IhsAdke.com

कैसे एक बेबी पोशाक के लिए

आपने अपने बच्चे के जन्म के पहले लंबे समय तक कैसे पोशाक किया है, इस बारे में बहुत सोचा होगा। अपने बच्चे को तैयार करने का निर्धारण पहली बार माता-पिता के लिए मुश्किल काम हो सकता है। आप शायद परिवार और दोस्तों से बहुत सारे कपड़े मिलेंगे यद्यपि यह एक अच्छा और भलाई वाला इशारा है, आप पाएंगे कि कुछ कपड़े आवश्यक नहीं हैं या बच्चे के आकार के अनुरूप नहीं हैं। बुनियादी टुकड़ों को खोजने के लिए इन सभी कपड़ों को व्यवस्थित करने के लिए यह थका जा सकता है माता-पिता यह सुनिश्चित करने के लिए यहां कुछ सरल कदम हैं कि उनके पास अपने मूल बच्चे के लिए आवश्यक मूलभूत कपड़े हैं।

चरणों

विधि 1
वर्ष के प्रत्येक सीजन के लिए आवश्यक कपड़े खरीदना सुनिश्चित करें

वर्ष के विभिन्न मौसमों और वयस्कों के दौरान बच्चों को कुछ अनिवार्य आवश्यकताएं हैं अपने बच्चे को अलग-अलग मौसमों के लिए आवश्यक भागों के साथ परिचित कराएं

चित्र एक बेबी चरण 17 पोशाक
1
सर्दियों के दौरान कपड़ों की कई परतों के साथ इसे कवर करें जब वयस्क सर्दियों में बाहर जाते हैं, तो उन्हें टी-शर्ट, स्वेटर, जैकेट, स्कार्फ और टोपी पहनना पड़ सकता है यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपके बच्चे को कपड़ों की एक ही परत की जरूरत है
  • सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे की एक गर्म टोपी है जो बहुत तंग किए बिना सिर पर अच्छी तरह फिट बैठती है। एक उचित जैकेट भी महत्वपूर्ण है यदि शिशु के सिर और हथियार गर्म हैं, तो इससे शरीर के बाकी हिस्सों को गर्म करने में मदद मिलेगी।
  • अपने बच्चे के हाथों को गर्म रखने के लिए अच्छी दस्ताने खरीदें
  • अपने साथ एक गर्म कंबल रखें यदि आप अपने बच्चे को बाहर ले जाते हैं, तो आप इसे ठंडे हवा को रोकने के लिए कवर कर सकते हैं।
  • चित्र एक बच्चा कदम 13
    2
    गर्मियों के गर्मियों के महीनों के दौरान अपने बच्चे की नाजुक त्वचा को सूरज से सुरक्षित रखें शिशुओं को पहनने के लिए गर्मियों में एक मुश्किल समय हो सकता है क्योंकि वे बहुत तेज़ हो सकते हैं चरम गर्मी और आर्द्रता जल्दी से जलन और धूप पैदा कर सकता है।
    • बच्चे के चेहरे से सूरज को दूर रखने के लिए हाथ पर हमेशा एक टोपी है
    • शिशुओं के लिए अनुमोदित एक अच्छा सनस्क्रीन से संवेदनशील त्वचा को सुरक्षित रखें
    • गर्मियों के महीनों के दौरान, अपने बच्चे को कपड़े में पहनना महत्वपूर्ण है, जिससे त्वचा को सांस लेना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप इसे तंग कपड़े या भारी कपड़ों के साथ नहीं पहने हुए हैं व्यापक और हल्का भागों चुनें। हल्का रंगों का चयन करने से गर्मी को अवरुद्ध करने में भी मदद मिलेगी।
  • विधि 2
    सामान्य भागों खरीदें कि आपका बच्चा अक्सर उपयोग करेगा

    कुछ प्रमुख टुकड़े हैं जो एक बच्चे के कपड़े में मूल हैं इन भागों को खरीदना सुनिश्चित करें और उनमें से बहुत से उपलब्ध कराएं क्योंकि आपको गंदे डायपर और रेगर्गेटेशन के कारण घर में बच्चे के पहले कुछ दिनों में कपड़े के बहुत सारे बदलाव करने की संभावना है।

    चित्र एक बेबी चरण 10 पोशाक
    1
    8 या 10 सिंगल टुकड़ा जंप्सिट्स या अच्छी क्वालिटी जुडुइट्स में निवेश करें। ये जर्सी बच्चे के सिर द्वारा रखी जाती हैं और नीचे के बटनों के साथ बंद हो जाती हैं बटन आसानी से खुले हैं और तेज डायपर परिवर्तन के लिए अनुमति देते हैं।
  • चित्र एक बेबी चरण 8 पोशाक
    2
    कई टुकड़े वाले कपड़े हैं जिनके बीच में बटन या ज़िपर हैं ये एक टुकड़ा कपड़े व्यावहारिक हैं और आमतौर पर एक बहुत सस्ती कीमत है इन टुकड़ों में कई प्रकार के डिज़ाइन और प्रिंट होते हैं और डायपर को बहुत आसान बनाते हैं।
  • चित्र एक बेबी चरण 12 पोशाक
    3
    बच्चे के सिर और पैरों को गर्म रखने के लिए मोजे और कुछ नवजात शिशु कैप्स के कुछ जोड़े खरीदें जब वह घर पर नहीं होता यहां तक ​​कि गर्म दिनों में, छोटे पैरों को ठंडा हो सकता है क्योंकि बच्चों के पास अभी तक अच्छा रक्त परिसंचरण नहीं है।
    • ऐसे दिनों में जब आपका बच्चा एक टुकड़े के कपड़े नहीं पहनता है, जो उसके पैरों को कवर करता है, मोजे की एक जोड़ी उसे जैकेट पहनने के बजाय अपने पैरों को गर्म रखने की जरूरत हो सकती है
    • टूका लाइटवेट हैं और बिना ठंड के दिन ठंडा दिन पर शिशु के सिर को गर्म रखें।



