IhsAdke.com

कैसे एक कदम निशान के साथ यात्रा करने के लिए

एक पेसमेकर एक कृत्रिम डिवाइस है जो शल्य चिकित्सा को असामान्य दिल धड़कन को नियंत्रित करने के लिए रोगी की छाती गुहा में रखा जाता है। एक पेसमेकर आमतौर पर अतालता जैसे हृदय की समस्याओं का इलाज करने के लिए उपयोग किया जाता है, जहां धड़कता एक असामान्य दर पर होता है, बहुत तेज या बहुत धीमा होता है डिवाइस एक इलेक्ट्रॉनिक पल्स भेजता है जो हरा को नियंत्रित करता है, जो तब रोगी के शरीर के माध्यम से रक्त परिसंचारी को नियंत्रित कर सकता है। एक पेसमेकर अस्थायी या स्थायी हो सकता है, और आधुनिक संस्करण रोगी के महत्वपूर्ण संकेतों पर डेटा का उत्पादन कर सकते हैं। यह एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण है, लेकिन कुछ संस्करणों में धातु के साथ कवर किया गया है। यदि आप यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, तो अप्रत्याशित विकलांग के अनुसार एक प्रोटोकॉल का पालन करना महत्वपूर्ण है। एक पेसमेकर के साथ यात्रा करने का तरीका जानने के लिए यहां पढ़ें।

चरणों

पेसमेकर चरण 1 के साथ ट्रैवल नाम वाली तस्वीर
1
अपने चिकित्सक से पूछें कि आपके पेसमेकर में धातु क्या है कुछ संस्करण नहीं, और अगर आपको हवाईअड्डे सुरक्षा जांच के माध्यम से जाना है तो इससे कोई समस्या नहीं होगी।
  • पेंसमाकर स्टेप 2 के साथ ट्रैवल नाम वाली तस्वीर
    2
    एक आधिकारिक कार्ड के लिए अपने चिकित्सक से कहो कि आपके पास एक प्रत्यारोपित पेसमेकर है ये कार्ड आधिकारिक हैं, आमतौर पर चिकित्सक के कार्यालय या पेसमेकर निर्माता द्वारा बनाया जाता है, और शरीर के अंदर छिपा हुआ धातु की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार लोगों को चेतावनी दे सकता है।
  • पेसमेकर चरण 3 के साथ ट्रैवल नाम वाली तस्वीर
    3
    यात्रा करने का निर्णय लेने से पहले इम्प्लांट के बाद पर्याप्त समय की अनुमति दें आपकी उम्र के आधार पर, यह 6 महीने से 1 वर्ष के बीच हो सकता है, यहां तक ​​कि कार ट्रिप की भी सिफारिश की जाती है। जब आप यात्रा करना जारी रख सकते हैं, तो उसके बारे में अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
  • पेंसमाकर चरण 4 के साथ ट्रैवल नाम वाली तस्वीर
    4
    यात्रा पर जाने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें उससे पूछें कि क्या कोई गतिविधियां हैं जो आपको यात्रा से बचना चाहिए। इसके अलावा, अगर आप अस्पताल से दूर हैं, तो आपको लगता है कि डिवाइस अनियमित होने पर क्या करना है पर सलाह लेना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक के साथ यात्रा पेसमेकर चरण 5
    5
    जब आप अपना टिकट खरीदते हैं, तो विकलांग के रूप में पंजीकृत करें यह एक अच्छा विचार है कि आप विमान, ट्रेन या नाव से यात्रा कर रहे हैं क्योंकि आप ट्रैवल कंपनी को सूचित करेंगे कि आपको चिकित्सा समस्याएं हैं। आप इंगित कर सकते हैं कि आपको व्हीलचेयर की आवश्यकता है या नहीं
  • पेसमेकर के साथ ट्रैवल नाम वाली तस्वीर चरण 6



