IhsAdke.com

कैसे एक बैग बनाने के लिए

क्या आपको कभी एक बैकपैक की ज़रूरत है और सही नहीं मिल सका? क्यों नहीं तुम्हारा? इस सहायक को बनाने के कई तरीके हैं, साधारण बैग शैली मॉडल से लेकर ठेठ zippered वाले तक, जो कि एक स्कूल में ले जाता है सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि आप अपने बैग को पूरी तरह से अनुकूलित कर सकते हैं: रंग, सामग्री और लेस या ज़िप्पर के रंग भी चुनें।

चरणों

विधि 1
एक साधारण बैग प्रकार ढोना बैग बनाना

  1. 1
    कपड़े के दो आयताकार कट करें 30.5 x 35.5 सेमी। आप चाहते हैं कि किसी भी प्रकार के कपड़े का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन कपास, सनी और कैनवास सर्वश्रेष्ठ हैं क्योंकि वे टिकाऊ होते हैं
    • बैकपैक बड़ा या छोटा हो सकता है, जब तक कि आप चैनल और सीम भत्ते को बनाए रखते हैं।
  2. 2
    6.5 मिमी में तीन किनारों को मोड़ो और पास करें। आपके सामने गलत पक्ष के साथ कपड़े के टुकड़ों में से एक रखें। दोनों लंबे किनारों और संकीर्ण किनारों में से एक 6.5 मिमी में मोड़ो और उन्हें आप जिस कपड़े के साथ काम कर रहे हैं, उसके लिए उपयुक्त तापमान पर लोहे का उपयोग करें।
    • कपड़े के दूसरे टुकड़े के साथ इस कदम को दोहराएं।
    • जैसे-जैसे आप गुना और पास करते हैं, उसमें सामग्री को पकड़ने के लिए पिन का उपयोग करें
  3. 3
    एक सिलाई मशीन के उपयोग से तीन गुना किनारों पर एक सिलाई बनाएं। कपड़े के दूसरे टुकड़े के साथ इस कदम को दोहराएं। न करें अभी तक दो ऊतकों में शामिल हों
  4. 4
    शीर्ष किनारे को दो बार जोड़कर चैनल बनाओ पहले 1.5 सेमी और लौह में मोड़ो फिर से 5 सेमी में गुना और फिर से गुजारें। चैनल को बनाने के लिए कपड़े के दूसरे टुकड़े के साथ इस कदम को दोहराएं, जहां आप कॉर्ड पार करेंगे।
    • कपड़े के गलत पक्ष में मोड़ो।
    • जैसे-जैसे आप गुना और पास करते हैं, उसमें सामग्री को पकड़ने के लिए पिन का उपयोग करें
  5. 5
    चैनल पर एक सिलाई के रूप में संभव के रूप में नीचे किनारे के करीब बनाओ। आप इसे और अधिक रोचक बनाने के लिए कपड़े के समान रंग या इसके विपरीत का उपयोग कर सकते हैं कपड़े के दो टुकड़ों पर भी यही करें
  6. 6
    दो कपड़े सीना पिनों का उपयोग करके उन्हें सही पक्षों के साथ जुड़ें चैनल के ठीक नीचे शुरू करने से, बैग की पूरी तरफ, नीचे और किनारों पर सीवे लगाकर 6 मिमी के मार्जिन को छोड़ दें।
    • प्रत्येक निचले कोने में 2.5 सेमी की जगह छोड़ दें। ठीक है अगर आप भूल जाते हैं - प्रत्येक नीचे के कोने पर सीम को वापस करने के लिए बस एक होम ओपनर का उपयोग करें आप स्ट्रिंग पास करने के लिए इन स्थानों का उपयोग करेंगे।
  7. 7
    बैग को मोड़ो और इसे लोहे के ऊपर दबाएं। कुछ पतली, जैसे कि कैंची, टूथपिक या बुनाई सुई का प्रयोग करें, जो पहले तेजी से आगे बढ़े। इस प्रकार, खत्म बेहतर लगेगा सभी किनारों और शीर्ष चैनल पास करें
  8. 8
    चैनल के माध्यम से रस्सी को पारित करें 1,5 मीटर तारों में से एक के लिए एक पिन को जकड़ें। बाएं मोर्चे के छेद से शुरू होकर, जब तक यह बाएं पीछे के छेद से बाहर नहीं आ जाता है, तब तक बैग के माध्यम से रस्सी खींचें। दूसरी रस्सी के साथ दोहराएं, लेकिन सही सामने की ओर से शुरू होकर और दाएं पीछे की तरफ समाप्त हो रहा है।
    • यह अधिक ठाठ देखो, गाउन टेप का उपयोग करें। एक रंग चुनें जो कपड़ा को फिट बैठता है।
  9. 9
    लेस में एक गाँठ बाँधें बैग के बाईं ओर दो स्ट्रिंग लें और छोरों को एक साथ बाँधें। बैग के दायीं ओर स्थित दो किलों के साथ दोहराएं।
  10. 10
    थैले अंदर की तरफ मुड़ें और रस्सियों को नीचे के रिक्त स्थान के माध्यम से खींचें, नीचे के कोनों में। एक ही छेद पर छेद के माध्यम से प्रत्येक स्ट्रिंग खींचें समुद्री मील को बंद करना चाहिए
  11. 11
    रिक्त स्थान बंद करें तारों को जगह में रखने के लिए कई बार उनको पास करें, इससे पहले 6 मिमी के अंतर को छोड़ दें
    • इस झिझक बिंदु इस के लिए सबसे उपयुक्त होगा।
  12. 12
    बैग को दाएं ओर से मुड़ें यह इस्तेमाल करने के लिए तैयार है इसे बंद करने के लिए, बस शीर्ष में शामिल होने के लिए तार खींचें उन्हें हैंडल के रूप में उपयोग करें याद रखें कि यह बैग नाजुक है और पाठ्य पुस्तकों जैसी भारी चीजों को नहीं संभाल सकता है।

