IhsAdke.com

सुबह में आसान कैसे जगाएं

कुछ लोगों के लिए, सुबह बिस्तर से बाहर निकलना एक दैनिक संघर्ष है। यह मार्गदर्शिका आपको ताज़ा महसूस करने, विश्राम करने और दिन का सामना करने के लिए तैयार होने में मदद करेगी।

चरणों

शीर्षक से ऊपर उठो चित्र आसान सुबह में कदम 1
1
नींद का समय पर्याप्त मात्रा में है हां, हम सभी को कभी-कभी रातें होती हैं जब हमें ऐसा करने के लिए बहुत कुछ करना होता है, जो जल्दी ही बिस्तर पर लेना असंभव है, लेकिन दैनिक आधार पर, आपके शरीर की जरूरतों को सोने की मात्रा में होना महत्वपूर्ण है। यह व्यक्ति से भिन्न होता है, और आप पुराने होने पर आमतौर पर घंटों की संख्या घट जाती है।
  • सुबह के चरण 2 में आसान चित्र प्राप्त करें
    2
    आराम से जागने के लिए अतिरिक्त कदम उठाएं। सर्दियों में, विशेष रूप से, बिस्तर से बाहर निकलना बहुत मुश्किल हो सकता है क्योंकि यह बहुत गर्म है, और हवा ठंडा और बिना खूनी है। अपने बिस्तर के पास एक पसीने वाली शीतल या ठंडे ब्लाउज डालने की कोशिश करें ताकि जब आप उठना पड़े, तो आप इसे रख सकते हैं और सर्दी में अपनी सुबह की दिनचर्या पर जा सकते हैं। आप जो भी कार्रवाई करते हैं, सवेरे को जागरूक करें जितना संभव हो सके।
  • शीर्षक से ऊपर उठो चित्र आसान सुबह में कदम 3
    3
    कमरे के दूसरी तरफ अपने अलार्म घड़ी रखो इसे अपनी पहुंच से बाहर छोड़ दें ताकि जब आप इसे छू लें, तो आपको इसे बंद करने के लिए बिस्तर से निकलना होगा। इससे आप को स्थानांतरित करना होगा यदि आपके पास ऊर्जा है, तो योग या सरल अभ्यास के आसपास घूमो! यह दिन शुरू करने का एक शानदार तरीका है
  • सुबह उठने में आसान कदम उठाने वाला चित्र सुबह 4
    4
    बस बिस्तर से पहले बहुत सारे पानी पीते हैं यदि आप करते हैं, तो आपको तत्काल सुबह स्नान करने की आवश्यकता होगी, और वहां जाकर आपको उठने और बिस्तर पर वापस जाने से रोका जा सकेगा।
  • सुबह उठने में आसान चरण 5 में चित्र का शीर्षक
    5
    प्रकाश की तलाश करें अलार्म को बंद करने के तुरंत बाद, अपने कमरे में रोशनी को चालू करें।



  • सुबह के चरण 6 में आसान शीर्षक प्राप्त चित्र
    6
    खिंचाव के लिए. यह संचलन को सक्रिय करता है और आपके खून को प्रवाह करने का कारण बनता है।
  • चित्र शीर्षक सुबह उठो तेज आसान 7 कदम
    7
    कुछ पी लो इससे पहले रात, अपने अलार्म घड़ी के बगल में जमे हुए पानी की बोतल रखें। तुरंत इसे बंद करने के बाद, (फिर पिघल, लेकिन अभी भी ठंडा) पानी पीने यह वास्तव में आपको जागता रखता है। आप तैयार कॉफी या अपने पसंदीदा पेय को भी छोड़ सकते हैं और इसे रेफ्रिजरेटर में रख सकते हैं ताकि सुबह में आप इसे माइक्रोवेव में रख सकते हैं और गर्मी कर सकते हैं।
  • सुबह के चरण 8 में चित्र प्राप्त करना आसान है
    8
    अपना चेहरा धो लें या शॉवर लें अंतिम चरण के संबंध में, यह समान है। आपके चेहरे पर गर्म स्नान या ठंडे पानी आपके रक्त का प्रवाह कर देगा और आपको जगाएगा।
  • सुबह 9 बजे के ऊपर उठो चित्र सरल
    9
    अपना दिन कम से कम 15 मिनट पहले शांत करने का प्रयास करें। अपने आप को टीवी देखने, अपने फेसबुक या ईमेल को देखने के लिए कुछ समय देना अच्छा है, और किसी अपॉइंटमेंट के लिए जाने से पहले पूरी तरह से जागना
  • सुबह के चरण 10 में चित्रित किया जाने वाला चित्र आसान हो गया
    10
    अपने दिन के रूप में सुखद और संभव के रूप में आसान बनाओ रात को पहले कपड़े चुनें, यह सुनिश्चित कर लें कि आपको अपनी ज़रूरत की सभी चीजें मिलें। उठने के लिए और इतना करना बहुत सोचा है कि यह बहुत उत्साहजनक नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास एक निर्धारित दिनचर्या है (सुबह में अनुष्ठान और अनुष्ठान के साथ), तो जितना अधिक आप इसे पूरा करेंगे, उतना आसान होगा। आखिरकार, आपका शरीर बिना सोच के भी अनुकूल होगा और तैयार करना शुरू कर देगा।
    • एक आरक्षित अलार्म सेट करें (या स्नूज़) अगर आप पहले एक के साथ नहीं जगाते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com