IhsAdke.com

कैसे एक जिपर ठीक करने के लिए

ज़िपर हमेशा बार-बार खराब होने लगता है! आपके कई कारणों से टूटा हुआ हो सकता है जैसे लापता दांत या टर्मिनल, खराब स्नेहन या सिलवटें इसे बदलने या इसे फेंकने से पहले इसे ठीक करने का प्रयास करें।

चरणों

विधि 1
एक फंसे हुए ज़िप फिक्सिंग

1
ग्रेफाइट के साथ जिपर चिकनाई अगर ज़िप आसानी से नहीं होता है, तो एक चिकनाई से गुजरते हुए इसे स्थानांतरित कर सकते हैं! पेंसिल # 2 में पाए गए ग्रेफाइट में एक प्राकृतिक तेल होता है। इसे जिपर के दांतों में रगड़ कर रेल पोंछना होगा।
  • दांतों से पेंसिल ऊपर और नीचे पास करें या केवल उस क्षेत्र में लागू करें जहां जिपर संलग्न है।
  • जिपर स्लाइडर को ऊपर और नीचे ले जाएं जब तक कि यह दांतों के माध्यम से आसानी से स्लाइड नहीं हो जाता।
  • छवि शीर्षक 2876228 2
    2
    वॉशर धो लो अगर जरूरत है अगर ग्रेफाइट काम नहीं करता, तो जिद्दी जिपर पर कपड़े धोने की एक बूंद डाल दीजिए। थोड़ा डिश में उत्पाद की एक छोटी राशि रखो, एक और डिश में थोड़ा सा पानी डालें और कुछ कपास के बॉल निकाल दें।
    • एक कपास की गेंद को डिशवॉशर में डुबाना और उसके बाद उत्पाद को पतला करने के लिए पानी के डिश में डाल दें।
    • समाधान के साथ जिपर के दांतों को कवर करने के लिए संतृप्त कपास की गेंद का उपयोग करें।
    • सावधानी से जिपर खोलने की कोशिश करो, जो थोड़ा आगे बढ़ सकता है! जब वह आगे बढ़ने से इनकार करता है, तो स्लाइडर को उसकी मूल स्थिति में वापस कर दें और इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि यह ढीले न हो।
  • 3
    आइटम धोएं और यदि आवश्यक हो तो स्नेहक पुन: लागू करें। उत्पाद पारित करने के बाद, जिपर बंद करें और आइटम को सामान्य रूप से धोएं। अगर जिपर फिर से फंस जाता है, स्नेहक फिर से दोबारा, डिवाइस को बंद करें, और आइटम को फिर से धो लें।
  • विधि 2
    एक अलग जिपर की मरम्मत

    छवि शीर्षक 2876228 4
    1
    जिपर पर दबाव कम करें जब आपका बटुआ, बैग या ब्रीफकेस चीजों से भरा होता है, जिपर पर अतिरिक्त तनाव दांत अलग कर सकते हैं जब इन क्लैप्स में से एक कपड़े के टुकड़े या जूते की एक जोड़ी में टूट जाता है, तो यह आमतौर पर इंगित करता है कि कपड़े या जूते बहुत छोटा है
    • अपने बैग में आइटम की मात्रा कम करें इसे साफ करें, घर पर कुछ किताबें छोड़ें या उन्हें अपने हाथ में ले जाएं और आधा सामान दूसरे सूटकेस में ले जाएं। सामग्री को कम करने के बाद, जिपर को ठीक से काम करना चाहिए।
    • यदि आप एक दुकान में कपड़े बाहर की कोशिश कर रहे हैं, एक बड़ा आकार खरीदते हैं। यदि आइटम आपकी अलमारी का हिस्सा है, तो इसे बड़ा बनाने के लिए एक बदलाव करें।
  • छवि शीर्षक 2876228 5
    2
    जिपर से दांतों के निर्माण को हटा दें जब पदार्थ दाँत के चारों ओर बढ़ते हैं, तो वे जिपर को बंद नहीं कर सकते एक छोटी सी डिश में पानी और साबुन को मिलाकर फेटने तक, समाधान में एक साफ कपड़े सोखें और जिपर के दांतों को साफ करें। एक और साफ कपड़े लो और साबुन और पानी के मिश्रण को निकालने के लिए पानी चलाने में चलाएं। तब डिवाइस खोलने और बंद करने का प्रयास करें जैसे आप सामान्य रूप से होता।
  • चित्रित एक टूटी हुई जिपर चरण 6 को ठीक करें
    3
    कुटिल दांतों को सेट करें वे ज़िप खोलने के लिए कारण हो सकता है उन्हें मारने के लिए, आपको केवल चिमटी या पतली पतित चीजों की आवश्यकता होती है। तुला दाँत का पता लगाएं और उस उपकरण का उपयोग करें जिसे आपने इसे मारने के लिए चुना है। आवश्यक रूप से दोहराएं, ध्यान से रेल से दाँत को दूर न करें। ज़िपर खोलने और बंद करके मरम्मत की जांच करें जैसा कि आप हमेशा करेंगे
  • विधि 3
    एक कोट के टूटी हुई जिपर की मरम्मत

