IhsAdke.com

कैसे एक गुड़िया के बालों को उतारना और नरम करना

खेल और भंडारण एक गुड़िया के बाल गड़बड़ कर सकते हैं या शर्मिंदा कर सकते हैं। इनमें से अधिकतर मामलों में, फ़ैब्रिक सॉफ्टनर या बाल शैम्पू का इस्तेमाल करना सुरक्षित है ये उत्पाद गुड़िया के बालों को नरम करते हैं और इसे सुलझाने में मदद करते हैं। इस प्रक्रिया के बाद, भविष्य में समस्याओं से बचने के लिए नियमित रूप से तारों को ताने का प्रयास करें। प्लास्टिक या कपड़ा गुड़िया के अधिकांश बाल इन विधियों के लिए अच्छी तरह से जवाब देते हैं। हालांकि, यदि आपके पास निर्माता के निर्देश हैं, तो यह जानने के लिए आगे बढ़ने से पहले पढ़ें कि क्या आप अपने बालों को धो सकते हैं और कंघी कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
सॉफ्टनर का उपयोग करना

1
कपड़े सॉफ़्नर में अपने बाल डुबकी। सर्वोत्तम परिणामों के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाला उत्पाद चुनें एक कटोरा या कप में थोड़ा सा डालो-राशि कितनी बाल गुड़िया की है पर निर्भर करता है। तारों को पूरी तरह से कवर करने के लिए आपको पर्याप्त सॉफ्टनर की आवश्यकता होगी
  • उत्पाद कचरे से बचने के लिए, छोटी राशि से शुरू करें और गुड़िया के बालों को कवर करने के लिए बढ़ोतरी करें।
  • कटोरे में गुड़िया के बाल रखो तारों को पूरी तरह से कवर किया जाता है जब तक अपनी उंगलियों का उपयोग करके उस पर सॉफ्टनर चलाएं और जारी रखें।
  • गुड़िया को एक तरफ छोड़ दो इसे एक सुरक्षित जगह पर रखें जहां कोई भी इसे छू नहीं सकता। कपड़े सॉफ़्नर को कम से कम एक घंटे के लिए कार्य करने दें यदि बाल विशेष रूप से बुरा है, तो उत्पाद को रातोंरात छोड़ दें।
  • 2
    उस पर सॉफ्टनर के साथ बालों को मिलाएं। चुने जाने के बाद यार्न चुने हुए समय के लिए भिगोती है, उसमें सॉफ्टेनर के साथ बालों को कंघी करना। उत्पाद को कंडीशनर के रूप में कार्य करना चाहिए, गुड़िया के बाल को नरम करना और गाँठ को ढक जाना चाहिए।
    • रिक्त स्थान के लिए एक ब्रश का उपयोग करें, क्योंकि यह आमतौर पर सबसे अच्छा नहीं है। यदि आपके पास इस प्रकार का ब्रश नहीं है, तो किसी अन्य को एक अच्छा लहरा रिक्ति के साथ काम करना चाहिए। गुड़िया के बालों को तोड़ने से बचने के लिए धीमी गति से जाओ। छोटे गुड़िया में जैसे बार्बी, एक ठीक दांतेदार कंघी अधिक उपयुक्त हो सकता है।
    • यदि आप लंबे बालों वाली गुड़िया के साथ काम कर रहे हैं, तो तलाशी लेने से पहले अपनी उंगलियों के साथ बड़े समुद्री मील का उपयोग न करें।
  • 3
    बाल कुल्ला। इसे तलाशी के बाद, कपड़े सॉफ्टनर को हटा दें। आप ठंडी नल के पानी में गुड़िया के बालों को कुल्ला कर सकते हैं। सभी उत्पाद निकालें क्योंकि इससे तारों को नुकसान हो सकता है अगर बहुत लंबा छोड़ा गया हो। हर बार अपने बालों को कस लें और फिर देखने के लिए कि क्या कोई फ़ैब्रिक सॉफ्टनर बाहर आता है। जब तक कोई अधिक उत्पाद न हो तब तक रगड़ना जारी रखें
    • आप एक साफ तौलिया के साथ गुड़िया के बालों को थोड़ा निचोड़ सकते हैं या सूरज में सूख सकते हैं।
    • एक ड्रायर का प्रयोग करके गुड़िया के बालों को सूखा न लें, क्योंकि यार्न नाजुक हैं और इस पद्धति को अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं देंगे।
  • 4
    दांतेदार दांतेदार कंघी का उपयोग कर कंघी बालों के बाद थोड़ा सूख जाता है, इसे फिर से कंघी। इस समय दांतेदार दांतेदार कंघी का उपयोग करें क्योंकि यह गुड़िया के बाल को चिकना कर देगा और छोटे समुद्री मीलों को सुलझाना होगा। बाद में देखभाल भी सुखाने में सहायता कर सकती है।
  • विधि 2
    बच्चों के शैम्पू का अनुभव

