IhsAdke.com

कैसे सर्दियों के ऐस्टल कम के खिलाफ लड़ने के लिए

जैसे-जैसे दिन छोटा हो जाता है और तापमान में कमी आ जाती है, यह प्रकट करने के लिए विशेषता कम सूक्ष्म के लिए असामान्य नहीं है ये सुझाव, हालांकि, दिन को रोशन करने में मदद करेंगे!

चरणों

फाइट शीतकालीन ब्लूज़ चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने बेडरूम की रोशनी को जागने से पहले आधे घंटे तक प्रकाश में लाएं। सर्दी की गहराई में लक्षणों में से एक सुबह में उठने में कठिनाई की समस्या है, भले ही आप सोते समय सुस्त हो गए हों। एक टाइमर पर गहन फ्लोरोसेंट लैंप और अलार्म से पहले एक रोशनी को प्रकाशित करने के लिए इसे प्रोग्रामिंग करना एक कृत्रिम सुबह को उत्तेजित करने में मदद करेगा।
  • तस्वीर शीतकालीन ब्लूज़ चरण 2 शीर्षक
    2
    जितनी जल्दी हो सके सूर्य के प्रकाश का खुलासा करें आपको डिलिवर का अनुभव करने वाले घंटे की संख्या को अधिकतम करना चाहिए। जल्दी उठो और पर्दे खोलें या जैसे ही आप बिस्तर से बाहर निकलते हैं, घर छोड़ दें।
  • 3
    कृत्रिम प्रकाश का उपयोग करें बहुत से लोग जो सूर्य की प्राकृतिक किरणों simulates, 2,500-10,000 लक्स (एक सामान्य प्रकाश बल्ब 250 500 लक्स के लिए उत्सर्जन करता है) भेजने के एक प्रकाश बॉक्स, में निवेश। वे मस्तिष्क में मेलाटोनिन की रिहाई को कम करके काम करते हैं। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, दैनिक, सुबह जल्दी, और हर बार 30 मिनट से 2 घंटे तक एक लाइट बॉक्स का उपयोग करें बहुत से लोग 2 सप्ताह से सुधार देखते हैं

    • आप दिन के प्रभावी ढंग से "खिंचाव" करने के लिए हल्का बॉक्स का उपयोग कर सकते हैं: सूर्योदय से पहले का उपयोग करें, सूर्यास्त के बाद या दोनों में संयोजन बनाएं। दिन की अवधि 2 घंटे तक बढ़ाना पर्याप्त होना चाहिए।
      फाइट शीतकालीन ब्लूज़ चरण 3 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
    • चिकित्सकीय प्रकाश बक्से, विनियमित नहीं कर रहे हैं, इसलिए यदि आप एक डॉक्टर की सिफारिश के बिना इनमें से किसी एक को खरीदने, एक मॉडल है कि नरम फैलाना स्क्रीन को फ़िल्टर पराबैंगनी विकिरण के साथ समीक्षा और क्लिनिकल परीक्षण पर परीक्षण किया गया, के लिए देखो।
      फाइट सर्कल ब्लूज़ चरण 3 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
    • दुर्भाग्य से, हल्के बक्से सस्ते नहीं हैं I कुछ मामलों में, वे स्वास्थ्य बीमा द्वारा कवर किया जा सकता है
      फाइट सर्कल ब्लूज़ चरण 3 बुलेट 3 शीर्षक वाला चित्र
    • वैकल्पिक रूप से, आप एक टूल स्टोर पर पूर्ण स्पेक्ट्रम बल्ब खरीद सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि वे कम से कम 2,500 लक्स का उत्सर्जन करें
    • संदेह में, 5 मिनट के लिए एक कमाना कक्ष का उपयोग करना संभव है, जो इससे भी मदद करता है देखना एक कृत्रिम टेनिंग बिस्तर का प्रयोग कैसे करें.
      फाइट शीतकालीन ब्लूज़ चरण 3 बुलेट 5 शीर्षक वाला चित्र
  • फाइट शीतकालीन ब्लूज़ चरण 4 नामक चित्र
    4
    बाहर काम. क्या आप जानते हैं कि 1 घंटे का एरोबिक व्यायाम वहाँ से बाहर (यहां तक ​​कि जब बादल होता है) में एक ही चिकित्सीय प्रभाव के रूप में 2.5 घंटों का हल्का उपचार एक इनडोर वातावरण में है? ऐसा इसलिए होता है क्योंकि ऐसा करने से सेरोटोनिन के स्तर में बढ़ोतरी होती है, जो आपकी कम शीतकालीन सूक्ष्मता के लक्षणों को कम करते हैं।
  • फाइट शीतकालीन ब्लूज़ चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    लालच से सावधान! सेरोटोनिन का स्तर कम कर रहे हैं, आपके शरीर द्वारा की गई कार्रवाई से एक है, इस तरह के शीतल पेय या जंक फूड के रूप में, कार्बोहाइड्रेट में उच्च विशेष रूप से उन चीनी में उच्च, खाद्य पदार्थों के लिए इच्छा तेज करने के लिए क्योंकि उठाने के स्तरों सेरोटोनिन है। इसे देखें कैसे पसीना बंद करो.