    चित्र फिक्स टू ब्रोकेन जिपर चरण 7
    1
    क्षति का मूल्यांकन करें जब आपके पसंदीदा जैकेट के ज़िप खोलता है, तो इसे नुकसान की सीमा निर्धारित करने के लिए देखें आप आसानी से इस समस्या को ठीक कर सकते हैं यदि रेल के शीर्ष के निकट दांत लापता हैं, अगर स्लाइडर फूला हुआ है या अगर यह रेल के ऊपर से आता है यदि दाँत नीचे के नजदीक गुम हो रहे हैं, मध्य में या निचले टर्मिनल गिर जाने पर, पूरे जिपर को बदलने की आवश्यकता होगी।
  • 2
    ऊपरी टर्मिनल निकालें उन्हें बाहर खींचो जैकेट का उपयोग करके, कड़ी मेहनत! दो टर्मिनल आमतौर पर हटाए जाते हैं हालांकि, अगर आप दो को बाहर नहीं लेना पसंद करते हैं या न ही परवाह नहीं करते हैं कि वे एक समान हैं या नहीं, तो ज़िपर के किनारे पर तल पर एक स्क्वायर फ्लैप के साथ ले लो।
  • एक टूटी हुई जिपर चरण 9 फिक्स की तस्वीर
    3
    स्लाइडर की मरम्मत या प्रतिस्थापित करें इसे शीर्ष पर दांतों से बाहर स्लाइड करें और इसके किनारे पर गौर करें। क्या असमान ऊपरी और निचले हिस्से के बीच का स्थान है? एक असमान अंतर स्लाइडर को दांतों में ठीक से फिट होने की अनुमति नहीं देता है, जिसके कारण उन्हें खोलना है। आप पेयर की एक जोड़ी का उपयोग करके इसे ध्यानपूर्वक बदल सकते हैं या उसे गुना कर सकते हैं।
    • यदि आप स्लाइडर की जगह ले रहे हैं, तो उसके आकार का वर्णन पीठ पर किया जाना चाहिए। यदि नहीं, तो इसे मापें जिपर के हिस्सों को मिलीमीटर में मापा जाता है: एक 5 मिमी स्लाइडर आकार पांच है। स्थानीय लॉकर में प्रतिस्थापन खरीदें।
  • 4
    स्लाइडर डालें तल पर स्क्वायर फ्लैप के साथ रेल ओर की स्थिति जानें और स्लाइडर में उस तरफ ऊपरी दांतों को गुना करें। यदि जरूरी हो, तो सपाट सिर पेचकश का उपयोग करके उन्हें अंतर में डालें हिलाओ और स्लाइडर खींचें जब तक यह रेल के अंत तक पहुंच न जाए और फिर जैकेट बंद करने की कोशिश करें जैसे आप सामान्य रूप से चाहते हैं।
    • अगर स्लाइडर बदलने के बाद भी रेल चालू होता है, तो आप गलत आकार में से एक को खरीदा हो सकता है। दूसरे को आज़माएं
    • यदि आपने मूल स्लाइडर को जोड़ दिया है, तो अंतर अब भी असमान हो सकता है। इसे निकालें और इसे फिर से गुना। जब तक जैकेट सही बंद नहीं करता दोहराएं।
  • चित्र फिक्स टू ब्रोकन जिपर चरण 11
    5
    शीर्ष टर्मिनलों को बदलें दांतों के शीर्ष सेट पर टर्मिनल रखो दोनों के लिए चार से पांच गुने दबाकर उन्हें सुरक्षित रखने के लिए पहर का प्रयोग करें। जिपर के दूसरी तरफ दोहराएं यदि आप केवल एक शीर्ष टर्मिनल की जगह ले रहे हैं, तो उसे उस रेल के किनारे पर रखें जहां नीचे तलछट है
    • स्लाइडर हमेशा रेल की उस तरफ रहता है, और शीर्ष टर्मिनल इसे नहीं छोड़ता है।
  • विधि 4
    कम दांत लापता होने के साथ एक पेंटीहोज जिपर की मरम्मत