    6
    सुरक्षा अधिकारियों को अग्रिम में सूचित करें यदि आपके पास एक धातु कवर पेसमेकर है और अपना कार्ड दिखाएं। आपको संभवतया एक अलग सुरक्षा क्षेत्र में ले जाया जाएगा जहां वे यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके दिल के ऊपर स्थित जगह बैटन का उपयोग कर सकते हैं, केवल एक ही जगह है, जो छिपे हुए धातु को इंगित करने के लिए बीप है।
    • ऐसी खबरें हैं कि मेटल डिटेक्टरों वाले द्वार पैसमेकर या प्रत्यारोपित कार्डियक डिफ़िब्रिलेटर (आईसीडी) को प्रभावित कर सकते हैं। इस कारण से, एक धातु रॉड डिटेक्टर पसंदीदा है। यह दिखाने का कोई सबूत नहीं है कि विमान के भीतर का वातावरण पेसमेकर को प्रभावित करता है।
    • यदि आपका डॉक्टर कहता है कि किसी धातु रॉड या फाटक डिटेक्टर का हानिकारक प्रभाव हो सकता है, तो आप सुरक्षा अधिकारियों को अपनी पेसमेकर पहचान पत्र दिखाने के बाद एक निजी जर्नल करने के लिए कह सकते हैं।
  • पेसमेकर चरण 7 के साथ ट्रैवल नाम वाली तस्वीर
    7
    यदि आप लंबे समय तक कार के लिए यात्रा कर रहे हों तो छाती क्षेत्र में सीट बेल्ट के आस-पास एक छोटा तौलिया लपेटें। निशान लंबे समय तक संवेदनशील क्षेत्र को छोड़ सकता है, और यह दबाव को दूर कर सकता है।
  • पेंसैकर स्टेप 8 के साथ ट्रैवल नाम वाली तस्वीर
    8
    उस जगह से पूछें जहां आप सुरक्षा व्यवस्था में रहने की योजना बना रहे हैं। ये सिस्टम पेसमेकरों के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं और उन घरों या होटल में प्रवेश करने से पहले बंद कर देना चाहिए जो उनका उपयोग करते हैं। कर्मचारियों, परिवार या दोस्तों को अग्रिम में सूचित करें
  • ट्रैज़ विद अ पेसमेकर स्टेप 9 नामक चित्र
    9
    पता है कि जब आप स्टोर्स या लाइब्रेरी से बाहर निकलते हैं तो आपका पेसमेकर सुरक्षा अलार्म ट्रिगर कर सकता है। फाटकों पर खड़े न हों। दुकान के अंदर वापस जाओ, सुरक्षा रक्षक को अपनी पेसमेकर कार्ड दिखाएं और यदि आवश्यक हो तो जांच से गुज़रें।
    • बड़े इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के पास कभी भी खड़े न हों यह एक संग्रहालय में बड़े स्पीकर तक गैजेट से कुछ भी हो सकता है। ये डिवाइस पेसमेकर के संचालन में हस्तक्षेप कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक के साथ यात्रा पेसमेकर चरण 10
    10
    उन स्थानों की एक सूची का अनुरोध करें जहां यात्रा करते वक्त पेसमेकर को तय किया जा सकता है। डिवाइस के निर्माता, जैसे कि मैडिटोनिक, में अस्पताल या डॉक्टर के कार्यालय के पते वाले साइट पर जानकारी होती है, जो आपको समस्या आती है तो पेसमेकर की मरम्मत में मदद कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कई यात्री यात्रा स्वास्थ्य बीमा में निवेश करना पसंद करते हैं। यह एक अच्छा विचार है, विशेषकर उन पुरानी स्थितियों के लिए जो चिकित्सा समझौतों के बिना देशों में जा रहे हैं। पेसमेकर के साथ एक योजना बनाने के लिए आपको अधिक भुगतान करना पड़ सकता है, लेकिन यह यात्रा करते समय मन की शांति सुनिश्चित करता है
    • कुछ लोगों को असहज महसूस होता है जब उन्हें एक अलग सुरक्षा क्षेत्र में ले जाया जाना चाहिए। यह धातु प्रत्यारोपण वाले किसी के लिए सामान्य प्रक्रिया है, जैसे कूल्हे या घुटने यद्यपि यह अधिक समय लेता है, यह कुछ गलत होने के संकेत नहीं है बैटन में मेटल डिटेक्टर के साथ अपनी सुरक्षा जांच करते समय आप सुरक्षा अधिकारी को विचारशील समझ सकते हैं।

    चेतावनी

    • 15 से अधिक सेकंड के लिए मेटल डिटेक्टर गेट में खड़े न हों। अनुसंधान से पता चलता है कि यह एक पेसमेकर को बाधित कर सकता है। अधिकांश लोग 5 सेकंड से कम समय में मेटल डिटेक्टर के माध्यम से जाते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • पेसमेकर पहचान पत्र
    • चिकित्सा सलाह
    • निजी सुरक्षा जांच
    • तौलिया
    • पेसमेकर कंपनियों की सूची
    • यात्रा स्वास्थ्य बीमा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com