IhsAdke.com

कैसे अलार्म घड़ी चलायें जब उठो सीखना

तो जब आप अपने अलार्म घड़ी के छल्ले में खुश और गहरी नींद में हैं, लेकिन आप अभी भी बहुत थक गए हैं I आप अपने कान में उस गड़बड़ ध्वनि को नजरअंदाज करने का प्रयास कर सकते हैं, या आप एक उदार स्नूज़ उपयोगकर्ता हो सकते हैं। पता चला कि जैसे ही अलार्म बंद हो जाता है, उठो कैसे।

चरणों

शीर्षक के रूप में छवि सिखाने के लिए अपने ऊपर उठो के रूप में जल्द ही आपका अलार्म घड़ी Goes Off चरण 1
1
एक ही समय में हर दिन जागें। यदि आप काम या स्कूल में सुबह 6 बजे उठते हैं, लेकिन सप्ताहांत पर दोपहर तक सोते हैं, तो आपका जैविक घड़ी नियंत्रण से बाहर हो जाएगा। एक ही समय में हर दिन जागने से आपके शरीर को उस समय जागने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।
  • शीर्षक के रूप में छवि सिखाने के लिए अपने ऊपर उठो के रूप में जल्द ही आपका अलार्म घड़ी Goes Off चरण 2
    2
    अपना अलार्म सेट करें इसे ठीक से भी सेट करना सुनिश्चित करें! आप नहीं चाहते कि आपका अलार्म सुबह 6 बजे तक जाग न करे, दोपहर में केवल 6 बजे खेलने के लिए जब आप लगभग खाने के लिए जा रहे हों! इसे उच्चतम संभव मात्रा में रखें (ज़ाहिर है, अपने सामान्य ज्ञान का उपयोग करें और किसी अन्य व्यक्ति को नुकसान नहीं) और सबसे परेशान घंटी के साथ। अलार्म घड़ी को अपने बिस्तर के सिर के करीब के रूप में संभव के रूप में छोड़ दें, लेकिन इसे इतनी दूर रखें ताकि आपको इसे बंद करने के लिए खड़े होना पड़े। जैसा कि आप तुरंत जागने के लिए इस्तेमाल करते हैं, आप किसी गीत या कुछ चीज़ों के लिए अलार्म स्वर को बदलने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन वॉल्यूम उच्च रखने के लिए सबसे अच्छा है।
    • यदि आपने हाल ही में एक अलार्म खरीदा है, तो यह देखने से पहले एक परीक्षा लें कि क्या यह काम करती है और यदि आप इसे उठते हैं यदि आपके अलार्म को एक बैटरी की जरूरत है या घुमावदार है, तो सुनिश्चित करें कि बैटरी अभी भी चार्ज हो गई है या यह घाव हो गया है।
  • छवि को शीर्षक के रूप में अपने अलार्म क्लॉक गॉप्स ऑफ 3 चरण के रूप में जल्द से जल्द प्राप्त करें
    3
    जब आप बिस्तर पर बिस्तर पर जा रहे हैं, तो अपने आप से बताएं कि जैसे ही आप अलार्म सुनाते हैं, आप तुरन्त जागेंगे अपने आप से वादा करो कि आप अपने अलार्म घड़ी सेट होने पर उठेंगे और आप स्नूज़ फ़ंक्शन का इस्तेमाल नहीं करेंगे या अलार्म को अनदेखा नहीं करेंगे।
  • शीर्षक के रूप में छवि सिखाने के लिए अपने ऊपर उठो के रूप में जल्द ही आपका अलार्म घड़ी Goes Off चरण 4
    4
    अच्छी रात की नींद लें और सुनिश्चित करें कि आपको पर्याप्त नींद आती है सुबह 5 बजे जागना असंभव होगा यदि आपके पास केवल चार घंटे की सो रही है सुनिश्चित करें कि आपका गद्दा, तकिया और कंबल आराम से है, और अपने बिस्तर पर अपने दांतों को साफ़ करने और अपना चेहरा धोने के लिए कोई पूर्व बिस्तर अनुष्ठान करें। अपना कमरा अंधेरा, शांत और शांत करें (या किसी प्रकार का सफेद शोर है)
  • शीर्षक के रूप में छवि सिखाने के लिए अपने ऊपर उठो के रूप में जल्द ही आपका अलार्म घड़ी Goes Off चरण 5
    5
    जब आप अलार्म घड़ी की आवाज़ के लिए जागते हैं, तो आप शायद इसके बारे में सोचते हैं कि यह एक बहुत ही कठिन, कठिन सुबह की दिनचर्या की पहली आवाज है, जिससे काम या विद्यालय में एक भयंकर और थकाऊ दिन हो। इसके बजाय, इसे एक आपातकालीन अलार्म के रूप में सोचें, जैसे कि आग अलार्म या पुलिस मोहिनी, या बहाना कि अगर आप उठ नहीं सकते हैं और इसे बंद कर देते हैं, तो यह विस्फोट हो जाएगा। केवल एक और प्रकार के अलार्म और आतंक के साथ अलार्म की ध्वनि को संबद्ध करें, ताकि आपकी एड्रेनालाईन जल्दी हो सके



