IhsAdke.com

कैसे एक मर कार तय करने के लिए

कई समस्याएं हैं जो कार को मरने का कारण बन सकती हैं सौभाग्य से, उनमें से ज्यादातरों को एक बड़ी मरम्मत की आवश्यकता नहीं होती है - कुछ टेक्कींग या मामूली मरम्मत कई मामलों में पर्याप्त हैं

चरणों

फिक्स ए कार फिक्स स्टाल्स स्टेप 1
1
शुरू होने से पहले गाड़ी की जटिलता की समीक्षा करें और उसे एक सम्मानित गेराज ले लें। आधुनिक कार (1 99 0 के मध्य के बाद से) में प्रज्वलन और ईंधन सिस्टम होते हैं जो ज्यादातर कंप्यूटर द्वारा नियंत्रित होते हैं, जिससे उपयोगकर्ता को कुछ समायोजन करने में मुश्किल होती है। आदर्श आपको कार्यशाला में ले जाना और समस्या को हल करना है।
  • चित्र फिक्स ए कार जो स्टाल्स चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि किसी भी रखरखाव या इंजन की रोशनी कार के डैशबोर्ड पर आती है। ईंधन या प्रज्वलन प्रणाली में समस्याएं एक नई कार डैशबोर्ड के साथ-साथ रखरखाव रोशनी पर कोड प्रदर्शित करने के लिए या इंजन के साथ एक समस्या है। यदि आपके पास कोई ऑटोमोटिव स्कैनर नहीं है, तो कार उत्पाद स्टोर में एक खरीदें।
  • फिक्स ए कार दैट स्टॉल्स चरण 3
    3
    सबसे अधिक संभावना है, कार की विद्युत या ईंधन प्रणाली में समस्या के कारण कार मर जाती है। इंजन नहीं चला है क्योंकि सिलेंडर में ईंधन की कमी या आग लगने के लिए बिजली के आरोप की कमी के कारण कोई इंधन प्रज्वलन नहीं है।
    • पुरानी कारें, जो कार्बोरेटर हैं, सिलेंडर में अत्यधिक ईंधन से पीड़ित हो सकती हैं, एक ऐसी स्थिति जिसे "डूबना" कहा जाता है।
  • एक कार फिक्स ए कार जो स्टाल्स चरण 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    ऊपर और नीचे खड़ी सड़कों ड्राइव क्या इंजन के प्रदर्शन में परिवर्तन या कार को मरने का कारण बनता है? यह संकेत दे सकता है कि ईंधन फिल्टर भरा हुआ है। फिल्टर को बदलना महंगा और आसान नहीं है जितना आप जानते हैं कि यह कहां स्थित है।
    • पता है कि कुछ वाहनों में ईंधन टैंक के अंदर फ़िल्टर्स होते हैं और पहुंचना मुश्किल है।
    • डीजल फिल्टर और "फ्लेक्स" कार अधिक महंगे हैं, आर $ 100.00 की लागत।



