IhsAdke.com

निर्धारित करने के लिए क्यों एक छांटना कार

एक चौराहे पर एक कार के स्थिर होने के कई कारण हैं, लेकिन सबसे आम बात यह है कि लोगों को ट्रांसमिशन तरल पदार्थ का निम्न स्तर है। सपाट सतह पर खड़ी कार के साथ द्रव की जांच करें यह सुनिश्चित कर लें कि कोई मलबे इससे पहले पुनर्बीमा करने से पहले मीटर को दूषित कर दे।

यद्यपि प्रत्यक्ष रूप से संबंधित नहीं, ट्रांसमिशन तरल के आदान-प्रदान के लिए रखरखाव चक्र अलग-अलग हो सकते हैं, लेकिन निर्माता द्वारा सुझाए गए अनुसार किया जाना चाहिए। फ्लश के लिए भुगतान करना इसके लायक हो सकता है अगर आपके पास पैसा है लेकिन यह जरूरी नहीं है। सबसे महत्वपूर्ण बात समय पर द्रव को बदलना है। 5% अपशिष्ट को छोड़कर इसका अर्थ है कि नए तरल पदार्थ का केवल 95% ही आपरेशन में जाएगा।

आपकी गैसोलीन में काफी नमी हो सकती है एक ईंधन टैंक, कुछ मिनट से कई घंटों तक आराम करने के लिए छोड़ा जा रहा है, नमी नीचे (पानी ईंधन की तुलना में घनी है) पर नमी बन जाएगी। कुछ एडिटिव्स का उपयोग ईंधन से पानी को लुप्त हो सकता है। कुछ दुर्लभ स्थितियों में, वितरण का तार टूट सकता है। अन्य कारणों में गंदे या पुराने ईंधन फिल्टर, एक दोषपूर्ण गैस पंप या वैक्यूम नली में क्षति या लीक शामिल है, जो आपकी कार में बिजली की कमी का कारण होगा।

कार स्थिर होने पर बहुत कम चलती हो सकती है। थ्रॉटल पर एक छोटा स्क्रू है जहां थ्रौटल केबल जुड़ा हुआ है, आप आराम से एक चिकनी इंजन स्पिन के लिए समायोजित कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
कम ट्रांसमिशन फ्लूइड

चित्रा शीर्षक से निर्धारित करें कि चौराहों पर कार स्टाल्स चरण 1
1
स्वचालित ट्रांसमिशन तरल पदार्थ के डिपस्टिक की जांच करें। अपने वाहन की सही प्रक्रिया के लिए उपयोगकर्ता पुस्तिका देखें आम तौर पर निर्माता सुझाते हैं कि इंजन गर्म होने के साथ माप किया जाना चाहिए

विधि 2
उत्प्रेरक भरा हुआ

चित्रा शीर्षक से निर्धारित करें कि चौराहों पर कार स्टाल्स चरण 2
1
सुनिश्चित करें कि थ्रॉटल अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करता है या कार में तेज होने पर शक्ति नहीं होती है।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि चौराहों पर कार स्टाल्स चरण 3
    2
    गाड़ी के नीचे कुछ समय के लिए वाहन के आसपास है देखो। यदि उत्प्रेरक कनवर्टर गरमागरम है, तो यह शायद भरा हुआ होगा। समस्या को हल करने के लिए आपको इसे बदलने की आवश्यकता होगी।
  • विधि 3
    टूटी ऑक्सीजन सेंसर

    चित्रा शीर्षक से पता चलता है कि चौराहों पर कार स्टाल्स चरण 4



    1
    सुनिश्चित करें कि ठंड में कार आराम से ठीक है लेकिन वार्मिंग के बाद स्टॉलिंग हो रही है।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि चौराहों पर कार स्टाल्स चरण 5
    2
    कुछ सौ मील के बाद, कुछ कारें इंजन चेक लाइट को चालू कर सकती हैं। एक कार्यशाला में कार लें ताकि वे कोड पढ़ सकें। इस प्रकाश पर आने के कई कारण हैं, इसलिए इसे जांचना अच्छा है। खराब मिश्रण का संकेत कोड ओ 2 सेंसर विफलता का एक अच्छा संकेत है। O2 सेंसर आमतौर पर लगभग 100,000 किमी रहता है अच्छी खबर यह है कि आप लगभग 100.00 रीएस के लिए एक ओ 2 सेंसर खरीद सकते हैं और वे आम तौर पर बदलना आसान हो सकते हैं। एक और संभावित कारण एक दोषपूर्ण वायु वाल्व है, जो कि सस्ते और आसानी से पहुंच और मरम्मत है।
  • विधि 4
    ईजीआर वाल्व चिपका हुआ या नम

    चित्रा शीर्षक से पता चलता है कि चौराहों पर कार स्टाल्स चरण 6
    1
    इंजन त्रुटि कोड (EGE) P1406 देखें। यदि ईजीआर वाल्व खुला है, तो कार कम इंजन की गति पर अस्थिर हो जाएगी, और अगर वह बंद है, तो कार उच्च गति (सड़क पर) पर अच्छी तरह से नहीं चलाई जाएगी।
  • चित्रा शीर्षक से पता चलता है कि चौराहों पर कार स्टाल्स चरण 7
    2
    इससे पहले, एग्र वाल्व से अतिरिक्त कार्बन को साफ करने का प्रयास करें क्योंकि यह सिर्फ सफाई की आवश्यकता हो सकती है यदि त्रुटि कोड अभी भी प्रकट होता है, तो यह हिस्सा बदलना आवश्यक होगा।
  • युक्तियाँ

    • स्वचालित ट्रांसमिशन वाले वाहनों पर जिनके पास संकेत या समस्याएं खड़ी होती हैं, उनमें ज्यादातर समय क्लच प्रेशर प्लेट के पक्ष के बीच के दबाव में अंतर होता है। एक तरफ दबाव कम करने से ठहराव हो जाएगा। यदि आपके पास कम ट्रांसमिशन तरल स्तर है और कार को रोकते हैं, तो अधिकांश तरल पदार्थ सामने की प्लेट पर जाएंगे, जिसके कारण दबाव में अंतर होता है और परिणामी स्थिरता होती है, फिर ट्रांसमिशन तरल की जांच करें।
    • यदि कार चल रही है, तो आपको तरल पदार्थ की जांच करने की आवश्यकता है, सुनिश्चित करें कि कार पार्किंग मोड में है अधिकांश कारें आपको अपनी कार को पार्किंग मोड में या तटस्थ में रखने के लिए कहेंगे। बस सुनिश्चित कर लें कि कोई गियर नहीं है

    चेतावनी

    • संचरण तेल के दो प्रकार होते हैं अपने वाहन के लिए सही एक का उपयोग करें
    • कभी-कभी आपको द्रव की जांच करने के लिए गर्म, कठोर पहुंच स्थानों तक पहुंचने की आवश्यकता होगी, इसलिए निर्देशों के लिए मैनुअल की जांच करें। इंजन के हिस्सों में जला नहीं जाना सावधान रहें। पहनें लंबी आस्तीन और दस्ताने अधिक उपयुक्त हैं। इसके अलावा, द्रव को फिर से भरने पर, यह अनुशंसा की जाती है कि आप उचित आकार के फ़नल का उपयोग करें
    • ओवरफिल मत करो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com