IhsAdke.com

कैसे गुड़िया बाल धो करने के लिए

एक गुड़िया का बाल समय के साथ गंदे हो सकता है और समय-समय पर धोने की आवश्यकता होती है। यदि आप तारों को बनाए रखना चाहते हैं और उन्हें नुकसान नहीं पहुंचे तो सही उत्पाद चुनें फिर धीरे से धो लें और अच्छी तरह से कुल्ला। जब गुड़िया जो बहुत महंगा या इलेक्ट्रॉनिक भागों के साथ काम करते हैं, तो अधिक सावधान रहें और निर्माता के निर्देशों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
गुड़िया के बाल धो रहे हैं

चित्र शीर्षक वाला वॉश डॉग हेयर चरण 1
1
कपड़े से गुड़िया निकालें इससे पहले कि आप अपने बालों को धोना शुरू करें, कपड़े के सभी टुकड़े गुड़िया से बाहर ले जाएं। अन्यथा, वे प्रक्रिया के दौरान गलती से क्षतिग्रस्त हो सकते हैं। इसके अलावा किसी भी बाल सामान को हटा दें। वे आसानी से किसी का ध्यान नहीं जा सकते हैं, इसलिए शुरू होने से पहले गुड़िया के बाल कंघी
  • पिक्चर शीर्षक वॉश डॉग हेयर स्टेप 2
    2
    उपयोग करने के लिए उत्पाद चुनें। एक बार जब आप गुड़िया तैयार कर लें, तो उसके बालों पर इस्तेमाल करने के लिए सही उत्पाद ढूंढें। उपयोग किए जाने वाले उत्पाद का प्रकार गुड़िया के प्रकार पर निर्भर करता है।
    • एक बार्बी गुड़िया के लिए, हल्के कंडीशनर और साबुन का उपयोग करें। शैम्पू की तरह, शिशुओं के लिए विशिष्ट एक का उपयोग करना बेहतर होता है अगर आप बार्बी नहीं हैं तो इन वही उत्पादों का उपयोग करें, लेकिन उसके पास बाल की तरह ही गुड़िया की तरह है।
    • नरम कपड़े सॉफ़्नर का प्रयोग करें अगर गुड़िया बड़ी हो और बाल क्षतिग्रस्त हो जाए। यह बालों को साफ करने में मदद करेगा और चमक और कोमलता बहाल कर सकता है। इसके अलावा, फ़ैब्रिक सॉफ़्नर गंधों को हटा सकता है जो गुड़िया के बालों में समय के साथ जमा हो जाते हैं।
    • सामान्य तौर पर, नरम उत्पादों का उपयोग हमेशा सबसे अच्छा विकल्प होता है। एक गुड़िया के बाल बहुत मानव बाल से भी अधिक नाजुक है, इसलिए शैम्पू और कंडीशनर हल्के आदर्श हैं।
  • 3
    पानी तैयार करें एक बार जब आप उत्पाद को चुना है, तो पानी तैयार करें। ठंड या गर्म पानी का उपयोग करने के लिए सिफारिश की जाती है, क्योंकि गर्म पानी एक गुड़िया की बालों की किस्में को नुकसान पहुंचा सकता है।
    • पानी में उत्पाद की एक छोटी राशि रखो।
    • मिक्स।
  • 4
    गुड़िया के बाल धो लें पानी में खिलौना लेना। धीरे से बाल में उत्पाद फैला। जैसा कि आप अपनी उंगलियों को चलाने के लिए, किसी भी समुद्री मील या टंगल्स को पूर्ववत करने का प्रयास करें गुड़िया को 10 मिनट के लिए पानी में भिगो दें, अगर बालों में बहुत गंदा हो।
    • प्रक्रिया थोड़ा अलग यदि आप एक पुराने गुड़िया के बाल बहाल करने के लिए कपड़े सॉफ़्नर का उपयोग कर रहे है: गुड़िया के बाल को कवर करने के लिए पर्याप्त सॉफ़्नर के साथ एक छोटी कटोरी या बेसिन भरने, कंटेनर में उसके सिर डाल दिया जब तक बाल पूरी तरह से जलमग्न दो और है 20 मिनट के लिए सॉस का
  • विधि 2
    बाद में सफाई

    1
    अच्छी तरह से कुल्ला धोने और भिगोने के बाद, कलाई से पूरी तरह से बाल कुल्ला। फिर, पूरे उत्पाद को हटाने के लिए गर्म या ठंडे पानी का उपयोग करें। तारों पर शैम्पू या कंडीशनर सूखने पर उन्हें नुकसान हो सकता है। यदि आप चुना हुआ उत्पाद कपड़े सॉफ़्नर थे तो कुल्ला करने में थोड़ी देर लग सकती है।



  • 2
    सूखी। जब आप रिन्सिंग खत्म करते हैं, तो गुड़िया के बाल सूखें। एक साफ, सूखे तौलिया ले लो और साथ कोमल आंदोलनों जितना संभव हो उतना पानी को अवशोषित करने के लिए इसके साथ, अपनी उंगलियों और हाथ की हथेली के बीच बाल दबाएँ।
    • थोड़ी देर रुको, गुड़िया के बाल पूरी तरह से सूखने की इजाजत दे।
  • 3
    गाँठ को हटाकर ब्रश ब्रश सुखाने समाप्त करने के बाद, यह ब्रश करने का समय है। यार्न को ब्रश करने की कोशिश करें, जबकि वे अभी भी थोड़ी गीली हैं अगर गुड़िया के बाल मोटी हैं। अगर वे अभी तक बालों पर सूख नहीं करते हैं, तो दस्तों को हटाने के लिए आसान हो जाएगा।
    • स्टाइलिंग क्रीम का थोड़ा सा खर्च करें यदि आप थ्रेड्स स्पार्कलिंग छोड़ना चाहते हैं।
  • विधि 3
    सामान्य गलतियों से बचना

    पिक्चर शीर्षक वॉश डॉग हेयर चरण 8
    1
    सिंथेटिक बालों से सावधान रहना पुराने गुड़िया, जैसे 1970 के दशक में बनाई गईं, आमतौर पर सिंथेटिक बाल हैं इस प्रकार के बालों को साफ और कंघी करना बहुत कठिन है, जो धुलाई के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करता है। कृत्रिम बालों को धोने या उन्हें बहाल करने की कोशिश करने के बजाय नई गुड़िया खरीदना सबसे अच्छा हो सकता है
  • पिक्चर शीर्षक वॉश डॉग हेयर चरण 9
    2
    निर्माता के निर्देश पढ़ें नहीं सभी गुड़िया बाल धोया जा सकता है कुछ निर्माता सुझाते हैं कि आप गुड़िया के बाल धो नहीं करते हैं। वे एक फ़ोन नंबर प्रदान करते हैं जिससे ग्राहक कॉल कर सकते हैं और मदद के लिए पूछ सकते हैं यदि उनके पास क्षतिग्रस्त बालों के साथ एक गुड़िया है अपने दम पर गुड़िया के बाल धोने के लिए प्रयास करने से पहले, अपने आप को सूचित करने के लिए कैसे आगे बढ़ना निर्माता के निर्देशों को पढ़ने के।
  • चित्र शीर्षक वाला वॉश डॉग हेयर चरण 10
    3
    एक इलेक्ट्रॉनिक गुड़िया के बाल धो मत करो। इलेक्ट्रॉनिक गुड़ियों को उनके बाल धोया या गीला नहीं होना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप सावधान रहें तो उसे शरीर को सूखा रखने की कोशिश कर रहे हैं, पानी की कम से कम राशि खिलौना को बर्बाद कर सकती है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com