IhsAdke.com

कैसे एक चियरलीडर काल्पनिक बनाने के लिए

क्या आप हैलोवीन के लिए एक जयजयकार के रूप में तैयार करना चाहते हैं, लेकिन क्या आपके पास अभी तक पोशाक नहीं है? या क्या आप सही वेशभूषा खोजने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और कुछ आसान और मज़ेदार चाहते हैं? अपनी अलमारी के कुछ टुकड़े और थोड़े से प्रयास के साथ, आप बिना किसी समय एक मजेदार पोशाक ले सकते हैं!

चरणों

भाग 1
एक pleated स्कर्ट बनाना

एक चियरलीडर कॉस्टयूम चरण 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
अगर संभव हो तो खरीदें या पुरानी वफ़ादारी वाले स्कर्ट पहनें खरोंच से इस तरह की स्कर्ट बनाना मुश्किल हो सकता है, क्योंकि सिलवटियां एक जटिल सिलाई प्रक्रिया है। अगर आपके पास एक नहीं है, तो आप वॉलमार्ट जैसी बड़ी डिपार्टमेंट स्टोर से स्कर्ट खरीद सकते हैं हालांकि तकनीकी रूप से यह "जयजयकार" स्कर्ट नहीं है, फिर भी कुछ स्कूल वर्दी अभी भी इन टुकड़ों का उपयोग करते हैं यदि आप एक नई स्कर्ट पर पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो अपने क्षेत्र में बचत स्टोर पर जाएं। ये स्कर्ट सभी उम्र के छात्रों द्वारा बालवाड़ी से हाई स्कूल तक पहने जाते हैं। आप उस मूल को खोजने में सक्षम हो सकते हैं जो आपके मूल मूल्य के अंश के लिए उपयुक्त है।
  • एक चियरलीडर कॉस्टयूम चरण 2 बनाओ चित्र बनाएं
    2
    अपना माप लें इस स्कर्ट के लिए आपको दो बुनियादी उपायों की आवश्यकता होगी: कमर और लंबाई अंडरवियर पहनें आप पोशाक के साथ पहनेंगे, लेकिन अन्य टुकड़ों पर माप नहीं लेंगे
    • कमर: स्कर्ट का कमर रहता है, जहां भी तय है। ज्यादातर जयजयकार स्कर्ट ऊंची, लगभग नाभि के करीब आते हैं उस स्तर पर कमर को मापने के लिए, शरीर के खिलाफ निष्पक्ष टेप पकड़े एक टेप उपाय का प्रयोग करें। अपने पेट को सिकोड़ें न हो, इसलिए जब आप इसे पहन रहे हों तो स्कर्ट बहुत तंग नहीं होता। आपके शरीर पर चुने गए कमर की ऊंचाई को इंगित करने के लिए पेन या स्टिकर के साथ एक चिह्न बनाएं।
    • लंबाई: कमर पर ब्रांड या चिपकने वाला उपाय जहाँ तक आप चाहते हैं स्कर्ट उसके पैर में समाप्त होता है।
  • एक चियरलीडर कॉस्टयूम चरण 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    कपड़ा कटौती आप इसे कई शिल्प भंडारों में खरीद सकते हैं। इसकी लम्बाई लंबाई माप की जानी चाहिए जो कि आपने लिया है और हेम और कमरबंद के लिए 1 " चौड़ाई के लिए, कमर का माप तीन से बढ़ाएं (पट्टियों के लिए जगह बनाने के लिए) और फिर सीवन और जिपर को 2.5 सेमी जोड़ें।
  • एक चियरलीडर कॉस्टयूम चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्कर्ट के तल पर हेम बनाओ. यदि आप फ्लैट कपड़े को ट्यूबलर स्कर्ट में बदल देते हैं और पट्टियाँ बनाते हैं, तो आप इंतजार करते हैं, हेम को बनाना बहुत मुश्किल होगा। उसके माप कपड़े के निचले किनारे से 1 सेमी ऊपर होना चाहिए।
