IhsAdke.com

बेबी कपड़े फ़्रेम कैसे करें

कई माता-पिता बच्चों की वस्तुओं जैसे डिजाइन, खिलौने और यहां तक ​​कि कपड़े पहनना पसंद करते हैं। यद्यपि ये यादें आम तौर पर किसी बॉक्स में जमा होती हैं, कुछ माता-पिता उन्हें बच्चे के कमरे में सजावटी स्पर्श के रूप में इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। आप अपने बच्चे के बच्चे के कपड़े एक विशेष तरीके से प्रदर्शित कर सकते हैं ताकि उनकी तस्वीर बना सके।

चरणों

विधि 1
बेबी कपड़े चुनना और तैयार करना

फ़्रेम बेबी क्लॉथ्स स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
ऐसे कपड़ों का चयन करें जो कुछ विशेष का प्रतिनिधित्व करते हैं। यह वह वस्त्र हो सकता है जिसे बच्चा बपतिस्मा में इस्तेमाल करता था, जिस कपड़े से वह अस्पताल छोड़ देता था या जो कपड़े विशेषकर सुंदर और प्यारे होते हैं आइटम आपके लिए भावुक मूल्य हो सकता है या आप एक टुकड़ा चुन सकते हैं जो सबसे सुंदर या सबसे प्यारा है
  • महत्वपूर्ण विवरण जोड़ें कपड़ों के अतिरिक्त, आप इसके साथ कपड़े पहने बच्चे की एक तस्वीर जोड़ सकते हैं। आप उन जूते भी डाल सकते हैं जो इसके आगे वाले कपड़े से मेल खाते हैं
  • फ़्रेम बेबी क्लॉथ स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    धो लो और बच्चे के कपड़े लोह यह बहुत महत्वपूर्ण है कि बच्चे के कपड़े धोए गए और फंसाए जाने से पहले सावधानीपूर्वक सूखने के लिए सेट किया गया। कुछ भी जो दिखाई नहीं दे रहा है, जैसे कि पसीना, समय के साथ कपड़े बर्बाद कर सकता है यदि संभव हो तो, कपड़ों को सभी कलाई को हटाने के लिए इस्त्री किया जाना चाहिए ताकि वे बोर्ड पर प्रभावशाली लग सकें।
    • इस्त्री करते समय, किसी भी रसायनों का उपयोग न करें, जो समय के साथ कपड़े का रंग बदल सकता है। इसके बजाय, कठोर दांतों को हटाने के लिए पानी का एक प्रकाश स्प्रे का इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • फ़्रेम बेबी क्लॉथ स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक फ्रेम प्रकार चुनें अगले दो हिस्सों में बच्चे के कपड़े पहनने के दो बुनियादी तरीके हैं जिन पर चर्चा की जाएगी। अंतिम फ़्रेम के वांछित रूप से यह व्यक्तिगत पसंद का अधिक है। हालांकि, आपको कपड़े की मोटाई को भी ध्यान में रखना होगा।
    • सबसे पहले, माता-पिता एक आम फ्रेम फ्रेम का उपयोग कर सकते हैं यह विधि बहुत छोटे या अच्छे कपड़े के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर इस पद्धति का चयन बच्चों के बड़े कपड़े पहनने के लिए किया जाता है, तो कपड़ों का केवल एक छोटा सा हिस्सा दिखाई देगा। बहुत मोटे कपड़े इस प्रकार के फ्रेम के साथ अच्छी तरह से नहीं चलते क्योंकि वे फ्रेम पर फिट होने के लिए बहुत भारी होते हैं। विधि 2 फ्रेम फ्रेम का उपयोग करने के बारे में बात करेंगे
    • बच्चे के कपड़ों को तैयार करने का दूसरा तरीका एक गिलास प्रदर्शन कैबिनेट का उपयोग कर रहा है। यह कपड़ों के पूरे मोर्चे को दिखाएगा और पूरे कपड़ों को दिखाने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। मोटा, कठोर-टू-बेब कपड़ों के कपड़े तैयार करने के लिए यह विधि भी बेहतरीन है। विधि 3 प्रदर्शक बोर्ड के उपयोग पर चर्चा करेंगे।
  • विधि 2
    चित्र फ़्रेम का उपयोग करना

