IhsAdke.com

सर्दियों का आनंद कैसे लें

यदि आपको लगता है कि यह सब बुरा है तो आप सर्दियों को गलत तरीके से सामना कर रहे हैं लेकिन सर्दियों को कड़ी मेहनत से उभरने का एक मौका और आने वाले महीनों के लिए भविष्य की योजना बनाने का अवसर देखने के लिए बेहतर है। शीतकालीन आपको कम दिन और कूलर तापमान ला सकता है, लेकिन इससे आपको कुछ पुस्तकों को पढ़ना, और महान व्यंजनों का नमूना देने का मौका मिलता है।

चरणों

चित्र शीर्षक शीतकालीन चरण 1 का आनंद लें
1
अपना घर आराम से रखें सर्दियों के दौरान आप इसके अंदर बहुत अधिक समय बिताएंगे, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने घर को साफ और गर्म रखें जैसे आप कर सकें।
  • यदि आपका घर ठंडा है, तो देखें कि आप इसे बहुत अधिक खर्च किए बिना हल करने के लिए कैसे कर सकते हैं। आप उन क्षेत्रों की खोज कर सकते हैं जहां हवा आई है और उन्हें बेहतरीन तरीके से कवर करने का प्रयास करें।
  • जब आप कर सकते हैं, तो घर में ताजी हवा दें आपको अभी भी अपने घर में ताजा हवा की जरूरत है और ऐसा करने का एकमात्र तरीका है कि इसे अंदर जाने दें यदि आपके घर में वेंटिलेशन सिस्टम नहीं है जो ऐसा कर सकता है, तो कम से कम आधे घंटे के लिए खिड़कियां खोलें, हर दिन। हवा प्रसारित करने के लिए आप एक प्रशंसक भी कनेक्ट कर सकते हैं।
  • कुछ भी साफ़ करें जो मोल्ड बनाता है यद्यपि यह एक नौकरी की तरह लग सकता है, हर दिन खिड़कियों के आसपास नमी को पोंछते हुए ढालना विकास को रोकने का एक तरीका है। साप्ताहिक बाथरूम सफाई से फफूंदी को दूर करने और इसके विकास को रोकने में मदद मिलती है।
  • अधिक कपड़े पहनें अगर आप हीटर को नहीं बढ़ा सकते हैं। अधिक स्वेटर, कोट पहनें और अपने आप को कवर करें जब आप कोई गतिविधि नहीं कर रहे हैं तो आप क्या कर सकते हैं। आप पैसे बचाने और गर्म रहेंगे आजकल, अधिक आधुनिक सामग्री आपको मिशेलिन बोनेट की तरह दिखने के बिना गर्म रखती है।
  • अपने आराम और गर्मी को सुनिश्चित करने के लिए मोटी संयम खरीदें
  • चित्र शीर्षक शीतकालीन चरण 2 का आनंद लें
    2
    अपना घर आराम से और आमंत्रित करें इस तरह से एक घर अपने मन में लगातार सुधार करेगा। अपने घर को आरामदेह और साफ करना महत्वपूर्ण है और कुछ चीजें हैं जो आप पर्यावरण को थोड़ी सी चमकाने के लिए कर सकते हैं, जैसे:
    • एक सप्ताह में एक बार चादरें बदल दें। स्वच्छ चादरें आपकी नींद में सुधार करती हैं और आपके बिस्तर को अच्छी गंध के साथ छोड़ देती हैं
    • एक मसालेदार सुगंध के साथ कुछ मोमबत्ती लाइटें और स्वादिष्ट इत्र की सांस के लिए अपने केंद्रीय हीटिंग को चालू करें।
    • रोशनी चालू करें और सुनिश्चित करें कि आपका घर अच्छी तरह से जलाया गया है। एक अंधेरे सर्दियों के घर निराशाजनक हो सकता है और आपको सुस्त और दुखी महसूस कर सकता है ऊर्जा बर्बाद नहीं करना याद रखें! केवल उन कमरों में रोशनी चालू करें जो आप उपयोग कर रहे हैं (और सौर ऊर्जा से संचालित एलईडी लाइट होने से कम ऊर्जा लागत कम हो सकती है)।
    • कुछ खूबसूरत फूल खरीदें, चाहे प्लास्टिक हों या नहीं, और उन्हें घर के चारों ओर बिखरे हुए बर्तनों में रख दें ताकि चीजों को उजागर कर सकें। पीले फूल, विशेष रूप से, मूड को उज्ज्वल करने के लिए महान हैं सर्दियों में घर बेजान लग सकते हैं: सूक्ष्म को बढ़ाने के लिए फूलों का उपयोग करें।