विधि 2
प्रालंब और लेस के साथ एक ढक्कन बनाना

  1. 1
    कैनवास जैसे टिकाऊ कपड़े का टुकड़ा कट आप अपने कपास या सनी के बैग भी बना सकते हैं, लेकिन यह उतना मजबूत नहीं हो सकता है चीजों को आसान बनाने के लिए, दर्जी के चाक वाले टुकड़ों को लेबल करें। ये टुकड़े आपको कटौती करने की आवश्यकता हैं:
    • शरीर: 44 x 50 सेमी के दो आयताकार
    • बेस: 17 x 36 सेमी का एक आयताकार
    • एबा: 24 वर्गों के दो वर्ग
    • हैंडल: 10 x 66 सेमी के दो स्ट्रिप्स
    • हाथ का पट्टा: 10 x 24 सेमी की एक पट्टी
  2. 2
    टुकड़ों के कोनों को गोल करें जो फ्लैप का निर्माण करेगा। पिंस के साथ दो टुकड़ों को एक साथ रखो, दाएं तरफ अंदर छोड़ दें। कांच और कलम का प्रयोग करके कवच को खीचें, फिर उन्हें कैंची के साथ काट लें।
  3. 3
    दो टुकड़ों को एक साथ सीवे किनारों और घुमावदार निचला किनारों के साथ 1 सेमी मार्जिन छोड़कर सीना दें। शीर्ष सीधे बढ़त को छोड़ दें ताकि आप फ्लैप को फ्लिप आउट कर सकें।
    • घुमावदार किनारों पर छोटा निशान लगाएं। सीवन में कटौती करने के लिए सावधान रहें वे फ्लैप फ्लिप करते समय वॉल्यूम और फैब्रिक को कम करने में मदद करेंगे।
  4. 4
    दाहिनी ओर से फ्लैप मुड़ें, लोहे से इस्त्री करें और किनारों को एक साथ सीना दें। फ्लैप आउट करने के बाद, कुछ पतली और पतली, जैसे कैंची की एक जोड़ी, टूथपीक या बुनाई सुई का प्रयोग करें, झुकने के लिए धक्का दें। कपड़े के लिए उपयुक्त तापमान का उपयोग करके लोहे के साथ प्रालंब के किनारों को पार करें। जब पूरा हो जाए, तो पूरे फ्लैप के चारों ओर सीवे, किनारे से लगभग 6 मिमी आप एक ही रंग या इसके विपरीत की एक पंक्ति का उपयोग कर सकते हैं
    • इसे और अधिक ठाठ, किनारों के पार पिन पूर्वाग्रह और सिलाई करने के लिए।
    • आप कर सकते हैं यदि आप चाहते हैं तो इस बार शीर्ष किनारे पर सीवे रखें
  5. 5
    छोरों के किनारों को 1 सेंटीमीटर में मोड़ो और उन्हें लौह। हैंडल मुड़ें, ताकि विपरीत पक्ष आपके सामने आ रहे हों। दो कंधे पट्टियों और 1 सेमी में हाथ का पट्टा के प्रत्येक लंबे किनारों को मोड़ो और पास करें किनारों को जितना संकीर्ण हो उतना छोड़ दें।
  6. 6
    मोड़ें, पास करें और हैंडल सीना प्रत्येक दिशा में दिशा की दिशा में मध्य में मोड़ो। जोड़ किनारों अब अंदर होनी चाहिए, और कपड़े का सही पक्ष बाहर हो जाएगा। जगह में किनारों को पिन करें और किनारे से लगभग 6 मिमी, उनके साथ सीना करें। यह दोनों कंधे पट्टियों और हाथ का पट्टा के साथ करो
  7. 7
    कोने के लिए प्रत्येक पक्ष पर 3 सेमी की दूरी को छोड़कर, एक साथ शरीर के हिस्सों को पिन और सिलाई करें। पिंस के साथ दो टुकड़ों को एक साथ रखो, दाएं तरफ अंदर छोड़ दें। ऊपरी बाएं से शुरू, लंबी किनारे के साथ 5 सेमी सीना। 3 सेमी की जगह छोड़ दें और नीचे के कोने पर सिलाई जारी रखें। सही पक्ष के साथ दोहराएं
