IhsAdke.com

कैसे एक मेलबैग बटुआ बनाने के लिए

यदि आप एक बटुआ की पेशकश के मुकाबले अधिक जगह चाहते हैं, या यदि आप स्कूल की आपूर्ति करने के लिए एक कस्टम पर्स चाहते हैं, पर्स डाकिया बनाकर अपनी शैली को व्यक्त करने का एक अच्छा तरीका है और एक अच्छा कार्य है दो अलग-अलग प्रकार के मेलबैग बनाने के लिए नीचे दिए निर्देशों को पढ़ें।

चरणों

विधि 1
एक पिल्लौकेस बटुआ बैग बनाओ

एक मेसेंजर थैला चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
तकिया तकिए लें आपको तीन 40 सेमी चौकोर तकिए की आवश्यकता होगी। उन्हें भारी असबाब से बना होना चाहिए, एक ही रंग या रंग में जो मैच हो, और एक ज़ीप्पेड खोलना होगा।
  • एक पिशाच पाउच के बाहर बनेगा, दूसरा एक आंतरिक लाइनर बनायेगा, और दूसरा संभाल करेगा
  • एक मेसेंजर थैला चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    हैंडल काट लें एक तकिया के टुकड़े को काटने के लिए किनारे को एक ज़िप के रूप में काटने और विपरीत दिशा के किनारे पर हैंडल बनाने के लिए अब शेष को कट कर 12.5 से 37.5 सेमी स्ट्रिप्स बनाने के लिए।
  • एक मेसेंजर थैला चरण 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक अनूठी पट्टी बनाएं छह हिस्सों में से चार में, सुझावों को एक साथ सिलाई करें ताकि वे 12.5 इंच चौड़े की लंबी पट्टी बना सकें।
  • एक मैसेंजर थैला चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक ट्यूब बनाओ पक्ष एक दूसरे का सामना करना पड़ के साथ, एक ट्यूब बनाने के लिए लंबे बाजू sew। ट्यूब को दाएं तरफ बारी करने के लिए अपनी पसंदीदा विधि का उपयोग करें।
  • एक मेसेंजर बैग चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    तेजी को मजबूत करें तेजी से आयतों को सीवे जहाँ आप कपड़े के टुकड़े संलग्न। प्रत्येक पक्ष के बारे में 7.5 सेमी की ओर मुड़ें और फिर पूरे पट्टी सीना।
  • एक मेसेंजर थैला चरण 6 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    संभाल संलग्न करें पट्टिका को पिलवके पर समाप्त होता है जिसे आप बैग के मुख्य भाग के रूप में उपयोग कर रहे हैं, ताकि जिपर खुले हो और ऊपर और किनारों को पट्टा के केंद्र के साथ गठबंधन किया जा सके। पट्टा रखा जाना चाहिए ताकि 7.5 सेमी के मुड़े खंड बैग में पूरे हो।
  • एक मेसेंजर बैग चरण 7 बनाओ चित्र
    7
    संभाल संलग्न करें हुक और फिर थैली के अंत में एक आयताकार लगाओ, यह थैली में संलग्न करें (इस आयत को 7.5 सेंटीमीटर के खंड का पालन करना चाहिए)। आयत में "एक्स" को मजबूत करने के लिए बनाएं यह दोनों पक्षों पर करें
  • एक मैसेंजर बैग चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    अंदर की जेब सीना। शेष संभाल के टुकड़ों में से किसी एक के किनारों को मोड़ो और घुमाएं ताकि किनारे सही पक्ष पर साफ हो। ऊपरी हिस्से में, जिपर की ओर ऊपरी हिस्से में, तकिये के ठीक किनारे पर सुरक्षित रखें दो किनारे बनाने के लिए नीचे के किनारे और बीच में एक सीवन के किनारे सीवे करें
  • एक मैसेंजर थैला चरण 9 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9
    अस्तर जोड़ें जिपर को काटें और किनारों को धीरे से स्वाइप करें ताकि बढ़त चिकनी हो। पिशाच को अंदर से बाहर कर दें और इसे बैग के मुख्य भाग के अंदर रखें। उन्हें जकड़ें और चारों ओर से प्रत्येक पर एक सिलाई करने के लिए याद करते हुए, दूसरे के बाद पहली बार एक तरफ, सिलाई। तैयार!
  • विधि 2
    एक बाड़ चिपकने वाली टेप बैग बनाओ