  • चित्र शीर्षक शीतकालीन चरण 3 का आनंद लें
    3
    हँसी के साथ अपने घर भरें दलों, फिल्म रातों या गर्म चॉकलेट के कप के लिए दोस्तों को बुलाओ यूट्यूब, टीवी पर, या डीवीडी पर अपनी पसंदीदा कॉमेडी फिल्म देखें। सामान्य चैनलों को न देखें, क्योंकि शीतकालीन दुःखी कहानियों के लिए एक आदर्श चरण है। मज़ेदार और हल्के टीवी को देखना पसंद है मित्र, या कॉमेडी फिल्म देखना यदि आप एक पत्रिका या समाचार पत्र पढ़ रहे हैं और एक दुखद कहानी की शीर्षक देखते हैं, तो इस कहानी को छोड़ दें और कुछ लेख ढूंढने का प्रयास करें जो आपको प्रेरित करता है और एक सुखद अंत होता है।
  • चित्र शीर्षक शीतकालीन चरण 4 का आनंद लें
    4
    इसे खरीदें, या आपके लिए कुछ रोमांचक उधार लें आपको भाग्य खर्च करने की ज़रूरत नहीं है - हो सकता है कि नए जींस की एक जोड़ी, एक स्क्रैपबुक, एक गाना जिसे आप डाउनलोड करने के लिए बहुत ज्यादा उम्मीद कर रहे थे या ऑफ़र पर उत्पाद देखने के लिए प्रयुक्त उत्पादों की दुकान पर जाएं। हमें कभी नहीं पता है कि जब किसी को छोड़ दिया गया उत्पाद हमारे दिन की खुशी को देगा।
    • संगीत हमेशा आपके दिन पर खुशी लाने का एक शानदार तरीका है। कुछ नए गाने खरीदने पर विचार करें, एक अलग प्लेलिस्ट बनाएं जिसमें आपके पुराने और नए गीत शामिल हैं उन गानों की खोज करें जो आपके दिन में खुशी की भावना लाते हैं और उन लोगों से बचें जो आपको उदास महसूस करते हैं।
  • चित्र शीर्षक शीतकालीन चरण 5 का आनंद लें
    5
    आनन्दित होने के लिए कुछ करो इस बारे में सोचें कि आप किसी के कचरे को अपने खजाने में कैसे बदल सकते हैं। लाइब्रेरी या पुनर्नवीनीकृत सामग्री से उधार ली गई किताब को पकड़ो और अपनी कल्पना प्रवाह को दो। सिलाई मशीन से धूल मारो और पागलपन सीवे शुरू करें - या, यदि आप चाहें, बुनना, क्रोकेट, कुछ माउंट करें, मॉडल या फोटोग्राफ चीजें यदि आप खुद को पर्याप्त रूप से लागू करते हैं तो कला और शौक मुनाफे में बदल सकते हैं
    • कुछ सर्दियों के कपड़े बनाओ यदि आप सिलाई, बुनाई या क्रोकिंग (या इतना अच्छा नहीं, लेकिन सीखने को तैयार) पर अच्छा कर रहे हैं, तो सर्दियों में कपड़े बनाना एक बहुत अच्छा प्रोत्साहन है। अंत में आप कम से कम आपके कान, सिर और शरीर को गर्म करने के लिए कुछ करेंगे!
    • हल्के रंग चुनें क्या आप रजाई बना रहे हैं? हमारे हजारों डिजाइनों से चुनें क्या आप लिविंग रूम में फिर से काम कर रहे हैं? लाइटर ऑब्जेक्ट्स के लिए ऑब्जेक्ट स्वैप करें (या अधिक जीवंत रंगों के साथ मौजूदा ऑब्जेक्ट्स को पेंट करें)।

