IhsAdke.com

गुड मॉर्निंग रूरिनेट (किशोर लड़कियों के लिए) कैसे बनाए रखे

एक अच्छा दिन आपको जागता पल शुरू होता है दिन की अच्छी शुरुआत करने के लिए, आपको एक अच्छी सुबह की दिनचर्या भी होनी चाहिए। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो मदद कर सकते हैं

चरणों

रात में खाना पकाना बंद करो चरण 5
1
उचित समय पर सो जाओ कम से कम आठ घंटे नींद की कोशिश करें, इसलिए आपके पास दिन के लिए पर्याप्त ऊर्जा है कंप्यूटर पर या फ़ोन पर घंटे बिताएं यदि आप आप की जरूरत है टीवी शो देखें जो बहुत देर तक खर्च करते हैं, उन्हें रिकॉर्ड करते हैं और बिस्तर पर जाते हैं बेहतर महसूस करने के अलावा, आप भी काले घेरे से छुटकारा पायेंगे। अपने सभी इलेक्ट्रॉनिक्स को अपने बिस्तर से दूर रखें यह आपको एक शांत नींद लेने में मदद कर सकता है।
  • अपनी आंखों से एक बरौनी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 13
    2
    हमेशा एक ही समय में जागना हां, शनिवार को भी, क्योंकि आपके शरीर का एक अच्छा लय होगा और पता चल जाएगा कि जागना कब होता है। आपके शरीर को जागने के समय के अनुकूल होने के लिए आपके शरीर को समय की आवश्यकता होती है और यदि आप हर दिन एक ही समय में जागते हैं, तो आपको थक नहीं लगेगा। यही कारण है कि छुट्टियों को स्कूल के लिए जागने के लिए इस्तेमाल करने के लिए आपको कम से कम दो सप्ताह बाद चाहिए।
  • अपने आप के बारे में अच्छा लग रहा है शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    3
    अधिक में सो रही है केवल आपको अधिक थका हुआ और नींद आती है।
  • पिक्चरुअल पायरे 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक अच्छा अलार्म घड़ी का उपयोग करें एक अलार्म घड़ी एक स्वस्थ शासन स्थापित करने के लिए एक ही समय में जागने का रहस्य है। एक परेशान बीप का उत्सर्जन करता है और सुबह में आपको पागल बनाता है जो एक खरीद नहीं है। अगर आपका अलार्म घड़ी आपको परेशान कर लेता है, तो आप दिन के लिए एक खराब शुरुआत कर रहे हैं। एक रेडियो अलार्म घड़ी खरीदना आमतौर पर सबसे अच्छा समाधान है आपको अपने पसंदीदा रेडियो स्टेशन की आवाज़ से जागृत किया जाएगा और आप बिस्तर से बाहर निकलने का फैसला करने से पहले कुछ संगीत सुनने के लिए स्वतंत्र महसूस कर सकते हैं। हालांकि, आम अलार्म के साथ एक सामान्य अलार्म घड़ी सिर्फ ठीक काम करेगी यदि आप अपने पसंदीदा गाने तक जागने के बजाय सोते हैं। इसे कहीं से बाहर रखें ताकि आपको बस बिस्तर में घूमने और झपकी लेना बटन दबाने के बजाय अलार्म को रोकने के लिए खड़े होना पड़े।
  • हेल ​​एंड लाइफ चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    इसके अलावा, अगर आपके पास रेडियो अलार्म घड़ी नहीं है, तो अपना आइपॉड और स्पीकर का एक सेट आप के लिए कॉल करने और आनंद लेने के लिए तैयार रहें, जब आप दिन शुरू करने के लिए तैयार होते हैं।



