IhsAdke.com

फोर्ड वाहनों पर स्याही रंग कोड कैसे खोजें

मोटर वाहन निर्माताओं अपनी कारों के बाहरी स्याही रंगों के लिए विशिष्ट कोड निर्धारित करते हैं। आपको अपने विशिष्ट वाहन से इस सूचना की आवश्यकता हो सकती है अगर उसे मरम्मत या रिफिनिशिंग की आवश्यकता हो। स्याही का सही प्रकार प्राप्त करने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है। उचित कोड का पता लगाने के द्वारा, आप टच-अप के लिए आवश्यक उत्पाद खरीद सकते हैं। यदि स्याही कोड नहीं पाया जा सकता है, तो आप सही रंग जानने के लिए वाहन पंजीकरण संख्या का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने वाहन पर रंग कोड ढूँढना

फोर्ड वाहन चरण 1 पर पेंट रंग कोड ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
1
चालक के दरवाजे के साइड पैनल पर गौर करें। ज्यादातर मामलों में, फोर्ड वाहनों का रंग कोड, साइड पैनल पर स्थित होता है जो चालक की तरफ बैठता है। जब आप दरवाजा खोलते हैं और हवाई जहाज़ के पहिये के किनारे पर गौर करते हैं, तो आप निर्माता के लेबल में आते हैं। इसमें आपके इच्छित रंग कोड होगा
  • फोर्ड वाहन चरण 2 पर पेंट रंग कोड ढूंढें शीर्षक वाली छवि
    2
    चालक के दरवाजे के किनारे पर हवाई जहाज़ के पहिये के सामने का स्तंभ देखें अधिकांश फोर्ड वाहनों के सामने के दरवाजे के अंदर हवाई जहाज़ के पहिये के फ्रंट चेसिस पर निर्माता का लेबल है, हालांकि, यह हो सकता है कि यह कड़ी के करीब है। आंतरिक अवकाश ध्यान दें, जो आमतौर पर अवरुद्ध होता है जब दरवाज़ा बंद हो जाता है। निर्माता का लेबल उस स्थान के आधार के करीब हो सकता है
  • फोर्ड वाहन चरण 3 पर पेंट रंग संहिता का शीर्षक चित्र
    3
    निर्माता के लेबल पर रंग कोड खोजें एक बार आपको लेबल मिल जाने के बाद, आप इसका उपयोग रंग कोड निर्धारित करने के लिए कर सकते हैं। यह कोड एक बार कोड के नीचे पाया जा सकता है, जो अंक या अक्षरों के दो अंकों से चिह्नित हो सकते हैं। वे "बाहरी रंग के रंग" ("बाहरी रंग के रंगों" के लिए अंग्रेज़ी) के ऊपर या उससे ऊपर सूचीबद्ध हैं उदाहरण के लिए, यदि आपने "प्रधान रंग" के बारे में "बाहरी रंग के रंग" के बारे में लिखा है, तो यह दर्शाता है कि रंग कोड प्रधानमंत्री है।
  • विधि 2
    वाहन पहचान संख्या का उपयोग करना




    फोर्ड वाहन चरण 4 पर रंग पेंट कोड ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
    1
    चेसिस में वाहन पहचान संख्या (एनआईवी या वीआईएन) ढूंढें। यदि निर्माता का लेबल मौजूद नहीं है, तो आप रंग कोड पता लगाने के लिए वाहन पहचान संख्या का उपयोग कर सकते हैं। फोर्ड से संपर्क करें या इंटरनेट पर कोड देखें एनआईवी सामान्यतः स्टीयरिंग व्हील के सामने, डैश के बगल में और नीचे सूचीबद्ध होता है आप इसे पैनल के प्रदर्शन के माध्यम से पढ़ सकते हैं
  • फोर्ड वाहन चरण 5 पर पेंट रंग कोड ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि कहीं डैशबोर्ड के पास न हो तो एनआईसी कहीं और देखें आमतौर पर आपको इस लेबल को खोजने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। हालांकि, अगर यह पैनल के नजदीक नहीं है, तो देखने के लिए अन्य जगहें हैं।
    • यदि आप हुड को खोलते हैं, तो इंजन के सामने क्षेत्र को देखें एनआईवी यहां हो सकता है। एक अन्य संभावित स्थान कार चेसिस के सामने, विंडशील्ड क्षेत्र के बगल में स्थित है।
    • आप वाहन के साइड दरवाजा खोलने और संरचना का निरीक्षण करने की कोशिश कर सकते हैं। ऐसा हो सकता है कि एनआईवी है जहां रियरव्यू मिरर होगा, दरवाजा बंद होगा। आप यह भी देख सकते हैं कि ताले कहाँ छेदते हैं
  • फोर्ड वाहनों पर पेंट रंग कोड ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    3
    फोर्ड से संपर्क करें आप फोर्ड एसएसी को कॉल कर सकते हैं और अपने इच्छित रंग कोड के बारे में पूछ सकते हैं। जब तक आप एनआईवी को सूचित करने के बारे में जानते हैं, एक कर्मचारी आपको उसके लिए रंग कोड की जानकारी दे सकता है। आप 0800 703 3673 पर कॉल करके एसएसी से संपर्क कर सकते हैं। ग्राहक सेवा विभाग प्रति दिन 24 घंटे, सप्ताह के हर दिन संचालित होता है।
  • फोर्ड वाहनों पर पेंट रंग कोड ढूंढें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4
    एक वेब पेज पर एनआईवी दर्ज करें ऐसे कई पेज हैं जिन पर अधिक जानकारी के लिए एनआईवी दर्ज किया जा सकता है। यह आपको उस आईडी पर आधारित रंग कोड बता सकता है हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए फोर्ड से संपर्क करने में मददगार हो सकता है कि कोड सही है, क्योंकि इस प्रकार के पेज को आधिकारिक रूप से फोर्ड से संबद्ध नहीं किया जा सकता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com