    • एक पेंसिल का उपयोग करना, पूरे कपड़े के आसपास हल्के निशान बनाने के लिए दिखाएं कि म्यान को देखना चाहिए। पूरे लंबाई के साथ 1 सेमी का सटीक माप लें ताकि सीम भी हो।
    • कपड़े के निचले हिस्से को मोड़ो ताकि किनारे पर सिर्फ स्कर्ट के अंदर के निशान को छू लिया जाए। पिंस के साथ कपड़े को सुरक्षित रखें
    • हाथ से हेम या एक सिलाई मशीन का उपयोग करके सीना करें
  • एक चियरलीडर कॉस्टयूम चरण 5 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    सीवन के लिए जगह चिह्नित करें कपड़े के नीचे के में हेम बनाने के बाद, इसे आप पर इशारा करते हुए हेम से खोलें। इस स्थिति में कपड़े के दाएं और बायीं तरफ, किनारों हैं जो स्कर्ट बनाने के लिए सीवेन किए जाएंगे। आपको 5 सेमी अधिक चौड़ाई दी गई थी, इसलिए प्रत्येक किनारे से 2.5 सेमी का माप करें और इस माप को एक पेंसिल के साथ चिह्नित करें। बस की तरह, कपड़े के नीचे से सटीक मापन लें जिससे आप उस रेखा का निर्माण कर सकें जो आप बाद में कर सकते हैं।
    • एक ऊर्ध्वाधर पंक्ति को कपड़े की चौड़ाई के साथ-साथ चौड़ाई में भी चिह्नित करें यह आधा खोजने के लिए, कपड़े की पूरी चौड़ाई को मापें और इसे दो से विभाजित करें तदनुसार ऊर्ध्वाधर रेखा को चिह्नित करें।
    • सभी अंक स्कर्ट के अंदर किए जाने चाहिए
  • पिक्चर शीर्षक से एक चीयरलेडर कॉस्टयूम चरण 6 बनाएं
    6
    सिलवटों को चिह्नित करें कपड़े के किनारे पर बायीं तरफ सीम के लिए बचे हुए अंतरिक्ष से मापने से, जब तक आप कपड़े के अंत तक नहीं पहुंचते तब तक हर 7.5 सेमी में एक क्रीज चिह्न बनाते हैं। आपके द्वारा किए गए ब्रांडों को देखो और उन्हें एक मानक 1-2-3, 1-2-3 में गिरने के रूप में सोचें। कपड़े के अनिलक्षित ऊपरी किनारे पर, प्रत्येक चिह्न 1 पर एक पिन रखें।
    • जिपर के लिए जगह खींचो और 2.5 सेमी सीम कपड़े के दाहिने हिस्से पर रखो और पिन करें ताकि यह रास्ते से बाहर हो।
  • एक चियरलीडर कॉस्टयूम चरण 7 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    पट्टियाँ पिन करें कपड़े को पहले अंक 1 पर ले जाओ और इसे अगले चिह्न पर खींचें। एक क्रीज बनाने के लिए पिन निकालें और कपड़े को सुरक्षित रखें। मार्क 3 के कपड़े को उठा कर और अगले एक पर रखकर इस प्रक्रिया को दोहराएं। पिन हटाएं और इस बिंदु पर इसे फिर से रखें। जारी रखें जब तक आप कपड़े के अंत तक नहीं पहुंचें।
  • एक चियरलीडर कॉस्टयूम चरण 8 को बनाएं
    8
    पट्टियाँ पास करेंकपड़ा एक स्थिर सतह पर रख दें और पुष्पों को अपनी इच्छा के मुताबिक रहने दें। फिर तेज धारियां बनाने के लिए उनके ऊपर लोहे का लोहा
  • एक चियरलीडर कॉस्टयूम चरण 9 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9