    • 1 सेंटीमीटर के मार्जिन को छोड़ दें
    • बैकपैक के निचले किनारे पर सीवेन मत करो।
  8. 8
    उन्हें खोलने के लिए सीम किनारों को पास करें। ऐसा करने का एक आसान तरीका है शरीर को बाहर निकालने के लिए ताकि छत में से एक इस्त्री बोर्ड पर रहता है। ट्यूब के माध्यम से लोहे को थ्रेड करें, सीम किनारों को खोलना। दूसरे किनारे के साथ दोहराएं, फिर भाग को वापस बारी करें ताकि कपड़े के गलत पक्ष का सामना करना पड़ जाए।
  9. 9
    चैनल बनाने के लिए दो बार बैग के ऊपरी छोर को मोड़ो। 1 सेमी पहले बैकपैक के शीर्ष किनारे को मोड़ो और पास करें। फिर 4 सेमी में गुना और फिर से फिर से जाओ। देखें कि क्या यह बैकपैक के पूरे किनारे को समान रूप से जोड़ता है।
  10. 10
    चैनल के निचले किनारे पर सीना और उसके बाद बाहर से बैग को बारी। आप नीचे के किनारे के करीब रह सकते हैं, लगभग 6 मिमी की मार्जिन छोड़कर। एक रंग का उपयोग करें जो कपड़े से मेल खाता है - कुछ और दिलचस्प के लिए, एक विपरीत रंग का उपयोग करें जब समाप्त हो जाए, तो बैकपैक को अंदर से घुमाएं ताकि सभी सीम अंदर हों और बैकपैक की दाईं ओर आप का सामना करना पड़ रहा हो।
  11. 11
    बैग के शीर्ष पर कंधे की पट्टियों और हाथ का पट्टा पिन करें देखें कि क्या उसे सही पक्ष का सामना करना पड़ रहा है तब:
    • चैनल के नीचे कंधे की पट्टियों को पिन करें, 13 सेमी अतिरिक्त शीर्ष किनारों को बैकपैक के ऊपर की ओर होना चाहिए, और बैकपैक के पीछे की तरफ किनारों का होना चाहिए।
    • कंधे की पट्टियों के बीच हाथ का पट्टा के सिरों को पिन करें इन छोरों को बैकपैक के ऊपर सामना करना चाहिए, और पट्टा के लूप को बैग के नीचे सामना करना चाहिए।
  12. 12
    हैंडल पर फ्लैप पिन करें यह स्थिति बनाएं ताकि शीर्ष बढ़त चैनल के ठीक नीचे और लूग के अधूरा किनारों के साथ फ्लश हो। अधूरा किनारे को बैकपैक के ऊपर सामना करना चाहिए, और नीचे की ओर घुमावदार किनारे होना चाहिए
  13. 13
    जगह में प्रालंब सीना, इसे गुना और फिर से सीना। दोनों तेजी पर 1 सेमी मार्जिन छोड़ दें
  14. 14
    बैग के नीचे कंधे की पट्टियों के सिरों को पिन करें, 18 सेंटीमीटर के अलावा। केवल बैग के पीछे ही उन्हें सुरक्षित करें उन्हें पिन न करें दोनों कपड़े की परतें, या आप आधार को संलग्न करने में सक्षम नहीं होंगे
  15. 15
    एक गोल आयत प्राप्त करने के लिए बेस के कोनों को काटें। आधार को क्वार्टर में मोड़ो और एक कप का उपयोग ढीले (गठबंधन) कोने पर एक वक्र आकर्षित करने के लिए करें। खींची गई रेखा के साथ काटें और बेस को खोलें। आपको एक गोल आयत मिलेगा
  16. 16