  • फिक्स ए कार फिक्स स्टाल्स चरण 5
    5
    क्या कार मर जाती है और बहुत हिलाती है या तटस्थ में मरती है? अगर उसके पास एक वितरक है, तो उस भाग के समय को समायोजित करने के लिए आवश्यक हो सकता है। सही ज्ञान और उपकरण के साथ, यह एक आसान काम है और आपको बिल्कुल भी खर्च नहीं होगा। यदि वाहन में ईंधन इंजेक्टर है, तो स्कूड्रियर का प्रयोग करके इंजेक्शन की जांच करें। यदि वे काम कर रहे हैं तो इंजेक्टर स्नैप करेगा, जबकि ध्वनि की अनुपस्थिति इंजेक्शन और सर्किट में एक विद्युत गलती से समस्या का संकेत दे सकती है जो ईंधन इंजेक्टर को चार्ज देती है। इग्निशन कंट्रोल मॉड्यूल की जांच करना भी जरूरी है, जो स्पार्क प्लग से वोल्टेज के सिंक्रनाइज़ेशन को नियंत्रित करता है और लोड देता है ताकि वे ईंधन मिश्रण और हवा को प्रज्वलित कर सकें।
  • चित्र फिक्स ए कार फॉर स्टाल्स चरण 6
    6
    अगर कार में एक वितरक है, तो भाग के लिए कवर, स्पार्क प्लग, वायर या रोटर की जांच करें। यह सिर्फ एक समायोजन है, जिसे किसी व्यक्ति द्वारा कार की मरम्मत के साथ कोई अनुभव नहीं किया जा सकता है, केवल कुछ घंटों के लिए जब सही उपकरण का उपयोग किया जाता है हालांकि यह प्रतीत होता है, तार और वितरक समय के साथ पहनते हैं, कम बिजली का प्रसारण करते हैं। यह समायोजन समस्या को हल कर सकता है, लेकिन फिर भी, वाहन को बेहतर चलना चाहिए और प्रति किलोमीटर कम ईंधन खर्च करना चाहिए।
  • फिक्स ए कार जो स्टाल्स चरण 7
    7
    यदि इग्निशन को बंद करने के बाद भी कार कुछ सेकंड तक बनी हुई है, तो इसमें कार्बोरेटर होना चाहिए और तटस्थ गति सिंक्रनाइज़ेशन बहुत अधिक होना चाहिए। यह वाहनों में ईंधन इंजेक्टरों के साथ नहीं होता है क्योंकि इग्निशन बंद होने पर इंजन और स्पार्क प्लग के लिए ईंधन की आपूर्ति भी बंद हो जाती है।
  • फिक्स ए कार फॉर स्टाल्स स्टेप्स 8
    8
    शायद ही, गाड़ी इंजन के लिए गैसोलीन की आपूर्ति करने वाली लाइनों की अधिकता के कारण मर सकती है, जिससे ईंधन की उबलते हो सकती है, जो वाष्पीकरण करती है। चूंकि ईंधन पंप भाप की बजाए तरल पदार्थ के साथ काम करता है, इसलिए वे पर्याप्त ईंधन दबाव नहीं दे सकते। हालांकि, जब ईंधन टैंक वेंटिलेशन सिस्टम भंग हो जाता है, तो ईंधन लाइनों में एक वैक्यूम हो सकता है, तरल को इंजन तक पहुंचने से रोकना - यह कारबॉरिटेड इंजनों में एक और आम समस्या है। ईंधन इंजेक्टर के साथ इंजन में आमतौर पर एक बंद सप्लाई सर्किट होता है, जो इस घटने की संभावना को कम करता है। ईंधन टैंक कैप खोलें - अगर शोर है जैसे कि एक वैक्यूम में कंटेनर बंद हो गया है, तो गैस टैंक शायद पर्याप्त वेंटिलेशन नहीं मिल रहा है। कार को चालू करने की कोशिश करें- कुछ प्रयासों के बाद, आपको इसे प्राप्त करना चाहिए। यह पुराने कारों में अधिक होता है और पहले एक के बाद अधिक बार होने का मौका होता है इसलिए वाहन के ईंधन वेंटिलेशन में किसी भी प्रकार की दबंग की जांच करना महत्वपूर्ण है। ज्यादातर मामलों में, समस्या एक गरीब ईंधन टैंक टोपी के कारण हो सकती है। बहुत अधिक खर्च न करने के लिए, एक "गम्बियाररा" ढक्कन में एक छेद बनाना है, हवा को प्रवेश करने की अनुमति देता है और वो वैक्यूम रूप है - लेकिन इसे फंसे मत छोड़ें
  • युक्तियाँ

    • यदि कोई दोस्त जानता है कि मोटर वाहन की समस्याओं को कैसे हल करना है, तो पूछें कि क्या वह आपको बता सकता है कि दोष कैसे ठीक करें।
    • गैस पंप के कारण कुछ नई कार गर्म दिनों में मर सकती है। टैंक के पीछे स्थित यह ईंधन से ही ठंडा हो जाता है - हालांकि, गर्म दिनों में और कार बहुत लंबे समय तक रहती है, पंप ज़्यादा गरम कर सकता है और काम करना बंद कर सकता है जिससे वाहन को मरना पड़ता है। इस समस्या से बचने के लिए, हमेशा ईंधन टैंक के कम से कम 3/8 छोड़ दें या आपको एक दोस्त को फोन करना होगा और उसे ईंधन लाने के लिए कहना होगा!
    • समायोजन: अधिकांश लोगों को यह नहीं पता कि ओवन के अंक के बाद से सेटिंग्स पूरी तरह बदल गई हैं। आजकल, प्लग और ईंधन फिल्टर के अलावा, ऑक्सीजन सेंसर को हर 16,000 किलोमीटर प्रतिस्थापित करने की जरूरत है, टायर भरने के अलावा किसी भी अन्य उपाय से ज्यादा ईंधन अर्थव्यवस्था में वृद्धि करना। जब वे दोषपूर्ण होते हैं, सेंसर भी कार को मरने के कारण होता है यह जांचना महत्वपूर्ण है कि क्या एयरफ्लो संवेदना गंदे है क्योंकि इससे खराब कार का प्रदर्शन होता है और आपरेशन के विघटन का कारण बन सकता है। वायु प्रवाह संवेदक को साफ करने के लिए एक विशेष उत्पाद है, जो मूल रूप से विद्युत कनेक्शन को साफ करने के समान है।
    • ईंधन इंजेक्टर के साथ युवा वाहनों में एक निष्क्रिय वायु नियंत्रण वाल्व होगा। यह समय के साथ गंदी और चिपचिपा हो जाएगा, जिससे कार मरने की संभावना बढ़ जाएगी। आम तौर पर, वे दबाव नियामकों को साफ करने के लिए उसी उत्पाद से हटाए जा सकते हैं और साफ कर सकते हैं, जो बदले में भी होते हैं, जब दोषपूर्ण होते हैं, कार के उचित कार्य को कम करते हैं।

    चेतावनी

    • कार में चारों ओर घूमने के लिए यह खतरनाक है कि आप क्या कर रहे हैं, यह जानने के बिना। ऊपर के किसी भी कार पर कभी भी उपयोग न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com