IhsAdke.com

मुफ्त बेबी कपड़े कैसे प्राप्त करें

एक बच्चे के आगमन के लिए तैयार होकर कई माता-पिता ऋण में छोड़ सकते हैं। तेजी से जो बच्चा बढ़ता है, कपड़े खरीदना लगातार एक ऐसा खर्च है जो कभी खत्म नहीं होता है। सौभाग्य से, कुछ तरीके और संसाधन हैं जो माता पिता को मुफ्त में कपड़े पाने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
परिवार और दोस्तों से पूछना

निःशुल्क बेबी कपड़े कदम 1 प्राप्त शीर्षक चित्र
1
दूसरा हाथ आइटम स्वीकार करें बहुत से लोग खुद को कपड़ों के भावनात्मक मूल्यों से जोड़कर नहीं देते और उन्हें दान देना पसंद करते हैं। अपने दोस्तों, पड़ोसियों, परिवार और सहकर्मियों को बताएं कि आपको बच्चे के कपड़ों की ज़रूरत है यहां तक ​​कि अगर उनके पास बच्चे नहीं हैं, तो वे किसी से मिल सकते हैं, जो दान करने के लिए कपड़े हैं। इसके अलावा, यह हो सकता है कि किसी के पास एक पालना या बच्चा-आराम होता है जो भी आगे बढ़ने के लिए तैयार है।
  • सहकर्मियों और परिचितों से पूछने से पहले रिश्तेदारों और दोस्तों से पूछो करीब लोग मदद करने के लिए और अधिक इच्छुक महसूस करेंगे।
  • सिर्फ उन लोगों से न पूछें जिनके पास हाल ही में बच्चे हैं। आप उन लोगों से भी पूछ सकते हैं जो पहले से ही बड़े हो चुके हैं।
  • उनको पूछने से डरो मत, जिनके बच्चे नहीं हैं I आपका सबसे अच्छा दोस्त अकेला और निपुत्र हो सकता है, लेकिन उसके पास कई भाइयों के साथ एक भाई या बहन हो सकती है और दान करने के लिए बहुत सारे कपड़े हैं। और भले ही उस व्यक्ति को कुछ भी नहीं देना पड़ता, उसे पता हो कि वह किसी के पास है।
  • चित्र निःशुल्क बेबी कपड़े चरण 2 प्राप्त करें शीर्षक
    2
    मदद के लिए पूछें मदद के लिए पूछने का कार्य आपको अपने गर्व पर जाने के लिए मजबूर कर सकता है, लेकिन कभी-कभी यह एक आवश्यक प्रक्रिया है। जब चीजें मुश्किल हो जाती हैं तो आपकी मदद करने के लिए दोस्तों और परिवार हमेशा हाथ में होंगे, इसलिए बच्चे के कपड़ों के लिए मदद मांगने से ज्यादा कुछ ज्यादा उपयुक्त नहीं है लोगों को मदद करने दें
    • आपके द्वारा प्राप्त किए गए कपड़े रखें यदि आपके पास एक और बच्चा है, तो आप उन्हें पुन: उपयोग कर सकते हैं या उसी मित्रों को दान कर सकते हैं जब उनके बच्चे भी हों
  • पिक्चर शीर्षक से नि: शुल्क बेबी कपड़े चरण 3 प्राप्त करें
    3
    वस्तु विनिमय करें यहां तक ​​कि अगर आपके पास बच्चे के कपड़े न हों, तो आप कपड़े के बदले में अन्य उत्पादों या सेवाओं की पेशकश कर सकते हैं। अपने कौशल का खुलासा करने के लिए उसे कुछ भी खर्च किए बिना बच्चे की अलमारी इकट्ठा करने में मदद कर सकते हैं
    • अगर किसी पड़ोसी के पास एक बच्चा है, तो पूछें कि क्या वह बच्चा के कुछ हिस्से को बच्चा की रात के लिए बदले में देने के लिए तैयार है या नहीं
    • अगर किसी सहकर्मी को कुकी बिक्री की घटना के साथ मदद की ज़रूरत होती है, और आपको पता है कि यह कैसे करना है, तो बच्चे के लिए कपड़ों के टुकड़ों का बैच स्वैप करें।
  • विधि 2
    बच्चे के कपड़े का आदान प्रदान

    पिक्चर शीर्षक से नि: शुल्क बेबी कपड़े कदम 4 प्राप्त करें
    1
    ऐसे कपड़े बदलें जो आपने कभी नहीं पहना है। नवजात शिशु आकार में बहुत भिन्न होते हैं और अलग-अलग दर पर बढ़ते हैं। कुछ लोगों को नवजात शिशुओं के लिए आकार-फिट पहनना पड़ता है, और कुछ दूसरों के मुकाबले बहुत तेजी से कपड़े खो देते हैं। क्या अधिक है, हो सकता है कि आप एक ही आकार के कई टुकड़े प्राप्त करें और अपने बच्चे को इससे पहले कि आप उन सभी का उपयोग कर सकें। आप नए भागों को बड़े आकारों में दूसरों के साथ बदल सकते हैं।
    • जब तक आप वास्तव में उनका उपयोग नहीं करते तब तक लेबल प्राप्त भागों को छोड़ दें। यदि संभव हो तो, जब कोई आपको उपहार देता है, तो एक्सचेंज टैग या कूपन के लिए पूछें।
  • पिक्चर शीर्षक से नि: शुल्क बेबी कपड़े कदम 5 प्राप्त करें
    2
    भागों को कुछ शराब की भठ्ठी के लिए अच्छी मरम्मत में ले लो बचत स्टोर अच्छी स्थिति में आइटम खरीदते हैं और परंपरागत दुकानों की तुलना में अधिक कीमतों के लिए पुनर्विक्रय करते हैं। कई बचत स्टोर आपको संपत्ति के इस्तेमाल के लिए टुकड़े या क्रेडिट के लिए धन प्राप्त करने का विकल्प देते हैं, और दूसरा विकल्प आमतौर पर अधिक फायदेमंद होता है क्योंकि इसमें उच्च मूल्य होता है आप अपने बच्चे के कपड़े इस्तेमाल कर सकते हैं और नए बच्चों को निकाल सकते हैं जो बच्चे को फिट करते हैं।
    • हाल ही में, कई दुकानों में इस्तेमाल किए गए कपड़ों और अन्य बच्चों की वस्तुओं के पुनर्विक्रय में विशेषज्ञ होने लगे हैं। अपने शहर में इन दुकानों में से एक को खोजने के लिए एक ऑनलाइन खोज करें।



