IhsAdke.com

सर्दी में कुत्तों को गरम कैसे रखें

क्या आपके कुत्ते को जब तुम उसे बाहर ले जाओ सर्दी हिला शुरू करते हैं? सर्दियों में, कई कुत्ते अपने मालिकों के रूप में ठंड महसूस करते हैं, खासकर जब वे इस जलवायु के आदी नहीं होते हैं हालांकि, कुछ दौड़, प्रजनन के कारण, किसी भी मानव की तुलना में ठंड के साथ बेहतर सामना कर सकते हैं। ठंड के महीनों के दौरान अपने पालतू गर्म होने के लिए, अपनी नस्ल और स्वास्थ्य को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है, और याद रखें कि यह सुनिश्चित करता है कि कुत्ते को पूरे मौसम में आरामदायक और गर्म है।

चरणों

विधि 1
सर्दियों में कुत्तों की देखभाल

शीतकालीन कदम 1 में रखें कुत्तों को गर्म रखें
1
कुत्ते के कोट की देखभाल करें. सर्दी के दौरान पशु के लिए पूरे कोट उष्णता का स्रोत है, क्योंकि अपने बाल ट्रिम, कुल्ला या काटने न करें। यह भी आवश्यक है कि वे नियमित रूप से पालतू बालों की अच्छी देखभाल करें, इन्हें जोड़कर और नोड्स को निकाल दें जो कि इस वर्ष के समय में बनाए जाते हैं कोयल बाल वे शीत से जानवर को अलग तरह से अलग नहीं कर सकते हैं इसकी अच्छी देखभाल करके, कम गिर जाएगा, जो शुष्क सर्दियों में महत्वपूर्ण है।
  • शीतकालीन चरण 2 में कुत्तों को रखने वाला नाम शीर्षक छवि
    2
    इसे एक संलग्न परिवेश में धो लें और सुनिश्चित करें कि कुत्ते को इसे बाहर जाने से पहले पूरी तरह से सूखा है। कभी-कभी ठंडी समय के दौरान कम स्नान करने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है, क्योंकि यह हमेशा याद रखना आवश्यक है कि यह सूखने में बहुत अधिक समय लगेगा यह संभव गंभीर समस्याएं उत्पन्न होती हैं जो उत्पन्न हो सकती हैं
    • यदि आप अपने पालतू जानवरों को स्नान के लिए महत्वपूर्ण मानते हैं, तो तेजी से हो, गर्म पानी का उपयोग करें और जल्दी से इसे सुखाने। कभी नहाने के लिए ठंडे पानी का उपयोग न करें - यह बहुत ठंडा होगा, और कम वायुमंडलीय तापमान आपको गर्म होने की संभावना नहीं देगा।
  • शीतकालीन चरण 3 में कुत्तों को गरम रखें
    3
    यदि आप बर्फ के साथ एक जगह में रहते हैं तो पैरों के "पैड" के आसपास के बाल अच्छी तरह से छंटनी चाहिए क्योंकि यह जमा नहीं हो सकता। आउट-ऑफ-होम टूर के बाद, सुनिश्चित करें कि कोई दरार, कटौती या विदेशी निकाय नहीं हैं। यदि आवश्यक हो, तो थोड़ी वेसिलीन का प्रयोग करें ताकि "कुशन" अच्छी स्थिति में हों, लेकिन सावधान रहें कि छोटे जानवर को पूरे घर में गंदे न बनाएं!