    फ़्रेम बेबी क्लॉथ्स स्टेप 4 नामक चित्र
    1
    वह कपड़े चुनें जिसे आप दिखाना चाहते हैं। इस पद्धति के साथ, आपको यह तय करने की आवश्यकता होगी कि आप किन कपड़ों को प्रदर्शित करना चाहते हैं।
    • उदाहरण के लिए, जब टी-शर्ट तैयार करते हैं, तो कपड़ों पर डिज़ाइन या छवि के स्थान पर निर्भर करता है, पसंदीदा दृश्य आम तौर पर सामने या पीछे होता है
  • फ़्रेम बेबी क्लॉथस स्टेप 5 शीर्षक वाला चित्र
    2
    सही फ्रेम आकार चुनें आपको एक फ्रेम खरीदने का प्रयास करना चाहिए जो सही आकार है। आवश्यक आकार जानने का सबसे अच्छा तरीका है आस्तीन और शर्ट के अन्य भागों (या कपड़ों के अन्य आइटम) को गुना करना, एक आयत को शीर्ष पर दिखाई देने वाले वांछित भाग के साथ बनाने के लिए। इसके बाद आपको जोड़ कपड़ों की रूपरेखा को मापने की आवश्यकता होगी। इन उपायों को दिखाई गिलास माप के साथ अधिक या कम आकस्मिक होना चाहिए।
    • यह महत्वपूर्ण है कि फ्रेम के बाहरी हिस्से पर माप का उपयोग न करें क्योंकि यह कपड़ों का हिस्सा फ्रेम में छिपी या कटौती करेगा।
    • यदि सटीक आकार की एक सीमा उपलब्ध नहीं है, तो वह सबसे अच्छा है जिसे चुनने के लिए थोड़ा बड़ा है और टी-शर्ट या कपड़े आइटम के प्रदर्शित क्षेत्र का विस्तार करें।
  • फ़्रेम बेबी क्लॉथस स्टेप 6 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    एक अपारदर्शी लाइनर खरीदें एक शिल्प की दुकान से अपारदर्शी अस्तर खरीदें। कपड़ों को सामने आने की जरूरत है और फिर अपारदर्शी लाइनर के चारों ओर वापस मुड़ा हुआ है ताकि वांछित दृश्य जहाज के बीच में हो।
  • फ़्रेम बेबी क्लॉथ्स स्टेप 7 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अस्तर को कपड़े जकड़ें ताकि कपड़े पर्ची या फ्रेम पर गिर न जाएं, यह धागा और सुई के साथ बांधा होना चाहिए। मास्किंग टेप का उपयोग करना और दूसरों के कारण मलिनकिरण या भाग को नुकसान हो सकता है। जब कपड़े अस्तर से जुड़ा होता है, तो इसे धीरे से फ्रेम में डाला जा सकता है और फिर दीवार पर लटका दिया जा सकता है।
  • फ़्रेम बेबी क्लॉथस स्टेप 8 शीर्षक वाला चित्र
    5



    टोपी और अन्य छोटे आइटम तैयार करने पर विचार करें एक फ्रेम भी इस्तेमाल किया जा सकता है यदि आइटम एक टोपी या अन्य छोटी ऑब्जेक्ट है जिसे आसानी से आयताकार में नहीं जोड़ा जा सकता है। इस स्थिति में, आइटम लाइनर के बीच में केंद्रित किया जा सकता है, जो नीचे के रूप में काम करेगा
    • वास्तव में, कई छोटे हिस्सों को एक बहुत ही रोचक छवि बना सकते हैं जब एक बड़े फ्रेम में व्यवस्थित किया जाता है
  • विधि 3
    डिस्प्ले बोर्ड का उपयोग करना