    1
    अपने दांतों को फिर से तैयार करें और जिपर बंद करें जब दाँत गायब होते हैं, तो जिपर अलग होने लगता है। यदि यह अनुपस्थिति ज़िप के नीचे है, तो आप अस्थायी रूप से इसे ठीक कर सकते हैं।
    • सबसे पहले, स्लाइडर को रेल के नीचे ले जाएं। टुकड़ा झुकाव और स्लाइडर में दांतों के दूसरे सेट को जगह करने के लिए एक संकीर्ण सिर के पेचकश का उपयोग करें।
    • हिचकते हुए और स्लाइडर को प्रक्रिया के दौरान ज़िप बंद करने के लिए खींचें और देखें कि दांत टूट रहे हैं! स्लाइडर शीर्ष पर पहुंचने के बाद, स्लाइडर को जगह में रखने के लिए संभाल करें।
  • छवि शीर्षक 2876228 13
    2
    ज़िप के आधार पर सीवन निकालें परिधान को अंदर से बाहर कीजिए और उपकरण को कवर करने वाले फैब्रिक फ्लैप के तल पर सीम का पता लगाएं। एक होम ओपनर का उपयोग करके इस सीम को पूर्ववत करें।



  • छवि शीर्षक 2876228 14
    3
    नया निचला टर्मिनल डालें। परिधान को फिर से चालू करें और पुराने टर्मिनल के ऊपर स्थित दाएं टर्मिनल के दांत डालें। नया टर्मिनल लापता कम दांतों को कवर करेगा। वर्कपीस को फिर से चालू करें और देखें कि क्या टर्मिनल ज़िप के लिए लंबवत है। जगह में उन्हें सुरक्षित करने के लिए पियर की एक जोड़ी के साथ अपने दांतों को बंद करें
    • नीचे टर्मिनल को मिलीमीटर में मापा जाता है जिपर बंद की चौड़ाई को मापने के लिए आवश्यक आकार निर्धारित करें।
  • छवि शीर्षक 2876228 15
    4
    जिपर को कवर करने वाले कपड़ा फ्लैप को फिर से सिलाई करें पिछली सीवन को वापस करने के लिए एक सिलाई मशीन या एक सुई और धागा का उपयोग करें, परिधान को दाहिनी ओर से बाहर कर दें और जिपर की जांच करें कि क्या मरम्मत कार्य किया है।
  • विधि 5
    लापता टर्मिनल या ऊपरी दांत के साथ एक पैंट ज़ीप्टर की मरम्मत

