IhsAdke.com

कैसे वेट Suede जूते बहाल करने के लिए

साबर को महसूस करने की उपस्थिति हासिल करने के लिए पहना, फाड़ा और वृद्ध चमड़े से ज्यादा कुछ नहीं है। जैसा कि सामग्री पहले से ही "नष्ट हो गई" है, यह चमड़े की तुलना में बहुत कम पानी को अस्वीकार करता है। साउदी को स्वच्छ और अच्छी स्थिति में रखने के लिए अग्रिम रूप से इलाज करना महत्वपूर्ण है, लेकिन कुछ मामलों में केवल एक ही विकल्प धोने और सूखे गीले जूते का उपयोग किया जाता है जिन्हें इलाज नहीं किया गया है।

चरणों

विधि 1
गीली सादे सुरक्षित रूप से सुखाने

फिक्स्ड वेट स्यूडी शूज़ स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
जूते निकालें और उन्हें सूखी हवा दें। उन्हें सूरज की रोशनी में या एक हीटर के पास न रखें, क्योंकि अत्यधिक गर्मी साबर को मोड़ और दरार कर सकती है। बस अपने जूते ले जाओ और उन्हें एक सूखी जगह में छोड़ दें।
  • दाग हटाने की कोशिश मत करो, जबकि जूते अभी भी गीला है, क्योंकि यह साबर के नरम महसूस बनावट को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक फिक्स वेद साइड शूज़ स्टेप 2
    2
    यदि जूता लथपथ है, तो इसे ऊतकों या अखबारों से भर दें, जूते की आंतरिक जगह को पूरी तरह से भरना। जब चमड़े या साबर को गीला हो जाता है, तो वे अनुबंध करते हैं जब सुखाने, सामग्री सिकुड़ाए रहती है और जब चमड़े पर जूता लगाया जाता है तो वह टूट सकता है। ऐसी समस्या से बचने के लिए, कुछ कागज़ों को लपेटें और जूता भरें जैसे कि एक पैर अंदर था। बहुत ज्यादा कागज़ लोड न करें ताकि सीम फट गई हो या जूता बासी हो जाए। पानी को अवशोषित करने के लिए पर्याप्त कागज रखो और जूते के आकार को बनाए रखने में मदद करें।
    • जूता के नीचे में कम से कम एक टुकड़ा पेपर डालें।
    • गीली अखबार स्याही जूता खराब कर सकती हैं। यह आम तौर पर एक समस्या नहीं है, यह देखते हुए कि स्पॉट जूते के अंदर हो जाएगा। किसी भी मामले में, सावधान रहना उचित है।
  • पिक्चर शीर्षक फिक्स वेद साइड शूज़ स्टेप 3
    3
    एक साबर या नायलॉन ब्रश का हल्का ढंग से उपयोग कर जूता से मिट्टी या मिट्टी को ब्रश करें। यदि आपके पास अन्य प्रकार के ब्रश उपलब्ध नहीं हैं, तो आप नेल ब्रश या टूथब्रश का उपयोग भी कर सकते हैं। चपेटी के बाल की ओर हल्की गतिएं करें, किसी भी गंदगी अवशेष को दूर कर दें सही स्थिति में जूता छोड़ने के बारे में चिंता न करें - यदि संभव हो तो गीला साबर रगड़ने से बचें।
  • फिक्स्ड वेट स्यूडी शूज़ स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    पता है कि जब तक आप कपड़े सूखने के लिए इंतजार करते हैं तब तक पानी जूता को बर्बाद नहीं करेगा। स्यूड को साफ़ या ब्रश न करें जब गीली होती है, सादे बाल कठोर हो जाते हैं और भंगुर हो जाते हैं, जिससे उन्हें आँसू के प्रति अतिसंवेदनशील बना दिया जाता है जब जूता दाग या गीला हो जाता है, तो प्रलोभन को मैन्युअल रूप से सूखने का विरोध करते हैं। बस थोड़ा सा धैर्य के साथ, जूता क्षति बहाल करना संभव है।
    • यदि बाहरी परत क्षतिग्रस्त हो गई है तो साईड जूते बहाल करना संभव नहीं है। एक बार बर्बाद हो जाने पर, महसूस की गई बनावट अपनी मूल स्थिति पर वापस नहीं आएगी।
  • पिक्चर शीर्षक फिक्स वेट साइड शूज़ चरण 5
    5
    कपड़े के नरम बनावट को बहाल करने के लिए साई ब्रश के साथ सूखा शूज़ की मालिश करें। जब जूते पहले से ही साफ और पूरी तरह से सूख रहे हैं, फाइबर को मूल स्थिति में वापस मालिश करने के लिए साईड ब्रश का उपयोग करें। तंतुओं को नरम और चमकदार होने तक जूता के सभी क्षेत्रों को मालिश करने के लिए, छोटे परिपत्र आंदोलन बनाएं। यद्यपि पुराने जूते आमतौर पर मूल रूप से बहाल नहीं किए जा सकते हैं, फिर भी उनकी स्थिति में काफी सुधार करना संभव है।
  • फिक्स्ड वेट स्यूडी शूज़ चरण 6 नामक चित्र
    6
    जूते को क्षतिग्रस्त होने से रोकने के लिए एक साबर सुरक्षात्मक स्प्रे लागू करें जब तक आवश्यक सावधानी बरती जाती है, साइड जूते किसी भी माहौल में रह सकते हैं। अधिकांश साबर जूते का प्रयोग सामग्री के लिए उचित स्प्रे के साथ किया जाना चाहिए- ऐसा करना श्रम-गहन हो सकता है, लेकिन लाभ इसके लायक हैं एक सुरक्षात्मक स्प्रे जूते सूखा, दाग को रोकने और बाहरी लाइनर की कोमलता बरकरार रखेगा।
  • विधि 2
    दाग हटाने