    • कुत्तों जो "चप्पल" नहीं पहनते हैं उन्हें बर्फ में चलने के बाद उनके स्केट्स पर साफ करने की आवश्यकता होती है, जहां झड़प हटाने के रसायन जमा हो सकते हैं। वे जहरीले होते हैं, और नमक साइट को परेशान कर सकते हैं।
  • शीतकालीन चरण 4 में कुत्तों को गर्म रखें
    4
    ज्यादा राशन मत दो। कुत्ते को नियमित रूप से और कूलर के महीनों के दौरान पर्याप्त मात्रा में भोजन करने के लिए यह महत्वपूर्ण है, ताकि यह हमेशा गर्म और सक्रिय हो। हालांकि, कुत्तों जो घर के अंदर रहते हैं, उन्हें सर्दियों में ज्यादा खाने की जरूरत नहीं है - यह उनके वजन में काफी वृद्धि कर सकता है।
    • राशन जमा करना उन लोगों के लिए उचित है जो हमेशा घर से दूर होते हैं और जो ठंड के महीनों के दौरान बहुत सक्रिय हैं। पशुचिकित्सा आपके पालतू जानवरों के अनुसार विशिष्ट अनुशंसाएं कर सकता है।
    • हमेशा सुनिश्चित करें कि कुत्ते को साफ पानी की लगातार पहुंच है, या तो घर के बाहर या अंदर। उन व्यंजनों की तलाश करें जिन्हें गर्म किया जा सकता है और यदि आपको लगता है कि यह जरूरी है तो इसे छोड़ दिया जाएगा।
  • विधि 2
    सर्दियों के दौरान पालतू जानवरों को स्वस्थ रखना

    शीतकालीन चरण 5 में कुत्तों को गर्म रखें शीर्षक वाला चित्र
    1
    सर्दियों में सामान्य बीमारियों से बचाव मनुष्य की तरह, इस समय अधिक प्रमुख परिस्थितियों के परिणामों के कारण कुत्तों को ठंडा महीनों में बीमार पड़ सकता है। झीलों में श्वसन संक्रमण, कोल्ड बर्न और विषाक्त पदार्थों की खपत कुछ मुख्य चिंताएं हैं
  • शीतल चरण 6 में कुत्तों को रखें
    2
    पशु हमेशा शुष्क और गर्म होना चाहिए यह आपको श्वसन संक्रमण से बचाता है जैसे कि केनल्स की खांसी (या संक्रामक ट्रेकिबोराकाइटिस), जो मनुष्यों में ठंड के बराबर है। यदि कई कुत्तों को एक ही जगह साझा करते हैं, तो बीमारी फैलाने का एक बड़ा मौका है।
  • शीतकालीन चरण 7 में कुत्तों को गरम रखें
    3
    कुत्तों के लिए शीत-अल्सरेशन भी समस्याग्रस्त हो सकता है, खासकर छोटे बाल वाले हमेशा कानों और पूंछ की नोक पर नजर रखें - यदि वे बहुत ठंडे, सफेद, भूरे या लाल होते हैं, साथ ही साथ सूखी और कठोर होते हैं, तो यह स्थिति मौजूद हो सकती है।
    • जब ठंड के अवक्षेपण पर संदेह होता है, तो तौलिये या कंबल में पशुओं के छोर को धीरे-धीरे गर्म करने के लिए लपेटें। उन्हें पशु चिकित्सक को तुरंत ले जाओ।
  • शीतकालीन चरण 8 में कुत्तों को गरम रखें
    4
    साल के इस समय विषाक्त और प्रयुक्त वस्तुओं को जानवरों से दूर रखा जाना चाहिए। एंटीफ्रीज़्स कुत्ते की मिठाइयां हैं और यदि वे कर सकते हैं तो वह उत्पाद को चाटना चाहेंगे - 4 चम्मच से संबंधित एक राशि 4.5 किलो के नीचे पालतू को मार सकती है।
    • यदि आप एंटीफ्ऱीज़र लेते हैं, तो इसे तुरंत एक पशुचिकित्सा में ले जाएं उपचार कुछ घंटों के भीतर किया जाना चाहिए ताकि जानवर मर न जाए।
    • सर्दियों में एक और समस्या है चूहों के लिए जाल और फँसाने का काम। सभी जहरीले जानवरों की पहुंच से इस विषाक्त पदार्थ को छोड़ दें- जब आप फर्श पर उत्पाद छोड़ देते हैं, तो तुरंत उसे साफ करें
  • शीतकालीन चरण 9 में कुत्तों को गर्म रखें
    5
    उन बीमारियों पर ध्यान दें जो कुत्ते के पास पहले से है। गठिया और पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस कुछ ऐसी परिस्थितियां हैं जिन्हें ठंडे मौसम से बढ़ाया जा सकता है। जानवरों के पशुचिकित्सा औषधि लिख सकते हैं और सर्दियों में गर्मियों और गर्मियों को रखने के लिए उपचार और उपचार की सलाह देते हैं, यहां तक ​​कि ऐसी स्थितियों के साथ भी।
