IhsAdke.com

एक अच्छा मोटर वाहन मैकेनिक कैसे खोजें

ऐसी दुनिया में जहां कुछ लोग अपने वाहनों के संचालन के बारे में जानते हैं, यह जानना अच्छा है कि सही व्यक्ति को इसे कैसे चलाना चाहिए। कुछ युक्तियों के साथ, आप कई वर्षों से चुपचाप आने के लिए सक्षम होंगे।

चरणों

एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 1 खोजें शीर्षक वाला चित्र
1
सबसे पहले, विभिन्न मोटर वाहन प्रमाणपत्रों की खोज करें एक अच्छे मैकेनिक को एएसई (मोटर वाहन सेवा उत्कृष्टता) द्वारा प्रमाणित किया जाएगा और उनके पास योग्यता के क्षेत्रों को प्रमाणित करना होगा।
  • एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 2 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक अन्य महत्वपूर्ण विस्तार से संबद्ध टिकटों की तलाश करना है अमेरिकन ऑटोमोटिव एसोसिएशन (एएए) अपने क्रेडेंशियल्स और बिजनेस पॉलिसी की जांच के बाद कुछ कार्यशालाओं को प्रमाणित करेगा और अपनी वेबसाइट पर सभी मान्यता प्राप्त लोगों की एक सूची पोस्ट करेगा।
  • एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 3 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    3
    आस पास पूछो दोस्तों, परिवार और उनके सहयोगियों, जिनके पास कारें हैं, उनके वाहनों को मरम्मत के लिए कहीं ले जाना चाहिए। अपने यांत्रिकी के बारे में अपनी राय पूछें
  • एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 4 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    4
    ऑनलाइन समीक्षा देखें रेटिंग्स के लिए देखो जो आपको सकारात्मक या नकारात्मक पक्ष के लिए बिल्कुल बिना किसी सामान्य प्रभाव प्रदान करता है। कुछ मूल्यांकनकर्ता तर्कहीन, गुमराह, बेईमान या बस उदास हो सकते हैं और पक्षपातपूर्ण आकलन कर सकते हैं।
  • एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 5 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    5
    ऑनलाइन प्रक्रियाओं की जांच करें वेब पेज और फ़ोरम आपको मूल्य निर्धारण और मरम्मत निदान के बारे में अनुपालन के मापदंड दे सकते हैं ध्यान रखें कि कीमतों में एक कार्यशाला से दूसरे, साथ ही साथ एक वाहन मॉडल से दूसरे तक हो सकती है। इसके अतिरिक्त, समस्याओं अनपेक्षित रूप से हो सकती हैं ।
  • एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 6 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    6
    स्थानीय कार्यशालाओं का निरीक्षण करें आगे बढ़ो और सुविधाएं प्राप्त करें सुनिश्चित करें कि सुविधाएं उचित, संगठित और आपकी गतिविधियों में लगे कर्मचारी हैं। सक्रिय रूप से मरम्मत की जा रही वाहनों से भरा एक कार्यशाला खराब चिन्ह नहीं है हालांकि, यदि आपके पास एक मूल्यवान वाहन है या जिसका चित्र अत्यंत नाजुक है, तो आपको दो बार सोचना पड़ सकता है। मरम्मत की जा रही वाहनों की संख्या, मात्रा और गुणवत्ता पर ध्यान दें। यदि आपके पास फोर्ड वैन है, और केवल पुराने फिएट हैं और वर्कशॉप में खड़ी नहीं बहुत अच्छी स्थिति है, यह आपके वाहन की मरम्मत के लिए उपयुक्त स्थान नहीं है।
    • पेशेवर ड्राइवर आमतौर पर इस विषय पर अच्छी तरह से सूचित होते हैं, इसलिए टैक्सी ड्राइवर, निजी ड्राइवर और सार्वजनिक परिवहन आपको अच्छे निर्देश दे सकते हैं।



      एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 6 बुलेट 1 खोजें शीर्षक वाला चित्र
  • एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 7 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    7
    बैलेंस की कीमत और सुविधा एक मैकेनिक को ईमानदारी से काम करना चाहिए, प्रभावी ढंग से और लागत या काम के समय के बारे में आपको कोई आश्चर्य नहीं देना चाहिए। एक अधिक महंगी कार्यशाला इन कारकों में से किसी भी गारंटी नहीं देती है, लेकिन ध्यान रखें कि स्वामी के पास एक बड़ा खर्च है जो पेशकश करने के लिए है:
    • एक सुविधाजनक स्थान अधिक महान क्षेत्र में एक जगह किराए पर लेने या अधिग्रहण की लागत अधिक है। यदि आप काम करते हैं या इस क्षेत्र में रहते हैं, तो अपने वाहन को इस कार्यशाला में ले जाने से आपको अपने पैरों पर तेजी से वापस लाने में मदद मिल सकती है।
      एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 7 बुलेट 1 खोजें शीर्षक वाला चित्र
      • कुछ बेहतर कार्यशालाएं और साथ ही कुछ डीलरशिप मुफ्त परिवहन सेवाओं की पेशकश करते हैं। ट्रेन और बस लाइनों के पास बहुत कम कीमत वाले इलाके हैं - हालांकि, रास्ते पर आपकी सुरक्षा के बारे में सोचें। एक और अधिक असुविधाजनक क्षेत्र में एक कार्यशाला से और एक टैक्सी की सवारी आप वाहन की मरम्मत पर क्या बचा सकता है पर विचार के लायक हो सकता है। अंततः कार्यशाला में कोई भी आपको सवारी कर सकता है अग्रिम में परिवहन विकल्प के बारे में पूछें
    • नए और विशाल प्रतीक्षा क्षेत्र, कार्यालय और कार्यशाला इमारतों, वाहनों की तरह, लागत पैसे का निर्माण और अच्छी हालत में रखा जाएगा। संचित गंदगी और एक अवनति का कारण समस्याओं की रिपोर्ट कर सकता है।
      एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 7 बुलेट 2 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    • अप्रत्याशित विलंब को बोलने और खुश करने के लिए अधिक समय ऐसे समय होते हैं, जो कि लोगों के लिए उपयुक्त स्तर के विस्तार के साथ कुछ समस्याएं समझाते हैं जो वाहन यांत्रिकी से अपरिचित हैं, समय ले सकते हैं। सेवा की एक सामान्य राशि के साथ एक कार्यशाला में इससे निपटना आसान हो सकता है क्योंकि एजेंडा में पहले से ही एक निश्चित ढलान है। यदि आपके पास एक पूर्ण कार्यशाला में पूछने के लिए एक कठिन सवाल है, तो प्रतीक्षा करें। अपना वाहन लेने से पहले कम समय कहें कि कम व्यस्त हैं
      एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 7 बुलेट 3 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    • हाथ से अधिक टुकड़े किसी विशेष प्रकार के यांत्रिकी में बड़ी, विशिष्ट कार्यशालाएं, आपूर्तिकर्ता से आने वाले भागों की प्रतीक्षा करने के बजाय भागों के एक स्टॉक को बनाए रखने के द्वारा समय की बचत कर सकती हैं।
      एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 7 बुलेट 4 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    • मूल भागों वाहन निर्माता अपने उत्पादक (या उनके आपूर्तिकर्ताओं के माध्यम से प्राप्त) और बाज़ार के स्पेयर पार्ट्स का उत्पादन करते हैं, जो कारखाने में स्थापित भागों के लिए सही प्रतिस्थापन हैं, क्योंकि वे एक ही निर्माता से हैं डीलरों का भी उनका इस्तेमाल होता है स्पेयर पार्ट्स के कुछ निर्माता समान भागों का उत्पादन करते हैं, जिन्हें आमतौर पर "समानांतर" कहा जाता है। ऐसी कंपनियां भी हैं जो इंजन और ट्रांसमिशन जैसे हिस्सों को पुनर्जन्म करती हैं, इन हिस्सों को पुनर्विक्रय के लिए जगह और मरम्मत करती हैं। समानांतर और पुनर्स्थापित भागों का मूल मूल से कम होता है, और आमतौर पर अच्छी गुणवत्ता होती है। इनमें से कुछ कंपनियों में अच्छी प्रतिष्ठा है खंडन, जिन्हें आमतौर पर "स्क्रैप मेटल" कहा जाता है, उन हिस्सों पर पैसे बचाने के लिए अच्छे स्थान होते हैं जो पहनने और आंसू नहीं करते हैं, जैसे दरवाजे या दर्पण हालांकि, इसे प्राप्त करने से पहले भाग की स्थिति की जांच करने के लिए सिफारिश की जाती है, क्योंकि यह उपयोग अंक प्रदर्शित कर सकता है। स्वतंत्र यांत्रिकी आमतौर पर समानांतर या पुनरावृत्त भागों का उपयोग करते हैं, लेकिन उन्हें हमेशा आपके वाहन में उपयोग किए गए भागों को स्थापित करने से पहले परामर्श करना चाहिए।
      चित्र का शीर्षक एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 7 बुलेट 5 खोजें
      • एक बीमा कंपनी कुछ फीस छूट सकती है यदि आप क्षतिग्रस्त भागों को इस्तेमाल या रीकंडिशन वाले हिस्सों के साथ बदलने के लिए सहमत हैं। कृपया अपने आप को सूचित करें कि कोई बीमा कंपनी मरम्मत सेवा के लिए भुगतान कर रहा है।
    • विशेषज्ञता। कई यांत्रिकी कई प्रकार के सामान्य वाहनों पर अच्छी तरह से काम कर सकते हैं लेकिन पुराने वाहन भागों अप्रचलित काम करते हैं, बस के रूप में अधिक शानदार वाहन भागों सामान्य मानकों से बच सकते हैं। इसके अलावा, दोनों मामलों के स्पेयर पार्ट्स को मिलना मुश्किल हो सकता है यदि आपका वाहन इन श्रेणियों में से किसी में गिरता है, तो उस मैकेनिक को ढूंढें जो इस प्रकार के वाहन में माहिर हैं अगर कार में एक संग्रहणीय मूल्य है, तो सुनिश्चित करें कि स्पेयर पार्ट्स असली हैं
      एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 7 बुलेट 6 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    • डीलरशिप आमतौर पर अन्य यांत्रिकी की तुलना में भागों और श्रम के लिए अधिक शुल्क लेती हैं, लेकिन सिद्धांत रूप में उन्हें अपना वाहन पता होना चाहिए और काम को पूरी तरह से पूरा करना चाहिए।
      एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 7 बुलेट 7 खोजें शीर्षक वाला चित्र
  • एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 8 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    8
    मैकेनिक से बात करें, सवाल पूछें, और पुराने हिस्सों को निकालने पर पूछें। जब मैकेनिक वाहन के मालिक को एक चेहरा देता है, और यह महसूस करता है कि आप अधिक बार लौट सकते हैं, तो संभावना है कि वह कैसे मरम्मत की जाएगी, इसके अधिक विवरण देंगे।
  • युक्तियाँ

