IhsAdke.com

सेमाफोर ओपन कैसे करें

अगर आप या किसी अन्य के पास मोटर साइकिल, स्कूटर, बाइक या छोटी कार भी है, तो आप ने यह देखा होगा कि ट्रैफिक लाइट में फंसने में आसान है। समझें कि ऐसा क्यों होता है कुछ तरीकों को प्रकट कर सकता है जो किसी भी संकेत को खोलने में मदद करेंगे। यह आपको समय, ईंधन और हताशा को बचाने के लिए इंतजार नहीं कर सकता है, ऐसा लगता है कि यह कभी भी बिना किसी ट्रैफिक के स्थान पर खुल जाएगा।

चरणों

1
समझें कि ट्रैफिक लाइट जो "मांग पर खुले" काम करते हैं वे यातायात रोशनी हैं जो केवल एक कार का पता चलने पर खुल जाएगा, आमतौर पर वाहन को सड़क पार करने या बाएं किनारे जाने की अनुमति देने के लिए समस्याग्रस्त ट्रैफिक लाइट के मामले में, स्टॉप लाइन के पास सड़क पेवमेंट पर दफन किए तारों का एक लूप देखें। इसे एक प्रेरण पाश डिटेक्टर कहा जाता है, जो मेटल डिटेक्टर के रूप में कार्य करता है, जो किसी भी प्रवाहकीय धातु (एल्यूमीनियम, स्टील, लोहा, आदि) का पता लगाता है। कभी-कभी ये गैजेट डिज़ाइन और गलत तरीके से समायोजित होते हैं, इसलिए वे छोटे वाहन की उपस्थिति पर कब्जा नहीं करते हैं। ये सेंसर कार के वजन का पता नहीं लगाते हैं, बल्कि यह चुंबकीय क्षेत्र को कितना परेशान करता है एक बार ट्रिगर होने पर, हेडलाम्प प्रीप्रोग्राम नियमों का उपयोग करते हुए प्रकाश स्थानांतरण प्रक्रिया शुरू कर देगा (30 सेकंड के भीतर, आमतौर पर कम) बड़ा या अधिक ध्यान देने योग्य वाहन रोशनी तेजी से बदलते नहीं हैं - या आपका वाहन इस प्रक्रिया को ट्रिगर करता है या ट्रिगर नहीं करता है अपने आप को और अधिक ध्यान देने योग्य बनाने के तरीके हैं जो अनिश्चित काल तक प्रतीक्षा नहीं करेंगे।
  • 2
    प्रेरण डिटेक्टर के आकार और अपने वाहन की स्थिति को देखें। यदि आप दैनिक समस्याग्रस्त यातायात रोशनी में जारी रखते हैं, तो उस क्षेत्र की जांच करें जिसमें आप फंस गए हैं। देखा गया अंक, जहां डिवाइस डाला गया था, यह इंगित करने के लिए रेखाएं देखें। तीन सबसे आम प्रकार के प्रारूप हैं, और जिस तरह से आप उन पर दो-पहिया वाहन की स्थिति तय करते हैं, यह निर्धारित कर सकता है कि इसका पता चल जाएगा या नहीं। यदि आप डिटेक्टर का समोच्च नहीं देख पा रहे हैं (यदि ट्रैक को पुनः कब्जा कर लिया गया है), दोनों तकनीकों का प्रयास करें और देखें कि कौन सी काम करता है।
    • द्विध्रुवीय डिटेक्टर - दोनों पहियों सीधे एक या कटौती पर, सीधे दाएं या बाएं पर रखें यदि यह अभी भी पता नहीं है, तो केंद्र की ओर अधिक बारी।
    • क्वाड्रोपोल डिटेक्टर - कट के केंद्र में दोनों पहियों को रखें, जिसके नीचे दो तार हैं और अधिक संवेदनशील हैं। यदि हेडलाइट नहीं खुलता है, तो साइड लाइनों में से किसी एक को थोड़ा मोड़ो।
    • विकर्ण क्वैड्रोपोल - दो-पहिया वाहनों को अधिक आसानी से ढूंढने के लिए डिज़ाइन किया गया यदि आप इस प्रकार के वाहन का पता नहीं लगाते हैं, तो डिवाइस की संवेदनशीलता बहुत कम हो सकती है
    • आप फर्श पर गोल डिटेक्टर भी पा सकते हैं। डिटेक्टर की परिधि के चारों ओर अपनी साइकिल को जितना संभव हो, कट करें और दोनों पहियों को कट में रखें। यह जहां आमतौर पर सबसे फील्ड है: एक साइकिल जिस पर एक और काटने कि एक बगल डिटेक्टर या प्रकाश को विनियमित प्रणाली युक्त बॉक्स को सड़क के दूसरी तरफ की ओर जाता है के साथ intersectional डिटेक्टर के थोक धातु के हिस्सों की स्थिति की कोशिश करो मजबूत उत्पन्न होता है
    • कई नगर पालिकाओं ने जमीन पर निशान लगाए ताकि संकेत को खोलने के लिए अधिक आसानी से पता लगाया जा सके। जब वे मौजूद हैं, तो ये अंक विशेष रूप से उपयोगी होते हैं, जब सड़क को फिर से चलाया जाता है और कटौती अब दिखाई नहीं दे रही है। एक छोटे से "टी" या "एक्स" की तलाश करें, सफेद रंग की, आमतौर पर दाहिनी ओर, ठीक चौराहे पर (अंततः पैदल यात्री से पहले।)