  • शीतकालीन चरण 10 में कुत्तों को रखने वाले चित्र का शीर्षक
    6
    बेहद ठंडे दिन, कम सवारी ले लो। कुत्ते के साथ चलने की कोशिश न करें जब मौसम हल्का होता है - एक संक्षिप्त चलना भी पालतू व्यायाम करेगा और इसे खुद को राहत देने की अनुमति देगा, जिससे उन्हें "ठंड" से रोक दिया जाएगा।
    • घर में भी, कुत्ते के साथ गतिविधियां जारी रखें। खेलते हैं, उसे देखने के लिए कुछ फेंकना, खिलौने छिपाए, उसे कुछ काटने, एक "टग-ऑफ-युद्ध" बनाने या बस उसे संलग्न परिवेश में चारों ओर भागने दे। उसे चपलता को विकसित करने के लिए सीढ़ियों पर ऊपर और नीचे चढ़ाई करें, लेकिन याद रखें: यदि पालतू जानवरों की संयुक्त या कूल्हे की समस्या है, तो वह भाग नहीं पाएगा उस मामले में, उसे सीढ़ियों तक चलने की अनुमति दें।
  • शीतकालीन चरण 11 में कुत्तों को गरम रखें
    7
    बर्फ और बर्फ के निर्माण वाले क्षेत्रों में, आपको यह जानना जरूरी है कि लोगों और कुत्तों के लिए जमीन बेहद फिसलन होगी। हमेशा पिटाई और चोट का खतरा होता है, इसलिए जब फर्श फिसलन होता है तो जानवरों को खेलने के लिए प्रोत्साहित न करें, खासकर जब फ़्रिस्बेस या कुछ पकड़ने के लिए।
    • इसे जमे हुए झीलों या पानी के शव के पास न दें। बर्फ फर्म लग सकता है, लेकिन अगर यह टूट जाता है और कुत्ते गिर जाता है, तो डूबने का खतरा होता है - कई मामलों में, कुछ लोगों को भी पालतू बचाव करने की कोशिश करते समय डूब जाता है
  • विधि 3
    सर्दियों में रहने वाले कुत्तों के लिए शरण प्रदान करना




    शीतकालीन चरण 13 में कुत्तों को गरम रखें
    1
    समझे कि आपके कुत्ते की नस्ल ठंड के लिए अतिसंवेदनशील है। कुछ प्रजातियां ठंड के मौसम के प्रति अधिक संवेदनशील होती हैं, जबकि अन्य कम तापमान के लिए बहुत अच्छी तरह से अनुकूल होती हैं। कुत्तों को जो ठंड के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए, उन्हें घर से बाहर नहीं रखा जाना चाहिए, लेकिन यह जानना चाहिए कि जो भी कम तापमान के साथ अच्छी तरह से अनुकूल करते हैं उन्हें गर्मी और आश्रय की आवश्यकता है जो बाहर आरामदायक हो।
    • अलास्का मैलामुट, चाउ-चॉज़ और द साइबेरियाई हस्कियाँ बेहतर ठंड से आदी हो जाओ
    • दूसरी तरफ, ग्रेहाउंड, Dobermans, छोटे कुत्ते और छोटे या अनलिंक फर वाले लोग तीव्र शीत से बहुत प्रभावित होंगे। इस श्रेणी में, स्क्रैप किए गए बाल वाले पालतू जानवर भी शामिल हैं, क्योंकि मोटी सर्दियों फर उनके लिए इन्सुलेशन के रूप में काम करता है।
  • शीतकालीन चरण 14 में कुत्तों को रखने वाला चित्र शीर्षक
    2
    कुत्ते के लिए एक अच्छा शरण प्रदान करें यह महत्वपूर्ण है कि सर्दियों के दौरान शरण लेने के लिए उनके पास एक अच्छी जगह है, बस अपनी आवश्यकताओं और कसरत करने के लिए बाहर जा रहा है, जब आप घर छोड़ते हैं या सो रहे हैं तो उसे ठंडा होने से रोकते हैं कुत्तों को घर से बाहर नहीं छोड़ा जा सकता, क्योंकि वे वयस्कों की तरह गरम नहीं कर सकते हैं
    • यदि आपका पालतू घर से दूर है और सर्दी के अनुकूल है (जैसे अलास्का मैलामुट), तो एक आश्रय और पैदल चलने की सुविधा प्रदान करें। एक अच्छा विचार यह है कि जिस स्थान पर स्थित यह जगह कोट को ताजा पुआल का उपयोग करना है, क्योंकि परत बाहरी आश्रयों में मिट्टी की ठंड के खिलाफ अच्छा इन्सुलेशन प्रदान करेगी। लगातार भूसे को बदलने के लिए मत भूलना
