IhsAdke.com

अपने धुआँ डिटेक्टर के साथ गलत अलार्म से कैसे बचें

एक धुआं डिटेक्टर जो अलार्म को ट्रिगर करता है जब कोई आग नहीं होती तो परेशान होती है अंत में, धुएं डिटेक्टर जो झूठे अलार्म को ट्रिगर करते हैं वे कम प्रभावी होते हैं। ऐसा होने से रोकने का सबसे अच्छा तरीका सावधानी से इन उपकरणों के लिए स्थान चुनना है। मदद के लिए निम्नलिखित पढ़ें

चरणों

शीर्षक वाला चित्र अपने धुआँ अलार्म चरण 1 के साथ गलत अलार्म से बचें
1
रसोई घर में धूम्रपान डिटेक्टरों को न रखें। खाना पकाने वाष्प एक अलार्म ट्रिगर कर सकते हैं एक हीट डिटेक्टर आग लगने के लिए उचित उपकरण है, झूठे अलार्म की संभावना को कम कर रहा है।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने धुआँ अलार्म चरण 2 के साथ गलत अलार्म से बचें
    2
    गैरेज में धूम्रपान डिटेक्टरों को न रखें। कारों से निकास धुएं को अलार्म ट्रिगर किया जा सकता है। एक गर्मी डिटेक्टर के लिए गैरेज और रसोई सबसे उपयुक्त स्थान हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने धुआँ अलार्म के साथ झूठी अलार्म से बचें चरण 3
    3
    एक चिमनी (या अन्य खुली लौ हीटिंग सिस्टम, जैसे तेल और गैस ओवन) के पास धूम्रपान डिटेक्टरों को न रखें। एक चिमनी के पास स्थित धुआं डिटेक्टर लगभग हमेशा कुछ बिंदु पर निकाल दिया जाएगा जबकि आग जलाई जा रही है। एक सीओ डिटेक्टर (कार्बन मोनोऑक्साइड) के पास रिक्त स्थान के लिए सबसे उपयुक्त है खुली लपटें लंबी अवधि के लिए, जैसे कि एक चिमनी इन क्षेत्रों में स्थित एक गर्मी डिटेक्टर और सीओ डिटेक्टर अधिकतम सुरक्षा प्रदान कर सकते हैं, झूठे अलार्म की संभावना को कम कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने धुआँ अलार्म चरण 4 के साथ गलत अलार्म से बचें
    4
    ताजे पेंट के पास या धूम्रपान करने वाले डिटेक्टरों को हवा से उजागर न करें। रंग में रसायन डिटेक्टर सक्रिय कर सकते हैं।



  • शीर्षक वाला चित्र अपने धुआँ अलार्म के साथ झूठी अलार्म से बचें चरण 5
    5
    धुआं डिटेक्टरों को इलेक्ट्रिक शावर क्षेत्रों से बाहर और बाथरूम दरवाजों से दूर रखें। शावर से वाष्पक उपयोग के दौरान झूठे अलार्म को ट्रिगर कर सकते हैं और बाद में जब बाथरूम का दरवाजा खोला जाता है।
  • अपने धुआँ अलार्म चरण 6 के साथ झूठी अलार्म से बचें चित्र
    6
    एक जलती हुई अलार्म का मतलब है कि बैटरी कम है और उसे बदलने की जरूरत है। तुरंत बैटरी को बदलें मानक समय और डेलाइट बचत समय के बीच घड़ी सेट करते समय यह स्विच करना एक अच्छा विचार है
  • शीर्षक वाला चित्र अपने धुआँ अलार्म के साथ झूठी अलार्म से बचें चरण 7
    7
    डिटेक्टर को साफ रखें प्रकार के पुराने धुएं डिटेक्टर फोटो इलेक्ट्रिक, ट्रिगर अलार्म जब भी आंतरिक प्रकाश किरण डिटेक्टर के भीतर एक विशेष स्थान में पूरी तरह चमकने में असमर्थ होता है। अगर धूल या अन्य विदेशी वस्तुएं प्रकाश की किरणों में हस्तक्षेप कर रही हैं, तो इसका परिणाम झूठा अलार्म होगा। यह रिक्त स्थान या उद्घाटन को हर कुछ महीनों (यह डिटेक्टर को हटाने या डिस्कनेक्ट करने के लिए आवश्यक नहीं है) या एक अलार्म के बाद वैक्यूमिंग करके इसे रोकें।
  • अपने धुआँ अलार्म चरण 8 के साथ गलत अलार्म से बचें चित्र
    8
    एक वर्ष में कई बार धुएं के डिटेक्टरों का सही परीक्षण करें। द प्रेस कसौटी उपयुक्त नहीं है
  • युक्तियाँ

    • धुएं का पता लगाए जाने के तुरंत बाद सभी समस्याओं का समाधान करें किसी धूम्रपान के डिटेक्तार को छोड़कर किसी के जीवन को खर्च करना पड़ सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com