IhsAdke.com

कैसे अपने शीतकालीन जूते की रक्षा के लिए

सर्दियों जूते एक बहुत माध्यम से जाना - वे बारिश, मिट्टी, बर्फ और नमक के लिए (जिन देशों ने बर्फ में) और सड़क और रसायनों से अन्य गंदगी की एक सीमा अधीन हैं। सर्दियों के अंत में, देखभाल की कमी के परिणामस्वरूप जूते अलग हो जाएंगे। यहाँ सर्दियों के दौरान शीर्ष आकार में उन्हें रखने के लिए तो आप उम्मीद है कि उन्हें कुछ और सर्दियों में उपयोग कर सकते हैं आने के लिए एक तरीका है।

चरणों

शीतकालीन बूट चरण 3 को सुरक्षित रखें
1
अपने नए जूते को सुरक्षित रखें हमेशा एक सुरक्षात्मक जलरोधक साथ स्प्रे उनमें से प्रतिरोध को बढ़ाने के लिए इससे पहले कि वे उन्हें प्रयोग (निर्माता आमतौर पर एक उत्पाद की सिफारिश की) शुरू करते हैं। मूल सुरक्षात्मक गुणों को बढ़ाने के लिए नियमित रूप से इस उत्पाद का उपयोग करना जारी रखें। सुरक्षा के इस अतिरिक्त परत के बिना जूते लंबे समय तक नहीं रहेंगे।
  • कुछ लोगों को एक साबुन चमड़े काठी साबुन के लिए कहा जाता है का उपयोग कर अधिक समय के लिए चमड़े के जूतों रखने के लिए सलाह देते हैं। साबुन के इस प्रकार के सुरक्षात्मक एजेंट, softeners, जलरोधक, जिनके नाम लानौलिन, बोई पंजा तेल और ग्लिसरॉल होते हैं। इसका उपयोग करने के लिए, एक नम कपड़े के साथ बूट को गीला करना। फिर साबुन और पानी की सफाई के लिए काठी कपड़े का उपयोग कर के साथ एक साबुन का झाग पैदा करते हैं। बूट में यह लागू करें, यह स्वाभाविक रूप से शुष्क करने के लिए अनुमति देता है, तो किसी भी शेष फोम हटा दें। यह उत्पाद कुछ खाल को अंधेरा कर सकता है, इसलिए इसे पहले एक छोटे से भाग में जांचना
  • छवि का शीर्षक है क्षति।
    2
    साफ नमक दाग तुरंत। आप रहते हैं या एक जगह है जहाँ यह बर्फ और नमक उन्हें बर्फ की साफ रखने के लिए सड़कों पर प्रयोग किया जाता है का दौरा कर रहे हैं, तो अपने जूते नमक को अवशोषित करेंगे। इन पैच जूते और कपड़े की गुणवत्ता की उपस्थिति ख़राब। तो अपने जूते में धातु भागों (एक ज़िपर, हुक, आदि), तो इन enferrujarão यदि नमक निकाल दिया जाता है। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, जैसे ही आप इसे देखते हैं, जैसे ही किसी भी नमक दाग को मिटा दें। सफाई एजेंट अपने बूट (dessalinizante एजेंट) के निर्माता द्वारा सिफारिश का प्रयोग करें या नीचे दिए गए सुझावों देखें:
    • गीले नमक के दाग को तुरंत गर्म नम कपड़े के माध्यम से पोंछते हुए ठीक किया जा सकता है। इसे सूखा (एक हीटर के निकट नहीं)। बूट के मूल आकार को बनाए रखने के लिए, यदि इसे अनसास्त रखने के लिए संभव नहीं है, तो इसे अखबार या कागज के अन्य टुकड़ों से भर दें
    • पहले से तय नमक के दाग को वाणिज्यिक उत्पादों के साथ हटाया जा सकता है या आप आसानी से अपना (चमड़े के जूते के लिए) कर सकते हैं। एक तरल समाधान बनाने के लिए सिरका और पानी के बराबर भागों को मिलाएं। इस समाधान में एक सफाई कपड़े डुबकी, और फिर नमक दाग साफ। समाप्त करने के लिए, समाधान निकालने के लिए नमक कपड़े का उपयोग करें और शेष शेष लवण। सूखे तौलिया से सूखी और इसे हीटर से दूर सूखा। जब सूखी, उन्हें ढीला (इस विधि साबर जूते के लिए उपयुक्त नहीं है)।
    • suede जूते के लिए, एक रबर या एक साथ रेत के साथ निशान मिटा धीरे lixa.Para गंदा suede बहाल, रगड़ें के लिए एक साफ टूथब्रश या तौलिया का उपयोग करें या हाल में उबला हुआ पानी के साथ एक केतली से भाप प्रत्यक्ष बूट।
  • शीतकालीन बूट्स चरण 2 को संरक्षित शीर्षक वाले चित्र
    3
    अपने जूते पॉलिश और साफ रखें यदि वे चमड़े हैं, तो उन्हें अच्छी तरह पॉलिश रखें सभी प्रकार के बूटों को अच्छी तरह से साफ किया जाना चाहिए। गर्म पानी के साथ नियमित सफाई से गंदगी और अन्य एम्बेडेड तत्वों को अधिक सिंथेटिक सामग्री से हटाने में मदद मिलेगी।
    • बेकिंग सोडा का उपयोग चमड़े के जूते से स्क्रैच के निशान हटाए जा सकते हैं। बस बेकिंग सोडा में एक नम कपड़े को भिगो दें और किसी भी खरोंच के निशान मिटा दें। उन्हें अच्छी तरह से साफ करें, सूखा और उन्हें ढीला करने की अनुमति दें।
    • कॉर्नमैल या पाउडर तालक के साथ जितनी जल्दी हो सके रगड़ करके साबर के जूते से तेल के दाग को हटाया जा सकता है। गंदगी को अवशोषित करने के लिए कुछ घंटों की अनुमति देने के बाद धीरे-धीरे एक तौलिया से पोंछ लें।
    • हटाने योग्य बूट कवर को हाथ से या वॉशिंग मशीन में अलग से साफ़ करना चाहिए (निर्माता के निर्देशों की जांच करें)। उन्हें बूट में बदलने से पहले उन्हें पूरी तरह से सूखा होना चाहिए