  • पिक्चर शीर्षक से लड़ने वाली शीतकालीन ब्लूज़ चरण 6
    6
    विटामिन डी 3 युक्त मल्टीविटामिन लें। विटामिन डी त्वचा में सूर्य की किरणों द्वारा बनाई गई है और इसलिए इसका उत्पादन सर्दियों के दौरान कम हो गया है। हालांकि मौसमी अवसाद में विटामिन डी की खुराक के प्रभाव के अध्ययन के अच्छे परिणाम से पता चला है, और यह भी एक अच्छा मल्टीविटामिन भी ऊर्जा के स्तर में मदद करता है।
  • पिक्चर शीर्षक से लड़ो शीतकालीन ब्लूज़ चरण 7
    7
    सर्दियों की कुछ गतिविधियां करें सर्दियों में ही जो किया जा सकता है गतिविधियों को नफरत करने के बजाय इसके लिए `` प्रतीक्षा `` करने का एक शानदार तरीका है। लंबी पैदल यात्रा और साइकिल चलाना, शूटिंग, खेल रहे हैं और संगीत सुनने सर्दी प्रकृति देख, खगोल विज्ञान का आनंद या यदि आप एक ठंड देश में हैं, या एक के लिए जाने की योजना नहीं है, स्कीइंग, स्नोबोर्डिंग, आइस स्केटिंग या स्लेज हैं महान विकल्प सर्दी को गले लगाओ और वह अब दुश्मन नहीं होगा!
  • फाइट शीतकालीन ब्लूज़ चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    एक लक्ष्य निर्धारित करें आपका लक्ष्य आप चाहे कुछ भी हो सकता है। मजेदार चित्रों के साथ एक कैलेंडर खरीदें। कैलेंडर पर वसंत के पहले दिन को चिह्नित करें और उसके बाद आपके पास प्रत्येक निशुल्क दिन पर मज़ा और बाहरी कुछ लिखिए जो कि आप बस एक गर्म वातावरण में कर सकते हैं उदाहरण के लिए, आप एक सप्ताह के अंतराल के लिए शिविर के लिए वादा करते हैं, दूसरे में एक निशान बनाते हैं, या अगले में यार्ड में पार्टी बनाते हैं उस तिथि तक एक उद्देश्य निर्धारित करें, जैसे जिम में पांच बार हफ्ते में जाकर, अपने ग्रेड को ऊपर उठाना, या एक लंबी श्रृंखला के उपन्यासों को खत्म करना।
  • फाइट शीतकालीन ब्लूज़ चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    नियमित तोड़ें सर्दियों में, जब हर दिन बादल और ठंड लगती है, यह एक असंभव दिनचर्या में पड़ना आसान है। उज्ज्वल, बोल्ड कपड़ों या मेक-अप के साथ कुछ चीजों को हिलाएं, एक नए तरीके से अपने बाल स्टाइल करें या खोई हुई दोस्ती के संपर्क की तलाश करें।
  • लड़ो शीतकालीन ब्लूज़ शीर्षक 10 शीर्षक छवि
    10
    ठंड के लिए पोशाक बहुत से लोग कहते हैं कि वे सर्दी से नफरत करते हैं क्योंकि वे हर समय ठंड महसूस करते हैं। यदि यह आपके लिए लागू होता है, तो अलमारी की जांच करें और सुनिश्चित करें कि आप उचित रूप से कपड़े पहने हुए हैं अपने हाथ, पैर और सिर को गर्म रखने के लिए याद रखें लंबे समय तक जांघिया चमत्कार कर सकते हैं
  • फाइट शीतकालीन ब्लूज़ चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    अपने घर की गर्मी बढ़ाएं दीवारों को गर्म, जीवंत रंगों में पेंट करें एक धूप, सफेद रसोईघर को एक सनी, पीला आश्रय में बदल दें, या एक फ्लैट, बेज रूम को एक गर्म, हरा स्वर्ग में बदल दें। रंगीन कलाकृति रुको और कुछ मज़ा तकिया फेंकें कुछ छोटे स्पर्श वास्तव में सर्दियों के ब्लैज पल में मदद कर सकते हैं।
  • 12
    स्टेशन को स्वीकार करें हालांकि सर्दी इतनी भयानक नहीं लग सकती है, यह अभी भी बहुत सी चीजें लाती है मौसम की खुशी पूरे सर्दियों में भरी हुई है कई टेलीविजन कार्यक्रम केवल सर्दियों के सोलों और वसंत विषुव के बीच प्रदर्शित होते हैं। हॉट चॉकलेट, नीली जींस और बोनफ़र को आमंत्रित करना जनवरी की असहनीय गर्मी में समान नहीं है। सकारात्मक रवैया रखें और ठंड के महीने जल्दी से गुजारें।
  • युक्तियाँ

    • जुलाई और अगस्त में मौसमी उत्तेजित विकार (एईडी या एसएडी) से संबंधित लक्षणों में वृद्धि हुई है निवारक उपायों को जल्दी से लेने से वे सभी व्यावहारिक रूप से बच सकते हैं।
    • यदि आपको गहरी अवसाद से पीड़ित है, चाहे वह मौसम से संबंधित है या नहीं, एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श करें कुछ एसएडी रोगियों को दवाओं से दवा लेने से फायदा हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com