    • आश्रय में ढलान वाली छत होना चाहिए, जिसमें बहुत सारे ताप और इन्सुलेशन होता है, विशेषकर बहुत ठंडे मौसम वाले स्थानों पर। यदि सर्दियों बरसात है, तो प्रवेश द्वार को संरक्षित करने की आवश्यकता है ताकि बारिश आश्रय में प्रवेश न करे।
  • शीतकालीन चरण 15 में कुत्ते को गर्म रखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    शरण अच्छी तरह से अछूता होना चाहिए। बाहरी कुंडली में, आप जमीन से 10 से 15 सेंटीमीटर ऊपर "झूठी मंजिल" माउंट कर सकते हैं - इस जगह में इन्सुलेट सामग्री रखकर, जैसे कि पुआल या बबल पेपर, ठंड को मंजिल से विकिरणित नहीं किया जाएगा यदि आप चाहें, तो आप इस अंतरिक्ष में एक पानी की बोतल डाल सकते हैं ताकि ठंडे दिनों में झूठे फ़र्श गरम हो जाए।
    • झूठी मंजिल के ऊपर, आपको एक बहुत ही गरम कोट को लगाया जाना चाहिए। कंबल बहुत अच्छे हैं, लेकिन पुआल को मंच पर कम से कम 15 सेमी कॉम्पैक्ट स्ट्रॉ के साथ रहना चाहिए। एक अन्य विकल्प उन्हें दीवारों पर रखने और थोड़ा ढीली पुआल छोड़ना है, जिससे कि पालतू आश्रय में फैल सकें और गर्म करने के लिए एक "चलना" बना। यह अपने अंगों के चारों ओर गर्मी रखने में मदद करता है और हवा की धाराओं को भी कम करता है।
    • भूलना मत: अगर आप पूरी रात वहां रहने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, तो यह शरण कुत्ते के लिए आरामदायक नहीं है।
  • शीतकालीन चरण 16 में कुत्तों को गर्म रखें
    4
    शरण से जानवर की रक्षा करना चाहिए तीव्र हवा लोगों और कुत्तों में ठंड की भावना को बहुत बढ़ा सकती है इसलिए वे हमेशा ड्राफ्ट से पूरी तरह से संरक्षित होने चाहिए। केनेल्स में, आप प्रवेश द्वार पर एक छोटा सा पोर्च जोड़ सकते हैं, जिस जगह में हवा के प्रवेश द्वार को कम किया जा सकता है - जहां अधिकांश दृश्य चलते हैं, प्रवेश द्वार की विपरीत दिशा में बदलते हैं। इसके साथ, इन्सुलेशन सामग्री के साथ कुत्ते को कोट करना संभव होगा, खासकर उस हिस्से में जहां हवा की अधिक धाराएं होती हैं, गर्मी के नुकसान से बचने के लिए। ठंड की वास्तविक सनसनी जानने के लिए, मौसम संबंधी साइट्स से परामर्श करें।
  • शीतकालीन कदम 17 में कुत्तों को रखें
    5
    जब आप अपने रहने वाले स्थान के लिए ठंड बहुत तीव्र और असामान्य है, लंबे समय तक रहने के अलावा, कुत्तों को घर के अंदर ले आओ (कोट के मुकाबले एक खलिहान भी गर्म है)। याद रखें कि अधिक इन्सुलेशन परतें जोड़ दी जाती हैं, कॉजियर केनेल का होगा एक अच्छा विकल्प एक पुरानी दिलासा देनेवाला के साथ आश्रय को कवर करना है और सुरक्षा बढ़ाना, उस पर एक tarp फेंकना है।
  • शीतकालीन चरण 18 में कुत्तों को गर्म रखें
    6
    हर दिन, यह जाँच लें कि कुत्ते को सूखी और लीक से मुक्त है, क्योंकि नम ठंड सूखे से भी ज्यादा खतरनाक है। जगह की परत और अस्तर पर नज़र रखें- सब कुछ सूखा और गर्म रहने की आवश्यकता है बहुत ठंड के दिनों में, कुत्ते को घावों और त्वचा के संक्रमण का विकास होगा यदि यह भूसे या गीली बेड पर रहता है।
  • विधि 4
    वार्मिंग कुत्तों सर्दियों में बाहर रह रहे हैं

    सर्दियों में गर्म कुत्तों को बनाए रखने वाला इमेज शीर्षक चरण 1 9
    1
