IhsAdke.com

शीतकालीन कपड़े कैसे स्टोर करें

हर किसी के पास सभी मौसम के कपड़े को कोठरी साल के दौर से बाहर रखने के लिए कमरा है। छोटी जगहों या यहां तक ​​कि कोई भी स्थान, छोटे अपार्टमेंट या बड़े अलमारी वाले कैबिनेट से शीतकालीन कपड़े को लगातार पहुंचाने में असंभव हो जाते हैं सीज़न के कपड़े के बाहर सर्दियों या गर्मियों को ठीक से संग्रहीत करना न केवल बेडरूम और कोठरी में जगह जारी करता है, यह आपको मौसम को साफ और ताजा पहनने का मौका देता है। याद रखें कि आपके सर्दियों के कपड़े स्वच्छ और अधिक संगठित हैं, उन्हें गिरावट में फिर से खींचने का अनुभव आसान और अधिक मनोरंजक है।

चरणों

चित्र शीर्षक शीतकालीन कपड़े चरण 1
1
भंडारण से पहले साफ कपड़े कई महीनों के लिए भंडार करने से पहले कपड़ों को धोएं। इससे कीटों को दूर करने और दाग को कम करने में मदद मिलेगी, जो भंडारण की अवधि के दौरान कपड़ों पर छोड़ दिया जाए। यदि आप सहेजने से पहले भागों को नहीं धोते हैं, तो शरद ऋतु की वापसी के दौरान आप पतिंगे, बीटल्स, चींटियों और तिलचट्टे से मिलने का जोखिम उठा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक शीतकालीन कपड़े चरण 2
    2
    अपने शीतकालीन कपड़ों को रखने के लिए एक उपयुक्त कंटेनर खोजें कचरा बैग एक सस्ता विकल्प हो सकता है, नमी से बाधा प्रदान कर सकता है, लेकिन आसानी से छिद्रित किया जा सकता है और मुड़ा हुआ कपड़ों के संग्रहण के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं है। आप कार्डबोर्ड बक्से का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन नमी या कीट चिंता का विषय होने पर प्लास्टिक की थैलियां सबसे अच्छा विकल्प हैं। वैक्यूम बैग सर्दियों के कपड़े भंडारण के लिए एक और कॉम्पैक्ट विकल्प हैं। यदि आप गर्मी की छुट्टियों की योजना नहीं बना रहे हैं, तो आप अपने सर्दियों के कपड़े सूटकेस या यात्रा बैग में स्टोर कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक शीतकालीन कपड़े चरण 3



    3
    कपड़े ताज़ा रखें और यह सुनिश्चित करें कि इन अनुशंसित मदों में से एक को जोड़ने से कीट उनसे दूर रहें: मोथबॉल के कुछ गेंद, कपड़े सॉफ़्नर या छोटा देवदार छिद्र के एक शीट एसिड-फ्री पेपर के साथ कंटेनर को अस्तर करने से भी स्टोरेज के दौरान अपने सर्दियों के कपड़े की रक्षा में मदद मिलेगी।
  • चित्र शीर्षक सर्दी कपड़े चरण 4
    4
    एक ही कंटेनर में समान भागों को अलग करें अगले सर्दियों में कपड़े को हटाने की सुविधा के लिए, एक कंटेनर में सभी स्वेटर और दूसरे में सभी मोटी पैंट डाल दें। जब तक सब कुछ बचा नहीं किया जाता है, तब तक बाकी शीतकालीन कपड़ों के साथ भी यही करें।
  • चित्र शीर्षक सर्दी कपड़े चरण 5
    5
    एक उपलब्ध स्थान में कपड़े स्टोर करें एक बार एक उपयुक्त कंटेनर में व्यवस्थित होने पर, अपने कपड़ों को स्टोर करने के लिए सही स्थान खोजें। यद्यपि आप एक ऐसी जगह चाहते हैं जो रास्ते से बाहर हो, यह अच्छा है कि यह पर्याप्त पहुंच योग्य है, इसलिए शरद ऋतु वापस आने पर आपके कपड़े वसूलना बहुत कठिन नहीं होगा। कुछ आयोजक बक्से को बेड, सोफा या अन्य फर्नीचर से धकेल दिया जा सकता है। भंडारण, अटारी, शेल्फ या कैबिनेट के नीचे जैसे स्थानों पर भी विचार करें। अगर आपके पास अपने बक्से या पर्स लगाने के लिए कहीं और नहीं है, यहां तक ​​कि घर के किसी भी हिस्से में एक छोटी सी मेज भी नहीं है, आप अभी भी एक दूसरे के ऊपर स्थित बॉक्स को ढेर कर सकते हैं और एक तौलिया के साथ उन्हें कवर कर सकते हैं, अपनी खुद की मेज बना सकते हैं।
  • आवश्यक सामग्री

    • mothballs
    • फैब्रिक सॉफ्टनर्स की शीट
    • देवदार के गुच्छे
    • भंडारण कंटेनर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com