  • इमेज फ्लॉलेस स्किन इन अ वी हफ्ते चरण 4
    6
    जैसे ही आप जागते हैं, कुछ व्यायाम करें। यह आपको जागता रखेगा अपने हथेलियों को एक दूसरे के खिलाफ रगड़ें और उन्हें अपनी आंखों पर रखें और गर्दन के तल पर। यह आपको दबाव केंद्र को सक्रिय करने और पूरे दिन आपको बनाए रखने में मदद करेगा। जागने के तुरंत बाद 10 पॉलिकेनल या 20 बैठो-अप बनाने की कोशिश करें। यदि आपको वास्तव में स्नूज़ बटन दबाए जाने की ज़रूरत हो, तो यह केवल दो बार करें, इसलिए सामान्य से थोड़ी देर पहले रिंग करने के लिए अपना अलार्म घड़ी समायोजित करें।
  • बेक लुकिंग चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपनी त्वचा को ताज़ा करें यदि आप बाथरूम में प्रवेश करते हैं और अपने प्रतिबिंब में काले घेरे और थका हुआ आँखें देखते हैं, जागने के लिए अपने चेहरे पर ठंडा पानी छिड़क लें। यह भी अपना चेहरा धोने का एक अच्छा समय है, ताकि आप दिन के दौरान बेहतर देख सकें।
  • चित्र शीर्षक से आपकी भूख कम करें चरण 1
    8
    अपने दाँत ब्रश करें इस आदत के कारण गुहा और बुरे सांस से बचा जाता है। एक ताज़ा मुंह के लिए एक टकसाल टूथपेस्ट का उपयोग करें और फिर कुल्ला। हर सुबह अपने दांतों को ब्रश करें
  • चित्र है जो अच्छा स्वच्छता है (लड़कियां) चरण 11
    9
    एक शॉवर लो! एक स्नान आप को उठता है और अच्छी स्वच्छता रखता है, तो आप एक महान नज़र और अनुभव के साथ स्कूल जा सकते हैं। यदि आपके पास समय नहीं है या सुबह में स्नान नहीं करना है, तो आपको जागने के लिए अपने चेहरे पर बर्फ का पानी छिड़कना अच्छा है। इसके अलावा, आप रात में एक शॉवर ले सकते हैं और सुबह बेहतर स्वच्छता के लिए धो सकते हैं।
  • चित्र में रखे हुए अच्छे स्वच्छता चरण 2 को बनाए रखें
    10
    एक स्वस्थ नाश्ता करें नाश्ता पूरे दिन ऊर्जा का मुख्य स्रोत है और दिन का सबसे महत्वपूर्ण भोजन है। एक स्वस्थ और संतुलित आहार के लिए एक पौष्टिक आहार लेना जरूरी है अध्ययनों से पता चलता है कि खाने के नाश्ते दिन के लिए व्यक्ति को मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार करता है सुबह में कुछ खाने से भूख और ऊर्जा को नियंत्रित करने वाले रक्त शर्करा के स्तर को स्थिर करने में मदद मिलती है। इस भोजन को छोड़कर थकान, बेहोशी, खराब एकाग्रता और स्कूल में खराब प्रदर्शन हो सकता है। इसका यह भी अर्थ है कि दोपहर के भोजन से पहले आप अस्वास्थ्यकर भोजन जैसे चिप्स या कुकीज़ पर नाश्ते की अधिक संभावना रखते हैं। यदि आप नाश्ते नहीं खा सकते हैं, तो विद्यालय के रास्ते में अनाज के एक पौष्टिक बार का सेवन करने की कोशिश करें या सो जाने से पहले उसे तैयार करें
  • युक्तियाँ

    • एक गिलास पानी पीना जैसे ही आप उठाते हैं, आपके शरीर को शुद्ध करने और विषाक्त पदार्थों को निकालने में मदद करता है, नमी के अलावा।
    • बिस्तर से पहले सब कुछ तैयार हो जाओ जिस दिन आपको ज़रूरत है वह सब कुछ हासिल करने की कोशिश में सुबह जल्दी चल रहा है, आमतौर पर आप कुछ भूल जाते हैं।
    • नाश्ते के लिए आपके पास समय नहीं है? अपने अलमारी प्रोटीन बार से भरा रखें और स्कूल के रास्ते में एक खाएं। पानी भी मत भूलना, या वे तुम्हें ऊर्जा नहीं देंगे।
    • यदि आप अलार्म घड़ी पर "स्नूज़" बटन दबाते हैं, तो इसे कहीं और रखें ताकि आप है इसे पाने के लिए उठो!
    • एक स्वस्थ नाश्ते की कोशिश करें सिर्फ अपने मुंह में कॉफी और चॉकलेट डोनट्स को न छूएं! कुछ स्वस्थ अनाज और फल खाएं
    • उठते समय, अभ्यास करने से पहले खिंचाव सुनिश्चित करें!
    • जागने के लिए अपनी शेड्यूल भिन्न नहीं करें एक स्वस्थ पैटर्न का पालन करना आसान है।
    • आपकी बेडसाइड टेबल पर टकसाल कैंडीज बहुत अच्छे हैं! सुबह जब सुबह उठने के लिए जागते समय आप मुंह में डाल देते हैं
    • अच्छे, स्वस्थ नाश्ते के कुछ उदाहरणों में एक नारंगी, दो अंडे शामिल हैं (तले हुए, तला हुआ, सिकोड़ी, या जो भी आप चाहते हैं) और एक गिलास पानी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com