पोशाक कदम 7 शिल्प चित्र
    7
    नए कपड़े के साथ अपनी गुड़िया पोशाक निर्णय करें कि आप क्या पसंद है और पसंद नहीं था, और लागू क्या उसके अगले संगठन बार्बी के निर्माण में सीखा था। यदि आप परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं, तो याद रखें कि अभ्यास पूरी तरह से चला जाता है, विशेषकर जब यह सिलाई की बात आती है। ऐसे व्यक्ति की तलाश करें जो आपके सवालों के जवाब दे सकते हैं और अपनी समस्याओं के साथ आपकी मदद कर सकते हैं। इस क्षेत्र में कई पेशेवर हैं जो आपकी सिलाई परियोजनाओं में आपकी सहायता करना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कपड़े के सीधे धागे को खोजने के लिए, अपने यार्न के समानांतर रेखा खींचना
    • अच्छा, तेज कैंची में निवेश करें जो आपकी नौकरी को बहुत आसान बना देगा।
    • एक गुड़िया खरीदें (यदि आपके पास कोई नहीं है) तो उसमें कपड़े के चरणों के बीच अनुभव करने के लिए सुनिश्चित करें कि वे फिट हैं। यह पता लगाने के लिए कि लाँड्री काम नहीं कर रही थी, अंत तक पहुंचने के अलावा कुछ भी बुरा नहीं है।
    • छोटी सीम, पेंस और शीथ बनाने पर व्यवस्थित और सटीक रहें आप क्या कर रहे हैं पर ध्यान दें और उचित प्रकार के धागे, तनाव, सुई और सिलाई आकार का उपयोग सुनिश्चित करें अपने डिजाइन को शुरू करने से पहले एक समान कपड़े फ्लैप पर अपनी मशीन का परीक्षण करें।
    • कपड़ों के छोटे टुकड़े खर्च करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है एक छोटा लोहा उपयोगी हो सकता है।

    चेतावनी

    • सिंथेटिक, रेशम और बुनना कपड़े से बचें, जब तक आप उनके साथ अनुभव न करें। वे केवल आपकी परियोजना को और अधिक कठिन बना देंगे
    • कैंची, सुइयों और सिलाई मशीनों को संभालने में आपके सामान्य ज्ञान का उपयोग करें
    • तीन साल से कम उम्र के बच्चों के लिए छोटे भागों, जैसे rhinestones और बटन, के साथ कपड़े न दें।
    • बच्चों: सिलाई मशीनों का उपयोग करते समय एक वयस्क से सहायता प्राप्त करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com