    वापस फिर से चालू करें और नीचे के आधार को पिन करें। फिर जगह में इसे सीवे बैकपैक को चालू करें ताकि गलत पक्ष आप का सामना कर रहे हों और बैकपैक के नीचे बेस को पिन कर सकें। आधार के लंबे किनारों को टुकड़े के आगे और पीछे होना चाहिए। छोटे किनारों को किनारे पर होना चाहिए 1 सेंटीमीटर के मार्जिन को छोड़कर आधार आधार पर सीवे
  17. 17
    चैनलों के माध्यम से रस्सी को चलाएं 1 मीटर रस्सी में से एक को पिन संलग्न करें। बाएं मोर्चे के छेद से शुरू, आगे और पीछे के माध्यम से सभी तरह से रस्सी को खींचें जब तक कि यह बाएं पीछे के छेद से बाहर नहीं निकलता। दूसरी रस्सी के साथ दोहराएं, लेकिन सही सामने की ओर से शुरू होकर और दाएं पीछे की तरफ समाप्त हो रहा है।
    • बैक एक बैक की तरह, दाएं और बायां पक्षों पर बंद हो जाएगा
  18. 18
    लेस के सिरों पर एक गाँठ बाँधें बैकपैक के बाईं ओर दो स्ट्रिंग लें और छोरों को एक साथ गाँठें। बैग के दायीं ओर स्थित दो किलों के साथ दोहराएं।
  19. 19
    ढीली लाइनों को काट लें पूरे बैग के माध्यम से गुजारें और ढीले या बड़े आकार की रेखाएं ट्रिम करें टुकड़ा इस्तेमाल करने के लिए तैयार है
    • यदि आप चाहें, तो आप फ्लैप और बैकपैक के मोर्चे पर कैच अटैच कर सकते हैं। उन निर्देशों का पालन करें जिनका उपयोग अकड़न के साथ किया जाता है, क्योंकि उनमें से प्रत्येक एक अलग तरीके से काम करता है।

