IhsAdke.com

कैसे एक जिपर सीना

एक पेपर का शुभारंभ पहली बार में चुनौतीपूर्ण लग सकता है, लेकिन इन चरणों का पालन करने से यह थोड़ा थकाऊ हो जाएगा

चरणों

  1. 1
    सिकुड़ने से रोकने के लिए जिपर को पहले धो लें। यदि निर्देश पैक किए गए हैं, तो यहां दिए गए निर्देशों का पालन करें, क्योंकि अधिकांश ज़िप्पर सिंथेटिक सामग्री से बने होते हैं, लेकिन कुछ प्राकृतिक सामग्री जैसे कि कपास के बने होते हैं।
  2. 2
    ऐसा करने के निर्देश दिए जाने पर जिपर लौह जिपर पिघलने से बचने के लिए एक सामान्य तापमान का उपयोग करें
  3. 3
    वैकल्पिक रूप से, कपड़े को अधिक मजबूती देने के लिए, इसके किनारों को 2.5 सेमी की चौड़ाई में स्ट्रिप्स के बीच में जोड़ दें। ऐसा करने के लिए, बस कपड़े के किनारों पर अंतराल के राल की तरफ स्थित करें, जहां जिपर को पकड़ा जाएगा, और लोहा होगा लोहे से गर्मी राल पिघल जाएगी, दो सामग्रियों को एक साथ जोड़कर।
  4. 4
    कपड़ों के किनारों को मिलाएं जहां जिपर को पकड़ा जाएगा। फिर उन्हें इस्त्री करके कटा हुआ किनारों को खोलें।
  5. 5



    सिले किनारों के केंद्र में पिंस के साथ ज़िप खोलें।
  6. 6
    वैकल्पिक रूप से, कपड़े को चालू करें ताकि सही पक्ष का सामना हो।
  7. 7
    फास्टनरों को नेल करने के लिए दबाने वाली पैरों (पैरों या स्नीकर के रूप में भी जाना जाता है) का उपयोग करना (वे संकुचित हैं और बेहतर खत्म कर देते हैं), फैब्रिक के जिपर को नाखूनें। रिपल्स को रोकने के लिए नीचे से नीचे तक सीना दें
  8. 8
    चोकर निकालें

वीडियो

अंग्रेजी में रहने के बावजूद, यह वीडियो आपको सिखाता है कि एक जिपर कैसे खंगाल करना है। यह उपरोक्त चरणों को समझने में सहायता कर सकता है।

युक्तियाँ

  • बाँध का अर्थ है व्यापक टांके के साथ एक सिलाई बनाना और रेखा बहुत ढीली है। अपने लक्ष्य को अस्थायी तौर पर भविष्य में कदम आसान बनाने के लिए कपड़े को पकड़ना है, अंत में इस सीम को हटा दिया गया है। व्यापक बिंदु और ढीली रेखा इस हटाने की सुविधा प्रदान करते हैं
  • कपड़े खोलने से थोड़ी देर से एक ज़िप खरीदें, जिसमें आप इसे खारिज करना चाहते हैं। जिपर स्थापित करें ताकि अतिरिक्त किनारे से ऊपर हो। अतिरिक्त कट करें और एक सिलाई दें ताकि जिपर वहां बंद हो जाए।
  • कुछ लोग स्टिक गोंद का उपयोग करने के लिए अस्थायी रूप से इसे सिलाई से पहले ज़िप संलग्न करना चाहते हैं।
  • डबल पक्षीय चिपकने वाला टेप जगह में ज़िप को अस्थायी तौर पर पकड़ सकता है।
  • पारदर्शी टेप को सिलाई के लिए एक गाइड के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • छड़ी गोंद रिबन से बेहतर काम करता है इसे और अधिक आसानी से धोया जा सकता है हालांकि, इस पद्धति का उपयोग ठीक कपड़ों पर न करें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com