IhsAdke.com

एक बच्चे के कपड़े धो कैसे

बच्चे बहुत गड़बड़ हो सकते हैं और वे सबसे गन्दा गतिविधियों से आकर्षित होते हैं, जैसे कि रेत में खेलना, घास में घूमना और पिड्डों में कूदना। यद्यपि आप उन्हें देखने के लिए खुश हैं, आप गंदे कपड़ों से बहुत खुश नहीं हो सकते हैं जिन्हें धोया जाना चाहिए। सौभाग्य से, अपने बच्चे के कपड़े धोने एक त्वरित और कुशल कार्य हो सकता है जब आप जानते हैं कि उन्हें अलग कैसे करें और उसके बाद उसके साथ क्या करना है

चरणों

विधि 1
अपने बेटे से कपड़े अलग करना

वॉश अ टॉडलर नामक चित्र` class=
1
भागों पर लेबल की जांच करें। दोनों बच्चों और वयस्कों के कपड़े में, आमतौर पर एक लेबल होता है जो बताता है कि आइटम को कैसे धोना चाहिए। शायद, यह कहने के अलावा कि हिस्सा वॉशिंग मशीनों में धोया जा सकता है और ड्रायर में रखा जा सकता है, लेबल में विशिष्ट निर्देश हो सकते हैं, जैसे "समान रंगों से धुलाई करें" या "धोने से पहले अंदर घुमाएं" इन निर्देशों का पालन करने से आपको अपने बच्चे के कपड़े लंबे समय तक देखने में मदद मिलेगी।
  • कुछ कपड़ों के लेबल "केवल हाथ से धो" कह सकते हैं यदि ऐसा होता है, तो आप अपने हाथ से टुकड़ा हाथ से धो सकते हैं या इसे एक लॉन्ड्रोमैट ले जा सकते हैं।
  • वॉश अ टॉडलर नामक चित्र` class=
    2
    दो बवासीर में अलग कपड़े: रंगीन और सफेद या हल्का टुकड़ों को एक दूसरे से धुंधला होने से रोकने के लिए, उन्हें रंग से अलग होना चाहिए सभी सफेद कपड़े एक साथ धोया जा सकता है। कुछ रंगों को भी मिश्रित किया जा सकता है।
    • काले और नौसेना के नीले हिस्से को एक साथ धोया जा सकता है क्योंकि वे बहुत समान हैं।
    • यदि हल्के रंग हैं जो अन्य रंगों को दाग नहीं करते हैं, तो वे सभी एक साथ धोया जा सकता है।
    • जींस को अपने आप से धोया जाना चाहिए ज्यादातर समय, वह दूसरे टुकड़ों को खोजने की अधिक संभावना रखते हैं, इसलिए जीन्स के साथ बनाई गई सभी वस्तुओं को अलग से धोया जाना चाहिए।
  • वॉश अ टॉडलर नामक चित्र` class=
    3
    सभी दोषों पर पूर्व-धोने के उपचार का उपयोग करें। बच्चों को अपने कपड़े दागने की प्रवृत्ति है अगर ऐसा होता है, तो आपको शायद यह सुनिश्चित करने के लिए पहले उन्हें इलाज की आवश्यकता होगी कि यह वास्तव में ऊतक से बाहर आ जाएगा। विभिन्न दोषों का इलाज करने के विभिन्न तरीके हैं, जैसा कि निम्नलिखित चरणों में वर्णित है।
  • वॉश अ टॉडलर नामक चित्र` class=
    4
    भागों से खून हटाने के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करें यदि आपके बच्चे के अपने कपड़ों में रक्त है, तो इसे हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ इलाज करें कुछ तरल को एक छोटे कप (या बोतल कैप) में डालें। उत्पाद में एक कपास झाड़ू को डुबो दें और इसका उपयोग रक्त के दाग में हाइड्रोजन पेरोक्साइड को साफ़ करने के लिए करें।
    • ऐसा करने से आप इसे धोने से पहले ऊतक से रक्त को निकालने में सहायता करेंगे।
  • वॉश अ टॉडलर नामक चित्र` class=
    5



    मिट्टी, पृथ्वी, घास, भोजन या रस के दागों के लिए एक पाउडर साबुन या लुप्तप्राय बार समाधान का उपयोग करें इसे थोड़ा सा साबुन और पानी मिलाकर बनाया जा सकता है। स्थिरता एक पेस्ट की होनी चाहिए, ताकि साबुन पूरी तरह से भंग न करे। यह दाग में रगड़ो और कपड़े धोने से पहले थोड़े समय के लिए कार्य करें।
    • लुप्त होती बार, जिसे सुपरमार्केट में खरीदा जा सकता है, उसी तरह प्रयोग किया जाता है। इसे दाग में डाल दें, इसे कुछ मिनट (या एक घंटे) के लिए कार्य करें और फिर इस टुकड़े को सामान्य रूप से धो लें।
  • विधि 2
    अपने बेटे के कपड़े धोने