  • शीतकालीन चरण 6 का आनंद लें
    6



    अच्छा खाओ गर्म और मीठे खाद्य पदार्थ सर्दियों में बहुत अच्छे हैं - लेकिन सभी को कम मात्रा में आनंद लें और सावधान रहें कि बहुत अधिक वसा का उपभोग न करें। फ्रांसीसी फ्राइज़, हॉट चॉकलेट और पॉपकॉर्न जैसी चीजें थोड़ी देर में अच्छे हैं, लेकिन आपको संतुलित आहार की आवश्यकता है। गर्म खाद्य पदार्थ खाओ जो आपकी भूख को मार देगा।
    • गर्म खाद्य पदार्थों के लिए स्वस्थ विकल्पों की कोशिश करें एक टमाटर सूप और एक पाव रोटी या उबला हुआ आलू खाते हैं।
    • जापानी शैली में एक सूप बनाओ, क्योंकि यह स्वस्थ है और आपको गर्म कर देगा। मिसो जोड़े, shiitake मशरूम एक छोटे से कोम्बु, सोया सॉस (एक मुट्ठी भर पानी में आधे घंटे की एक कटोरी में उन्हें सूप में जोड़ने से पहले डाल), स्वाद और अंत में पास्ता देने के लिए। डिलाईट! (और स्वादिष्ट होने के अलावा, गलत सूप, बनाना आसान है।)
    • बैंगनी सेम की तरह अनाज, जैसे जौ, और सेम के साथ पूरे शरीर को चूसो। आपके पास परिणामस्वरूप कई फाइबर और एक स्वादिष्ट स्वाद होगा। यदि आप एक शाकाहारी हैं, तो मांस को एक तरफ छोड़ दें।
    • कुक। शीतकालीन आपके खाना पकाने के कौशल को बेहतर बनाने और दुख को दूर करने के लिए चिकित्सा के रूप में इस गतिविधि का उपयोग करने के लिए एक बढ़िया समय है। केक्स, मफिन, बिस्कुट, रोटी और रोल कुछ बहुत स्वादिष्ट विकल्प हैं और अगर आप अगले स्तर पर जाने के लिए तैयार महसूस कर रहे हैं, तो स्नैक फूड बनाने के तरीके सीखने पर विचार करें। इसमें कुछ समय लगता है, लेकिन परिणाम इसके लायक है!
  • चित्र शीर्षक शीतकालीन चरण 7 का आनंद लें
    7
    व्यायाम और सक्रिय रहें सक्रिय और फिट रहने से आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा और आपके संतोष में वृद्धि होगी। हालांकि यह ठंड से बाहर है, शारीरिक गतिविधियों को करना गर्म रहने का सबसे अच्छा तरीका है बहाने बनाने बंद करो और आगे बढ़ना शुरू करें एक दोस्त के साथ लंबी पैदल यात्रा कर जाएं और दृश्य देखें। यह बहुत सुंदर है, खासकर अगर सब कुछ बर्फ या बर्फ (सावधानी से चलना) में शामिल है। जो लोग पर्याप्त सूरज की रोशनी प्राप्त नहीं करते, सर्दी में कुछ भी हो सकता है, सिरदर्द महसूस करने के लिए, एक मौसमी परिणामी विकार (डीएएस) के रूप में जाना जाने वाला एक घटना। यहां तक ​​कि अगर दिन में कुछ घंटों तक सूरज चमकता है, तो बाहर जाकर एक अच्छा धूप सेंकना है।
    • बाहरी गतिविधियां देखें जो आपको सक्रिय रख सकें। कुछ शहरों में ऐसे स्थान हैं जहां आप स्केट भी कर सकते हैं!
    • कुत्तों को सर्दियों में भी चलना पड़ता है। यदि आपके पास एक कुत्ता है, तो हर दिन उसके साथ बाहर निकल जाएं (लेकिन अपने पालतू पंजे के साथ सावधान रहें)। पड़ोसी के कुत्ते को लेने का प्रस्ताव अगर आपके पास एक नहीं है और अगर आप जानवरों को पसंद करते हैं और एक आश्रय या खेत के पास रहते हैं, तो जगह को साफ करने में मदद करें, जानवरों को भोजन करें और उनके साथ व्यायाम करें। साथ ही जानवरों के लिए अच्छा कर रहे हैं, आप भी कसरत करेंगे
    • प्रकृति को देखो पक्षियों को देखो, उन्हें अपने बगीचे में भोजन करें, सर्दियों में प्रकृति के ट्रेल्स का पालन करें और वर्ष के उस समय के दौरान जानवरों की तस्वीरें लें।
    • जब संभव हो, बगीचे में जाएं समशीतोष्ण जलवायु में रहने वाले लोगों के लिए थोड़ा बागवानी बहुत मज़ेदार हो सकती है। जिन लोगों के पास अधिक कठोर सर्दी है, वे मौसम में बाद में पौधे लगाने के लिए बगीचे की तैयारी कर सकते हैं। सर्दी के दौरान कुछ सब्जियों को लगाया जाना चाहिए: अपने आप को व्यवस्थित करें और फसल अच्छी रहेगी!
    • सर्दियों में जाने के लिए उपयुक्त कपड़े पहनें यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप क्या करने के लिए पहनना चाहते हैं, तो खेल के सामान के फुटकर विक्रेता या भौतिक चिकित्सक से सहायता प्राप्त करें
  • चित्र शीर्षक शीतकालीन चरण 8 का आनंद लें
    8
    आराम करो और प्रतिबिंबित करें शीतकालीन तनाव का प्रतिबिंब, आराम और राहत का समय है विश्राम आप पूरे साल से जो कुछ कर रहे हैं उससे दूर होने में आपकी सहायता करेगा और आपकी ऊर्जा को मजबूत करेगा। वर्ष के इस बिंदु तक अपनी उपलब्धियों को खोजने और बाकी के लिए तैयार करने का समय है। एक पत्रिका में अपने निष्कर्ष लिखें और भविष्य में आपके द्वारा किए जाने वाले परिवर्तनों को मैप करें।
    • सप्ताहांत में अधिक फोम के साथ एक बुलबुले स्नान ले लो
    • एक पत्रिका या पुस्तक के साथ सोफे पर लेटें कुछ घंटे पढ़ना और सीखना खर्च करें
    • चीजों की योजना बनाएं एक डायरी खरीदें और इसे करने के लिए चीजों के साथ भरें अधिक रोमांचक संभावनाओं, बेहतर!
    • अपने आप को सोचने के लिए कुछ समय दें। कुछ उम्मीद मत करो: बस सोचो यदि आप चाहें तो अच्छी चीजों को याद दिलाना, लेकिन वर्तमान पर ध्यान केंद्रित करना सुनिश्चित करें।

