IhsAdke.com

जूते से डार्क स्क्रैच कैसे निकालें

यह समझने में बहुत निराशा होती है कि एक जूता खरोंच है। और जितने अधिक जोखिम आपको मिलते हैं, उतना ही बुरा जूते दिखता है, और आप इस निष्कर्ष पर आ जाते हैं कि इसे फेंक देना सर्वोत्तम है। ऐसा करने से पहले, पता है कि आपके जूते साफ करने और उन्हें अच्छा प्रदर्शन करने के लिए शानदार तरीके हैं। उनमें से कुछ घर पर पाए गए उत्पादों का उपयोग करते हैं, जबकि दूसरों को विशेष रूप से जूते के लिए विकसित किए जाने वाले पदार्थों की आवश्यकता होती है। सफाई समाप्त हो जाने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए निवारक उपायों का उपयोग करें कि जूता साफ और सुंदर दिखाई देगी

चरणों

विधि 1
घर में पाए गए उत्पादों का उपयोग करना

चित्र शीर्षक से अंधेरे स्कफ्स फॉर शूज़ स्टेप 1 निकालें
1
जांच लें कि आपके जूते किस सामग्री से बने हैं इससे पहले कि आप सफाई शुरू, आप यह सुनिश्चित करें कि उत्पाद जूते के सामग्री में इस्तेमाल किया जा सकता बनाने की जरूरत है। विशेष रूप से जब मजबूत उत्पादों का उपयोग चमड़ा, suede, प्राकृतिक या सिंथेटिक वस्त्रों, विभिन्न प्रक्रियाओं की जरूरत है। suede भेद, चमड़ा और प्राकृतिक कपड़े आसान है, लेकिन यदि आप सुनिश्चित नहीं कर रहे हैं,, जूता बॉक्स में देखने के लिए इंटरनेट पर समान जूतों की खोज या एक जूते की दुकान में एक विक्रेता के लिए पूछना।
  • चित्र शीर्षक से अंधेरे स्कफ्स टू शूज़ स्टेप 2 निकालें
    2
    टूथपेस्ट का उपयोग करें चमड़े, खरा चमड़े, सिंथेटिक चमड़े या रबड़ से खरोंच पाने के लिए, टूथपेस्ट का उपयोग करें टूथब्रश लें, कुछ पेस्ट डाल दें और खरोंच रगड़ें। फोम पेस्ट में मदद करने के लिए कुछ पानी जोड़ें और परिपत्र गति के साथ खरोंच को ब्रश करना जारी रखें। पेस्ट को कुल्ला या साफ़ करें और जूता सूखा।
  • चित्र शीर्षक से निकालें अंधेरे स्कफ्स फॉर शूज़ स्टेप 3
    3
    पास तामचीनी हटानेवाला वैध / सिंथेटिक लेदर और रबरयुक्त कपड़े पर, एक कपास की गेंद और तामचीनी हटानेवाला का उपयोग करें उत्पाद में एसीटोन नहीं होना चाहिए क्योंकि यह पदार्थ जूते को नुकसान पहुंचा सकता है। उत्पाद को एक छोटे कंटेनर में डालें और उसमें एक कपास की गेंद डुबकी। एक बार जब नम हो जाए, तब तक रीमाओवर को खरोंच में रगड़ें जब तक कि वे जोड़ न दें।
  • चित्र शीर्षक से अंधेरे स्कफ्स फॉर शूज़ चरण 4 निकालें
    4
    बेकिंग सोडा का उपयोग करें कपड़े के जूते में, बेकिंग सोडा का उपयोग करें एक टूथब्रश और दो कटोरे लें थोड़ा बेकिंग सोडा को एक में डालें और दूसरे को पानी दें। ब्रश को पानी में डुबो लें और फिर पाउडर में। स्क्रैच ब्रश करें यदि आप पर्याप्त फोम नहीं बनाते हैं, तो ब्रश को फिर से भिगोएँ और सीधे खरोंच पर बायकार्बोनेट रखें, इसके तुरंत बाद स्क्रबिंग करें। समाप्त होने पर मिश्रण को कुल्ला या साफ करें
  • चित्र शीर्षक से अंधेरे शिकंजा निकालें चरण 5
    5
    डिशवैशिंग डिटर्जेंट का उपयोग करने की कोशिश करें कपड़े के जूते में, थोड़ा डिटर्जेंट का उपयोग करें एक कपड़ा या टूथब्रश लें, इसे गीला करें और डिटर्जेंट के मटर के बराबर के साथ जूता में रगड़ें। जब तक आप खरोंच निकाल नहीं लेते हैं तो रगड़ना जारी रखें, फिर अतिरिक्त फोम को कुल्ला या मिटा दें।
  • चित्र शीर्षक से अंधेरे शिकंजा निकालें कदम 6
    6
    स्क्रैच में एक स्कूल इरेज़र को रगड़ें यह विधि किसी भी जूता पर काम कर सकती है, लेकिन विशेष रूप से साबर पर उपयोगी है। साबर के जूते साफ करना बहुत मुश्किल हो सकता है, लेकिन रबर शुष्क खरोंच को खत्म कर देता है। कपड़े को नुकसान न करने की सावधानी बरतते हुए धीरे-धीरे इसे किनारे पर धक्का देकर रखें गंदगी या खरोंच से बाहर निकलने तक रगड़ना जारी रखें, फिर रबर मलबे को हटाने के लिए अपना हाथ चलाएं।
  • विधि 2
    जूते का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक से अंधेरे शिकंजा निकालें कदम 7
    1
    जूते से खरोंच पाने के लिए तैयार उत्पादों को देखो जूते की दुकानों में अक्सर विशेष रूप से जूता सफाई के लिए बने उत्पाद होते हैं वे घर से बने उत्पादों की तुलना में बेहतर काम कर सकते हैं क्योंकि उन्हें विशेष सामग्री के लिए बनाया जाता है उत्पाद का चयन करते समय ध्यान दें, क्योंकि गलत पदार्थ जूते को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • साउदी के लिए तैयार किए गए उत्पादों को खरीद लें, अगर आपके जूता सादे हैं यह सामग्री बहुत आसानी से देखभाल और खरोंच के लिए मुश्किल है विशिष्ट साइड उत्पाद के लिए देखो जो कि आमतौर पर स्प्रे बोतल में आता है निर्देश के रूप में उपयोग करें और खरोंच रगड़ें।
    • जूता ब्रश खरीदें विभिन्न प्रकार के जूते के लिए कई प्रकार के ब्रश हैं साबर और चमड़े के लिए ब्रश इन सामग्रियों में खरोंच से गुजरने और उनसे बचने के लिए बने हैं, और एक अच्छा फिनिश देने में मदद करेंगे