    फ़्रेम बेबी क्लॉथ्स शीर्षक 9 चित्र
    1
    चित्र फ़्रेम के बजाय एक प्रदर्शनी बोर्ड का उपयोग करने के लाभों को समझें। एक प्रदर्शनी बोर्ड का उपयोग करना एक फ्रेम का उपयोग करने के समान है मुख्य अंतर यही है कि कपड़ों को ढंकने की कोई ज़रूरत नहीं है ताकि एक हिस्सा अधिक महत्वपूर्ण दिखा सके।
    • प्रदर्शन फ्रेम का उपयोग करने का एक अन्य लाभ यह है कि यह फ्रेम से बहुत गहरा है यह आपकी तस्वीर एक दिलचस्प त्रि-आयामी देखो दे सकता है उदाहरण के लिए, एक पोशाक की आस्तीन बफर करने के लिए उन्हें थोड़ा अधिक ऊतक से भर दिया जा सकता है ताकि उन्हें प्राकृतिक और पूर्ण शरीर का आकार मिल सके। यदि आप ऊतक पहनते हैं, तो यह अधिक प्रच्छन्न होने के लिए सफेद होना चाहिए। यदि आप रंगीन ऊतक का उपयोग करते हैं, तो संभावना है कि रंग कपड़ों में लीक हो जाएगा।
  • फ़्रेम बेबी क्लॉथस स्टेप 10 नामक चित्र
    2
    प्रदर्शन फ्रेम के लिए सही आकार चुनें सही आकार का एक प्रदर्शन फ्रेम खरीदने के लिए, कपड़े को जिस तरह से आप दिखाना चाहते हैं, उसे छोड़ दें। नीचे लेटे हुए कपड़ों को मापें हर तरफ कम से कम कुछ सेंटीमीटर जोड़ना महत्वपूर्ण है जिससे कि कपड़ों के कुछ फ्रेम लाइनर को प्रदर्शित किया जा सके।
    • ज्यादातर डिस्प्ले स्टैंड पर लाइनर लगा हुआ है, जो विभिन्न रंगों में आ सकता है। एक को चुनें जो संगठन के लिए उपयुक्त है, लेकिन सूक्ष्म पर्याप्त है कि उसका ध्यान उससे दूर नहीं ले जाना है
  • फ़्रेम बेबी क्लॉथस स्टेप 11 शीर्षक वाला चित्र
    3
    डिस्प्ले पैनल लाइनर पर कपड़े धो लें। आमतौर पर डिस्प्ले फ्रेम को ठीक से खोलने के निर्देश दिए जाते हैं ताकि यह क्षतिग्रस्त न हो। जब खोला जाता है, तो कपड़े को आसानी से हटाया जा सकता है।
    • कपड़ों को जिस तरह से उजागर किया जाएगा, उस पर अस्तर पर रखा जाना चाहिए। यह पिन के साथ किया जा सकता है आप धागे और सुई के साथ धीरे-धीरे चुटकी या सीवे भी कर सकते हैं।
    • यदि एक संपूर्ण सेट का खुलासा हो रहा है, तो माता-पिता आमतौर पर टुकड़ों के बीच की जगह को अनुकरण करते हैं जहां बच्चे के सिर या दूसरे भाग होते हैं, जहां वह कपड़े पहने हुए थे।
  • फ़्रेम बेबी क्लॉथ स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    4
    दफ़्ती बंद करने से पहले कपड़े की स्थिति की जांच करें। डिस्प्ले स्टैंड के अंदर कपड़े धोने के बंद होने से पहले, दीवार के सामने लाइनर खड़े रखें, यह देखने के लिए कि कपड़े धोने का स्थान कैसा है। यह सुनिश्चित करने के लिए कई अलग अलग कोणों से देखें कि आप जिस तरीके से इसे देखना चाहते हैं
    • अगर सब ठीक है, संलग्न कपड़े के साथ अस्तर प्रदर्शन फ्रेम में पुनर्निर्दिष्ट किया जा सकता है। इसे बंद करें और इसे दीवार पर लटकाएं।
  • विधि 4
    फ़्रेमयुक्त कपड़े फांसी

    फ़्रेम बेबी कपड़े चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    नेल पर डिस्प्ले फ्रेम या फ़्रेम लटकाएं। कपड़ों को दीवारों से मजबूती से जुड़ी कील पर लटका दिया जाना चाहिए ताकि बाधाओं के मामले में इसे गिरने से रोका जा सके। अभिभावकों ने अतिरिक्त समर्थन प्रदान करने के लिए एंकर का उपयोग कर सकते हैं, खासकर यदि वे बड़े प्रदर्शन बोर्ड का उपयोग करते हैं
  • फ़्रेम बेबी क्लॉथ्स स्टेप 14 शीर्षक वाला चित्र
    2
    दीवार को भीड़ से बचें यदि एक से अधिक डिस्प्ले फ्रेम या फ़्रेम का उपयोग एक ही कमरे में किया जाता है, तो उनके बीच की जगह की अनुमति देना महत्वपूर्ण है, ताकि वे दीवार बैच न करें और बदसूरत प्रदर्शन को रेंडर कर दें।
  • फ़्रेम बेबी क्लॉथस स्टेप 15 शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश के संपर्क में जगह न रखें। फंसाए कपड़ों को फांसी से बचने के लिए महत्वपूर्ण है, जहां इसे सीधे सूर्य के प्रकाश में उजागर किया जाएगा। कांच पर प्रकाश को दर्शाती धूप के अलावा और कपड़ों के दृश्य में बाधा आने से कांच, सूर्य के प्रकाश को बढ़ा सकता है और समय के साथ घबराहट का कारण बन सकता है ।
  • युक्तियाँ

    • रचनात्मक रहें और परियोजना को अपना बनाएं। कपड़ों को दबाव बनाने के लिए चमकीले रंग के पेपर के साथ लाइनर को कवर करने पर विचार करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com