  • चित्र शीर्षक शीतकालीन चरण 9 का आनंद लें
    9
    अध्ययन। सर्दियों को नई चीजें सीखने के लिए एक समय बनाएं कोई भी बात नहीं जो आपकी उम्र, सर्दियों सीखने का आदर्श अवसर है, क्योंकि आप लंबे समय तक घर के अंदर रहेंगे। आजकल इतने सारे ऑनलाइन पाठ्यक्रमों के साथ, आप ऐसा कोई रास्ता नहीं कह सकते हैं कि आपको आपके सर्वोत्तम हित में कुछ भी नहीं मिला है। खान अकादमी और एमओसीएस से यूट्यूब ट्यूटोरियल वीडियो और शैक्षिक संस्थानों द्वारा बनाए गए पाठ्यक्रमों में से, कई ऑनलाइन शिक्षण उपकरण और विकल्प किसी के लिए उपलब्ध हैं। कुछ के लिए साइन अप करें जो आप अपनी गति से सीख सकते हैं और सर्दियों के अंत तक अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
    • दूसरों के साथ अपना ज्ञान साझा करें अन्य लोगों को बताएं कि आप क्या सीख रहे हैं और वे इस ज्ञान को कैसे प्राप्त कर सकते हैं।
    • अपने memorability बढ़ाएँ यदि आप चिंतित हैं कि आपकी याददाश्त उतना ही अच्छी नहीं है जितना आप चाहते थे, इसे प्रशिक्षित करने और इसे सुधारने के लिए सर्दियों के महीनों का उपयोग करें।
    • अध्ययन केवल बाहर की दुनिया के बारे में नहीं सीख रहा है खुद को समझना अच्छी बात है आप अपने बारे में क्या जानते हो? क्या आप अपने सपने को जीत रहे हैं या आप अपने रास्ते से भटक गए हैं? अब आपके कैरियर, आपके रिश्ते, और जिस रास्ते को आप जीवन में लेना चाहते हैं, उसकी समीक्षा करने का एक अच्छा समय है।
  • चित्र शीर्षक शीतकालीन चरण 10 का आनंद लें
    10
    पर्याप्त नींद जाओ दिन कम हैं और रात सर्दियों में लंबे समय तक रहे हैं। यह, ठंड के मौसम के साथ संयुक्त हमें थका और उदासीन कर सकते हैं। कम से कम 8 घंटे की गुणवत्ता की नींद सो जाओ
    • सप्ताहांत पर कुछ सो जाओ थोड़ी अधिक नींद तुम्हारे लिए अच्छी है और यह सर्दियों में ऐसा करने में प्रसन्नता है।
    • थोड़ी देर बिस्तर पर रहने और उपन्यास या अन्य पुस्तकों को पढ़ने के लिए मुफ्त सुबह का प्रयोग करें, जो अन्यथा पढ़ने में बहुत व्यस्त होंगे। अपने शरीर और मन के लिए यह करो!

