IhsAdke.com

आपकी कार की शक्ति कैसे बढ़ाएं

कार निर्माताओं आम तौर पर कार में ईंधन दक्षता में सुधार करने और उनके प्रदर्शन को अधिकतम करने के बजाय रखरखाव लागत को कम रखने के लिए अधिक तैयार हैं। हालांकि, यदि आप अपने वाहन की पूरी क्षमता को छूने के लिए चाहते हैं, तो आप अपने अश्वशक्ति को बढ़ाने, प्रदर्शन को अधिकतम करने और गति बढ़ाने के कुछ तरीकों का सहारा ले सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, चरण 1 पर जाएं

चरणों

विधि 1
प्रदर्शन में सुधार

आपकी कार को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र` class=
1
कार के वजन को कम करें आप अपने वाहन के अश्वशक्ति को बढ़ाने के लिए सबसे आसान और सबसे तत्काल चीजों में से एक यह संभव के रूप में प्रकाश बनाने के लिए है, प्रत्येक अश्वशक्ति को कम अश्वशक्ति दे। अधिकतम प्रदर्शन के लिए, गाड़ी से सभी अनावश्यक मलबे को हटा दें, साथ ही साथ सभी विकल्प जो प्रदर्शन के लिए हानिकारक हो सकते हैं।
  • आपकी कार को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र` class=
    2
    मुफ़्त प्रवाह के साथ निकास को बदलें. इस परिवर्तन से एप्रीटेटेड इंजन वाले वाहनों में 5 से 10 अश्वशक्ति की शक्ति में वृद्धि हो सकती है। जिनके पास एक अतिरिक्त टर्बोचार्जर है, बदले में, बहुत अधिक लाभ हो सकता है।
    • एक व्यापक रूप से धारित विश्वास यह है कि बड़े पाइप दबाव को कम करते हैं और इसलिए भी टोक़ और शक्ति। वास्तव में, जब यह सेवन, मुख्य पाइपिंग और निकास की बात आती है, तो अधिकांश इंजेक्शन निकास के साथ सबसे अच्छा काम करते हैं जिनके पास स्वतंत्र प्रवाह होता है।
  • आपकी कार को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र` class=
    3
    प्रयोगात्मक पाइपिंग का उपयोग करें खरीद के दौरान, "कम" विकल्प ढूंढें, जिन्हें कभी-कभी "टेस्ट ट्यूब" भी कहा जाता है ये प्रणालियों उत्प्रेरक कनवर्टर से निकास तक होती हैं, इस प्रकार बढ़ती हुई शक्ति। स्थापना किट में आम तौर पर सैकड़ों डॉलर खर्च होते हैं, लेकिन आप बाज़ार अनुसंधान करके या इसे स्वयं के निर्माण से पैसा बचा सकते हैं।
    • अपने उत्प्रेरक कनवर्टर से बाहर निकलने वाली ट्यूब के व्यास को मापें और इसे बड़े निष्कासन ट्यूब के साथ बदलें। आप एक मशीन की दुकान में स्थापना के लिए भुगतान कर सकते हैं या यहां तक ​​कि अपने दम पर यह कर, पुराने निकास काटने और वेल्ड करने के लिए कुछ सेंटीमीटर का एक टुकड़ा हो जाता है। यदि आप दूसरा विकल्प चुनते हैं, तो नए निकास की स्थिति बनाएं और उसे जोड़ दें या उसे बाएं टुकड़े में लॉक करें। आपके द्वारा निकाले गए निलंबकों को बदलें
  • आपकी कार को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र` class=
    4
    अपने हवा के फिल्टर को एक के साथ बदलें जो कि निःशुल्क प्रवाह है। इस प्रकार का एक फिल्टर खरीदना जो आपकी कार के साथ संगत है वह भी एक अच्छा विचार है और शक्ति में मामूली लाभ की ओर जाता है। यह एक बड़ा परिवर्तन नहीं है, लेकिन यह सर्वोत्तम प्रदर्शन संभव सुनिश्चित करने का एक अच्छा तरीका है।
    • हुड खोलें, एयर फिल्टर हाउसिंग ढूंढें और इसे हटा दें। Clamps या screws निकालें, ध्यान रखना है कि कोई contaminant फिल्टर डिब्बे में प्रवेश करती है। पुराने फिल्टर को निकालें और उसे त्यागें। एक नम कपड़े के साथ दफ़्ती के अंदर से साफ करें और नया फ्री-वाइड फिल्टर डालें।
    • ध्यान क्योंकि बाजार पर कई प्रतिस्थापन फिल्टर इनलेट नोक में तेल बनाने के लिए और हवा है कि इंजन और तेल फिल्टर में समाप्त में मौजूद कणों की एक अधिक से अधिक राशि में जाने, खासकर अगर रखरखाव पर्याप्त नहीं है । कार के ऐसे उपकरण होने पर फ़िल्टर ऑयल वायु द्रव्यमान प्रवाह संवेदक (एफएमए) को नुकसान पहुंचा या नष्ट कर सकता है बलपूर्वक प्रेरण साथ मोटर्स में, हवा का प्रवाह में सीमांत लाभ इस फिल्टर के कारण पैदा हुए आमतौर पर टर्बो चार्जर, जो हवा के लिए इस्तेमाल किया है और बहुत फिल्टर की परवाह किए बिना आवश्यक आपूर्ति से अप्रभावी प्रदान की गई है प्रणाली की मजबूती बढ़ जाती है नोक में प्रवेश करने से तेल और धूल की अनुमति नहीं करने के लिए और एफएमए में
  • आपकी कार को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र` class=