    देखें कि क्या कोटिंग गर्म और अच्छी तरह से तैनात है। सर्दी के खिलाफ सुरक्षा के अधिक स्तर प्रदान करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सामग्रियों को ठंड के मौसम में महत्वपूर्ण होता है - अगर जानवर जमीन पर या एक जगह पर सोता है जहां हवा की घोरता है, तो जमीन से चलना यदि संभव हो, तो इसे जमीन के कुछ हिस्सों में कम मंच पर रखें, जमीन से संपर्क करने से गर्मी के नुकसान को रोक दें।
    • पुस्तकों या ईंटों पर फाइबर की शीट का उपयोग करके आसानी से एक प्लेटफॉर्म को सुधारना संभव है।
    • कुशन, कंबल और पुराने कपड़ों के साथ चलने वाला पैदल भी पालतू गरम करने के लिए महान होगा।
  • शीतकालीन चरण 20 में कुत्तों को गर्म रखें
    2
    मिर्च रातों पर गर्म स्थान प्रदान करें, खासकर गठिया के साथ पुराने कुत्तों के लिए। एक गर्म बिस्तर (कुत्तों के लिए) खरीदें या बिस्तर पर गर्म पानी की एक बोतल डालें। जब वह जानती है कि वह कितना सहज और गर्म है, कुत्ते इसे "स्वीकार" करेगा, और कुछ मामलों में भी इसे ठंड रातों के दौरान कवर करने की तलाश में है।
    • बुजुर्ग कुत्तों, विशेष रूप से, सर्दियों में "कड़ी" मिलता है जोड़ों को गर्म करने से उन्हें और अधिक आरामदायक बना सकते हैं - फिर से, सरल उपाय भी मदद कर सकते हैं, जैसे कि जानवरों पर मोटी कंबल डालकर जैसे ही वह आराम से नीचे आता है।
    • कुत्तों के लिए जो पहले से ही काटने से गुजर चुका है और यह सब चबाने के लिए, माइक्रोवेव में गर्मी की जेब रखी जा सकती है और मानव जोड़ों को गर्म रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है। माइक्रोवेव में उत्पाद को गर्म करके और जानवर के सूजन या कठोर संयुक्त पर रखकर निर्माता द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें। फिर इसे कंबल के साथ कवर करें ताकि इसे और अधिक आरामदायक बना सकें
    • कई प्रकार के बिजली के कंबल या पालतू जानवरों के लिए थर्मल गद्दे हैं। एक और विकल्प है थर्मल चटाई, जो पिल्लों के उद्देश्य से है और जो गर्मी का आरामदायक स्तर प्रदान करता है, पशु को कोई खतरा नहीं दे रहा है, भले ही वह लंबे समय तक इसके लिए रहता है। इन कालीनों की तलाश करते समय, निर्देशों को पढ़ें ताकि कुत्ते को जला के किसी भी जोखिम के बिना उत्पाद पर लगाया जा सके - पशु चिकित्सा के उपयोग के लिए कुछ मॉडल हैं, जिसमें पशु सीधे उन पर नहीं झूठ सकते हैं, लेकिन इसके साथ कवर करने के बाद जलने को रोकने के लिए एक शीट
  • शीतकालीन चरण 21 में कुत्तों को गर्म रखें
    3
    लाइनर सामग्री साफ और प्रतिस्थापित करें यह गंदगी और रोगाणु और fleas की संभावना को कम करता है, जो सर्दियों में और भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि कीड़े गर्म स्थानों को गर्म करने की तलाश करते हैं।
  • शीतकालीन चरण 22 में कुत्तों को गर्म रखें
    4
    अपने पालतू जानवर की स्थिति और स्थिति के अनुसार पालतू कपड़े पहनें वे सर्दियों में अपने साथी को गर्म रखने में सहायक हो सकते हैं, खासकर छोटे या लघु कुत्ते के लिए, जो लंबे बाल (उदाहरण के लिए व्हीपेट्स और ग्रेहाउंड, और बुजुर्ग या कमजोर) वाले नहीं हैं मुख्य संकेतों में से एक, जिसे उसे गर्म करने के लिए कुछ चाहिए, वह मानव की तरह कांपना है।
    • किसी भी आकार के कुत्तों के लिए जैकेट, निटवेअर और स्नैजिज को खरीदा जा सकता है या यहां तक ​​कि (क्रोकिंग, सिलाई, बुनाई या कपड़े काटना) कर सकते हैं। ठंड और आर्द्र समय में, आप कपड़े की एक परत जो कि निविड़ अंधकार है, सिलाई कर सकते हैं, जब तक कि यह त्वचा को सांस लेने की अनुमति देता है।
