IhsAdke.com

एक पल्स ऑक्सीमीटर कैसे चुनें

एक उंगली नाड़ी ऑक्सीमीटर एक छोटे से पुस्तिका चिकित्सा उपकरण है जो रोगी के रक्त के ऑक्सीजन संतृप्ति को मापता है साथ ही साथ उसकी हृदय गति भी। यह नाखून के ऊपर उंगली के अंत में फिट बैठता है, और हीमोग्लोबिन संतृप्ति उपाय करता है। ऑक्सीमीटर ने ऑक्सीजन युक्त हीमोग्लोबिन अणु और डीओक्साइनेटेड संस्करण के बीच प्रकाश अवशोषण में अंतर को मापता है। नाड़ी ऑक्सीमीटर ने सामान्य स्तर के सापेक्ष रक्त के संतृप्ति को मापता है, माना जाता है कि 95 से 100% की संतृप्ति आपके नाड़ी और ऑक्सीजन संतृप्ति को मापने के लिए एक नाड़ी ऑक्सीमीटर को खरीदने के दौरान आपको कुछ चीजें मिलनी चाहिए।

चरणों

एक पल्स ऑक्सीमीटर चरण 1 चुनें शीर्षक वाला चित्र
1
उचित प्रकार के पल्स ऑक्सीमीटर को चुनें जो आपकी ज़रूरतों को पूरा करता है। नाड़ी ऑक्सीमीटर के कई अलग-अलग शैलियों हैं, जो एक सौ से भी कम समय से कम से कम एक हजार से अधिक हो सकती हैं। ऑक्सीमीटर अलग-अलग क्षमताओं में भिन्नता है और ऐसी सुविधाओं जैसे कि छिड़काव इंडेक्स, प्लेथिस्मोग्राफी, या रंग डिस्प्ले सभी मॉडल पर उपलब्ध नहीं हो सकते। याद रखें कि उच्च मूल्य उच्च गुणवत्ता के बराबर जरूरी नहीं है। आपको एक डिवाइस की आवश्यकता है जो आपको विश्वसनीय ऑक्सीजन संतृप्ति रीडिंग और सटीक पल्स दर देता है।
  • एक पल्स ऑक्सीमीटर चरण 2 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    डिवाइस को पता करने वाला कोई व्यक्ति ढूंढें आप उस स्थान को चाहेंगे जो इसका उपयोग करने के तरीके को समझने के लिए आपको डिवाइस बेचते हैं, इसलिए जब आप घर से बाहर निकलते हैं, तो इसका सबसे अधिक फायदा उठाने में सक्षम होंगे।
  • एक पल्स ऑक्सीमीटर चरण 3 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    3
    नाड़ी ऑक्सीमीटर को किसी व्यक्ति के साथ टेस्ट करें जो आपकी नाड़ी दर और ऑक्सीजन संतृप्ति को माप सकते हैं यदि आपके पास यह मौका है इस तरह, आप रीडिंग्स की तुलना कर सकते हैं और सबसे सटीक डिवाइस चुन सकते हैं।
  • एक पल्स ऑक्सीमीटर चरण 4 चुनें शीर्षक वाला चित्र



    4
    सुनिश्चित करें कि आप नाड़ी ऑक्सीमीटर वापस लौट सकते हैं और यदि आप परिणाम से खुश नहीं हैं तो पूर्ण धनवापसी प्राप्त करें। इस तरह, आप इसे जांच सकते हैं कि यह कितना सही है, और पता है कि आप पैसे बर्बाद नहीं कर रहे हैं, अगर यह वाकई गलत साबित हो।
  • एक पल्स ऑक्सीमीटर चरण 5 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    5
    नाड़ी ऑक्सीमीटर ऑनलाइन प्राप्त करें और, एक बार इसे प्राप्त करने के बाद, बैटरी डालें और ऑक्सीमीटर पर अपनी उंगली डालकर इसका परीक्षण करें। कुछ सेकंड में एक एसपीओ 2 पढ़ने (रक्त ऑक्सीजन संतृप्ति) और पल्स दर उत्पन्न होनी चाहिए।
  • एक पल्स ऑक्सीमीटर 6 चरण चुनें
    6
    एक अन्य सटीक डिवाइस द्वारा एक साथ लिया आपके नाड़ी और ऑक्सीजन संतृप्ति के माप के द्वारा नाड़ी ऑक्सीमीटर की सटीकता की जांच करें। इस तरह, आप रीडिंग की तुलना कर सकते हैं और सुनिश्चित कर लें कि आप एक सटीक डिवाइस चुनते हैं।
  • एक पल्स ऑक्सिमीटर चरण 7 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने नाड़ी ऑक्सीमीटर के परिणामों को अपने चिकित्सक के साथ साझा करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी पल्स दर और स्पो 2 सामान्य श्रेणी के भीतर है।
  • युक्तियाँ

    • उन लोगों की टिप्पणियां पढ़ें जिन्होंने किसी भी नाड़ी ऑक्सीमीटर की कोशिश की और परीक्षण किया है।
    • यदि आप मेडिकल उपयोग के लिए एक नाड़ी ऑक्सीमीटर खरीद रहे हैं, तो यह सुनिश्चित करें कि इसे अनविसा द्वारा अनुमोदित किया गया है।
    • अगर आप ऑनलाइन खरीदारी करते हैं, तो पता लगाएं कि कौन सा साइट सर्वोत्तम गारंटी प्रदान करती है, सस्ती कीमतों, तेज नौवहन और उत्कृष्ट ग्राहक सेवा के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रतिष्ठा है।
    • ईबे आपकी साइट पर चिकित्सा उपयोग ऑक्सीमीटर की बिक्री की अनुमति नहीं देता है
    • फाइनपेरेस और फिनोमीटर, एक अस्पताल नैदानिक ​​और अनुसंधान इकाई के बारे में पढ़ें - समीक्षाएं ढूंढने और पढ़ने के लिए Google का उपयोग करें। वहाँ वैध स्रोत हैं (डिफ़ॉल्ट रूप से, उनके विशाल दायरे के कारण) और कलाई sphygmomanometers के लिए प्रमाणित, गारंटीकृत चुंबकीय अनुनाद इमेजिंग उपकरण में उपलब्ध महत्वपूर्ण बचत।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com