    एक मेसेंजर थैला चरण 10 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    बैग बनाने के लिए तैयार हो जाओ इस बैग को बनाने के लिए आपको टेम्पलेट और सप्लाई की आवश्यकता होगी सौभाग्य से, आपूर्ति न्यूनतम है और मॉडल बहुत सरल है। आपके द्वारा शुरू होने से पहले जो कुछ भी आपकी ज़रूरत होती है, वह प्रक्रिया को सरल और अधिक प्रभावी बना देगा।
    • अगर आप चाहें तो टेम्पलेट बनाएं बैग का मुख्य भाग टेप-कपड़े (चिपकने वाला टेप सीलिंग परतों के टुकड़े) को एक ही सतह के एक टुकड़े का गठन किया जाएगा। प्रारूप पक्षों से जुड़ी दो छोटी आयतों के साथ एक बड़ी आयत की तरह दिखेगा।
    • बेशक, आप बैग बनाने के लिए चिपकने वाली टेप की ज़रूरत पड़ेगी। आप कई स्थानों पर टेप पा सकते हैं और यह विभिन्न रंगों और मॉडलों में उपलब्ध है।
    • आपको बैग के सामान की आवश्यकता होगी बैग में हैंडल संलग्न करने के लिए चार सामान (दो बड़े और दो छोटे) की आवश्यकता होगी और आपको बंद करने के लिए एक बकसुआ की आवश्यकता होगी, साथ ही बकले छेद के रिंग भी होंगे। यह सब शिल्प भंडार पर खरीदा जा सकता है या प्रयुक्त पर्स और डाकिया बैग से लिया जा सकता है।
    • आपको काम करने के लिए एक सतह की आवश्यकता होगी और जब आप काम करेंगे तो पिन को जगह में टेप रखने होंगे। एक बड़ा कार्ड स्टॉक सरलतम और सबसे सस्ता समाधान होगा।
    • अंत में, आपको एक मानक शासक (लकड़ी या धातु), एक टेप माप और काटने के उपकरण की आवश्यकता होगी शासक को बैग का पट्टा सुदृढ़ करने के लिए बलिदान किया जाएगा, इसलिए एक का उपयोग करें जिसे बाद में उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होगी
  • एक मैसेंजर थैला चरण 11 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    पहली परत बनाओ जिस चिपक जाती है, उसके साथ सात 90 सेमी स्ट्रिप्स, समानांतर, बिल्कुल सीधे और अतिव्यापी (लेकिन जितनी कम हो सके) जगह करें। प्रत्येक पट्टी रखने पर समाप्त होता है सुरक्षित करें
  • एक मेसेंजर थैला स्टेप 12 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    दूसरी परत बनाएं साथ में अब भी चिपका हुआ है, एक और छः 8 "स्ट्रिप्स के साथ 2.5 सेंटीमीटर ऑफसेट करें। उन्हें गिरफ्तार करने के बारे में चिंता मत करो सावधान रहें, उन्हें सीधे डालकर धीरे-धीरे जाएं, क्योंकि यदि आप गलती करते हैं तो टेप को हटाना मुश्किल होगा।
  • एक मेसेंजर थैला चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र