  • 3
    वाहन में neodymium मैग्नेट रखो। हालांकि आदेश सेंसर को गति प्रदान करने में एक चुंबक या नहीं चुंबकीय क्षेत्र बदलने के लिए, हर्ट्ज के हजारों और नहीं सीसी के अंतिम उपयोग आवृत्तियों के बाद से क्षमता significativosobre एक बहस चल रही है, तो आप कोशिश कर सकते हैं। एक चुंबक खरीदें या तुम्हारा बनाओ
    • यदि आप अपना खुद का चुंबक बनाते हैं, तो उन्हें सावधान करते रहें, क्योंकि उनके पास बहुत तीव्र चुंबकत्व है। आंखों की सुरक्षा पहनें जब यह कर, क्योंकि वे बहुत भंगुर होते हैं, और अगर वे एक दूसरे के साथ या किसी भी सतह के खिलाफ टकराने, चुंबक का एक टुकड़ा आसानी से अपने आंख में मिल सकता है। तत्वों को उजागर करने से पहले चुंबक को सुरक्षित रखें (उदाहरण के लिए, इसे रबर की अंगूठी के साथ क्रोम-प्लेटेड पाउच में रखें)। कभी एक पेसमेकर के साथ किसी के पास इन मैग्नेट (शक्तिशाली चुंबकीय क्षेत्र इसके संचालन में हस्तक्षेप कर सकते), बच्चों ले (जो उसकी उंगलियों के दो चुंबकों के बीच फंसे हो सकता है, उनमें से एक खाने या आंख में एक जहाज के मलबे के साथ रहना), फ्लॉपी डिस्क, क्रेडिट कार्ड, चुंबकीय पहचान पत्र, कैसेट टेप, वीडियो टेप, टेलीविज़न, वीसीआर, कंप्यूटर मॉनिटर, या कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण।
    • एपॉक्सी या शिकंजे के साथ कार के नीचे स्थित चुंबक के साथ मामला जकड़ें। जिस स्थान पर आप इसे स्थानांतरित करने जा रहे हैं वह उस डिटेक्टर के प्रकार पर निर्भर करेगा जिसे आप पास करना चाहते हैं। यदि आप सभी ठिकानों को कवर करना चाहते हैं, तो केंद्र और पक्षों (पहियों के साथ गठबंधन) के साथ मैग्नेट रखें। यदि आप ईपीओनी का इस्तेमाल करते हैं, तो इसे सूखा और देखें कि क्या चुंबक नियमित रूप से फंस गया है - आप इस चुंबक को अपनी गाड़ी से उड़ान भरने नहीं चाहते हैं, सड़क पर लगभग 110 किमी / घंटा।
    • आप एक दो पहिया वाहन चला रहे हैं, तो आप इपोक्सी से अपने जूते के लिए चुंबक संलग्न कर सकते हैं, ताकि जब आप चौराहे पर रोक, डिटेक्टर खोजने के लिए और उस पर चुंबक के साथ पैर रखने के लिए सक्षम हो जाएगा।
  • वैकल्पिक तरीके