  • विधि 3
    सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे के पजामा आरामदायक हैं

    यह सुनिश्चित करना बहुत महत्वपूर्ण है कि आपने अपने बच्चे के सोते समय के लिए सही कपड़े खरीदे हैं। एक बच्चे के शरीर के तापमान बहुत अधिक हो सकते हैं, विशेष रूप से रात में सोते समय इन तापमान परिवर्तनों को कम करने के लिए अपने बच्चे को ठीक से पोशाक करना सुनिश्चित करें

    चित्र एक बेबी चरण 6 पोशाक
    1
    बच्चे के कपड़े पहनें जो कोट के उपयोग के बिना आपको गर्म रखेगा। बच्चों के लिए कोटे की अनुशंसा नहीं की जाती है क्योंकि वे उन्हें दम घुट सकती हैं और उन्हें अचानक शिशु मृत्यु सिंड्रोम (एसआईडीएस) के विकास के लिए एक जोखिम कारक माना जाता है। इसके अलावा, आपका बच्चा रात के माध्यम से रोल कर सकता है और कोट को निकाल सकता है, जिससे शरीर को ठंडी हवा से उजागर किया जा सकता है। यदि आप इसे गर्म कपड़ों और कपड़ों की कुछ परतों से पहनते हैं, तो आप अपने बच्चे को बहुत गर्म होने पर एक परत ले सकते हैं
  • शीर्षक से चित्रित करें यदि आपका बच्चा स्वस्थ वजन चरण 5 बुलेट 1 है
    2
    जब वह सोता है तो बच्चे के सिर को कवर करने से बचें यह घुटन का एक बड़ा खतरा बन गया है और शरीर को जल्दी से ज़्यादा गरम कर सकता है। कुछ टोपी या टोपी बच्चे को गला घोंट सकते हैं, इसलिए जब आप बच्चे को नींद में डालते हैं तो अपने सिर को कवर करने से बचने के लिए सबसे अच्छा है
  • स्काडल स्टेप 4 नामक चित्र
    3
    शिशुओं के लिए एक खास सो बैग खरीदें यदि नींद की थैली सही आकार है, तो वह अपने बच्चे को अपने सिर और चेहरे को उजागर करके एसआईडीएस से बचाने में मदद कर सकता है। नींद की थैली भी बच्चे को घूमने के दौरान रोलिंग और मुंह को समाप्त करने से रोकता है। सुनिश्चित करें कि आप नींद की थैली में नींद में ठीक से कपड़े पहनते हैं। आपको कपड़ों की कई परतों की ज़रूरत नहीं पड़ती है क्योंकि नींद की थैली आपके शरीर को गर्म रखेगी।
  • पिक्चर शीर्षक स्ैडल स्टेप 12
    4
    एक कंबल में सोते समय बच्चे को लपेटने का प्रयास करें कवर को बच्चे को उसी तरीके से लपेटने के लिए बनाया जाता है, जिस तरह से आप इसे कोट में लपेटते हैं, शरीर के खिलाफ अपने हाथों को कस कर रखते हैं। इस प्रकार के कवर खतरे के बिना एक ही आराम प्रदान करता है कि कोट सोने का समय पर प्रतिनिधित्व करते हैं एक कंबल का प्रयोग करने से आपके बच्चे को नींद में समायोजित करने में मदद मिल सकती है, जबकि एक सुरक्षित नींद सुनिश्चित कर सकते हैं। जब तक आप कंबल को बच्चे के सिर से दूर रखें, यह आपके बच्चे को एक ही समय में गर्म रखने के दौरान काफी आरामदायक महसूस कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा बच्चे के शरीर के तापमान की जांच करें, विशेषकर जब इसे सोने के लिए पहनना शिशुओं के शरीर के तापमान को नियंत्रित नहीं किया जा सकता है, इसलिए यह सुनिश्चित करना बहुत ज़रूरी है कि यह अतिरंजित नहीं है।
    • जब आप बच्चे के लिए जरूरी कपड़े खरीदते हैं तो इसे ज़्यादा ज़्यादा न करें बच्चे बहुत तेजी से बढ़ते हैं और कपड़े सूट नहीं करेंगे। यदि आप बहुत अधिक खरीदते हैं, तो आपका बच्चा कुछ कपड़े पहन नहीं सकता इससे पहले कि वे अच्छे न हों बस विशेष अवसरों के साथ-साथ विशेष अवसरों के लिए कुछ अलग टुकड़े पर ध्यान केंद्रित करें।

    चेतावनी

    • कपड़ों की परतों को अधिक करना ज़रूरी नहीं है शिशुओं को जल्दी से गरम किया जा सकता है और जब वे बहुत तंग परतें पहन रहे हैं तो वे एसआईडीएस के विकास के बहुत जोखिम में हैं। अक्सर अपने बच्चे को देखो और यदि आप देखते हैं कि उसने बहुत कुछ पसीना शुरू कर दिया है, तो बस कुछ कपड़े ले लो और उसे शांत हो जाओ और शांत हो जाओ

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com