  • शीतकालीन पहचान का आनंद लें चित्र का शीर्षक
    11
    समाप्त हो गया।
  • युक्तियाँ

    • जब भी संभव हो, शीतकालीन उत्पादों का आनंद लें। सर्दियों के दौरान सेब, नाशपाती और संतरे जैसे फल अच्छे विकल्प होते हैं, साथ ही साथ ब्रोकोली, गोभी, फूलगोभी और लीक जैसे सब्जियां।
    • स्वस्थ रहें सर्दी सर्दी का एक सामान्य हिस्सा है लेकिन आप इसे स्वस्थ खाने, बुद्धिमानी से व्यायाम, अच्छी स्वच्छता रखने और अपने विशिष्ट स्वास्थ्य आवश्यकताओं (जैसे कि फ्लू के खिलाफ इंजेक्शन लेने के बारे में) से अपने डॉक्टर से बात करके इस से बच सकते हैं। अपने स्वास्थ्य के साथ सक्रिय होने के नाते, आप सर्दी और वायरस के प्रभाव को कम करने की बेहतर स्थिति में रहेंगे जो आमतौर पर इस समय के दौरान दिखाई देते हैं।
    • सर्दियों संक्रांति का जश्न मनाएं वर्ष की छोटी / लंबी रात उत्सव के योग्य है, भले ही यह आपके दोस्तों के साथ ही एक ड्रिंक हो।
    • कुछ लोगों को लगता है कि सर्दी के महीनों के दौरान एरोमाथेरेपी मदद करता है ताजा, गर्मियों में सुगंधित सुगंध अपने घर में लाओ, आप खुद को समझ सकते हैं कि गर्म मौसम आ जाएगा नींबू के सुगंध, लैवेंडर, गुलाब और जीरियम पर ध्यान दें, क्योंकि इनमें से कुछ सुगंध मूड को लिफ्ट में मदद करते हैं।

    चेतावनी

    • अगर मौसम की स्थिति गंभीर हो तो घर के अंदर रहें
    • कभी भी पास के किसी भी बिना मोमबत्तियों को जलाने न छोड़ें
    • तूफान या बर्फ के तूफान के दौरान वातानुकूलन का उपयोग न करें। यदि आपके घर में कोई बीमार है, तो उन्हें तापमान में परिवर्तन नहीं दिखाएं। यह निर्धारित करने के लिए कि क्या एयर कंडीशनिंग का उपयोग करना है या नहीं, सामान्य ज्ञान का उपयोग करें
    • सर्दियों के लिए उचित टायर का उपयोग करें जब आवश्यक हो - जागरूक रहें सर्दियों के दौरान ठीक से ड्राइव करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com