    पिक्चर शीर्षक फिक्स वेट स्यूडी जूते चरण 7
    1
    दाग हटाने का प्रयास करने से पहले जूते ठीक से सूखें। हालांकि कुछ दाग के उपचार के लिए पानी के उपयोग की आवश्यकता होती है, फिर भी इस प्रक्रिया को शुरू करने के लिए जूता पूरी तरह से सूखने तक इंतजार करना आवश्यक है। पानी चमड़े बनाता है और साबर कमजोर और नरम हो जाता है। चमोली बहाली के लिए प्रक्रिया फैब्रिक को दरार या विकृत हो सकती है। जब आवश्यक हो तो कपड़े के साथ कपड़े धो लें - अन्यथा, जूते को अलग-अलग तरीकों का इस्तेमाल करके मिटा दें।
  • फिक्स्ड वेट स्यूडी शूज़ स्टेप 8 शीर्षक वाले चित्र
    2
    लगभग किसी भी दाग ​​को हटाने के लिए एक साबर इरेज़र का उपयोग करें। साउदी को साफ करने, कपड़े की रक्षा करने और कपड़े की बनावट बनाने के लिए इस तरह के एक बर्तन का निर्माण किया गया था - यह चपेट के जूते को बहाल करने के लिए अपरिहार्य है जूतों के दाग को साफ करने के लिए बस रबर के साथ हल्के परिपत्र आंदोलन करें, सावधान रहें कि बहुत बल के साथ रगड़ना न करें। समाप्त होने पर, मूल दिशा में "कंघी" कपड़े वापस एक नायलॉन या साबर ब्रश का उपयोग करें। सामान्य में, चपेट में घिसने वाले उपचार के लिए महान हैं:
    • पानी के दाग
    • नमक दाग
    • तरल स्पॉट (रस, पेय पदार्थ, आदि के कारण)।
      • आपातकालीन स्थितियों में, एक मजबूत पेंसिल इरेज़र भी सूट करेगा, हालांकि साबर रबर के रूप में उतना कुशल नहीं है।
  • पिक्चर शीर्षक फिक्स वेट स्यूडी शूज़ स्टेप 9
    3
    थोड़ा सफेद सिरका के साथ नमक के दाग निकालें बराबर भागों में गर्म पानी के साथ सिरका मिलाएं (प्रत्येक के 1/4 कप पर्याप्त होना चाहिए) और मिश्रण का उपयोग करके दाग को साफ करने के लिए स्पंज या टूथब्रश के साथ हल्के रगड़ें। सिरका रंगीन दाग साफ करता है, जैसे शराब या चॉकलेट के कारण, हालांकि यह मिट्टी या तेल की वजह से धुंधला होने के कारण बहुत ही कुशल नहीं है।
  • फिक्स्ड वेट स्यूडी शूज़ स्टेप 10 नामक चित्र
    4
    तेल के दाग को हटाने के लिए मकई स्टार्च या तालक का उपयोग करें। यदि आप अपने जूते पर तेल गिरा दिया है, तो आपको एक अलग सफाई रणनीति का उपयोग करना होगा मकई स्टार्च या तालक के साथ दाग वाले क्षेत्र को कवर करें और उत्पादक को जूते पर रातोंरात छोड़ दें। अगले दिन, एक सूखी या थोड़ा नम ब्रश के साथ हल्के ढंग से मलाई द्वारा उत्पाद पोंछ। फिर जब तक वे सामान्य दिशा में नहीं होते तब तक बाल को "कंघी" करने के लिए एक साबर ब्रश का उपयोग करें।
    • तेल के दाग को हटाने के लिए बहुत मुश्किल है। ध्यान रखें कि आप प्रक्रिया के दौरान अपने साबर को बर्बाद कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक फिक्स वेट साइड शूज़ स्टेप 11
    5
    शराब के साथ कपास गेंदों का उपयोग करके स्याही दाग ​​निकालें दाग पर सिर्फ आइसोप्रोपाइल शराब (91% एकाग्रता के साथ, यदि संभव हो तो) रगड़ें। जूता सूखने दें और किसी भी शेष मलबे को हटाने के लिए इरेज़र का उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा सुरक्षात्मक स्प्रे और जलरोधक अपने साबर जूते लागू अग्रिम में साबर का इलाज करना मुश्किल है, इसलिए संभवतः दाग से बचें।
    • हल्के मौसम के दौरान साइड जूते पहनने चाहिए। बरसात या गंदे दिनों के दौरान उनका उपयोग करने से बचें।

    चेतावनी

    • यदि दाग गंभीर हैं, तो एक पेशेवर मोमनी पर जाएं अगर बनावट बर्बाद हो जाती है तो जूते को बहाल करना असंभव है।

    आवश्यक सामग्री

    • रूमाल या किसी सादे कागज
    • अपने जूते सूखने के लिए एक सूखी, शांत जगह

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com