    1
    ठंडा पानी के साथ एक कटोरा या कप भरें। आप एक गुड़िया के बाल को नरम करने के लिए बच्चों के शैम्पू का उपयोग कर सकते हैं। सभी बालों को पकड़ने के लिए पर्याप्त एक कटोरा चुनें अगर आपकी गुड़िया घुंघराले बाल हैं तो पानी का तापमान कूलर होना चाहिए, क्योंकि गरम या गर्म पानी कर्ल खोल सकते हैं।
  • 2
    बाल शैम्पू का 1/4 चम्मच मिलाएं। चयनित कंटेनर को पानी के साथ भरने के बाद, शिशु शैम्पू का 1/4 चम्मच जोड़ें और इसे पानी में मिला दें जब तक कि इसे पूरी तरह से घुलित नहीं किया जाये।
    • शिशु के स्थान पर सामान्य शैम्पू का उपयोग न करें यह गुड़िया बालों में इस्तेमाल करने के लिए पर्याप्त नरम है। अगर आपके पास ऐसा नहीं है, तो इसे खरीदने की कोशिश करें हो सकता है कि आप किसी अन्य प्रकार के हल्के शैम्पू का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि संवेदनशील त्वचा के लिए या हाल ही में रंगे बाल के लिए।
  • 3
    शैम्पू को गुड़िया के बालों में लागू करें स्नान की तैयारी के बाद, पानी में गुड़िया के बाल डाल दिया। जब तक यह गीला नहीं है, तब तक हिलाएं और अपनी उंगलियों के साथ शैम्पू चलाएं। गुड़िया के बालों को मालिश करना जारी रखें जब तक कि यह कुछ फोम का उत्पादन नहीं करता।
  • चित्र का शीर्षक उतारले और मुलायम गुड़िया बाल चरण 8
    4
    दस मिनट के लिए कटोरे में गुड़िया के बाल छोड़ दें। शैम्पू लगाने के बाद, इस समय गुड़िया को छोड़ दें ताकि उत्पाद को बालों को नरम करने का मौका मिले। यह इशारा गाँठ को दूर करने और तारों को नरम और चमकदार छोड़ने में मदद करेगा। गुड़िया को किसी सुरक्षित जगह पर रखो, जहां कोई भी इसके साथ गड़बड़ न करे।