    शीर्ष किनारे सिलाई एक बार जब आप सभी परतों के स्थान पर होते हैं, तो आप कमरबंद को सीवन कर सकते हैं। हेम के साथ, आप एक सुई के साथ हाथ से करते हैं या एक सिलाई मशीन का उपयोग करता है, तो आप एक हो सकता है। बस पट्टियों की विपरीत दिशा में सीवे याद रखें ताकि वे एक साथ नहीं आ सकें।
  • एक चियरलीडर कॉस्टयूम चरण 10 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    10
    अपनी स्कर्ट की कमर बनाओ कमर लाइन सिलाई के बाद, प्रत्येक 5 सेंटीमीटर का चिह्न बनाएं। स्कर्ट पतला बनाने के लिए प्रत्येक क्रीज को सीधे 5 सेमी के कमर तक ले जाएं। अन्यथा, टुकड़े में एक उबाऊ स्कर्ट का ट्रिम होगा
  • एक चीयरलीडर कॉस्टयूम चरण 11 बनाओ चित्र
    11
    कमरबंद बनाओ स्कर्ट के शीर्ष किनारे की चौड़ाई को मापें और उस चौड़ाई के लिए कपड़े का एक टुकड़ा कट। लंबाई वांछित कमरबंद मोटाई होना चाहिए (2.5 से 4 सेंटीमीटर पर्याप्त होनी चाहिए) दो गुणा करके। इस फैब्रिक को अपनी ऊर्ध्वाधर अक्ष में आधे से मोड़ो, इसकी लंबाई के बीच में कपड़े का एक व्यापक टुकड़ा जोड़ दिया जाए। इस कपड़े के पीछे बाहर होना चाहिए। सुई या सिलाई मशीन के साथ कपड़े के दो लंबे किनारों को सीवे करें
    • जब खत्म हो जाए, तब कपड़े बदल दें जैसे आप एक जुर्राब के साथ। यह आपकी स्कर्ट का कमरबंद होगा।
    • कमरबंद भी पास करें
  • एक चियरलीडर कॉस्टयूम चरण 12 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    12
    स्कर्ट के लिए कमरबंद जकड़ें टुकड़े को स्कर्ट के बाहर रखें (जब आप इसे पहनते हैं तो लोग क्या देखेंगे) और इसे बाएं से दाएं जगह पर पिन करें कमरबंद के ऊपर स्कर्ट कपड़े के अधूरा किनारे के साथ सीधे ऊपर उठाना चाहिए। सुई या सिलाई मशीन का उपयोग करना, शीर्ष किनारे के साथ दो टुकड़ों में शामिल हों
  • एक चियरलीडर कॉस्टयूम चरण 13 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    13
    जिपर को चिह्नित करें स्कर्ट के कपड़े को मोड़ो ताकि "बाहरी" भागों स्पर्श हो सके। आपकी स्थिति से, आपको टुकड़े के गलत पक्ष को देखना चाहिए। आपके द्वारा जुड़ी हुई सिलाई की जगह से पिन को निकालें और इसे व्यवस्थित करें ताकि स्कर्ट के कपड़े के दूसरे हिस्से पर अवांछित बढ़त संरेखित हो सके। इन दो अधूरा किनारों को पूरी लंबाई से एक साथ पिन करें। अतिरिक्त सिलाई की जगह पिंस की तरफ बढ़नी चाहिए।
    • जिपर को उस जगह पर रखें जहां इसे डाला जाएगा, और फिर उस बिंदु को चिह्नित करें जहां जिपर के नीचे समाप्त होता है।
  • एक चियरलीडर कॉस्टयूम चरण 14 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    14
    सीना। ब्रांड से जहां जिपर स्कर्ट के अंत तक समाप्त होता है, एक सुई या एक मशीन का प्रयोग करें ताकि स्कर्ट में सामान्य चलती सिलाई के साथ एक फर्म सिलाई हो सके। उस हिस्से के शीर्ष के साथ एक ढीली, अस्थायी सीम बनाओ जहां जिपर को अभी भी रखा जाना चाहिए।