    1
    मरम्मत के लिए जिपर तैयार करें जब ऊपरी दांत गायब हो जाते हैं या टर्मिनल छोड़ दिया जाता है, तो स्लाइडर गिर सकता है या रेल अलग हो सकता है। स्लाइडर को दांतों के ऊपर और बाहर खींचें परिधान को अंदर की ओर मुड़ें और सीम को ढूंढें जो जिपर को कवर करने वाले आंतरिक प्रालंब को सुरक्षित करता है। एक घर के सलामी बल्लेबाजों के साथ टाँटे निकालें और निचले टर्मिनल को हटाने के लिए पियर का उपयोग करें। मुश्किल खींचो!
  • छवि शीर्षक 2876228 17
    2
    स्लाइडर को बदलें जींस को अंदर से बाहर रखें फ़िसलपट्टी उल्टा हो जाने के साथ, स्लाइडर के बाईं ओर बाएं रेल को गुना, और आइटम के दाईं ओर सही रेल। जिपर के नीचे एक हाथ से पकड़े हुए, स्लाइडर को दूसरे के साथ रेल के बीच की ओर स्लाइड करें। संभाल नीचे धक्का द्वारा जगह टुकड़ा सुरक्षित।
  • छवि शीर्षक 2876228 18
    3
    निचले टर्मिनल को बदलें। परिधान को दाईं तरफ से मुड़ें। निचले दाँतों के अंतिम सेट के नीचे सीधे ऊतक में जिपर के निचले छोर के दांतों को दबाएं। परिधान को फिर से बाहर कीजिए और देखें कि क्या टर्मिनल ज़िप के लिए लंबवत है। जगह में टुकड़ा सुरक्षित करने के लिए पियर की एक जोड़ी के साथ अपने दांत बंद करें
    • निचले टर्मिनल को मिलीमीटर में मापा जाता है जिपर बंद की चौड़ाई को मापने के लिए आवश्यक आकार निर्धारित करें।
  • छवि शीर्षक 2876228 19
    4
    शीर्ष टर्मिनलों को पुनर्स्थापित करें दाहिनी ओर से टुकड़ा मोड़ो और रेल के बाईं ओर ऊपरी दाँतों के ऊपर सीधे ऊपरी टर्मिनल रखें। पेयर की एक जोड़ी का उपयोग करके टर्मिनल को सुरक्षित रखें। इसे लॉक करने के लिए टर्मिनल को चार या पांच बार पुश करें और दाएं तरफ दोहराएं।
  • छवि शीर्षक 2876228 20
    5
    फिर से सिलाई कपड़े flaps परिधान को चालू करें सिलाई मशीन या सुई और धागा का उपयोग करना, पूर्ववत सीवन को फिर से करना। कपड़ों को मुड़ें और ज़ीप्टर की जांच करें कि क्या मरम्मत की गई।
  • विधि 6
    एक टूटी हुई जिपर की जगह

    छवि शीर्षक 2876228 21
    1
    जिपर निकालें जब रेल के बीच में दांत गायब हो जाते हैं, तो पूरे जिपर को प्रतिस्थापित करना होगा। जगह में मूल डिवाइस को पकड़ने वाले डॉट्स को निकालने के लिए एक होम ओपनर का उपयोग करें सभी को खत्म करने के बाद, कपड़ों से इसे रिलीज करने के लिए ऊपर और नीचे जिपर से कपड़े काटा।
    • किसी ऊपरी सीम को हटाने के लिए सावधान रहें डॉट्स को हटाकर इसे आसान बनाएं
  • छवि शीर्षक 2876228 22
    2
    नया ज़िप संलग्न करें नया उपकरण खोलें और कपड़ा को ज़िप के बाईं तरफ से पहले पिन का उपयोग करके और फिर ढीले बस्ताई वाले टाँटे के साथ संलग्न करें। जिपर को बंद करें और दूसरी पिन को दूसरी पिन पर संलग्न करें। ज़िप फिर से खोलें और कब्जा और tacking खत्म। जिपर के दोनों किनारों के साथ ऐसा करने के बाद, डिवाइस को देखने के लिए बंद करें कि क्या दांत गठबंधन किया गया है और जारी रखने से पहले सभी आवश्यक समायोजन करें।
  • छवि शीर्षक 2876228 23
    3
    जिपर सीना मशीन में एक उपयुक्त कोने वाला पैर डालें और मूल सिलाई लाइन के साथ कपाट के प्रत्येक भाग को सीवे रखें। यदि आप डिवाइस को छोड़ने के बारे में चिंतित हैं, तो आप प्रत्येक तरफ एक और सीम कर सकते हैं सिलाई के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए ज़िप का परीक्षण करें कि वह खुलता है और ठीक से बंद हो जाता है
  • विधि 7
    एक टूटे हुए हैंडल को ठीक करना, एक डिस्पैप्टर जो फिसल जाता है, और दांतों को गलत तरीके से दबाता है