  • शीर्षक के रूप में छवि सिखाने के लिए अपने ऊपर उठो जैसे ही आपका अलार्म क्लॉक चला जाता है चरण 6
    6
    जैसे ही आप अलार्म घड़ी अपने बिस्तर पर बाहर खिंचाव सुना कवर को एक तरफ फेंक दें और अलार्म बंद करें।
  • छवि को शीर्षक के रूप में अपने अलार्म घड़ी Goes Off चरण 7 के रूप में जल्द ही उठो सिखाओ
    7
    यदि आप अपने बेडरूम को किसी और के साथ साझा नहीं करते हैं जो एक अलग समय में जागता है, तो सभी रोशनी को चालू करें और सभी पर्दे और अंधा खोलें ताकि आप रोशनी में जाग सकें यदि आप चाहें, तो आप खिड़कियों को हवा शांत करने के लिए खोल सकते हैं और प्रकृति की आवाज़ आपको ताल में सेट करने के लिए आती है।
  • शीर्षक के रूप में छवि सिखाने के लिए अपने ऊपर उठो के रूप में जल्द ही अपने अलार्म घड़ी Goes Off चरण 8
    8
    अपने पति या भाई-बहनों की सुबह की आदतों से सावधान रहो ताकि उन्हें परेशान न करें। परन्तु - यदि आपके पास (और आप एक अच्छी तरह से व्यक्ति हैं), तो प्रेरणा के रूप में उपयोग करें! कमरे के दूसरी तरफ अपने अलार्म घड़ी रखो और उन्हें तुरंत छोड़ने के लिए इसे बंद करने के लिए त्वरित हो। एक बार जब मैं खड़ा हो रहा हूँ, तो आप खड़े होंगे!
  • अपने अलार्म क्लॉज गोज़ ऑफ स्टेप 9 के रूप में जल्द से जल्द प्राप्त करने के लिए सिखाने वाला इमेज
    9
    अलार्म घड़ी के छल्ले के रूप में उठने के लिए खुद को बधाई! बाद में आपको घबराहट करने की आवश्यकता नहीं होगी और आप जागृत करने में सक्षम होंगे, भले ही अलार्म घड़ी विफल हो जाए!
  • शीर्षक के रूप में छवि सिखाने के लिए अपने ऊपर उठो के रूप में जल्द ही अपने अलार्म घड़ी Goes Off कदम 10
    10
    एक और शानदार विधि अलार्म घड़ी को दूरी से (शेल्फ, बेडसाइड टेबल या कुछ और) पर रखने के लिए आपको बिस्तर से चले जाने के लिए, जगह पर चलना और अलार्म बंद करना है
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपको पर्याप्त नींद आती है, कम से कम 8 घंटे की सिफारिश की जाती है।
    • ठंडे स्नान, कपड़े बदलते हुए, अपने दांतों को ब्रश करने या अपना चेहरा धोने से आपको बिस्तर से निकलने के बाद जागने में मदद मिल सकती है।
    • यदि आपका अलार्म घड़ी बहुत ज़ोरदार नहीं है या आपको जागने में प्रतीत नहीं होता है, तो शायद यह एक नया अलार्म घड़ी खरीदने का समय है
    • यदि आप अक्सर अच्छी तरह सोते हैं, तो अपने पति, भाई, या किसी और को अपने साथ कमरे में विभाजित करने पर विचार करें और जब आपका अलार्म घड़ी की घंटी बजती है और अभी तक जागना नहीं है तो आपको जागने के लिए हल्का नींद आ रही है।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास चार्ज है, अगर आपको इसे चार्ज करने की आवश्यकता है या इसे प्लग इन किया गया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com