IhsAdke.com

कैसे एक उपहार कार देने के लिए

अपने आप को उपहार कार देने के कई कारण हैं शायद आप एक रिश्तेदार दे रहे हैं, जैसे कि एक बेटा जिसने अपना चालक लाइसेंस प्राप्त किया। हो सकता है कि आप एक नया वाहन खरीदने के लिए दान कर रहे हों और आप पुराने को बेचना नहीं चाहते हैं। किसी भी तरह, एक वाहन देने में शामिल बुनियादी कदम शीर्षक खण्ड हस्तांतरण है। कुछ विवरण नीचे दिए गए हैं आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास कार का कुल स्वामित्व है इसका मतलब है कि कोई प्रतिधारण अधिकार नहीं हो सकते हैं यदि आपके पास किसी के साथ स्वामित्व है, तो व्यक्ति को भी हस्ताक्षर करना होगा (दुर्लभ मामलों को छोड़कर, जैसे मृत्यु, कि आपको वकील की सहायता प्राप्त करने की आवश्यकता है)। जैसे ही शीर्षक नए मालिक के नाम से गुजरता है, हस्तांतरण को पूरा करने के लिए यह आवागमन विभाग को प्रस्तुत किया जाना चाहिए।

चरणों

गिफ्ट ए व्हीकल चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
शीर्षक को ध्यानपूर्वक पढ़ें आप प्रतिधारण अधिकारों के साथ एक कार नहीं दे सकते, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास वाहन का पूर्ण अधिकार है
  • गिफ्ट ए व्हेकल चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    शीर्षक को पूरा करें जो व्यक्ति वाहन दे रहा है उसे अपने हस्ताक्षर, चालक के लाइसेंस और कार की जानकारी प्रदान करनी होगी, जैसे कि माइलेज। जो व्यक्ति गाड़ी प्राप्त कर रहा है उसे खरीदार के डेटा का शीर्षक भरना होगा।
  • गिफ्ट ए व्हीकल चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र



    3
    कार बीमा की जांच करें कार प्राप्त करने वाले व्यक्ति को पहले ही बीमा पॉलिसी में शामिल किया जा सकता है, इसलिए जांचना अच्छा है।
  • गिफ्ट ए व्हीकल चरण 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    यातायात विभाग को हस्ताक्षरित दस्तावेज़ वितरित करें। हस्ताक्षरित, तिथि और भरे हुए शीर्षक को लाकर, यह पूरी तरह से स्थानांतरित किया जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास अपनी कार शीर्षक की एक प्रति नहीं है, तो आप एक पाने के लिए यातायात विभाग से संपर्क कर सकते हैं।
    • ट्रैफिक डिपार्टमेंट को शीर्षक देने पर, प्राप्तकर्ता उपहार के वाहन के पंजीकरण और लाइसेंस प्लेटों को खोज सकता है।
    • कुछ शीर्षलेखों को अधिसूचना की आवश्यकता होती है यदि लागू हो, हस्ताक्षर और तिथियां लागू नहीं की जा सकतीं, जब तक कि वे नोटरी की उपस्थिति में न हों। यह पेशेवर आपकी सेवाओं की पेशकश करेगा और नोटरी कार्यालयों में पाया जा सकता है।

    चेतावनी

    • उपहार वाहनों, शुल्क और शुल्क देने के बारे में कानून भिन्न हो सकते हैं उपहार कार देने से पहले विवरण के लिए ट्रैफिक डिपार्टमेंट के साथ चेक करें

    आवश्यक सामग्री

    • वाहन के स्वामित्व का शीर्षक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com