  • चित्र शीर्षक से अंधेरे शिकंजा निकालें चरण 8
    2
    सफाई के लिए पोंछे का उपयोग करें कई जूता स्टोरों में पोंछे होते हैं जो जूते की सफाई और चमकाने के लिए आसान पैक में आते हैं। कुछ खरोंच और निशान आसानी से आते हैं यदि आप जल्द ही आते हैं या अक्सर साफ होते हैं, तो ये स्कार्फ उनसे जल्दी से छुटकारा पाने का एक आसान तरीका है। अपने जूते सामग्री के लिए सही प्रकार खरीदें
  • चित्र शीर्षक से अंधेरे स्कफ्स फॉर शूज़ स्टेप 9 निकालें
    3
    जूते के लिए ग्रीस या मोम के साथ पोलिश सही रंग पर थोड़ा सा तेल खर्च करना चमड़े के जूते को फिर से तैयार करता है और किसी भी खरोंच के निशान को नरम करता है। एक मुलायम कपड़े का उपयोग करते हुए, जूता की पूरी सतह पर कुछ तेल या मोम डालते हैं। उन हिस्सों पर ध्यान दें जिनके पास खरोंच हैं और उनमें अधिक पॉलिश पॉलिश है।
  • चित्र शीर्षक से अंधेरे शिकंजा निकालें कदम 10
    4
    मैजिक इरेज़र का उपयोग करें मैजिक इरेज़र का उपयोग वस्तुओं से खरोंच या दाग पाने के लिए किया जाता है, लेकिन यह जूते पर भी काम कर सकता है रबर गीले और किसी भी सामग्री के जूते के खरोंच में रगड़ना: चमड़े, साबर, प्राकृतिक कपड़े और आदि जब तक खरोंच पूरी तरह से बंद नहीं आता है।
  • विधि 3
    अधिक खरोंच से बचना

    चित्र शीर्षक से अंधेरे शिकंजा निकालें कदम 11
    1
    एक सुरक्षात्मक स्प्रे का उपयोग करें अब जब जूते खरोंच रहित होते हैं, नए खरोंच को रोकने के लिए जूते की दुकान या इंटरनेट पर एक सुरक्षात्मक स्प्रे खरीदें ध्यान दें और अपने जूते की सामग्री के लिए बनाई गई खरीद लें। पैकेजिंग के निर्देशों के अनुसार जूता की पूरी सतह स्प्रे करें। यह उत्पाद नई खरोंच को रोकने में मदद करता है और जूते को नए और सुंदर दिखता रहता है
  • चित्र शीर्षक से अंधेरे शिकंजा निकालें कदम 12
    2
    अपने चमड़े के जूते पर पोलिश यदि आप स्क्रैच, पॉलिश, को हटाने के लिए दूसरी विधि का इस्तेमाल करते हैं। चमड़े के लिए सही रंग चुनें, फिर उत्पाद को साफ, लिंट-फ्री क्लॉथ पर रखें। जूता की सतह के पार रगड़ें
  • चित्र शीर्षक से अंधेरे स्कफ्स जूते से कदम निकालें 13
    3
    उन गतिविधियों के लिए जूते की एक अलग जोड़ी छोड़ दें, जो कि सबसे ज्यादा खराब है। जूते खरोंच करने के लिए यह अनिवार्य है, लेकिन आप केवल साफ, फर्श वाले वातावरण में ही सबसे कम या सबसे सुंदर का उपयोग कर सकते हैं। एक अच्छा चमड़े के जूते को खरोंच करने के लिए बहुत मुश्किल है यदि आप इसका उपयोग केवल शो और स्पोर्टिंग इवेंट के लिए जाने के बजाय करते हैं। जब आपको पता चलेगा कि वह उपयोग करने के लिए चारों ओर जूते की एक बड़ी जोड़ी छोड़ दें, तो उसे गंदे मिलेगा।
  • युक्तियाँ

    • इन विधियों का इस्तेमाल अन्य चमड़े, साबर या कपड़े की वस्तुओं जैसे हैंडबैग, बैकपैक्स और सूटकेसेस को साफ करने के लिए किया जा सकता है।
    • अन्य तरीकों की कोशिश करें अगर कोई काम न करे उदाहरण के लिए, यदि टूथपेस्ट काम नहीं कर रहा है, तो तामचीनी हटानेवाला की कोशिश करें बस एक और विधि का उपयोग करने से पहले अपने जूते कुल्ला सुनिश्चित करें

    चेतावनी

    • हमेशा जूता सामग्री के लिए उपयुक्त उत्पाद का उपयोग करें चमड़े के लिए तैयार एक पदार्थ साबर पर काम नहीं करेगा, और इसके विपरीत। गलत उत्पाद का उपयोग करने से पूरे जूता को नुकसान या बर्बाद कर सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com