विधि 3
एक मिनी आकार का बैग बनाना

  1. 1
    कैनवास जैसे टिकाऊ कपड़े का टुकड़ा कट आप एक और प्रकार का मजबूत कपड़े भी इस्तेमाल कर सकते हैं संगठित रहने के लिए, कपड़े या दर्जी के चाक के लिए पेन का उपयोग करके टुकड़ों को लेबल करें। नीचे आवश्यक भागों और माप हैं यदि आप चाहें तो आप एक बड़ा बैकपैक बना सकते हैं, लेकिन सीम के किनारे और अनुपातों को रख सकते हैं।
    • फ्रंट पैनल: आयत 32 x 37 सेंटीमीटर
    • वापस पैनल: आयत 32 x 39.5 सेमी
    • जिपर के दो पैनल: 7.5 x 43.5 सेमी की पट्टी
    • साइड पैनल: 11.5 x 76.5 सेमी की पट्टी
    • दो लंबी पट्टियाँ: 16.5 x 63.5 सेमी पट्टी
    • दो छोटे पट्टियाँ: 10 x 15.5 सेमी का आयताकार
    • एक हाथ का पट्टा: 7.5 x 15.5 सेमी का आयताकार
  2. 2
    मोर्चे और रियर पैनल के ऊपर ढालना। दो पैनलों को एक साथ पिन करें, संकीर्ण शीर्ष किनारों को ढंकना। बैक पैनल थोड़ी अधिक लंबी होगी उन्हें आधा लंबाई में मोड़ो और उसके बाद एक चौड़ी वक्र में शीर्ष काट दिया। जब आप इसे खोलना चाहते हैं, शीर्ष को घुमावदार होना चाहिए, जैसे किसी वास्तविक बैकपैक में। जब आप कर लेंगे तो पैनल को रिलीज़ करें
  3. 3
    मोर्चे और रियर पैनल के निचले कोनों को मोल्ड करें। दो पैनलों को एक साथ फिर से पिन करें, लेकिन इस बार, नीचे से सीधे किनारों को संरेखित करें। आधे लंबाई में पैनलों को मोड़ो और उसके बाद एक वक्र में नीचे के कोनों को काट लें, जैसा कि शीर्ष एक के रूप में बड़ा नहीं है समाप्त होने पर पैनल को खोलना और रिलीज़ करना उन्हें एक तरफ छोड़ दें
    • वक्र आकर्षित करने के लिए फ़ैब्रिक या दर्जी की चाक के लिए एक गिलास और पेन का उपयोग करें।
  4. 4
    हैंडल मोड़ो लंबे समय से एक हैंडल लें और आधा लंबाई में इसे बांधे रखें, साथ में पक्षों के साथ एक तरफ। जिस कपड़े के साथ आप काम कर रहे हैं, उसके लिए उपयुक्त तापमान पर लोहे के साथ लोहे। किनारे तक आवक लंबी किनारों को थ्रेड करें और फिर से पाश को पास करें।
    • दो कंधे पट्टियाँ, लघु पट्टियाँ, और हाथ का पट्टा के साथ यह करो।
  5. 5
    आप जितना सोचा था उससे थोड़ा छोटा करें। यदि आवश्यक हो, पिन के साथ संभाल बंद करें कपड़े के समान रंग की एक पंक्ति का प्रयोग करें
    • दो कंधे पट्टियाँ, लघु पट्टियाँ, और हाथ का पट्टा के साथ यह करो। जब आप कर लेंगे तो उन्हें एक तरफ रख दें
  6. 6
    पीछे के पैनल को दो भागों में काटें। इसके शीर्ष केंद्र का पता लगाएं 10 से 11.5 सेंटीमीटर नीचे काट और काटें आपके पास दो टुकड़े होंगे: एक घुमावदार शीर्ष और एक आयताकार नीचे का टुकड़ा। शीर्ष भाग को "भाग ए" कहा जाएगा, और नीचे का टुकड़ा "भाग बी" होगा।
  7. 7
    भाग बी के ऊपर लंबी पट्टियाँ रखो कपड़े के दाहिने हिस्से का सामना करना पड़ना चाहिए। इसे ऊपर की पट्टियां रखो उन्हें साइड किनारों से लगभग 2.5 से 5 सेंटीमीटर की आवश्यकता होती है। पट्टियों के शीर्ष किनारों को भाग बी के शीर्ष और सीधे किनारों के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए, और कपड़े की दाईं ओर पट्टियाँ संलग्न की जानी चाहिए।
  8. 8
    कंधे पट्टियों और भाग बी पर नीचे का सामना करना पड़ रहा पिन भाग ए के सीधी और निचले किनारे को भाग बी के ऊपरी सीधा किनारे के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए, और भाग A के पीछे की ओर आप का सामना करना चाहिए।
  9. 9
    भाग ए, भाग बी, और एक साथ संभालती है। 1.5 सेमी सीम भत्ता छोड़ दें और चल रहे सिलाई करें। सिलाई के दौरान पिन निकालें
  10. 10
    पीछे के पैनल को समतल करें और सीवन को सिलाई करें। भाग ए को मोड़ो ताकि आप संपूर्ण बैक पैनल देख सकें। भाग बी और लोहे के खिलाफ सीम मोड़ो सीम में भाग बी में एक सिलाई सीवे - आप कंधे की पट्टियों पर जाना होगा
  11. 11
    नीचे पट्टियाँ इकट्ठा चौड़ाई की दिशा में छोटी पट्टियों को आधे में मोड़ो। उनमें से प्रत्येक में हैंडल समायोजक को स्लाइड करें, ताकि बार सिलवटों में हों।