  • पिक्चर शीर्षक से नि: शुल्क बेबी कपड़े चरण 6 प्राप्त करें
    3
    एक्सचेंज के एक समूह को दर्ज करें ऑनलाइन समुदायों की मदद से आप जिन चीजों की ज़रूरत होती है, उनके बदले में वे चीजों को दूर कर सकते हैं। कभी-कभी आपको बदलाव करने के लिए माल का भुगतान करना पड़ता है, लेकिन आप उसी शहर से समूह चुन सकते हैं जहां आप रहते हैं और व्यक्तियों में परिवर्तन कर सकते हैं। कुछ ऐसी साइटें हैं जो बच्चों के टुकड़ों का आदान-प्रदान करती हैं या बेचती हैं।
    • ब्राजील में इनमें से कुछ साइटें:
      • FicouPequeno.com
      • गोपनीयता नीति
      • SegundaMaozinha.com
      • गोपनीयता नीति
  • विधि 3
    बच्चे के कपड़े पाने के लिए पंजीकरण

    पिक्चर शीर्षक से नि: शुल्क बेबी कपड़े कदम 7 प्राप्त करें
    1
    हमसे संपर्क करें | कुछ स्टोर गर्भवती महिलाओं को बच्चे के संगठन के लिए आइटम के लिए साइन अप करने की अनुमति देते हैं। आप उच्च मूल्य वाले आइटम, जैसे कि बच्चे को आराम और घुमक्कड़ के लिए प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन कपड़े के रूप में अधिक आइटमों के लिए भी साइन अप करना दिलचस्प है।
  • पिक्चर शीर्षक से नि: शुल्क बेबी कपड़े चरण 8 प्राप्त करें
    2
    प्रतियोगिताओं और रैफल्स को ऑनलाइन देखें मातृत्व वेबसाइटों और ब्लॉगों पर जाएं या "बेबी कपड़े आकर्षित" शब्दों की खोज करें कई लोग और उनकी मदद करने के लिए इच्छुक कंपनियों, विशेष रूप से अपने स्टोर या ब्लॉग को बढ़ावा देने की संभावना के साथ हैं कुछ स्वीपस्टेक्स कपड़ों को बदल सकते हैं, दूसरे उपहार वाउचर कपड़े बदल सकते हैं।
    • बच्चे के trousseau से जुड़ी स्वीपस्टेक्स के अतिरिक्त, आप अन्य राफल देख सकते हैं जो सीधे बच्चों के सेगमेंट से संबंधित नहीं हैं, लेकिन उपहार प्रमाण पत्र हैं जो अनुभाग में उत्पादों के लिए भी आदान-प्रदान किए जा सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से नि: शुल्क बेबी कपड़े कदम 9 प्राप्त करें
    3
    संपर्क दान यदि आप एक मुश्किल वित्तीय स्थिति से गुजर रहे हैं और अपने बच्चे के संगठन को खरीदने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं, तो आप संस्था से सहायता के लिए साइन अप कर सकते हैं। चर्च अक्सर संकट के लोगों, साथ ही साथ अन्य परोपकारी संस्थाओं के लिए सहायता प्रदान करते हैं। आपके निकटतम संस्थानों को ढूंढने के लिए ऑनलाइन खोज करें
    • कुछ कम्युनिटी संगठन से संपर्क करें, जो कम आय और किशोर माताओं को मदद करता है। वाणिज्य मंडल या सिटी हॉल संस्थाओं की एक सूची प्रदान कर सकते हैं। ये समूह आपको दान के माध्यम से प्राप्त कपड़ों के साथ आपकी सहायता कर सकते हैं। जब आपका बच्चा बड़ा होता है, तो आप इन और अन्य कपड़ों को वापस दान करके मदद का भुगतान कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • डिस्काउंट कूपन और सौदों माता पिता के लिए महान संसाधन हैं जो तंग बजट पर हैं आप इन विधियों के साथ मुफ्त नहीं भी प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन सामान्य मूल्य का भुगतान करने से बेहतर छूट प्राप्त करना बेहतर है।

    चेतावनी

    • विनिमय समूहों और ब्लॉगों में घोटाले से सावधान रहें। ऑफ़र्स जो "सच होने के लिए बहुत अच्छा" हैं, आमतौर पर नहीं हैं। क्या अधिक है, अगर आप किसी को ऑनलाइन मिले हैं, तो सुरक्षा कारणों के लिए एक सार्वजनिक और भीड़ भरे स्थान का चयन करने का निर्णय लेते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com