    5
    टर्बोचार्जर और सुपर-कंप्रेसर विकल्पों के बारे में पता करें एक बड़े ब्लॉक इंजन में एक सुपर कॉंप्रेसर की स्थापना या एक छोटे खंड में टर्बोचार्जर की नियुक्ति में मूल रूप से इंजन के पूर्ण रिसाइंडिंग और अधिक उपयुक्त वाले द्वारा प्रभाव प्रतिरोध घटकों के आदान-प्रदान शामिल हैं। इस सब के लिए बहुत पैसा खर्च होता है यह एक परियोजना है और बहुत कुछ है, लेकिन यह वाहन की शक्ति को बढ़ाने का तरीका है जो सर्वोत्तम लागत-लाभ को प्रस्तुत करता है यदि आप वास्तव में अपनी कार में एक सुपर कॉंप्रेसर स्थापित करना चाहते हैं, तो निम्न प्रकार देखें:
    • रूट सुपरकंप्रेसर सबसे पुराने प्रकार के सुपर कॉंप्रेसर हैं और आमतौर पर सबसे सस्ता हैं रूट सुपरकम्प्रेसर्स दौड़ कारों में काफी लोकप्रिय हैं वे कलेक्टर पाइप में भारी मात्रा में हवा पास करते हैं, जिससे ऊर्जा की तीव्रता "चमक" होती है।
    • "स्क्रू" सुपर कॉंप्रेसर लोब के माध्यम से हवा खींचो, यह रोटर आवास में फंस छोड़कर। फिर हवा को एक पतला टैपिंग डिवाइस में संकुचित किया गया है। ये सुपर कॉंप्रेसर्स बहुत शोर हो सकते हैं और इसलिए कुछ क्षेत्रों में प्रतिबंधित हैं।
    • केन्द्रापसारक सुपर कॉंप्रेसर एक यंत्रीकृत प्ररित करनेवाला का उपयोग करता है जो उच्च दबाव हवा को एक कंप्रेसर में धकेलता है, आसानी से 60,000 आरपीएम तक पहुंचता है, जिससे यह आपके वाहन के लिए सबसे अधिक कुशल सुपर-कंप्रेसर बना सकता है।
  • विधि 2
    कार कंप्यूटर के BIOS या फ़र्मवेयर की जगह