  • एक चियरलीडर कॉस्टयूम चरण 15 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    15
    ज़िप डालें सीवन के ऊपर और ढीले खोलें और उस पर जिपर डाल दिया। देखें कि उनके दांत सीवन के साथ लाइन में हैं और यदि यह सामना करना पड़ रहा है। जगह में कसकर को छूने पर, आपको कपड़े के अंदर और जिपर के पीछे देखना चाहिए। पिंस ज़िप के एक तरफ, या तो बाएं या दाएं पर होना चाहिए लटकन पिन के बिना लंबाई पर सीना- फिर पिन हटा दें और दूसरी तरफ सीना दें।
    • बाहर की तरफ से स्कर्ट की ओर मुड़ें और ढीली टाँटे को हटा दें जिसे आपने टुकड़े के शीर्ष पर बना लिया है ताकि जिपर को पता चले।



  • एक चियरलीडर कॉस्टयूम चरण 16 बनाएं
    16
    कमरबंद पर दबाव बटन लगाओ यह सुनिश्चित करने का सबसे आसान तरीका है कि जब आप स्कर्ट पहने हुए हैं, तब अतिरिक्त फैब्रिक फ्लैप जगह में रहता है, पुश-बटन रखकर जो ऑनलाइन या शिल्प भंडार और स्टेंसिल खरीदा जा सकता है। बस सुई और धागा का उपयोग करके उन्हें जगह में रखें। देखें कि उनकी स्थिति सही है, तो वे ठीक से बंद कर देते हैं।
    • अंतिम चरण के साथ, आपने अपना खुद का जयजयकार स्कर्ट बनाया!
  • भाग 2
    धूमधाम बनाना

    एक चियरलीडर कॉस्टयूम चरण 17 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    सामग्री खरीदें एक चीयरलीडर फंतासी धूमधाम के बिना तैयार नहीं है। नरम और टिकाऊ वस्तुओं के लिए उपयोग करने वाली सबसे अच्छी सामग्री एक प्लास्टिक या विनाइल मेकक्लॉथ है। आप pompoms चाहते हैं दो रंग, दो तौलिये, प्रत्येक इच्छित रंग के लिए एक खरीदते हैं। आपको कैंची, मास्किंग टेप, या इन्सुलेशन और शासक की ज़रूरत होगी।
    • आप इन सामग्रियों को सुपरमार्केट के पार्टी अनुभाग में या एक असली स्टोर में पा सकते हैं।
    • यदि आप उन्हें नहीं बनाना चाहते हैं तो तैयार किए गए पोम्पाओं को खरीदना भी संभव है।
  • एक चियरलीडर कॉस्टयूम चरण 18 को बनाएं
    2
    आयतों में सामग्री को काटें एक बार में एक मेज़पोश के साथ काम करें यदि आपके पास एक से अधिक है इसे पैकेजिंग से निकालें और उसे व्यवस्थित करें ताकि कपड़े आधा में जोड़ दिया जाए। इसमें बड़ी चौड़ाई और छोटी ऊंचाई होना चाहिए कपड़े को अलग करने के लिए मुड़ा हुआ किनारे के किनारे काट दो टुकड़ों में दो जगहों को रखकर, उन्हें एक ही चौड़ाई के साथ कपड़े की चार परतें रखने के लिए फिर से गुना, लेकिन ऊंचाई में अब भी छोटे मुड़ा हुआ किनारे के साथ फिर से काटकर कपड़े के चार टुकड़े एक दूसरे के ऊपर खड़ी।
  • एक चियरलीडर कॉस्टयूम चरण 1 बनाओ चित्र बनाएं
    3
    आधे में आयत को मोड़ो आपके कपड़े के चार टुकड़े अब भी एक दूसरे पर स्टैक किया जाना चाहिए। अब उन्हें एक ही ऊंचाई के साथ कपड़े की आठ परतें प्राप्त करने के लिए खांड़ लें, लेकिन पिछली चरण में आधा चौड़ाई आपके पास थी आठ कपड़े स्ट्रिप्स बनाने के लिए लघु जोड़ किनारे के साथ काटें।