  12. 12
    पीछे के पैनल पर नीचे की हैंडल को पिन करें और उन्हें जगह में रखें। पीछे के पैनल को चालू करें ताकि कपड़े के दाईं ओर आप का सामना करना पड़े। रियर पैनल के निचले हिस्से पर नीचे हैंडल पिन करें, किनारों को अधूरा संरेखित करें। इसके अलावा, कंधे की पट्टियों के साथ कम लग्ज संरेखित करें 1.5 सेमी के सीवन भत्ता पर एक सिलाई करें
  13. 13
    कंधे की पट्टियाँ समाप्त करें दो बार संभाल के बिना समाप्त को मोड़ो: पहले 0.65 सेमी में, फिर 1.5 सेमी में एक सिलाई के साथ जोड़ किनारों सीवे जब समाप्त हो, तो बैग के निचले भाग में स्थित मिलान पट्टा के माध्यम से प्रत्येक पट्टा को पास करें।
  14. 14
    पीछे के पैनल के ऊपर हाथ का पट्टा संलग्न करें इस पैनल के केंद्र का पता लगाएं और उसके शीर्ष पर हैंडल को पिन करें। पैनल के शीर्ष किनारे के साथ अधूरा सुझाव संरेखित करें लूप के छोरों को 7.5 सेमी की आवश्यकता है। 1.5 सेंटीमीटर के मार्जिन को छोड़कर समाप्त होता है सीना।
  15. 15
    दो जिपर पैनलों को एक साथ पिन करें और उन्हें किनारों में से एक के साथ सीवे रखें। पिंस के साथ दो टुकड़ों को एक साथ रखो, दाएं तरफ अंदर छोड़ दें। लंबे किनारों के साथ सीना 0.6 सेमी के एक मार्जिन छोड़
  16. 16
    इसे खोलने के लिए सीवन को पास करें और उसके ऊपर ज़िपर थैदे। पैनलों को खोलें ताकि कपड़े के गलत पक्ष का सामना किया जा सके। फिर सीवन को पास करने के लिए लोहे का उपयोग करें और इसे खोलें इसके ऊपर ज़िपर को ज़ूम लें कपड़े और जिपर के विपरीत पक्ष का सामना करना चाहिए - जिपर के दाईं ओर सीवन का सामना करना चाहिए।
    • ऐसा लग सकता है कि आप सीवन के कारण जिपर का उपयोग नहीं कर पाएंगे। चिंता न करें, आप इसका उपयोग करने के लिए बाद में इसे खोलेंगे।
  17. 17
    जगह में जिपर सीना जिपर के बाएं और दाएँ किनारे पर सीवे करें, फिर ऊपर और नीचे। ऊपर और नीचे तक कई बार गुजरना मत भूलना ताकि परिणाम सुंदर और मजबूत हो।
  18. 18
    एक होम ओपनर के साथ जिपर के शीर्ष पर सीवन खोलें। ज़िपर पैनल चालू करें ताकि कपड़े के दाहिनी ओर आप का सामना करना पड़े। जिपर के ऊपर और निचले सिम को ढूंढें घर के सलामी बल्लेबाजों का उपयोग करके इन दो बिंदुओं के बीच सीवन को खोलें। अब आप खोलने और ज़िप बंद करने में सक्षम होना चाहिए!
    • उपरोक्त और निचले सींपों को जगह न रखने के लिए सावधान रहें
    • जब समाप्त हो जाए, तो अतिरिक्त जिपर ट्रिम करें यदि आवश्यक हो
  19. 19
    एक टाई बनाने के लिए ज़िपर पैनल में साइड पैनल को सिलाई करें। साइड पैनल के संकीर्ण सिरों को जिपर पैनल के संकीर्ण सिरों तक पिन करें ताकि लूप बन सके- दाएं पक्ष एक-दूसरे के सामने खड़े हो जाएं। 1.5 सेंटीमीटर के मार्जिन को छोड़कर समाप्त होता है सीना।
    • यदि आप एक बेहतर खत्म करना चाहते हैं, तो साइड पैनल (सीप पैनल से दूर) के बीच तेजी से धागा और उन्हें सिलाई करें
  20. 20
    बैकपैक्स के सामने फीता को पिन करें, साथ में सही पक्षों के साथ। यह सुनिश्चित करने के लिए कि बैग समान रूप से सामने आता है, मोर्चे के ऊपर और नीचे के केंद्र को ढूंढें। उन्हें पेन या पिन के साथ चिह्नित करें फिर जिपर पैनल का केंद्र और साइड पैनल के केंद्र को ढूंढें, और साथ ही उन पर निशान बनाएं। इन चिह्नों को सामने के पैनल में लूप को छानकर संरेखित करें।
    • समाप्त होने पर, बैक पैनल को जगह में भी पिन करें। इसके पीछे की ओर आप का सामना करना चाहिए।
  21. 21
    जगह में फीता सीना एक 3 इंच के मार्जिन का उपयोग करें, और पिन निकालें। झुर्रियों से कुछ हिस्सों को रोकने के लिए, सीवन के कोनों में छोटे दरारों को काट लें, सावधान रहें कि सीम में कटौती न करें।
  22. 22
    ढीली लाइनों को ट्रिम करें और अपने बैग को चालू करें यह प्रयोग के लिए तैयार है!