    • बटन को पार करने के लिए पुश करें यदि क्रॉसिंग के पास पैदल यात्री लेन है, तो आप अपना वाहन बंद कर सकते हैं और बटन खोलने के लिए सिग्नल को खोलने के लिए मजबूर कर सकते हैं। हालांकि, यह कानूनी या सुरक्षित नहीं हो सकता है
    • ट्रैफिक लाइट के साथ समस्याओं की रिपोर्ट करें यदि ऊपर दिए गए तरीकों में से कोई भी काम नहीं करता है, तो यह संभव है कि संवेदक खराब समायोजित या टूटा हुआ हो। किसी भी तरह से, समस्या हल करने की जरूरत है
    • प्रारंभ बटन दबाएं यदि आप मोटरसाइकिल पर हैं, तो आप क्लच खींच सकते हैं, इंजन बंद कर सकते हैं और प्रारंभ बटन को धक्का दे सकते हैं। स्टार्टर एक विद्युत चुम्बकीय मोटर द्वारा संचालित होता है, जिससे अधिक शक्ति पैदा होती है और डिटेक्टर सक्रिय हो जाता है।

    युक्तियाँ

    • कभी-कभी डिटेक्टर पर मोटरसाइकिल या स्कूटर के रकाब लगाने के लिए काम कर सकते हैं। (कुछ मोटरसाइकिलों पर, फ़ुटबाय नीचे लगाते समय इंजन चल रहा है, इसे सुरक्षा उपाय के रूप में बंद कर सकता है।)
    • वाहन आगे पीछे चलाना और / या इंजन को बंद करना और सिग्नल को खोलने के लिए पर्याप्त चुंबकीय क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है।
    • मैग्नेट विशेष रूप से ट्रैफिक लाइट संवेदक को ट्रिगर करने के लिए बनाया जाता है अगर यह उसकी मौजूदगी को नहीं पहचानता है। स्थानीय अधिकारियों के साथ इसे जांचें
    • यदि हेडलाइट हरे रंग की रोशनी में है, तो संकोच न करें! डिटेक्टर के निर्णय के लिए केवल तीन सेकेंड लगते हैं कि चौराहों पर प्रतीक्षा करने वाला कोई और ट्रैफ़िक नहीं है। यदि आप पास करने के लिए समय निकालते हैं, सेंसर अक्षम हो जाएगा और आप फिर से लाल बत्ती को देख रहे होंगे। और वह आपके पीछे किसी को बहुत खुश नहीं छोड़ेगा।
    • आप पुरानी हार्ड ड्राइव से शक्तिशाली मैग्नेट पुनर्प्राप्त कर सकते हैं। कवर और डिस्क निकालें मैग्नेट कोने में होगा। आपका पेचकस उन्हें तुरंत मिलेगा विशेष स्क्रू को हटाने के लिए आपको शायद एक टोरक्स रिंच की आवश्यकता होगी ज्यादातर ऑटो पार्ट्स और हार्डवेयर स्टोर्स में टोरक्स कुंजियां उपलब्ध हैं। ये मैग्नेट एक धातु प्लेट से जुड़े होते हैं जो आप अपने वाहन को संलग्न करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • बेकर्सफील्ड, सांता क्रूज़, चीको और सांता क्लारा काउंटी सहित सभी अमेरिका के कुछ समुदायों ने कैलिफ़ोर्निया में सभी, साइंस की पहचान करने के लिए सभी सेंसरों को डिज़ाइन और समायोजित करने के लिए नीतियों को अपनाया है।
    • कुछ सड़क संकेत डिटेक्टरों के बजाय कैमरे का उपयोग करते हैं। यदि आप दो-पहिया वाहन में हैं, तो आप अपनी दृश्यता बढ़ाने के लिए वाहन को अपने पक्ष में रख सकते हैं। यदि यह काम नहीं करता है, या यदि कार का पता नहीं लगाया गया है, तो उचित विभाग को दोष की रिपोर्ट करें।
    • अगर आप ब्रिटेन में हैं, तो, जब लाल बत्ती द्वारा आयोजित किया जा रहा करने के बाद आगे बढ़ एक से अधिक कार के एक अंतरिक्ष और एक आधे मत छोड़ो क्योंकि कंप्यूटर आमतौर पर संकेत आप अंतराल का पता लगाने और उसे बंद करने के लिए प्रोग्राम है .... पीला संकेत से हो सकता है, लेकिन अन्य ड्राइवरों का पालन नहीं करेंगे। सेंसर के साथ एक ग्रामीण सड़क पर खुला संकेत मिलते हैं, तो आप शर्त लगा सकते हैं कि वे संकेत बंद करने के लिए अगर आप सड़क के उस खंड पर गति सीमा से अधिक निर्धारित हैं। उत्तर ट्रैफिक लाइट से लगभग 2.4 किमी तक गति सीमा पर रहने के लिए है। स्पीड डिटेक्टरों और दफन डिटेक्टरों का उपयोग जब वे केंद्रित होते हैं, तब दुर्घटनाओं के कारणों का विश्लेषण करने के लिए किया जाता है।