    • कपड़े के करीब 16 वर्ग टुकड़े के साथ खत्म करने के लिए एक बार प्रक्रिया को मोड़ो और दोहराएं। मूल मेज़पोश के आयामों के आधार पर, ये अभी भी कुछ आयताकार हो सकते हैं।
  • एक चियरलीडर कॉस्टयूम चरण 20 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    दूसरी मेज़पोश के साथ पूरी प्रक्रिया को दोहराएं। आप कपड़े के 32 वर्गों, प्रत्येक रंग के 16 के साथ समाप्त होगा।
  • एक चियरलीडर कॉस्टयूम चरण 21 बनाओ चित्र बनाएं
    5
    चौराहों को वैकल्पिक रंगों में ढेर कर दें दोनों रंगों के साथ धूमधाम बनाने के लिए, आपको उन्हें वैकल्पिक करना होगा। रंग ए के एक शीट को रखें, फिर रंग बी में से एक, फिर रंग ए पर जाएं और रंग पर जाएँ। दो बवासीर बनाएं, प्रत्येक पोम्पम के लिए एक। प्रत्येक ढेर में 16 वर्ग, आठ रंग एक और रंग बी में आठ होना चाहिए।
    • वर्गों के किनारों को आप जितनी अच्छी तरह से संरेखित कर सकते हैं। यह संभावना नहीं है कि वे पूरी तरह से लाइन करते हैं, लेकिन यह ठीक है।
  • एक चियरलीडर कॉस्टयूम चरण 22 बनाओ चित्र
    6
    टेंसेस कट करें एक चौड़ी सतह पर चौराहों के प्रत्येक ढेर, गठबंधन के किनारों के साथ रखें। अपने केंद्रों में क्रेप टेप के लंबे स्ट्रिप्स रखकर सतह पर प्रत्येक को गोंद। प्रत्येक वर्ग को रिबन से आधा भाग में विभाजित किया जाना चाहिए।
    • कपड़े के एक तरफ के किनारे तक सीधा रेखा बनाने के लिए रिबन पर एक शासक को लंबवत रखना। शासक के साथ टेप तक काटें, लेकिन इसके माध्यम से नहीं। कपड़े के किनारों के पार दोहराएं, एक ही आकार के टैसल्स बनाने के लिए।
    • टेप की दूसरी तरफ की प्रक्रिया को दोहराएं।
  • एक चियरलीडर कॉस्टयूम स्टेप 23 का शीर्षक बनाएं चित्र
    7
    एक एॉर्डियन की तरह वर्गों को मोड़ो। दो टिशू बवासीर से टेप को निकालें और उन्हें स्थान दें ताकि आपकी स्थिति से ऊपर की तरफ एक रीढ़ दिखाई दे। टैसल्स प्रत्येक स्टैक के दाईं ओर और बाईं ओर होने चाहिए। प्रत्येक स्टैक को एक एॉर्डियन जैसा, ऊपर और नीचे वैकल्पिक रूप से मोड़ो। दो लंबाई को ऊपर और एक नीचे तह में मदद कर सकते हैं।
  • एक चियरलीडर कॉस्टयूम चरण 24 बनाओ चित्र बनाएं
    8
    विद्युत टेप के साथ केंद्र संलग्न करेंकसकर लपेटा गया एपॉर्डियन परत रखते हुए, इसे पकड़ने के लिए केंद्र के चारों ओर बिजली के टेप का एक टुकड़ा लपेटो। टेप कस के रूप में संभव के रूप में लागू किया जाना चाहिए, इसलिए धीमा हो और अपनी गति से सावधानी बरतें।
    • आप टेप को सशस्त्र करने के बाद भी एक टेप या टेप के चारों ओर एक पट्टी को रख सकते हैं।
  • एक चियरलीडर कॉस्टयूम चरण 25 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9
    टसेल्स इकट्ठा करें इस बिंदु पर, वे सीधे एक दूसरे के खिलाफ होंगे। अलग-अलग दिशाओं में टैसेल खींचकर और अधिक मात्रा बनाकर पोम्पम के माध्यम से अपना हाथ चलाइए। जब तक आपके पास एक गोल और पूर्ण आइटम नहीं है तब तक जारी रखें