    आपकी कार को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र` class=
    1
    टर्बोचार्ज्ड इंजन के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए प्रोग्रामर का उपयोग करें। इन डिवाइसों को चमकाने के द्वारा वाहन के कंप्यूटर पर पुनर्मुद्रण किया जाता है। यह आपको अधिक शक्ति, टोक़ और कभी-कभी अधिक ईंधन अर्थव्यवस्था देता है एप्रीटेटेड मोटर्स पर पावर गेन थोड़ा कम है, लेकिन सुपर कॉम्प्रेसर वाले लोगों पर बहुत बड़ा हो सकता है।
    • कुछ कार्यशालाएं इस "फ्लैशिंग" सेवा को प्रदान करती हैं, जिससे आप एक पर पर्याप्त पैसा बचा सकते हैं जिससे कि लोग अपने दम पर अक्सर नहीं करते हैं यदि यह आपकी रूचि उत्पन्न करता है, तो उस मैकेनिक से बात करें, जिस पर आप भरोसा करते हैं।
  • आपकी कार को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र` class=
    2
    एक सुपर कॉम्प्रेसर मोटर के कंप्यूटर को पावर करने के लिए एक पावर मॉड्यूल का उपयोग करें। रिप्लेसमेंट मॉड्यूल का उपयोग उसी तरह किया जा सकता है, यदि कभी भी ठीक से स्थापित किया गया हो तो कभी अतिरिक्त 30 घोड़े की शक्ति प्रदान की जाती है।
    • स्थापित करने के लिए, अपने वाहन के मैनुअल और एक चिल्टन या हेनेस गाइड से परामर्श करें कि कार कंप्यूटर तक पहुंच कैसे प्राप्त करें। फिर बैटरी से नकारात्मक बैटरी केबल को डिस्कनेक्ट करें और कंप्यूटर से बिजली के दोहन हटा दें।
    • स्पेयर पावर मॉड्यूल डालें बिजली के दोहन और कंप्यूटर के बीच इसे डालें। फिर नकारात्मक बैटरी केबल को फिर से कनेक्ट करें।
  • आपकी कार को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र` class=
    3
    पेशेवरों और विपक्ष का मूल्यांकन करें "फ्लैशिंग" का फायदा यह है कि यह शक्ति बढ़ाने के लिए महान और कुशल है, जिसके परिणामस्वरूप एक शक्तिशाली ऑटोमोटिव होता है। नकारात्मक पक्ष यह है कि यह महंगा है और एक इंजन पहले से ही सुपरचार्जर (अपने आप में एक महंगी) है की जरूरत है, और आमतौर पर किसी भी वारंटी वाहन हो सकता है रद्द करना तथ्य है। कृपया ध्यान रखें कि यदि आप प्रक्रिया पूरी करते हैं, तो आप अपने जोखिम पर काम करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • वाहनों के बारे में एक ऑनलाइन मंच का हिस्सा बनें जो विशेष रूप से अपनी कार के मेक या मॉडल के लिए तैयार हैं। अन्य लोगों के साथ पता करें कि क्या काम करता है और क्या काम नहीं करता है ताकि आप समय और पैसा बर्बाद न करें या आपके वाहन को नुकसान न करें।
    • संशोधित कार क्लब आपके वाहन के लिए भागों खरीदने के लिए छूट प्राप्त करने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
    • परिवर्तन के बाद अपनी कार का परीक्षण करते समय, यदि संभव हो तो इसे एक निजी रन पर सुरक्षित रनवे पर ले जाएं। दौड़ का मैदान पर परीक्षण न केवल सुरक्षित है, लेकिन यह भी अपनी कार कितनी तेजी से की भावना वास्तव में है देता है, और मार्ग फिर से चलना और फिर, आप वास्तविक प्रदर्शन में सुधार की भावना प्राप्त करने के लिए तुलना कर सकें।
    • कई आधुनिक कारें हवा के बक्से की सुविधा देती हैं जिनकी प्रवेश नलिकाएं वाहन के सामने स्थित उच्च दबाव वाले बिंदुओं पर स्थित हवाई पाइप हैं। वे वातावरण से हवा को स्वीकार करने की सेवा करते हैं जो कि ठंडा है। यदि आप एक ठंडी हवा प्रवेश नोजल स्थापित करना चुनते हैं, तो आपको वर्तमान सेटिंग पर ध्यान देना चाहिए। इसके अलावा, यह जानी जानी चाहिए कि कम जगह में एक ठंडी हवा के नोजल में पानी खींचने की बहुत संभावनाएं होती हैं जब मौसम बारिश होता है, जिसके कारण इंजन को दुर्घटना होती है और बड़ी क्षति होती है।

    चेतावनी

    • गैसों के उत्सर्जन के बारे में नियमों के बारे में अधिक जानने के लिए उस जगह के लाइसेंसिंग एजेंसी से जांच लें जहां आप रहते हैं। आपकी कार के इंजन और निकास के कुछ स्पेयर पार्ट्स के कारण आपका वाहन गैस के उत्सर्जन को नियंत्रित करने वाले संघीय कानूनों का उल्लंघन नहीं कर सकता या नहीं।
    • कुछ स्थानों में यह जरूरी है कि प्रत्येक अतिरिक्त भाग जो बढ़ता है वह पैसेंजर वाहनों में उपयोग के लिए प्रमाणित है। यदि आपके टुकड़ों की सील नहीं है, तो आपकी कार को जब्त किया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com