  • शीतकालीन बूट चरण 4 को संरक्षित शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने शीतकालीन बूट को साफ और शुष्क रखें सर्दियों के अंत में, उन्हें पहले सफाई न करें और यह सुनिश्चित कर लें कि वे पूरी तरह से सूख रहे हैं। अन्यथा, आप तले हुए, गंदे, और संभवतया बर्बाद हो जाने वाले जूते को निम्न सर्दियों को खोजने के जोखिम को चलाते हैं। लंबे समय तक बने दाग स्थायी हो सकते हैं और बूट को कमजोर कर सकते हैं। और बूट पर बढ़ने वाला ढालना एक ही स्थान पर संग्रहीत अन्य जूते, जूते और वस्तुओं को दूषित कर सकता है।
    • प्लास्टिक की थैलियों में अपने बूट को स्टोर न करें साईड और चमड़े को "साँस" की आवश्यकता होती है और प्लास्टिक की थैलियों को इस क्षमता को सीमित करती है, बूट को सुखाने और मोल्ड को बनाए रखना। अन्य बेहतर विकल्पों में शामिल हैं तकिया, कपड़े का ढक्कन बैग और कपड़ा ढोना बैग।
    • स्टोर सीधे धूप या गर्मी के स्रोतों से दूर बूट करता है। डायरेक्ट लाइट बूट को फीका कर सकता है, जबकि सीधे गर्मी उन्हें सूखा और दरार कर सकती है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक बहुत ही नम जलवायु में रहते हैं तो साबर सर्दियों के जूते के लिए आदर्श सामग्री नहीं है। हालांकि बूट को वाणिज्यिक उत्पादों द्वारा संरक्षित किया जा सकता है, फिर भी उनमें से रसायनों कुछ समय बाद सामग्री को कमजोर कर सकती हैं। इसके अलावा, नमी और नमक दाग धीरे-धीरे साबर को नष्ट कर देते हैं। एक समाधान उन का उपयोग करने के लिए हो सकता है जब यह बारिश न हो और जब सड़कों पर बर्फ नहीं रहती हो। या इस तथ्य को स्वीकार करें कि साबर के जूते मौसम के अंत में सुंदर नहीं होंगे क्योंकि वे शुरुआत में थे!
    • कुछ प्रयोजनों के लिए सिंथेटिक बूट अधिक टिकाऊ हो सकते हैं यह आपकी उपयोग प्राथमिकताओं और बूट के आराम पर निर्भर करेगा। अपने सर्दियों के जूते खरीदते समय सुझावों के लिए विक्रेता से पूछें

      शीतकालीन बूट चरण 1 को सुरक्षित रखें

    चेतावनी

    • अपने जूते को एक फायरप्लेस या हीटिंग के सामने कभी सूखा नहीं। यह उन्हें दरार करने और बहुत अधिक सूखने के लिए कारण होगा उन्हें गर्म, सूखी जगह में किसी भी प्रत्यक्ष गर्मी स्रोत से दूर सूखा। उन्हें बूट समर्थन या अन्य समान आइटम पर उल्टा होने की कोशिश करें, या उन्हें आकार में रखने के लिए उन्हें अखबार के साथ भरें।
    • यदि दाग बहुत बुरे हैं, तो एक मोची, सूखी सफाई वाली कंपनी या इसी तरह से पेशेवर मदद लें। आप निर्माता को भी कॉल कर सकते हैं और दिशाओं के लिए पूछ सकते हैं।
    • हमेशा किसी भी पानी प्रतिरोधी या सफाई उत्पाद के निर्देश पढ़ें। कुछ ज्वलनशील होते हैं, दूसरों को अच्छा वेंटिलेशन की आवश्यकता होती है और कुछ को सावधान अनुप्रयोग की आवश्यकता होती है। अपनी सुरक्षा के लिए, सभी आवश्यकताओं के बारे में जागरूक रहें से पहले उत्पाद का उपयोग करने के लिए

    आवश्यक सामग्री

    • पनरोक रक्षक
    • स्पंज या नरम ऊतक

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com