युक्तियाँ

  • सिलाई की हमेशा एक ही कपड़े का रंग नहीं होता है यदि आप इसे डिजाइन का हिस्सा बनाना चाहते हैं, तो एक विपरीत रंग का उपयोग करें
  • यदि आप नमूनों के कपड़े का उपयोग कर रहे हैं, तो पृष्ठभूमि के साथ रेखा के रंग या पैटर्न का मिलान करें।
  • कठोर कपड़े, जैसे कि कैनवास, बैकपैकिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं
  • आप ये बैकपैक्स किसी भी आकार को आप चाहते हैं। बस सिलाई के लिए अनुपात और मार्जिन रखें। हालांकि, आपको लंबे समय तक डोरियों, ज़िप्पर और पट्टियों का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • उन्हें पूर्ववत से रोकने के लिए शुरुआत और समापन के अंत में एक किक बनाएं
  • घुमावदार किनारों पर छोटे अंक या दरारों को काटें ताकि कपड़े उन पर नहीं झुर्रियों और बदसूरत दिखें।
  • बैकपैक को और अधिक रोचक बनाने के लिए, ड्रॉस्ट्रिंग और जिपर रंग का उपयोग करें जो कपड़े के विपरीत है।
  • लोहे का उपयोग करते समय, आपके द्वारा काम कर रहे कपड़े के लिए उपयुक्त तापमान चुनें।
  • जब आप सिलाई समाप्त हो जाते हैं, तो ध्यान से पूरे बैग को साफ़ करें और छोटे कैंची के साथ ढीले धागे को काट लें।

आवश्यक सामग्री

एक साधारण बैग प्रकार ढोना बैग बनाना

  • शासक या टेप उपाय
  • दर्जी का चाक या कपड़े कलम
  • सिलाई मशीन
  • सिलाई पिन
  • कपड़े के लिए कैंची
  • कपास, सनी या कैनवास कपड़े
  • 1.5 मीटर की दो किस्में

प्रालंब और लेस के साथ एक ढक्कन बनाना

  • शासक या टेप उपाय
  • दर्जी का चाक या कपड़े कलम
  • सिलाई मशीन
  • सिलाई पिन
  • कपड़े के लिए कैंची
  • कपास, सनी या कैनवास कपड़े
  • 1 मीटर की दो किस्में
  • चुंबकीय लॉक (वैकल्पिक)

एक मिनी आकार का बैग बनाना

  • के बारे में 1 मीटर के साथ कैनवास कपड़े
  • दो नियामक जो हैंडल से मेल खाते हैं
  • 28 x 35.5 सेमी ज़िप
  • सिलाई पिन
  • कपड़े के लिए कैंची
  • होम ओपनर
  • टेप उपाय
  • सिलाई मशीन

सूत्रों और कोटेशन

और देखें ... (17)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com