    • पहनने से पहले कपड़े को सूखा होना चाहिए। जब एक गीले कार्डिगन से बाहर निकलते हैं, उदाहरण के लिए, हवा में पानी लुप्त हो जाएंगे और जानवर का शरीर का तापमान गिर जाएगा, इसे ठंड छोड़कर। यह उसके लिए कई टुकड़े के कपड़ों के लिए बहुत अच्छा विचार है - जबकि कुछ धुलाई करते हैं, जबकि अन्य सुखाने और तैयार होने के लिए तैयार होते हैं।
    • जब भी संभव हो, अपने कपड़े अपने अंदर ले जाएं जब तक कि यह बहुत ठंडा न हो। यदि वह हर समय तैयार हो जाता है, तो कुत्ते को इसके लिए इस्तेमाल किया जाएगा और छोड़ने पर सुरक्षा महसूस नहीं होगी।
  • शीतकालीन कदम 23 में कुत्तों को गरम रखें
    5
    बर्फ में और नमक के साथ स्थानों पर चलने पर कुत्ते के पैरों की रक्षा के लिए जूते का उपयोग करें सबसे पहले एक बहुत ही ठंडा है, जबकि दूसरा एक पैरों को परेशान करता है - जूते समाप्त होती है और नमक को चिपकाने और उन्हें परेशान करने से रोकता है। हालांकि, जब तक आप पिल्चर के बाद बूटियों को पहनने के लिए पालतू को प्रशिक्षित नहीं करते हैं, तो आपको यह आग्रह करने की आवश्यकता होगी कि यह उन्हें फिट करे, क्योंकि बहुत से लोग इसे पसंद नहीं करेंगे।
    • जब कुत्ते को जूते का इस्तेमाल करने में कठिनाई हो रही है, तो सकारात्मक सुदृढीकरण तकनीक का उपयोग करें। एक पैरों में से एक रखो, कृपया, और इसे हटा दें। विधि को दोबारा दोहराएं और धीरे-धीरे उन बूटियों की मात्रा में वृद्धि करें जब तक कि उनके साथ चलने के लिए पालतू जानवर का उपयोग नहीं किया जाता।
  • युक्तियाँ

    • एक गर्म पानी की बोतल कुत्ते के चलने के नीचे इसे गर्म करने के लिए जल्दी से ऊपर रखा जा सकता है
    • घर से बहुत ज्यादा समय दूर न करें यहां तक ​​कि अगर दरवाज़े के पास कुत्ते के प्रवेश द्वार हैं या कोई रास्ता नहीं है तो कुत्ते घर में प्रवेश कर सकते हैं, यह जानना ज़रूरी है कि यह कितनी देर से बाहर रहता है यदि आप मौसम ठंडा होने पर खेल लेना पसंद करते हैं।
    • यदि यह ठंडा है, तो यह काफी संभव है कि कुत्ते भी है। भले ही आप इसे सोने के लिए छोड़ दें, जगह को काफी गर्म होना चाहिए, जैसा कि आप वहां भी आराम कर सकते हैं
    • पालतू जानवर पर कार्डिगन लगाने से पहले, इसे ड्रायर में 10 से 15 मिनट तक छोड़ दें। कुत्ते के लिए यह अधिक आरामदायक और गर्म हो जाएगा, जिससे आप घर छोड़ने के लिए गर्म महसूस कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • पिल्ले जो घर के अंदर रहने के आदी हैं, उन्हें सर्दियों के दौरान यार्ड या बगीचे में नहीं छोड़ा जाना चाहिए। पशुओं को तापमान में बदलाव करने के लिए समय की आवश्यकता होती है, पर्यावरण के समायोजन के लिए - इसलिए यदि आवश्यक हो, तो इसे गिरावट में छोड़कर शुरू करें कुत्ते तापमान में परिवर्तन के आदी हो जाएंगे और कोट प्रतिक्रिया देगी, मोटा होना चाहिए।
    • जब मौसम बहुत ठंडा होता है, तो कभी भी घर से बहुत लंबे समय तक पालतू नहीं छोड़ते।
    • उन्हें ठंडे कारों में छोड़ने से बचें जब वाहन की गर्म हवा बंद हो जाती है और तापमान तेजी से गिरता है, जानवरों की सनसनी को फ्रीजर के अंदर होना चाहिए। हवा प्रसारित नहीं करती है, इसे जमी रख रही है।
    • यदि पालतू जमे हुए झील या नदी में गिर जाता है, तो कॉल करें और मदद के लिए कॉल करें, क्योंकि आप इसे बचाए रखने की कोशिश करते समय भी जोखिम में अपना जीवन डाल देंगे।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com