    वॉश अ टॉडलर नामक चित्र` class=
    1
    इस्तेमाल होने वाले पानी का तापमान निर्धारित करें। अधिकांश वाशिंग मशीनों में तीन या चार अलग-अलग तापमान होते हैं: गर्म, गर्म, ठंडा और बर्फीले। सफेद या लगभग सफेद कपड़ों को गर्म पानी से धोया जा सकता है यह तापमान टुकड़ों से कीटाणुओं को दूर करने में मदद करता है।
    • गहरे कपड़े और प्रिंट के लिए गर्म तापमान बहुत अच्छा है। इससे धुलाई के दौरान एक दूसरे के धुंधले हिस्से की संभावना कम हो जाती है।
    • नाजुक वस्तुओं के लिए बर्फीले पानी का उपयोग करने की कोशिश करें
    • याद रखें कि ठंड या बर्फीले पानी का उपयोग किसी भी प्रकार के कपड़ों के लिए कुल्ला चक्र में किया जा सकता है।
  • वॉश अ टॉडलर नामक चित्र` class=
    2
    एक पाउडर साबुन चुनें कुछ प्रकार के बच्चों के लिए ही बनाये गये हैं वे कपड़े को अच्छी तरह से साफ करते हैं और इन्हें निर्मित किया जाता है ताकि कपड़े धोने के पश्चात कपड़े पहने हुए बच्चों की संवेदनशील त्वचा को परेशान न करें। हालांकि, यदि आप अपने बच्चे के टुकड़ों के लिए सिर्फ एक अलग साबुन नहीं खरीदते हैं, तो एक का चयन करें जो अपनी त्वचा को परेशान नहीं करेगा और परिवार के बाकी हिस्सों को धोने के लिए काम करेगा।
    • कुछ बच्चों को संवेदनशील और नाजुक त्वचा है, इसलिए संवेदनशील त्वचा के लिए बनाई गई साबुन चुनें। बहुत से लोगों को एलर्जी है और वे किसी भी चीज का उपयोग नहीं कर सकते हैं जो सुगंध हैं- यह तय करना कि आपके परिवार के लिए खुशबू-मुक्त या खुशबू-मुक्त उत्पाद का उपयोग करना सर्वोत्तम है या नहीं।
  • वॉश अ टॉडलर नामक चित्र` class=
    3
    निर्णय कैसे अपने कपड़े सुखाने के लिए कुछ हिस्सों को सूखने का सबसे अच्छा तरीका निर्धारित करने के लिए फिर लेबल पढ़ें। हो सकता है कि लेबल कहता है कि आइटम को स्वाभाविक रूप से या कपड़े के कपड़े पर छोड़ दें। इसका मतलब यह है कि कपड़ों को ऐसे स्थान पर रखा जाना चाहिए जहां वे गर्मी के आवेदन के बिना सूख सकें। कपड़ों पर टुकड़े फांसी भी एक विकल्प हो सकता है अगर आपको डर है कि वे ड्रायर में हटना होगा
    • बच्चों के कपड़ों के लेबल अक्सर कहते हैं कि वे कम या मध्यम तापमान में ड्रायर में सूख सकते हैं।
  • वॉश अ टॉडलर नामक चित्र` class=
    4
    यदि वांछित है तो ड्रायर के ऊतकों को जोड़ें यदि आप ड्रायर में भागों को सूखने का फैसला करते हैं, तो चक्र में पोंछे जोड़ने पर विचार करें। वे स्थैतिक बिजली को दूर करने में मदद करते हैं जो कपड़े में कपड़ों के दौरान संघर्ष करते हैं।
    • विचार करें कि आपके बच्चे की त्वचा में ड्रायर के ऊतकों पर प्रतिकूल प्रतिक्रिया हो सकती है या नहीं। यदि आपके बच्चे को एलर्जी या संवेदनशील त्वचा नहीं है, तो यह समस्या नहीं होनी चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • अपने बच्चे के कपड़े धोने के बाद, उन्हें गुना या उन्हें लटका दिया। यदि आप सामाजिक कपड़ों के टुकड़े हैं जिन्हें आप प्यार से रखना चाहते हैं, तो उन्हें पिछलग्गू पर लटका दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com