    • इस कदम के लिए कुछ समय लगेगा, लेकिन धीरज रखो। जब आप खत्म हो जाएंगे तो आपके पास महान धूमधाम होंगे
  • भाग 3
    बाकी काल्पनिक फैसला करना

    एक चियरलीडर कॉस्टयूम चरण 26 को बनाएं
    1
    एक शीर्ष चुनें यदि आप और अधिक चाहते हैं विंटेज, एक तंग स्वेटर का चयन करें यदि आप पहले विकल्प के लिए मौसम बहुत गर्म है तो आप मोटी पट्टियों के साथ एक रेगटा भी पहन सकते हैं आदर्श उस पर टीम के प्रतीक के साथ शीर्ष पर होना चाहिए, लेकिन यदि यह आपका मामला नहीं है, तो मार्करों को टीम का नाम लिखने के लिए या कपड़ों पर अपना प्रतीक बनाएं।
  • एक चियरलीडर कॉस्टयूम चरण 27 को बनाएं
    2
    शीर्ष को बढ़ाने के लिए उच्च बनाने वाले कागज का उपयोग करें यदि आप अपनी पोशाक के लिए कुछ अतिरिक्त जोड़ना चाहते हैं, तो एक चिकनी टैंक टॉप पर अपने पसंदीदा टीम के लोगो को डालने का प्रयास करें। छवि को डाउनलोड या बनाएं जिसे आप ब्लाउज पर डालना चाहते हैं और इसे सिबिलमेशन पेपर पर मुद्रित करना चाहते हैं। छवि को काटें और ब्लेज़ पर लोहे से छड़ी, कागज पर दिए निर्देशों का पालन करें।
  • एक चियरलीडर कॉस्टयूम चरण 28 को शीर्षक वाला चित्र
    3
    जूते और मोजे जोड़ें एक बार जब आप पोशाक का आधार बनाते हैं, तो आपको सॉक्स और जूते के साथ संगठन पूरा करना होगा। चियरलीडर्स अपनी यूनिफॉर्म के साथ सफेद जुर्राब मोजे पहनते हैं। वे आपके द्वारा चुने गए किसी भी संगठन के साथ अच्छे दिखेंगे, चाहे रंग क्या हो। स्नीकर्स पहनें यदि आपके पास जूते नहीं हैं जो आपके वर्दी के रंगों से मेल खाती हैं, सफेद स्नीकर्स सभी का मिलान करेंगे
    • आप जूते को और अधिक रोचक बना सकते हैं जो छोटे पोम्प्ंस लगाते हैं जो कपड़े पहनते हैं।
  • एक चियरलीडर कॉस्टयूम चरण 29 को बनाएं
    4
    हेयर स्टाइल और मेकअप करें एक लंबा चोंच या छोटा सा घोड़ा जकड़ें। ये हेयर स्टाइल बालों से बाहर निकल जाएंगे और आपके नज़र में अधिक आंदोलन देंगे। श्रृंगार के लिए, सामान्य रूप से आधार और पाउडर को लागू करें, गाल को हल्का हल्का लगाएं, पलकें के लिए काजल का उपयोग करें और एक झिलमिलाहट सफेद या भूरे रंग की छाया। एक हल्के गुलाबी लिपस्टिक या ग्लोस के साथ समाप्त करें।
    • आप अपने गाल पर कुछ शब्द डाल सकते हैं, जैसे कि आपकी टीम का नाम या सामान्य वाक्यांश जैसे "लड़ाई न रोकें" उन्हें आकर्षित करने के लिए, आप मेकअप पेंसिल या फेस पेंट का उपयोग कर सकते हैं।
    • आप अपने श्रृंगार या लेस के लिए चमक भी जोड़ सकते हैं जो आपके बालों के साथ पोशाक से मेल खाते हैं। कुछ भी जो आपको ऊर्जा में दिखाई देता है, वह चीयरलीडर फंतासी के लिए उपयुक्त है।
  • सूत्रों और कोटेशन



    और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com