    4
    तीसरी परत शुरू करें 28 सेमी के 6 स्ट्रिप्स कट करें और उन्हें पिछली परतों के समान विधि का उपयोग करें। उन्हें "लंबवत" की नोक पर लंबवत स्थिति में लंबवत स्थिति और पिछली परतों को कवर करने दें।
  • एक मैसेंजर बैग चरण 14 बनाओ चित्र
    5
    पक्ष बनाओ 28 सेंटीमीटर की दूसरी 4 इंच की कटौती करें और पहले दो परतों के स्ट्रिप्स के समानांतर प्रत्येक पक्ष पर दो जगह दें ताकि युक्तियाँ अंतिम परत 3 टेप के केंद्र से संरेखित करें। इन स्ट्रिप्स को जकड़ें।
  • एक मेसेंजर थैला चरण 15 बनाम चित्र शीर्षक
    6
    पक्षों को जकड़ना एक और 4 3/4 स्ट्रिप्स कट करें और उन्हें दूसरे पर रखें, 2.5 सेंटीमीटर ऑफसेट के साथ ताकि मुख्य सेक्शन को कवर किया जाए।
  • एक मेसेंजर थैला स्टेप 16 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    तीसरी परत समाप्त करें कट स्ट्रिप्स लगभग 47.5 सेमी मध्यम भाग को कवर करने के लिए (साइड पैनल के साथ अनुभाग)। उन्हें परत 3 स्ट्रिप्स की शुरुआत में और समानांतर रखा जाना चाहिए। जब आप किनारों पर पहुंचते हैं, तो 28 सेमी स्ट्रिप्स का उपयोग करें और शेष परत को कवर करें।
  • एक मेसेंजर थैला चरण 17 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    8
    चौथी परत बनाओ यह परत 3 के समान ही किया जाएगा, लेकिन स्ट्रिप्स के चिपचिपा ओर से नीचे होगा। चारों के सबसे छोटे से वर्गों के लिए 28 सेमी स्ट्रिप्स का उपयोग करें और फिर 47.5 सेमी स्ट्रीप व्यापक केंद्र खंड के लिए जहां पक्ष सुरक्षित हैं।
  • एक मेसेंजर थैला चरण 18 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9
    एक बैग में मोड़ो पूरे भाग को ढोना और इसे बैग में बांधाएं साइड पैनल, बैग के संकीर्ण पक्षों को बनाते हैं, साथ ही उन दोनों के बीच सीधे बैग के पीछे के हिस्से बनाते हैं। नीचे सीधे अनुभाग में बैग के नीचे और सामने होते हैं (और साइड पैनल के ऊपर से तल किनारे को संरेखित करने के लिए जोड़ दिया जाना चाहिए)। शेष शीर्ष अनुभाग बैग के शीर्ष और सामने वाले फ्लैप को बनाते हैं। परिणाम साफ किनारों के साथ एक बॉक्स आकार के बैग होना चाहिए।
  • एक मेसेंजर थैला चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    10
    तेजी को बंद करें बैग के अंदर सब टेप को बंद करने के लिए टेप का उपयोग करें और बैग के कोनों और किनारों को मजबूत करें। शीर्ष खोलने के लिए मत भूलना
  • एक मेसेंजर थैला चरण 20 बनाओ शीर्षक वाले चित्र
    11
    ऊपर से संभाल करें तम्बू अनुभागों में आधा 30 सेंटीमीटर से 12.5 सेमी की पट्टी तैयार करें, जब अगले में एक घोंसले के मुहाने पर मुड़ा हुआ होता है। लंबी छड़ लपेटें, प्रत्येक छोर पर दो छोटे सामान और पट्टा के केंद्र के साथ एक पट्टा बनाने के लिए। पट्टा को संपीड़ित करें और उसके आस-पास टेप को थैली के पट्टा बनाने के लिए, प्रत्येक छोर पर दो संलग्नक बंद करें।
  • एक मेसेंजर थैला चरण 21 बनाम चित्र शीर्षक
    12
    अनुलग्नक संलग्नक बनाएं दो छोरों को बनाने के लिए चार और 30 सेंटीमीटर फोल्ड स्ट्रिप्स का उपयोग करें, जो एक दूसरे से पूरी तरह से कवर होता है सामान के माध्यम से पट्टी पास करें
  • एक मेसेंजर बैग चरण 22 को शीर्षक वाला चित्र
    13
    संभाल संलग्न करें बैग के शीर्ष पर दो टुकड़े टुकड़े करें जहां संभाल रखा जाएगा, 2.5 सेमी लंबे और बैग की चौड़ाई के समानांतर। प्लेस प्लेस छेद के माध्यम से संलग्न पट्टियों पर समाप्त होता है। शीर्ष पर लम्बाई फिट करने के लिए एक शासक को काट कर, और केंद्र के स्ट्रिप के दो आंतरिक छोरों को तह करते हुए, उन्हें शासक पर सुरक्षित रखें अब शासक पर दूसरे दो सिरों को जकड़ें और टेप के साथ बैग में पूरे शासक को छड़ी, यह अच्छी तरह से फिटिंग करें
  • एक मैसेंजर थैला स्टेप 23 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    14
    फैशन कंधे का पट्टा कम से कम 25 सेमी की लंबाई वाली स्ट्रिप्स कट करें और चिपचिपा पक्षों में फ़िट करें, एक हिस्से को दूसरे के अंदर रख दें, जब तक कि लंबे समय तक पर्याप्त पट्टा तैयार न हो जाए। पूरे पट्टी की लंबाई का एक टुकड़ा लें और पट्टी की स्थिति बनाएं जिससे कि वह नए टुकड़े के केंद्र से गुजर जाए। फिट पट्टियों के सीवन को बंद करने और दूसरी तरफ दोहराएं।
  • एक मैसेंजर थैला चरण 24 बनाओ चित्र
    15
    कंधे का पट्टा जकड़ें एक और दो 25 सेमी स्ट्रिप्स कट जो फिट, एक पट्टा बनाते हैं और बड़े सामान अंदर जगह। थैली के आधे हिस्से में बैग के बाहर और दूसरे आधे बैग के बाहर संलग्न करें। अटैचमेंट्स के माध्यम से कंधे का पट्टा थैद करें, एक साथ छोरें गुना, और अधिक टेप का उपयोग कर सील करें
  • एक मेसेंजर थैला चरण 25 के शीर्षक वाला चित्र
    16
    बकवास जकड़ें कंधे का पट्टा संलग्नक के लिए इस्तेमाल किया उसी विधि का उपयोग कर, सामने की ओर बैग के नीचे बकसुआ संलग्न। आपको बकसुआ क्लिप के लिए दो छेद बनाने की आवश्यकता होगी।
  • एक मेसेंजर बैग चरण 26 के शीर्षक वाला चित्र
    17
    बैग को बंद करने के लिए एक पट्टी बनाएं पिछले चरणों के अनुसार, संलग्न टेप का उपयोग करके पट्टी को बनाएं। उन बिंदुओं पर सुदृढीकरण के छल्ले का उपयोग करें जहां फेवेल लोप्स फिट होंगे पट्टी बैग के सामने वाला भाग के रूप में उच्च होना चाहिए। एक जो सामने झड़प के साथ पट्टी यदि आप चाहें तो बकसुआ को कवर पट्टी जोड़ें तैयार!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com