IhsAdke.com

एक वयस्क की तरह अधिनियम कैसे करें

क्या आप 18 साल से अधिक हैं, लेकिन फिर भी एक बच्चे की तरह महसूस करते हैं और परिपक्वता के साथ कार्य नहीं कर सकते हैं? एक प्रौढ़ होने के कारण मुश्किल होता है, खासकर यदि आपको नहीं पता कि इसका अर्थ क्या है। सौभाग्य से, सामान्य रूप से जीवन शैली और व्यवहार को बदल सकते हैं जो हल कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
जीवन शैली बदलना

  1. 1
    अधिक वयस्क कपड़े खरीदें सामाजिक शर्ट के लिए उन धारीदार शर्ट्स को स्वैप करें, एक शांत जैकेट खरीदें, और जीन्स जैकेट पहनें और जूते की एक अच्छी जोड़ी में निवेश करें।
    • किसी वयस्क से पूछें कि वह खरीद के साथ आपके साथ आए। गुणवत्ता वाले कपड़ों को पसंद करें जंगली टुकड़ों में निवेश करें, जो कि हमेशा फ़ैशन हो।
    • अपने बालों की देखभाल करें, साफ कपड़े और सुगंध पहनें
  2. 2
    घर को साफ रखें! अन्यथा, आप एक बच्चे के गन्दा कमरे में महसूस करेंगे। व्यंजन करो और घर के चारों ओर फेंकने वाले कपड़े न छोड़ें साथ ही, संभव के रूप में इसे कार्यात्मक बनाने के लिए अंतरिक्ष को पुनर्व्यवस्थित करें।
  3. 3
    आपको सलाह और सहायता देने के लिए एक संरक्षक है इससे आपको आत्मसम्मान को सुधारने में मदद मिलेगी, आपको नए कौशल सिखाना होगा और निश्चित रूप से, एक उदाहरण के रूप में कार्य करें जिसमें आप खुद को दर्पण कर सकते हैं
    • यदि आप चाहें, तो स्कूल के शिक्षक से बात करें। एक और टिप के लिए पुजारी या पादरी, साथ ही साथ कुछ परिवार के सदस्य या करीबी दोस्त से बात करना है
  4. 4
    एक नया कौशल सीखें, जैसे खाना पकाने, ड्राइविंग या क्रोकिंग भी। अपने हितों के बारे में अधिक से अधिक सीखकर आत्मविश्वास बढ़ाएं
    • एक ड्राइवर का लाइसेंस रखने के लिए आपको अधिक जिम्मेदार और स्वतंत्र महसूस करने में एक महत्वपूर्ण कदम है।
    • यहां तक ​​कि अगर आप एक कार की जरूरत नहीं है, आप किसी अन्य व्यक्ति की कार ड्राइव करने के लिए जरूरत है एक ड्राइवर का लाइसेंस मामले में दिलचस्प बात यह है मिलता है।
    • अच्छी तरह से खाना पकाने का एक तरीका भी अपने आप में अधिक आत्मविश्वास है।
    • धीरे धीरे शुरू करो और सैंडविच और सलाद जैसे सरल व्यंजन बनाएं। तैयार करने के लिए आधे घंटे से भी कम समय के व्यंजनों की तलाश करें इस कौशल को दिखाने के लिए, परिवार या दोस्तों के साथ डिनर सेट करें जितना अधिक आप अभ्यास करते हैं, उतना आत्मविश्वास आपको रसोई में होगा।
  5. 5
    अपने वित्त को नियंत्रित करें! यह कदम अधिक वयस्क महसूस करने के लिए आवश्यक है।
    • महीने के आधार पर एक बजट महीने बनाएं और जितना संभव हो उतना बचत पर ध्यान केंद्रित करें। इस पैसे का इस्तेमाल कार, घर खरीदने या यहां तक ​​कि यात्रा करने के लिए भी किया जा सकता है।
    • कपड़े या अन्य अनावश्यक वस्तुओं पर खर्च करने से बचें
    • किसी की वित्तीय स्थिति को नियंत्रित करने से आप अन्य वयस्कों की उपस्थिति में अधिक आत्मविश्वास देंगे।



भाग 2
व्यवहार बदलना

  1. 1
    शिष्टाचार करो! "धन्यवाद" और "कृपया" कहो, छोड़कर और "स्वास्थ्य" बोलें, जब कोई छींकता है धन्यवाद, आप को नोट करें, अपनी मां को बुलाओ, और अपना मुंह बंद कर दें। यह सब दूसरों के प्रति सम्मान दिखाते हैं और इसके परिणामस्वरूप, लोग उन्हें एक वयस्क के रूप में सम्मान देते हैं।
  2. 2
    जिम्मेदारियों से भाग मत दूर यदि आप किसी के साथ बहस करते हैं, तो मोड़ लें और माफी मांगें। यदि आप अपने माता-पिता की कार को मारते हैं, तो उन्हें बताएं कि क्या हुआ। परिणामों का सामना करना वयस्क होने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।
  3. 3
    रचनात्मक आलोचना से डर नहीं। उन्हें प्राप्त जीवन का हिस्सा है एक शिक्षक, मालिक या माता-पिता से आ रही हैं, आलोचना आप एक वयस्क बेहतर बनने में मदद मिलेगी। सुनने के लिए फैशनेबल हो LAS- इस परिपक्व वयस्क है कि आप कर रहे हैं की पुष्टि करेगा।
    • नकारात्मक टिप्पणी के कारण नींद न खोएं इसके बजाय, देखें कि आप बेहतर कैसे बन सकते हैं
  4. 4
    विश्वास करो, लेकिन अभिमानी मत बनो यह केवल अन्य लोगों के साथ संघर्ष की स्थिति पैदा करेगा
    • आत्मविश्वास के लिए दूसरों के लिए एक नेता और उदाहरण के रूप में कार्य करना है

सूत्रों और कोटेशन

और दिखाएँ ... (9)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com