  • 5
    बाल तीन बार कुल्ला। समय बीत जाने के बाद, गुड़िया के बाल कुल्ला। शैम्पू कटोरा को खाली करें, उसे धो लें और उसे साफ पानी से भर दें। गुड़िया के बाल वहां चलें जब तक कि फोम से पानी भर न जाए। कटोरा फिर से धो लें और इस प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं।
    • सभी शैम्पू निकालें यदि तीसरा कुल्ला में पानी अभी भी फोम से भरा हुआ है, तो गुड़िया के बाल नल का पानी पोंछ लें, जब तक सभी उत्पाद हटा दिए जाते हैं। लंबे समय तक तारों पर शैम्पू देकर नुकसान हो सकता है
  • 6
    अपने बाल थोड़ा सूखा इसे धोने के बाद, आपको इसे थोड़ा सूखने की ज़रूरत है कंजूसी गीली न करें - यह केवल नम तक इंतजार करना सबसे अच्छा है। इसे सूखने के लिए, आप गुड़िया को उल्टा लटका कर रख सकते हैं और इसे थोड़ा बाहर छोड़ सकते हैं। एक तौलिया के साथ हल्के ढंग से सूखा भी हो सकता है फिर, हेयर ड्रायर का उपयोग न करें क्योंकि यह कलाई के बालों को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • 7
    कंघी बाल। जब यह गीला होता है, तो ब्रशिंग प्रक्रिया शुरू करें छोटे गुड़िया के लिए दांतेदार दांतेदार कंघी का प्रयोग करें, और बड़े गुड़िया के लिए एक विग ब्रश या अन्य दूरी वाली बालियां।
    • तारों को तोड़ने या हानि से बचने के लिए धीरे-धीरे कंघी
    • अपनी अंगुलियों का उपयोग करते हुए लंबे बालों के समुद्री मील से पीछे रहें
  • विधि 3
    सामान्य गलतियों से बचना

    1
    गुड़िया से सभी आइटम निकालें उसके बालों को धोने से पहले, सभी सामान हटा दें। तारों में तारों, बैंडैस, टैब्स या अन्य वस्तुओं को डाला जा सकता है।
    • यदि गुड़िया को लंबे समय से संग्रहीत किया गया है, तो इसमें आपके बालों के आसपास लिपटे चीजें हो सकती हैं। तारों को धोने से पहले सामान ढूंढने में कुछ समय व्यतीत करें
  • 2
    अपने गुड़िया के बाल नियमित रूप से ब्रश करें दरिद्रों को शर्मिंदा या क्षतिग्रस्त होने से रोकने के लिए, अपनी कलाई के बालों को अक्सर कंकड़ते हैं। उसके साथ खेलने के बाद, इसे दूर करने से पहले उसके बाल ब्रश करें।
    • गुड़िया के बालों को मुंह बनाना जैसे आप चाहते हैं: नीचे से शुरू करें और अन्तर्गल तक चढ़ें।
  • 3
    अपने गुड़िया के बालों के साथ बहुत ज्यादा खिलने से बचें यह उस पर केशविन्यास करने के लिए मजेदार हो सकता है, लेकिन बालों के साथ छेड़छाड़ उन्हें शर्मिंदा कर सकता है और उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है। टी वी या फिल्मों में आने वाले उन फैशनेबल लोगों की नकल करने की कोशिश करने के बजाय, सरल बाल शैलियों, जैसे कि ब्रेड्स और पोनीटेल, को प्राथमिकता दें। इस प्रकार, आपकी गुड़िया का बाल नरम रहेगा।
  • चित्र शीर्षक से Untangle और Soften Doll हेयर चरण 15
    4
    जब भी संभव हो, निर्माता के निर्देश पढ़ें। गुड़िया के बाल धोने का प्रयास करने से पहले, निर्देशों का पालन करें यदि आपके पास अभी भी है। कुछ प्रकार की गुड़िया धोने और बालों की देखभाल के लिए विशेष संकेत के साथ आती हैं दूसरों के पास बाल होते हैं, जिन्हें आप खुद ही नहीं धोना चाहिए यदि यह क्षतिग्रस्त है, तो कंपनी आपको एक फोन प्रदान करती है जिसे आप कॉल कर सकते हैं और सलाह मांग सकते हैं।
  • 5
    मैकेनिकल पार्ट्स के साथ डंडी धुलाई करते समय सावधान रहें। पानी इस प्रकार के खिलौने को नुकसान पहुंचा सकता है। यदि संभव हो तो, धोने से पहले आप बाल या गुड़िया का सिर निकाल सकते हैं। आप अपने शरीर को प्लास्टिक में लपेटकर रख सकते हैं ताकि प्रक्रिया के दौरान इसे पानी से बचा सके।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक बच्चा हैं, तो आप अपने परिवार में किसी से मदद के लिए हमेशा पूछ सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com