IhsAdke.com

चमड़े के जूते को कैसे नरम करना

नए चमड़े के जूते बहुत चोट कर सकते हैं, जिससे कॉलस और अन्य पैर की समस्याएं हो सकती हैं। लेकिन आपको उन्हें इस्तेमाल करने के लिए उन्हें ले जाने की जरूरत है: इसे चोट पहुंचाने के लिए कैसे करें? नीचे दिए गए चरणों का पालन करके विभिन्न तरीकों के माध्यम से अपने चमड़े के जूते को नरम करने का तरीका जानें!

चरणों

चित्र शीर्षक सॉफ्टन लेदर शूज स्टेप 1
1
अपने जूते के साथ थोड़ी देर तक चलें, जब तक कि वे चोट लगी न हों। यह शुरुआत में मुश्किल होगा, लेकिन जितना अधिक आप चलेंगे, उतना आसान होगा (बस कुछ और की तरह, अभ्यास पूर्णता की ओर जाता है)। यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन अपने जूते को ढंकते हुए पुराने जमाने के तरीके बहुत प्रभावी हैं हालांकि, इस प्रक्रिया को गति देने के लिए, आप निश्चित रूप से इस लेख में अन्य युक्तियों में से कुछ का उपयोग करना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक सॉफ्टन लेदर शूज़ स्टेप 2
    2
    जूतों के किनारों के अंदर पेट्रोलियम जेली या बेबी ऑयल पास करें यह हिस्सा कंधे से अधिक होता है क्योंकि यह अक्सर आपके पैरों के साथ संपर्क में आता है। वेसिलीन या तेल जूते नरम और आसान उपयोग करने के लिए कर देगा, लेकिन आपको अक्सर उत्पाद को लागू करना होगा
  • चित्र शीर्षक सॉफ्टन लेदर शूज़ स्टेप 3



    3
    पानी और समाचार पत्र के साथ अपने जूते फीता आपने शायद सुना है कि चमड़े के लिए पानी अच्छा नहीं है, लेकिन यह नरम होने के समय लाभकारी हो सकता है। नमक कागज तौलिया के साथ अपने जूते गीला करें, फिर उन्हें अख़बार के साथ भरें, जैसे कि आप स्टोर में नए जूते के साथ करते हैं, उन्हें अपने आकार को खोने से रोकने के लिए उन्हें स्वाभाविक रूप से सूखने के लिए, एक हेयर ड्रायर या हीटर का इस्तेमाल करने से उन्हें नुकसान हो सकता है
  • शीतल लेदर शूज़ स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    एक चमड़े कंडीशनर का उपयोग करें धीरे से एक मुलायम कपड़े के साथ जूते पोंछें, फिर एक चमड़े कंडीशनर और सीलेंट लागू करें (इन उत्पादों को इंटरनेट पर या डिपार्टमेंट स्टोर में खरीदा जा सकता है)। अपने जूते का उपयोग करने से पहले कंडीशनर और सीलेंट को पूरी तरह से सूखने के लिए याद रखें। यदि आप पसंद करते हैं तो आप चमड़े के कंडीशनर के स्थान पर भी त्वचा का तेल का उपयोग कर सकते हैं
  • शीतल लेदर शूज़ स्टेप 5 नामक चित्र
    5
    ब्रश और साफ जूते जब भी आप उन्हें पहनते हैं। जूते में अधिक पसीने और अन्य मलबे, वे कम नरम होंगे। काड का साबुन का प्रयोग करें यदि आप अपने जूते को साफ करने के लिए जितना ज़रूरी रखते हैं उतना आवेदन करके अपने जूते को अच्छी तरह से साफ करना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • चमड़े के जूते चुनने पर, चमड़े के इलाज वाले लोगों के बजाय अधूरे लोगों को पसंद करते हैं, क्योंकि वे स्वाभाविक रूप से नरम हैं।
    • सही जूते का आकार चुनें। यदि वे बहुत बड़े या बहुत छोटे हैं, तो आप चाहे जो भी करते हैं, वे आराम से नहीं होंगे।
    • नए चमड़े के जूते पहनने के पहले कुछ हफ्तों में ड्रेसिंग और मलहमों को काम करना है, क्योंकि यह इस समय के दौरान है कि वे अधिक कॉलस का कारण बनाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com