    1. 1
      एक टूटे हुए हैंडल को बदलें एक गोल नाक प्लाईअर और एक नया संभाल खोजें पेअर के साथ पुराने एक को निकालें, टूल के साथ नए हिस्से से जुड़ी धातु की अंगूठी खोलें और स्लाइडर के अंत में खोले अंगूठी डालें। धातु की अंगूठी को बंद करने के लिए पियर का प्रयोग करें और जगह में नया संभाल सुरक्षित रखें।
    2. 2
      फिसलन पैंट पर ज़िप लें इसे एक त्वरित और सरल मरम्मत के साथ बंद करें: संभाल के अंत में एक कीरिंग की अंगूठी को जकड़ें, ज़िप बंद करें, और पैंट पर बटन के माध्यम से अंगूठी को थैदे।
    3. छवि शीर्षक 2876228 25
      3
      जिपर के दांत संरेखित करें मिसाइल दाने वाले दांतों को ठीक ढंग से काम नहीं करने दिया जाएगा पियर की एक जोड़ी का उपयोग करके निचले टर्मिनल को निकालें, स्लाइडर को बिना किसी रेग के नीचे ले जाएं, और फिर अपनी उंगलियों का उपयोग करके ज़िप के दांतों को सेट करें। धीरे-धीरे स्लाइडर को हिलते समय, देखें कि क्या दांत ठीक से लॉक कर रहे हैं या नहीं। एक सुई पर कठिन रेखा रखें और छः से दस अतिव्यापी टाँके बनायें जहां कम टर्मिनल पहले था। परिधान के अंदर से धागे में एक गाँठ बाँधें और अधिक काट कर। जिपर की मरम्मत की कोशिश करो! यदि आपके दांत संरेखित नहीं करते हैं, तो घर के सलामी बल्लेबाजों के साथ टाँटे को हटा दें और प्रक्रिया को दोहराएं।

    युक्तियाँ

    • एक से अधिक तरीकों की कोशिश करने के लिए धीरज और तैयार रहें
    • मदद या अतिरिक्त सलाह के लिए किसी स्थानीय किराने की दुकान या स्थानीय टिशू स्टोर पर जाएं
    • सफेद या हल्के रंग के ज़िप पर ग्रेफाइट का उपयोग न करें।
    • वॉशर स्लाइडर या दांतों के नीचे फंसे ऊतक को ढंढने में मदद करेगा।
    • यदि आपके पास हाथ से ग्रेफाइट या वॉशर नहीं है, तो आप कई अन्य स्नेहक उपयोग कर सकते हैं। होंठ बाम, वाइपर, मोमबत्ती या पेट्रोलियम जेली की कोशिश करें इन उत्पादों में से किसी एक का उपयोग करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए कपड़ों के छिपे हुए भाग पर जांच करें कि यह टुकड़े को कमजोर नहीं करेगा या खराब नहीं करेगा।
    • आप एक परंपरागत संभाल के बजाय एक प्यारा चाबी का गुच्छा पहन सकते हैं!

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com