    चेतावनी

    • कुछ आपातकालीन वाहन (मुख्यतः फायर डिपार्टमेंट वाहन और एम्बुलेंस) कुछ परिस्थितियों में डिटेक्टरों को ट्रिगर कर सकते हैं। ट्रैफिक लाइट के रूप में इन प्रकार के वाहनों को उपयुक्त उपकरणों से सुसज्जित किया जाना चाहिए, और केवल कुछ शहरों और कुछ क्रॉसिंग में इन उपकरणों को स्थापित किया गया है। सबसे आम में से एक प्रणाली "Opticom", मूल रूप से एक सफेद प्रकाश और स्ट्रोब चमकती, पास या आपातकालीन वाहन (नहीं उच्च बीम के लिए हेडलाइट्स से दोलन संकेत) के शीर्ष पर रखा है। एक प्राप्त इकाई प्रकाश पद पर रखा "स्ट्रोब कोड" प्राप्त करता है और वाहन को संकेत को खोलता है और अन्य दिशाओं बंद कर देता है। इन प्रणालियों ने आपातकालीन वाहनों से जुड़े ट्रैफिक दुर्घटनाएं कम कर दी हैं और आपातकाल के लिए प्रतिक्रिया समय में सुधार किया है। आमतौर पर, वाहनों के इन प्रकार के केवल संकेतों के नियंत्रण ले जा सकते हैं अगर वे आपातकालीन प्रतिक्रिया मोड में यात्रा कर रहे हैं - सभी रोशनी और भोंपू लग साथ। जैसे ही यह चौराहे से गुजरता है, जैसे ही ट्रैफिक लाइट डिफ़ॉल्ट मोड पर लौट आती है। कुछ मामलों में, ऑप्टिकॉम सिस्टम का इस्तेमाल दक्षता और विश्वसनीयता बढ़ाकर सामूहिक परिवहन यात्रा में मदद करने के लिए किया जाता है। जब इन वाहनों में से किसी एक द्वारा ऑप्टिकॉम शुरू हो जाता है, तो यह सामान्य अनुक्रम की आशंका करता है, लेकिन अन्य संकेतों को बंद नहीं करता है
    • सभी शहरों में ट्रैफिक लाइट नहीं है, जो "मांग पर खुले हैं" यह हर समय काम करने की उम्मीद मत करो।

    आवश्यक सामग्री

    • Neodymium मैग्नेट या एक टूटी हुई / हार्ड ड्राइव (नियोयमियम मैग्नेट युक्त), 2 किलो प्रत्येक की खींचती ताकत के साथ।
    • बाहरी उपयोग के लिए डबल पक्षीय फोम टेप
    • चुंबक के लिए सुरक्षा

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com