    • एक अच्छे मैकेनिक की तरह दिखने के बाद, जांचें कि इसके साथ आपका संबंध कैसा दिखेगा। केवल एक तेल के परिवर्तन के लिए वाहन ले लो और देखें कि यह आपको क्या उपचार देगा।
    • आप एक अच्छा टिंकर, असबाबवाला या मोटर वाहन विशेषज्ञ को खोजने के लिए इन चरणों का पालन भी कर सकते हैं, लेकिन चुनने में अधिक ध्यान रखना। बहुत से पेशेवर अच्छे हैं, और आपके वाहन की अच्छी कीमत के लिए आपकी गाड़ी की मरम्मत में मदद करने के लिए कई संसाधन हैं, लेकिन ध्यान रखें कि व्यापार की आपकी लाइनें दुर्घटनाओं से ली गई हैं, जिससे ग्राहक के लिए उन्हें अन्य पेशेवरों के साथ तुलना करने और उनके प्रक्रियाओं। व्यापार में आपका मैकेनिक या कुछ दोस्त आपको अच्छे संकेत देने में सक्षम होना चाहिए।
    • यदि कोई तृतीय पक्ष मरम्मत (एक बीमा कंपनी, उदाहरण के लिए) का भुगतान करेगा, तो देखें कि क्या आपके मैकेनिक का उपयोग करना संभव है (कारखाने की वारंटी के मामलों में, रियायती एक है जो आमतौर पर मरम्मत करता है)।

    चेतावनी

    • उन कार्यशालाओं के लिए बने रहें जो हमेशा आपके लिए पूछे जाने से अधिक करना चाहते हैं। समस्याओं के लिए पूरे वाहन की जांच करने के लिए मैकेनिक के लिए अच्छा है, लेकिन अगर हर बार जब आप वाहन लेते हैं तो यह उम्मीद से ज्यादा समस्याओं का सामना करता है, तो आप का शोषण किया जा सकता है। इसे "विवाहित बिक्री" कहा जाता है। किसी अन्य कार्यशाला से दूसरी राय प्राप्त करें यदि कथित समस्या का निरीक्षण करने के लिए एक महत्वपूर्ण प्रयास की आवश्यकता होती है, तो यह आपको भुगतान करने के लिए भुगतान करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com